IhsAdke.com

कैसे कीटनाशकों और लीड विषाक्तता से बच्चों की रक्षा करने के लिए

कई कारणों से कुछ कीटनाशकों के संपर्क में आने पर बच्चों को अधिक जोखिम होता है। बच्चों के आंतरिक अंग अभी भी विकसित और परिपक्व हो रहे हैं, और उनके एंजाइमेटिक, चयापचय, और इम्युनोलॉजिकल सिस्टम वयस्क की तुलना में कम प्राकृतिक संरक्षण प्रदान कर सकते हैं। मानव विकास में "महत्वपूर्ण अवधियां" होती हैं, जब एक विष के संपर्क में स्थायी रूप से किसी व्यक्ति की जैविक प्रणाली के संचालन के तरीके को बदल सकते हैं। बच्चों को कुछ कीटनाशकों के लिए अधिक जानकारी हो सकती है क्योंकि वे अक्सर वयस्कों के अलावा अन्य भोजन खाते हैं। वे भी उत्सुक हैं और आम तौर पर उन चीजों को स्वाद लेना पसंद करते हैं जो वे घर के आसपास मिलते हैं। इसलिए, बच्चे को कुछ छोड़ें जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

निम्नलिखित कदम आपको बच्चे के घर के आसपास के पर्यावरणीय खतरों से बचाने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता चरण 1 को सुरक्षित रखें
1
हमेशा उत्पादों को पहुंच से बाहर रखें हर समय जब उपयोग में नहीं पर अधिमानतः एक बंद कैबिनेट में - कीटनाशकों और क्लोरीन ब्लीच सहित अन्य रसायन, बच्चों की पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता चरण 2 को सुरक्षित रखें
    2
    लेबल पढ़ें पहले! कीटनाशक, घरेलू और पशु की सफाई के उत्पादों खतरनाक या अप्रभावी हो सकता है अगर बहुत अधिक या बहुत कम इस्तेमाल किया
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता चरण 3 को सुरक्षित रखें
    3
    कीटनाशकों या अन्य घरेलू रसायनों को लागू करने से पहले, बच्चों और खिलौने को हटा दें, साथ ही क्षेत्र पालतू जानवर भी।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता चरण 4 को सुरक्षित रखें
    4
    जब तक कि कीटनाशक सूख या लेबल पर अनुशंसित समय तक बच्चों और पालतू जानवरों को दूर न रखें।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता से सुरक्षित रखें चरण 5
    5
    यदि कीटनाशक या अन्य घरेलू रसायनों के इस्तेमाल में बाधित (शायद एक फोन कॉल), कंटेनर बंद करें और बच्चों की पहुंच से इसे हटा दें हमेशा बच्चे के प्रतिरोधी पैकेजिंग में घरेलू उत्पाद का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता चरण 6 को सुरक्षित रखें
    6



    कभी अन्य कंटेनरों है कि बच्चों को भोजन या (जैसे सोडा बोतलों के रूप में) पेय के साथ संबद्ध कर सकते हैं, और rodents और कीड़े जहां छोटे बच्चों तक पहुँच सकते हैं के लिए जाल कभी नहीं डाल करने के लिए कीटनाशकों का स्थानांतरण।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता चरण 7 को सुरक्षित रखें
    7
    जब बच्चों को कीट repellents लागू करने, सभी दिशाओं पहले पढ़ कटौती, घाव या त्वचा पर लागू नहीं place- irritada- नहीं चेहरे पर सीधे आंखों, मुंह, हाथ पर लागू होते हैं या और सिर्फ पर्याप्त का उपयोग त्वचा को कवर करने के लिए या उजागर कपड़े, लेकिन कपड़ों के नीचे नहीं पहनना।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता से सुरक्षित रखें चरण 8
    8
    संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 9 78 से पहले निर्मित कई घरों में सीसा आधारित रंग है। यदि आप फिर से तैयार या पुनर्निर्मित करने की योजना बनाते हैं, तो अपने घर का परीक्षण करें अकेले पेंटिंग द्वारा नेतृत्व को हटाने की कोशिश न करें
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता से सुरक्षित रखें चरण 9
    9
    घर खरीदने या किराए पर लेने के दौरान नेतृत्व के बारे में पूछें अमेरिका में, विक्रेताओं और जमींदारों के घरों या 1978 से पहले निर्मित अपार्टमेंट में जाना जाता नेतृत्व खतरों का खुलासा करना चाहिए अपने अधिकार क्षेत्र के कानून की जाँच करें आप का समर्थन करने के लिए यदि आप अमेरिका में नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक से पेस्टीसाइड और लीड विषाक्तता से बच्चों को सुरक्षित रखें चरण 10
    10
    सीसा के लिए अपने बच्चे का परीक्षण करें सीसा विषाक्तता के कोई भी दिखाई देने वाले लक्षण नहीं हैं, और इसके अनुभव के परिणामस्वरूप बच्चों को व्यवहार या सीखने की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को कीटनाशक और लीड विषाक्तता से सुरक्षित रखें चरण 11
    11
    अक्सर बच्चों के हाथों, खिलौने और बोतल धो लें लीड और कीटनाशक अवशेषों के जोखिम की संभावना को कम करने के लिए नियमित रूप से स्वच्छ फर्श, सैल और अन्य सतहों
  • युक्तियाँ

    • एक्सेस को रोकने के लिए स्टोरेज एरिया में बाल सुरक्षा लॉक का उपयोग करें ये सस्ती, आसान स्थापित और आसानी से हार्डवेयर स्टोर, बच्चों के उपकरण स्टोर और बाल सुरक्षा संगठनों में उपलब्ध हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • सुरक्षित और सुरक्षित भंडारण
    • सस्ती आपातकालीन फोन
    • आपके विचार-विमर्श का समर्थन करने के लिए विधान प्रावधान
    • धुलाई सुविधाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com