IhsAdke.com

आवश्यक ध्रुवीय के कारणों का निदान कैसे करें

आवश्यक भूकंप अनैच्छिक आंदोलनों की एक श्रृंखला है जो शरीर, सिर, पलक और शरीर की अन्य मांसपेशियों को प्रभावित कर सकती है। जो समस्या से पीड़ित हैं, वे अनजाने में कांपना शुरू करते हैं और रोक नहीं सकते हैं। आवश्यक भूकंप आम तौर पर 65 वर्ष से अधिक पुरुषों और महिलाओं तक पहुंचता है। अपने आवश्यक भूकंप का कारण जानने के लिए, आपको यह पता लगाने के लिए आनुवंशिक परीक्षण करने की आवश्यकता होगी कि क्या समस्या, वंशानुगत है, अपने चिकित्सक द्वारा अनुशंसित अन्य परीक्षणों के अतिरिक्त।

चरणों

विधि 1
एक आनुवंशिक कारण की खोज

चित्रा शीर्षक से निषिद्ध आवश्यक व्याकरण चरण 1 का कारण
1
अपने रिश्तेदारों से पूछें कि परिवार में यदि आवश्यक भूकंप आम है तो यद्यपि कंपन का कारण अज्ञात है, यह आनुवंशिक रूप से एक पीढ़ी से दूसरी तक पारित किया जा सकता है। आपके पिता या मां जैसे आपके रिश्तेदारों में से किसी भी समस्या से पीड़ित हैं, तो आपके पास थूकदार जीन आवश्यक होने का एक उच्च मौका है। जब एक अभिभावक जीन होता है जो बच्चे को आवश्यक भूकंप के लिए अधिक संवेदनशील बनाता है, तो बीमारी को एक परिवार के झटके कहा जाता है।
  • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या उनके पास आवश्यक भूकंप है अपने रिश्तेदारों से बात करने के लिए यह पता करें कि उनके पास भी कंपन है या यदि यह आपके परिवार में आम है।
  • चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 2 का कारण
    2
    पता लगाएँ कि आपके परिवार में कोई भी आवश्यक आवेश का लक्षण है आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपके रिश्तेदार में से कोई समस्या समस्या के लक्षण दिखा रहा है या नहीं। लक्षण 65 से अधिक लोगों में प्रकट होते हैं, लेकिन मध्य आयु में भी शुरू हो सकते हैं। आँख रखें यदि आपके रिश्तेदारों में से कोई भी काम करता है:
    • अपने सिर हिला
    • हथियार, सिर और पलकें कांपना या अनुबंध करना
    • एक अस्थिर आवाज में बोलो, क्योंकि कंपने भी मुखर chords को प्रभावित कर सकता है।
    • लेखन, ड्राइंग, चश्मा धारण करना या कठिनाई के साथ उपकरणों का उपयोग करना।
    • झटके थोड़ी देर के लिए फीका हो सकता है लेकिन आमतौर पर उम्र के साथ खराब हो सकता है और किसी व्यक्ति के शरीर के दोनों पक्षों पर या इससे प्रभावित नहीं हो सकता है
  • चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 3 का कारण
    3
    जरूरी कंपन का पता लगाने के लिए अपने डॉक्टर से आनुवंशिक परीक्षण करने के लिए कहें। यदि आपको संदेह है कि आपको आवश्यक कंप्रेसर जीन विरासत में मिली है, तो आनुवंशिक परीक्षण करने के लिए कहें। आपका डॉक्टर आपके मुंह के अंदर से एक डीएनए नमूना लेगा और यह देखने के लिए जांच करेगा कि क्या आप उत्परिवर्तन लेते हैं जो आवश्यक कंपने का कारण बनता है।
    • आनुवांशिक परीक्षण आपके उपचार विकल्पों को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन यह आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि आपके पास समस्या की आनुवांशिक स्थिति है।
  • विधि 2
    नैदानिक ​​परीक्षाएं करना

    चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 4 का कारण है
    1
    हाइपरथायरायडिज्म की जांच करने के लिए एक परीक्षण करें आवश्यक ध्रुम कई कारकों के कारण हो सकते हैं, जिनमें हाइपरथायरायडिज्म, या अति क्रियाशील थायराइड शामिल है। अपने चिकित्सक से यह पूछने के लिए शारीरिक परीक्षा करें कि क्या आपको समस्या है। उन्हें आपके इतिहास की समीक्षा करने के लिए यह भी देखना होगा कि क्या आपके पास कभी भी कोई लक्षण है जो हाइपरथायरॉडीजम के अस्तित्व का संकेत देते हैं
    • आपका डॉक्टर संभवतः खून की जांच करने का आदेश देगा कि क्या आपके रक्त में असामान्य थायरोक्सिन और टीएसएच स्तर हैं, जो हाइपरथोयरायडिज्म का संकेत कर सकते हैं
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज की आवश्यकता के कारण Tremor चरण 5
    2
    पार्किंसंस रोग के विशेषज्ञ के लिए देखो पार्किंसंस एक ऐसी बीमारी है जो आवश्यक भूकंप का कारण बन सकती है और किसी विशेषज्ञ द्वारा इसका निदान किया जा सकता है। पता लगाने के लिए कि क्या आपके पास पार्किंसंस रोग है, वह अपनी चपलता, संतुलन और मोटर समन्वय की जांच के लिए शारीरिक और न्यूरोलॉजिकल परीक्षाओं के लिए पूछेंगे।
    • वह भूकंप के अलावा अन्य लक्षणों को भी देखेंगे, जैसे शेष की कमी, सुस्त आंदोलनों और हथियार, पैर और ट्रंक में कठोरता।
  • चित्रा शीर्षक से निषिद्ध आवश्यक व्याधि चरण 6 का कारण
    3
    एकाधिक स्केलेरोसिस का पता लगाने के लिए परीक्षण प्राप्त करें आवश्यक भूकंप से जुड़ी एक और बीमारी कई स्केलेरोसिस होती है, जिसे रक्त परीक्षणों से निदान किया जा सकता है आपका मस्तिष्क या रीढ़ की हड्डी में कोई चोट होने के कारण आपका डॉक्टर आपको अपनी रीढ़ की हड्डी या एमआरआई में तरल पदार्थ की जांच के लिए एक काठ का छिद्र लेने के लिए कह सकता है
    • वह आपके इतिहास की समीक्षा भी कर सकता है कि यह देखने के लिए कि क्या आपके पास कभी भी ऐसे लक्षण हैं जो एकाधिक स्केलेरोसिस के अस्तित्व का संकेत देते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 7 का कारण है
    4
    देखें कि क्या आपके पास स्ट्रोक है आवश्यक भूकंप की उपस्थिति का मतलब यह हो सकता है कि आपके पास स्ट्रोक था। समस्या जानने के लिए, आपके डॉक्टर को शारीरिक और रक्त परीक्षण करने की आवश्यकता होगी, साथ ही एक सीटी स्कैन और एमआरआई यह देखने के लिए कि क्या आपके दिमाग में स्ट्रोक का कोई संकेत है।
    • यह कैरोटीड अल्ट्रासाउंड, एक सेरेब्रल एंजियोग्राम और स्ट्रोक की पुष्टि करने के लिए एक एकोकार्डियोग्राम की आवश्यकता हो सकती है।



  • चित्रा शीर्षक से निषिद्ध आवश्यक व्याधि चरण 8 का कारण
    5
    यदि आवश्यक हो तो दवा के प्रयोग के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें एम्फ़ैटैमिन, कॉर्टिकॉस्टिरॉइड्स, अल्कोहल और फार्मास्यूटिकल दवाइ जैसी पदार्थों के अत्यधिक उपयोग से आवश्यक भूकंप के विकास का कारण हो सकता है। यदि आपको ड्रग्स के साथ कोई समस्या है, तो संभावना के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें कि यह कंपन का कारण है।
    • यदि आप संयम में हैं तो आपको आवश्यक भूकंप से भी पीड़ित हो सकता है
  • चित्रा शीर्षक से आवश्यक व्याकरण चरण 9 के कारण निदान करें
    6
    अपने चिकित्सक से पूछें कि अन्य कारक क्या आवश्यक भूकंप का कारण बना सकते हैं। कुछ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे पारा विषाक्तता और यकृत की विफलता, भी झटके का कारण बन सकती है। अपने चिकित्सक से बात करें अगर आपको इन समस्याओं में से किसी पर संदेह है और निदान की पुष्टि करने के लिए उसे परीक्षण करने हैं।
    • याद रखें कि आवश्यक कंपने में हमेशा एक विशिष्ट कारण नहीं होता है। यह कई कारकों के कारण हो सकता है या शायद एक स्पष्ट कारण भी नहीं हो सकता है।
  • विधि 3
    आवश्यक ध्रुवीय का इलाज करना

    चित्रा शीर्षक से आवश्यक व्याकरण चरण 10 के कारण निदान करें
    1
    आवश्यक भूकंप के लिए दवा लें आप इलाज के लिए औषधि के लिए यदि लक्षण हल्के होते हैं की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर वे गंभीर हैं और अपने जीवन को परेशान, यह हो सकता है कि अपने चिकित्सक का प्रावधान बीटा ब्लॉकर्स, आक्षेपरोधी और प्रशांतक, अन्य उपायों के बीच में। इन दवाओं के साइड इफेक्ट और अन्य दवाओं आप ले रहे हैं के साथ किसी भी संभावित संघर्ष के बारे में अपने डॉक्टर से बात।
    • एक अन्य दवा जिसे आम तौर पर आवश्यक भूकंप के लिए सिफारिश की जाती है, Botox है। तीन महीने के अंतराल पर, इंजेक्शन कंपनों को कम करने में मदद कर सकता है, लेकिन अगर हाथों पर लागू होते हैं तो वे उंगलियों में भी कमजोरी का कारण बन सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 11 के कारण
    2
    फिजियोथेरेपी क्या करें ऐसा हो सकता है कि आपका डॉक्टर भूकंपों को कम करने के लिए शारीरिक उपचार या व्यावसायिक चिकित्सा का सुझाव देता है शारीरिक उपचार आपको मांसपेशियों की शक्ति प्राप्त करने और मोटर समन्वय में सुधार करने में मदद करता है। यह भी हो सकता है कि आपका डॉक्टर एक व्यावसायिक चिकित्सक की सिफारिश करता है
    • हर रोज़ की गतिविधियों को आसान बनाने के लिए थेरेपी कुछ औजारों के इस्तेमाल को शामिल कर सकती है। भारी कप और बर्तन, कलाई और पेंसिल भार, और बड़ा, भारी कलम आवश्यक भूकंप वाले लोगों के लिए जीवन आसान बनाते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से आवश्यक व्याकरण चरण 12 के कारण निदान करें
    3
    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें उपचार के एक हिस्से के रूप में, आपको अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि समस्या से अधिक प्रभावित हाथ कम करने के लिए शुरू करना। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव और चिंता का स्तर कम करें जिससे कि झटके खराब न करें।
    • उदाहरण के लिए, ऐसे शौक का अभ्यास करना शुरू करें, जिनमें शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता नहीं होती है, जैसे कि पढ़ने, संगीत सुनना, या फिल्में देखना।
    • बिना शारीरिक व्यायाम के आराम के लिए आप व्यायाम और ध्यान श्वास भी कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से आवश्यक व्याकरण चरण 13 के कारण निदान करें
    4
    अपना आहार बदलें खाद्य परिवर्तन से झटके अधिक मनोरंजक हो सकते हैं। कैफीन और अन्य उत्तेजक को अपने आहार से और साथ ही शराब से काट लें। आपका डॉक्टर आपके झटके को कम करने के लिए विशिष्ट आहार की सिफारिश भी कर सकता है
    • आहार में शामिल हैं ताजे फल और सब्जियां और घरेलू-पकाया भोजन, बल्कि औद्योगिक रूप से। आपका डॉक्टर भी अनुशंसा कर सकता है कि आप कृत्रिम मिठास, योजक और डाईस से बचें, जो जब्ती के हमलों का कारण बन सकता है।
    • अगर आप दूसरों के साथ रहते हैं, तो इन विशेष भोजनों को तैयार करने में मदद मांगिए। यह हो सकता है कि कंपनियों की वजह से आपको खुद को खाना बनाने में कठिनाई हो रही है।
  • चित्रा का शीर्षक निगमन के कारण आवश्यक व्याकरण कदम 14
    5
    मदद के लिए अपने दोस्तों और परिवार से पूछें आपका डॉक्टर भी सिफारिश कर सकता है कि आप आवश्यक भूकंप के साथ रहने के लिए मित्रों और परिवार के समर्थन की तलाश करें। एक सहायता समूह में शामिल होने के लिए यह जानने के लिए कि समस्या कैसे से निपटने के लिए या देखभालकर्ता को किराए पर लेना है, अगर आपकी ज़िंदगी को आसान बनाने के लिए जरूरी हो सकता है।
    • आपके ध्रुम की गंभीरता के आधार पर, आपका चिकित्सक 24 घंटे की देखभाल करने वाला सलाह दे सकता है या आप किसी दोस्त या परिवार के सदस्य से रोज़ाना जांचने के लिए कह सकते हैं यह उस व्यक्ति के लिए बहुत अच्छा है, जो झटके के कारण दिन के लिए साधारण दिन काम करने में कठिनाई कर रही है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com