IhsAdke.com

अत्यधिक विस्तृत चरित्र प्रोफ़ाइल कैसे बनाएं

किसी चरित्र के लिए प्रोफाइल, कहानी या स्रोत कैसे बनाएं, इसके बारे में संदेह में? इस लेख को पढ़ना जारी रखें!

चरणों

एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कंप्यूटर पर रिक्त दस्तावेज़ खोलें या अपने नोट्स के लिए कागज के एक टुकड़े का उपयोग करें। एक नाम के साथ शुरू करो, यह याद रखना कि यह चरित्र के संस्कृति या राष्ट्रीयता के अनुसार होना चाहिए (उदाहरण के लिए, एक गॉथिक यूरोपीय हेलेबोर नैट्रिक्स हो सकता है अगर यह एक पुरुष या आराखना व्लादिमीर है, अगर यह एक महिला है)। यदि आप नाम तय नहीं कर सकते हैं, तो कुछ सुझावों के लिए इंटरनेट खोजें
  • एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    उम्र के बारे में सोचो जन्म तिथि बनाएँ और मृत्यु की तिथि बनाने के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
  • एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    चरित्र की उत्पत्ति पर विचार करें वह किस देश से आया और वह अब कहाँ रहते हैं? कुछ पिछले आघात जैसे कि किसी रिश्तेदार की मौत, बलात्कार, हिंसक हमला, दुरुपयोग, प्रेम की कमी, माता-पिता द्वारा छोड़ दिया जाना और अपने आप को या इससे भी बदतर का ख्याल रखना छोड़ दिया गया है?
  • शीर्षक वाला चित्र अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 4 बनाएँ
    4
    विश्लेषण करें कि जीवन की घटनाओं ने आपको बदल दिया है शायद कुछ ने एक शांत व्यक्ति, भावनात्मक रूप से दूर, भावनाएं / गॉथिक में चरित्र बना दिया है? या शायद एक शराबी? यह तय करने के लिए आप पर निर्भर है कि
  • चित्र का शीर्षक एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 5 बनाएँ
    5
    परिवार और माता-पिता पर प्रतिबिंबित करें माता-पिता ने उसे कैसे व्यवहार किया? क्या वह परिवार के बाकी हिस्सों से अलग था या क्या वह दूसरों की तरह था? क्या उसके भाई या बहनें हैं? यदि हां, तो उनका रिश्ते क्या था? क्या वे भयंकर झगड़े थे या क्या वे एक-दूसरे के साथ अच्छे थे?



  • एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    सहकर्मियों के साथ संबंध भी याद रखें क्या वह अपने साथियों को अच्छी तरह से, उदासीन, दुर्भावनापूर्ण या रहस्यमय तरीके से इलाज करता है? क्या उसका जटिल बचपन (यदि वह था) आज उसे क्रूर बना दिया है, उदाहरण के लिए? आपका चरित्र अन्य लोगों के प्रति प्रतिक्रिया कैसे दे सकता है (उदाहरण के लिए, यदि आप लिखते हैं कि "लौरा पार्क से बचा है क्योंकि खेल के मैदान में खेल रहे बच्चों के विचार ने उसे निराश किया है" "लौरा पसंद नहीं है बच्चों ")
  • शीर्षक वाला चित्र अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल बनाएं चरण 7
    7
    यदि आप विचारों से बाहर हैं, तो अपने चरित्र को एक विशिष्ट स्थिति में डालें, जैसे कि वह डकैती या भूकंप को देखने के लिए कि वह कैसे प्रतिक्रिया दें। क्या वह कर्कशतापूर्वक काम करता है? चोर से लड़ें या क्या वह चोर है? भूकंप के मलबे से लोगों को बचाने में मदद करें? क्या आप चोरी किए गए स्टोरों को छोड़ देते हैं और प्रस्थान करने वालों पर शूटिंग करते हैं? याद रखिए, क्रिया शब्द की तुलना में जोर से बोलती है।
  • एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    क्या आपका चरित्र सबसे ज्यादा प्यार करता है? हो सकता है कि यह शिकार का चाकू या उस बदसूरत टी-शर्ट के कारण आपके प्रेमी ने कोई कारण नहीं खरीदा। या शायद सुनहरी मछली? और चरित्र हमेशा अपनी जेब में क्या करता है? होंठ चमक, जेब चाकू, एक चमकदार पत्थर?
  • एक अति विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    फिर चरित्र की मूल बातें पर विचार करें एक सिद्धांत कुछ ऐसा है जिसमें वह दृढ़ता से मानते हैं, "पैसा दुनिया में सबसे अच्छी बात है"। और अगर आप गहरा अक्षर चाहते हैं, तो उन्हें विरोधाभासी सिद्धांत दें मान लें कि हमारा मित्र रॉबर्टो का मानना ​​है कि आपके अक्षम कुत्ते, निमो से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। यह महान है, लेकिन यह एक बहुत ही आकर्षक कहानी नहीं है हालांकि, इसे एक और सिद्धांत दें, जैसे "पैसे से ज्यादा कुछ नहीं है" अब हमारे पास एक कहानी है रॉबर्टो निमो को प्यार करता है, लेकिन पशु चिकित्सक के बिल बहुत महंगा हैं। वह क्या करता है? वह निमो से छुटकारा नहीं पा सकता है और इतना भुगतान नहीं कर सकता। शायद वह दूसरी नौकरी लेगा या लोगों को चोरी करना शुरू कर सकता है हो सकता है कि वह अंधे होने का दिखावा करता है और अपने खाली समय में कोने के आसपास पैसे मांगता है।
  • एक अत्यधिक विस्तृत वर्ण प्रोफ़ाइल चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    10
    लिखना प्रारंभ करें यथासंभव अधिक विवरण जोड़ें, बुनियादी शब्द जैसे कि "कानूनी" का उपयोग न करें, "महान" विकल्प चुनें।
  • युक्तियाँ

    • क्या होगा अगर आप चरित्र के स्केच बनाते हैं, तो बस उपस्थिति के बारे में सोच रहे हो? इससे आपको इसके बारे में विचार देने में मदद मिल सकती है
    • अपने पसंदीदा को शामिल करें: भोजन, बैंड, पुस्तक, रंग, ब्रांड, संगीत आदि।
    • माता-पिता, पूर्व-प्रेमी और रिश्तेदारों के नाम भी शामिल हैं, इसलिए आपको हर बार एक नाम याद रखने की आवश्यकता नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com