IhsAdke.com

अपनी आंखों के साथ सो जाओ कैसे खोलें

दुर्भाग्य से, सरीसृप के विपरीत, मनुष्य स्वयं को अपनी आँखें खोलने के साथ सोने के लिए प्रशिक्षित नहीं कर सकते केवल ऐसा करने वाले लोग रात की लैगॉफथल्मोस और चेहरे का पक्षाघात जैसी समस्याओं से पीड़ित हैं। ये खतरनाक स्थितियां हैं, और खुली आंखों से सो रही है आँखों के लिए और सामान्य रूप से स्वास्थ्य के लिए। बहुत से लोग अन्य कारणों से "अपनी आंखों के साथ सोते हैं" जैसे कि चेतना के अन्य स्तरों तक पहुंचने या न सुलझाते हुए सोना चाहते हैं: इन बातों को संभव है, चाहे ध्यान, स्पष्ट सपने देखने या संक्षिप्त नप्पी के माध्यम से।

चरणों

विधि 1
बिना सोचे दूसरों के सो रही है

पतन सोइड विद अपनी आइज़ खोलें चरण 1
1
छोटे नल के पीछे के फायदे स्वीकार करें दस मिनट तक सोते हुए आपकी ऊर्जा और एकाग्रता के स्तर को बढ़ा सकते हैं, साथ ही स्मृति में "गैस दे सकते हैं" और फ़ोकस करें नाप को समाज की उत्पादकता के बहुमूल्य सहयोगी मानी जानी चाहिए! स्कूल या काम पर आपकी क्षमता को अधिकतम करने के लिए अपने कार्यक्रम में एक झपकी समय को शामिल करने पर विचार करें।
  • लंबी नल की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि वे छोटे नल के लाभ के बिना आपको खोज की जा रही संभावनाओं को बढ़ाते हैं। कक्षा के दौरान या रिकॉर्ड पर कुछ मिनटों के लिए निपटाएं।
  • पतन सोइड विद आइ आइज़ नामक चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    एक गुप्त स्थान खोजें आदर्श गोपनीयता में सोना होगा ताकि कोई भी यह न देख सके कि आप क्या कर रहे हैं। एक छिपी जगह ढूंढें जहां आप कुछ मिनट के लिए अपनी आँखें खिंचाकर बंद कर सकते हैं यदि संभव हो, तो देखें कि आप निम्नलिखित स्थानों पर सो सकते हैं:
    • आपका कार्यालय
    • आपकी कार
    • एक बाथरूम
    • एक छोटे से इस्तेमाल किया पेंट्री
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ खोलें चरण 3
    3
    जब एक अलग स्थान मिलना संभव नहीं है, तो कमरे के पीछे बैठो। यदि कक्षा में जाना या पूरी तरह से थका हुआ काम करना आवश्यक है, तो कमरे के पीछे बैठो, स्पीकर या शिक्षक से दूर बैठने की कोशिश करें। पकड़े बिना आराम करने के लिए एक जगह खोजें। पृष्ठभूमि में, यह संभावना नहीं है कि कोई भी ध्यान देगा कि उनकी आंखें बंद हैं।
  • पतन की नींद के साथ अपनी आंखें खुली चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    धूप का चश्मा की एक जोड़ी रखो यदि आपको लगता है कि आप "मछली पकड़ने" हैं, तो धूप की धूप की एक जोड़ी डालकर दूसरों को अपनी आँखें बंद करने और गहरा वातावरण बनाने के लिए न करें।
    • यदि आपके पास धूप का चश्मा नहीं है, तो महत्वपूर्ण समय पर अपनी आँखों पर टोपी या टोपी खींचें।
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना आसन रखें मुख्य संकेत है कि कोई व्यक्ति सो रहा है शरीर भाषा है खुले मुंह और हाथ वाला गिर गया व्यक्ति आंखों की तुलना में अधिक ध्यान आकर्षित करता है। जब सार्वजनिक रूप से सोते हैं, तो टेबल पर अपनी कोहनी को आराम करें और अपना हाथ 90 डिग्री मोड़ो। अपने सिर को अपने हाथ में रखकर इसे सीधा रखने और झपकी को छिपाने के लिए
  • पतन सोइड विद आइ आइज़ ओपन चरण 6 नामक चित्र
    6
    एक सहायक खोजें यदि आप सहपाठियों और सहकर्मियों के बीच सोते रहने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो एक मित्र को ढूंढें जो आपकी मदद कर सकता है यदि आप खोजे जाने वाले हैं अगर आपका नाम कहा जाता है या हर कोई बढ़ रहा है, तो आपका मित्र आपको जाग सकता है और कोई भी यह न दिखेगा कि आप सो रहे थे। कृपया एक और समय के पक्ष में वापसी करें
  • पतन सो ऑल विद यूज़ आइज़ ओपन चरण 7
    7
    माइक्रोसोमल के पेशेवरों और विपक्षों को पहचानें माइक्रोसोमल एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपका मस्तिष्क किसी कार्य के मध्य में सो जाता है। आँखें खुले रह सकती हैं, जब भी मस्तिष्क सामान्य रूप से काम नहीं कर रहा है और कम सावधानी वाले लोगों को नहीं पता है कि आप सो रहे हैं। यह एक खतरनाक स्थिति है, खासकर जब एक वाहन चलाते समय या मशीन पर काम कर रहे होते हैं यदि आप देखते हैं कि आप कुछ मिनटों के "लापता" हैं, तो आप माइक्रोसौन्ड प्रदर्शित कर सकते हैं।
    • अगर आपको बुरी नली की लंबी अवधि या दो या तीन नौकरियां मिलें तो समस्या पैदा हो सकती है।
    • माइक्रोसॉमल को मजबूर करना असंभव है: यह स्थिति पुरानी नींद और थकावट की कमी के कारण होती है।
  • विधि 2
    खुली आँखों से ध्यान रखना

    पतन सोइड विद यूज़ आइज़ ओपन चरण 8
    1
    ध्यान के लाभों को जानें इस तरह की अभ्यास एकाग्रता, ध्यान, ऊर्जा और खुशी में सुधार, और तनाव के स्तर को कम कर सकते हैं। कई अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग किसी प्रकार के ध्यान अभ्यास करते हैं, वे आमतौर पर अधिक आशावादी होते हैं।
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ खोलें चरण 9
    2
    पहचानें कि, हालांकि बहुत ध्यान नींद की नकल कर सकते हैं, यह पूरी तरह से इसे बदल नहीं सकता है। बीटा तरंगों के बीच मस्तिष्क का स्विच करना संभव है (जब एक जागृत होता है) और अल्फा तरंगें (स्लीप होने वाली मस्तिष्क तरंगों का चरण)। ध्यान नींद चक्र को प्रतिस्थापित नहीं करता है, लेकिन यह मस्तिष्क के जागने के लिए आराम की अवधि बनाता है। उस लाभ पाने के लिए 15 मिनट का ध्यान लेता है जो लोग ध्यान करते हैं वे अक्सर नियमितता के साथ सोते हैं, जो ध्यान नहीं देते हैं।
    • ध्यान के तुरंत बाद बहुत से लोग सो जाते हैं क्योंकि मस्तिष्क नींद के लिए तैयार है कभी न भूलें कि ध्यान सो रही है जैसा ही नहीं है।
    • स्लीप विकारों को नियमित करने के लिए ध्यान भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 10 नामक चित्र
    3
    विभिन्न प्रकार के ध्यान को जानें यद्यपि बहुत से लोग मानते हैं कि ध्यान करने के लिए उनकी आँखें बंद करना है, वहां भी हैं ऐसे तरीकों जिनकी आंख बंद होने की आवश्यकता नहीं है और जो भी काफी invigorating हो सकता है
    • इस प्रकार का ध्यान लोगों के लिए बहुत उपयोगी है, जो परिवहन, सेवा या विद्यालय में अभ्यास को एकीकृत करते हैं: ध्यान के बिना ध्यान रखना संभव है: बस कुछ ही मिनटों के लिए शांत स्थान पर बैठो।
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 11
    4
    ध्यान के लिए एक शांत, अंधेरे वातावरण खोजें। जैसे-जैसे आप प्रगति करते हैं, आप व्यस्त कक्षा के बीच में भी ध्यान देने में सक्षम होंगे। आरंभ करने के लिए, हालांकि, थोड़ा अंधेरे वातावरण की तलाश करें, खिड़कियां बंद करें, और विचलन से छुटकारा पाने के लिए किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को बंद करें।



  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ खोलें चरण 12
    5
    आरामदायक रहो बैठो और सीधे अपनी रीढ़ रखो, लेकिन ढीले। ध्यान के लिए कमल की स्थिति की तरह बहुत से लोग, लेकिन आपको उस स्थिति का चयन करना चाहिए जिससे आपके शरीर को अधिक आराम मिलेगा। एक कुर्सी पर बैठो, अपने घुटनों पर लेट जाओ या झूठ, लेकिन अपनी रीढ़ सीधे सीधा रखें अपनी गोद में अपने हाथ रखो
    • कुछ लोग धूप या सुगंधित मोमबत्तियों के उपयोग के साथ अधिक आराम करते हैं: इन मदों की कोशिश करो!
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 13
    6
    दो अलग-अलग वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें आप अपने चेहरे से सीधे अपनी आँखें खोलकर ध्यान नहीं कर पाएंगे अपने कौशल को व्यापक बनाने के लिए, विभिन्न वस्तुओं पर अपनी आंखों को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करें। बाएं आंख पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक वस्तु चुनें और एक को सही आंख के साथ, यथासंभव लंबे समय तक ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।
    • मस्तिष्क इतना दृश्य जानकारी पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा कि विकर्षण को फीका करना शुरू हो जाएगा, जिससे आपको मन की सुगमता प्राप्त करने की इजाजत मिलेगी।
    • धीरे-धीरे उस समय को बढ़ाएं जब आप दो ऑब्जेक्ट्स पर ध्यान केंद्रित करते रहें। अपने सिर को मोड़कर अपने आप को चुनौती दें और अपने दिमाग में वस्तुओं की छवि को रखने का प्रयास करें।
    • समय के साथ, आप पर्यावरण में अन्य वस्तुएं देखेंगे: उनके द्वारा विचलित न करें। आप खिड़की के माध्यम से आने वाली रोशनी की खूबसूरत किरणों पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन आप बस देखे हुए धूल वाले शेल्फ के बारे में सोचना शुरू नहीं करते हैं। अपने मन से चिंताओं को दूर रखें
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 14
    7
    एक गहरी सांस लें दो वस्तुओं पर एक बार ध्यान केंद्रित करने के आदी होने के बाद, ध्यान में गहन साँस लेने के व्यायाम को एकीकृत करें। पांच सेकंड के लिए नाक के माध्यम से साँस लें, पांच सेकंड के लिए अपनी सांस रखें और मुंह के माध्यम से हवा को धीरे-धीरे छोड़ दें। शुरुआत में यह समय की गणना करना जरूरी होगा: जब आप अधिक अनुभवी हो जाते हैं, तो गहरी साँस लेने में स्वत: हो जाएगा और आपको मानसिक रूप से कुछ सेकंडों की गिनती करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 15
    8
    अपने दैनिक जीवन में खुली आंखों के साथ ध्यान को एकीकृत करें एक शांत और नियंत्रित माहौल में ध्यान की कला माहिर रखने के बाद, इसे जीवन के अन्य भागों में ले जाएं। यह पहली बार में चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन धीरज रखो: आपके शरीर को अराजक और व्यस्त वातावरण में भी आराम का स्रोत बन जाना चाहिए। समय के साथ, आप बस, काम पर या स्कूल में अपनी आंखों को खोलने के साथ आराम और केंद्रित राज्य प्राप्त करेंगे।
  • विधि 3
    स्पष्ट सपने देखने का अभ्यास

    पतन सोइड विद अपनी आइज़ खोलें चरण 16
    1
    नींद और जागृति के बीच वैकल्पिक राज्यों पर विचार करें। कई जानवर अपनी आंखों के साथ सोते हैं और एक राज्य तक पहुंच जाते हैं के बीच नींद और जागृति, लेकिन यह मनुष्य के साथ काम नहीं करता है हालांकि, नींद के दौरान एक प्रकार की चेतना को प्राप्त करना संभव है, जो कि के रूप में जाना जाता है स्पष्ट सपना. सपने देखने का सपना तब होता है जब एक यह जान लेता है कि एक सपने देख रहा है, सपनों की दुनिया पर नियंत्रण प्राप्त कर रहा है।
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 17 नामक चित्र
    2
    इसके बारे में पढ़ें वैज्ञानिक इसके पीछे के उद्देश्य का अनिश्चित हैं, लेकिन इस घटना के बारे में बस पढ़ना लोगों को इसका अनुभव कर सकता है। किताबों या इंटरनेट पर इस विषय पर और अधिक खोजें, अपने दिमाग में सुस्पष्ट सपनों के "बीज बीज" को अधिकतम करने के लिए खुद को उजागर करें। शायद आप बदकिस्मत हो?
  • पतन सोइड विद आइ आइज़ ओपन चरण 18 नामक चित्र
    3
    अच्छी रात की नींद आओ आपके लिए अपने सपनों पर नियंत्रण पाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम यह है कि पर्याप्त सो जाओ हर रात ऐसा करने से आप आर.ई.एम. सोते समय बिताएंगे। (जिसमें सपने आते हैं)
  • पतन सो ऑल विद यूज़ आइज़ ओपन चरण 1 9
    4
    एक खाता बनाएं सपना डायरी और इसे धार्मिक रूप से अपडेट करें आप अपने मस्तिष्क को अपने सपनों के सामान्य विषयों और भावनाओं को पहचानने के लिए प्रशिक्षण देंगे। इस तरह, आपका मस्तिष्क यह पहचान करेगा कि आप सपना देख रहे हैं डायरी को बिस्तर के करीब रखें ताकि आप जागने के तुरंत बाद अपने सपनों को लिख सकें। यदि आप जागते समय विचलित हो जाते हैं, तो आप जितना सपना देख रहे हैं, उतना ही भूल जाने की संभावना अधिक होती है।
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ खोलें चरण 20
    5
    अपने लिए दोबारा दोहराएं कि आप बस बिस्तर से पहले स्पष्ट स्वप्न का अनुभव करना चाहते हैं सपनों के दौरान सचेत रहने के लिए मस्तिष्क को तैयार करने के लिए हर रोज इस इच्छा पर ध्यान दें।
  • पतन सोइड विद अपनी आइज़ ओपन चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सुशोभित सपनों का ऐप डाउनलोड करें कुछ स्मार्टफोन एप्लिकेशन डिज़ाइन किए जाते हैं जब मस्तिष्क को सपना देख रहा है, यह समझने में सहायता करता है। सो जाओ जबकि उन्हें डाउनलोड और उपयोग करें जब आप सपना देख रहे हों, तब एप्लिकेशन पर नजर रखेगा और आप जागने के बिना सपना राज्य को पहचानने के लिए ऑडियो चलाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह अनुशंसित नहीं है (या संभव है) कि आप अपनी आँखे खोलने के साथ सो रही है। आप अपनी आँखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और आवश्यक नींद हासिल करने की आपकी क्षमता को कम कर सकते हैं।
    • कुछ लोग आँख खोलने के साथ सो सकते हैं। पता है कि यह विशिष्ट जैविक विशेषताओं के माध्यम से संभव है, प्रशिक्षण और अभ्यास के माध्यम से नहीं। जो लोग अपनी आंखों के साथ सो सकते हैं, उनमें शामिल हैं: बच्चों और बच्चों (जो, समय के साथ, इस पर काबू पायेगा), नींदवाले, रात के भय से पीड़ित लोगों, स्ट्रोक और सिर की चोटों से पीड़ित लोगों और रोगियों का निदान अल्जाइमर और अन्य न्यूरोलॉजिकल, दृष्टि और सो विकारों के साथ।

    चेतावनी

    • अपनी आंखों के साथ सोए जाने की क्षमता गंभीर बीमारी को संकेत कर सकती है। संभावित कारणों में स्ट्रोक, संक्रमण, अल्जाइमर, आनुवंशिक विकार, मल्टीपल स्केलेरोसिस, बेल के पाल्सी, ऑर्बिक्युलर ओकुलु चोट, और चेहरे का आघात शामिल हैं। अगर आप अपनी आँखों से सोते हैं, तो आसानी से खुले हो, जल्द से जल्द डॉक्टर को देखें।
    • निलंबन सहित, सेवा या स्कूल में नाम देने के आपके लिए नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। ध्यान आकर्षित करने की कोशिश न करें, अगर आपको छिपकर आराम करना है
    • वाहनों या मशीनरी को नियंत्रित करते समय ध्यान या सोने न करें सभी की सुरक्षा के लिए, आपको कार्य पर ध्यान केंद्रित रहने की आवश्यकता है।
    • खुली आंखों के साथ सो रही दर्द, संक्रमण और कॉर्नियल आँसू पैदा कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (34)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com