IhsAdke.com

सेक्स के दौरान कम दर्द महसूस करने के लिए

संभोग सुखदायक समय होना चाहिए, लेकिन कुछ महिलाओं के लिए, दर्द इतनी बड़ी है कि वे अप्रिय और असुविधाजनक हो जाते हैं असुविधा शारीरिक, हार्मोनल, भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक समस्याओं के कारण हो सकती है - आपको छिपे हुए स्वास्थ्य विकारों का इलाज करना चाहिए और डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। जब तनाव या भावनात्मक स्थिति तनाव पैदा कर रही है, तो साथी के साथ संवाद करें और आराम करने की कोशिश करें - अग्रभाग की अवधि बढ़ाएं और विभिन्न स्थितियों का प्रयास करें। यह मत भूलो कि इसे रोकने के लिए हमेशा संभव है और फिर से प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
चिकित्सा सहायता प्राप्त करना

चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 12
1
डॉक्टर के पास जाओ एक सामान्य चिकित्सक या स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें उन विषयों की एक सूची ले लीजिए जो आप पर चर्चा करना चाहते हैं और उन संभोगों के दौरान आपके अनुभव के बारे में चर्चा करने के लिए तैयार रहें। संभव उपचार के बारे में पूछें - निदान के आधार पर, डॉक्टर रक्त परीक्षण और अन्य परीक्षणों के लिए भी पूछेंगे।
  • उदाहरण के लिए एंडोमेट्रियोसिस, एक ऐसी स्थिति है जिससे महिलाओं में बहुत दर्द हो रहा है और किसी विशेषज्ञ द्वारा निदान की जरूरत है। जब उपचार न छोड़ा जाए, तो यह संभोग के दौरान अत्यधिक असुविधा पैदा करेगा।
  • अन्य विकार हैं जो सेक्स के दौरान दर्द को जन्म दे सकते हैं, जैसे संवेदनशील इलाकों में एक्जिमा, योनिज्मिस (योनि आंत्र), पैल्विक सूजन रोग, सर्जरी के बाद निशान ऊतक की शुरुआत और डिम्बग्रंथि अल्सर।
  • 2
    दर्द का प्रकार का अनुभव करें असुविधा का प्रकार समस्या की विशिष्ट प्रकृति को संकेत कर सकता है - उस समय डॉक्टर को बताएं कि यौन संबंध क्या होता है। कुछ प्रश्न जिनका आप जवाब दे सकते हैं:
    • क्या केवल पैठ में या संभोग के दौरान ही दर्द होता है?
    • रिश्तों के बाद असुविधा बनी रहती है?
    • क्या यह जल रहा है, धड़कते हुए, या तेज दर्द?
    • क्या दर्द हाल ही में पैदा हुआ है या क्या यह एक पुरानी स्थिति है?
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 13
    3
    हार्मोनल असंतुलन का इलाज करें टेस्टोस्टेरोन, एस्ट्रोजन या किसी अन्य हार्मोन की कमी (या अधिक) से पीड़ित होने पर, सेक्स के दौरान आनंद या दर्द का स्तर प्रभावित हो सकता है। संभव उपचार और सही हार्मोनल समस्याओं का पता लगाने के लिए एक डॉक्टर से बात करें - वे एक क्रीम, मौखिक दवाओं का उपयोग या दवाओं के साथ पैच और रिंग का सुझाव दे सकते हैं।
    • कुछ उपचार बहुत सफल हो सकते हैं: 75% से अधिक रोगियों की रिपोर्ट है कि संभोग के दौरान दर्द घट जाती है।
    • रजोनिवृत्ति, प्रसव, स्तनपान और पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम सभी शर्तों है जो हार्मोन को प्रभावित कर सकती हैं और संभोग के दौरान दर्द को जन्म देती हैं।
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 14
    4
    संक्रमण का इलाज यदि आपके पास एसटीडी (यौन संचारित रोग) है, तो सेक्स से पहले डॉक्टर को देखने के लिए आवश्यक है। किसी भी प्रकार के जननांग संदूषण से पीड़ित होने पर भी उपचार करना आवश्यक है, क्योंकि इससे सेक्स के दौरान असुविधा और योनि सूखापन हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए: पुरुषों और महिलाओं को सिस्टिटिस से पीड़ित हो सकता है, मूत्राशय का संक्रमण जिससे सेक्स के दौरान परेशानी हो सकती है। एक और आम कारण मूत्र पथ के संक्रमण (यूटीआई) है एक एंटीबायोटिक से नुस्खा लेने के लिए एक मूत्र रोग विशेषज्ञ या स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • पिक्चर शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 15 बनाएं
    5
    फिजियोथेरेपी क्या करें जब दर्द पहले से मौजूद चोट के कारण होता है, शारीरिक चिकित्सक के साथ काम करने से आंदोलन और लचीलेपन को सुधारने में सहायता मिल सकती है - यहां तक ​​कि मामूली बदलाव यौन संबंध में दर्द कम कर सकते हैं। पुराने महिलाओं को भौतिक चिकित्सा में अच्छा सुधार दिखाई दे सकता है, खासकर यदि वे तंत्रिका समस्याओं से ग्रस्त हैं
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 16
    6
    एक सेक्स थेरेपिस्ट से परामर्श करें एक क्षेत्र पेशेवर ढूंढने के लिए एक खोज या वाचा साइट दर्ज करें - वह सेक्स के बारे में चिंताओं के बारे में आपसे (और यदि आपका चाहें तो आपके साथी) बात करेंगे सेक्स में असुविधा को कम करने के लिए संचार के कुछ अभ्यास और रणनीति को नियोजित किया जा सकता है।
    • यदि आपको अतीत में यौन दुर्व्यवहार किया गया है, तो सेक्स चिकित्सक से परामर्श करना एक अच्छा विचार है यह आपके साथी के साथ अंतरंगता के दौरान आपको खुशी, दर्द को महसूस करने में मदद करेगा।
  • विधि 2
    सेक्स के दौरान घबराहट कम करना

    चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 1
    1
    रिलैक्स। एक गहरी साँस लें, हवा को अपनी नाक और मुंह से बाहर करने पर ध्यान केंद्रित करें - कुछ योगों को किसी के साथ जाने से पहले फैलाएं और अपने आप को "आराम" शब्द दोहराएं जब तक कि आप तनाव को दूर नहीं कर पाते। तनाव के कारण शरीर को कठोर रखने से, संभोग बहुत कम सुखद होगा
    • आपके डर को जोर से दोहरा सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने साथी को बताएं, "मैं इस बारे में परेशान हूँ, शायद मुझे और अधिक आराम करने की आवश्यकता है।"
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 2
    2
    पर्यावरण शांत और शांतिपूर्ण होना चाहिए। आदर्श रूप से, संभोग को बनाए रखा जाना चाहिए, जहां आप अपने साथी पर अपनी सारी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं - बाहरी आवाज़ों और विकर्षण को कम कर सकते हैं, अपना सेल फ़ोन बंद कर सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि आप रोक नहीं सकते हैं। एक शांत वातावरण बनाना आपके शरीर और मन को आराम करने के लिए महान मूल्य होगा।
    • पर्यावरण के प्रकार के बारे में सोचो जो आपको अधिक आराम से छोड़ देता है कुछ लोग कम रोशनी और मोमबत्तियों के साथ एक जगह पसंद करते हैं, जबकि अन्य एक पृष्ठभूमि संगीत की तरह
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 3
    3
    अपने साथी के साथ संवाद करें बहुत से लोग सोचते हैं कि उनके पार्टनर के साथ यौन संबंध के बारे में बातचीत करना रोमांटिक नहीं है, लेकिन संचार की कमी ज्यादा हानिकारक हो सकती है। संभोग से पहले बात करते हुए और कह रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं, यह आपके लिए यह व्यक्त करने के लिए बहुत आसान हो जाएगा कि आप क्या पसंद करते हैं या बिस्तर में नहीं करते इसके अलावा, एक दूसरे की यौन सीमाओं के बारे में जानना जरूरी है
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं इसे पहले से आसान करना चाहता हूं" या "यदि मैं रोशनी को बदल देता हूं तो मैं अधिक आराम करूँगा।"
    • यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है, जैसे एंडोमेट्रियोसिस, तो यह जानना ज़रूरी है कि साथी को यह बताएं। फ्रैंक हो और अस्वीकार किए जाने से डरो मत - वह आपके लिए सेक्स में सुधार करने के तरीके के बारे में सोच सकता है।



  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 4
    4
    अपने शरीर की अच्छी देखभाल करें संभोग बहुत सुखद और कम दर्दनाक होगा यदि आप अच्छी तरह से खाएं, शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करें और पर्याप्त नींद पाएं। सेक्स एक प्रशिक्षण सत्र के समान हो सकता है, शरीर को सीमा तक ले जा सकता है - अगर यह स्वस्थ नहीं है, तो शरीर दर्द की अनुभूति के साथ रिश्ते का जवाब दे सकता है। एक संतुलित आहार खाने की कोशिश करें, सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करें और रात में आठ घंटे सो जाओ।
    • स्वस्थ रहने और वजन कम करने से महिलाओं में पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम के लक्षणों में कमी आई है। स्लिमिंग द्वारा पुरुष संतुलन टेस्टोस्टेरोन का स्तर, यौन प्रदर्शन में सुधार
  • विधि 3
    सेक्स के दौरान दर्द कम करना

    चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 5
    1
    इसे आसान ले लो संभोग से पहले, उसके दौरान या बाद में अपने साथी को जल्दी मत करो- अन्यथा, तनाव के स्तर में वृद्धि, दर्द का अनुभव होने की संभावना बढ़ जाएगी। जब सेक्स कर रहे हैं, तो आपको यह पता लगाना होगा कि पार्टनर को क्या खुशी मिलती है, अपनी इच्छाओं को बेनकाब करने से भी डर नहीं।
    • जब आप संभोग में परेशानी महसूस करते हैं, तो किसी अन्य समय में रोक और पुन: प्रयास करने में कुछ भी गलत नहीं है। "इसके साथ खत्म हो जाओ" के विचार से बचें।
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 6
    2
    अधिक बार सेक्स करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन अधिक शरीर संभोग के आदी हो जाता है, कम दर्दनाक होगा। कुछ महिलाओं और पुरुषों को सेक्स अवयवों में उपद्रव की डिग्री होती है, यदि वे उत्तेजित नहीं होते हैं - लिंग इस जननांग क्षेत्र में रक्त परिसंचरण बढ़ाकर ऐसा करने से रोकता है। यौन सक्रिय होने के नाते (हमेशा सुरक्षित प्रथाओं के साथ) भी संभोग से जुड़े डर और घबराहट को कम कर सकता है।
    • कई लोग रिपोर्ट करते हैं कि हस्तमैथुन या अन्य यौन प्रथाओं के माध्यम से दर्द को कम किया जा सकता है, खासकर अगर संभोग की आवृत्ति बढ़ाने का कोई तरीका नहीं है।
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 7
    3
    प्रारंभिक स्तर पर जल्दी में मत बनो। उन्हें कम से कम 20 से 30 मिनट तक रहना चाहिए, जो अधिकांश लोगों के लिए अधिक उत्तेजित होने और संभोग के लिए तैयार होने का औसत समय है। इस समय को यह सुनिश्चित करने का एक अवसर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए कि भागीदार तैयार है, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से। दोनों प्रकार के लिए सबसे अच्छा काम करने के लिए विभिन्न प्रकार के संपर्कों का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, पार्टनर को छूकर विभिन्न प्रकार के दबावों की कोशिश करें, हल्का स्पर्श को "कच्चा" और अधिक "कच्चा" प्रेमी के साथ मिलाएं।
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 8
    4
    जननांग पर खुद को स्नेब्रेशन का प्रयोग करें और साथी की भी। जल आधारित स्नेहक सीधे योनि, योनी या लिंग को लागू किया जा सकता है - घर्षण और दर्द को कम करने के लिए कुछ बूंदें पर्याप्त हैं वहाँ भी योनि मॉइस्चराइजर्स हैं, जो असुविधा को कम करते हैं और जगह को अधिक नम छोड़ देते हैं।
    • स्नेहन बहुत लोगों की सहायता करता है, जब कुछ प्रकार के कंडोम का इस्तेमाल किया जाता है, तो उन्हें खुशी महसूस करना मुश्किल लगता है।
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 9
    5
    विभिन्न स्थितियों का प्रयास करें कई यौन स्थितियों में कुछ व्यक्तियों को और अधिक खुशी होती है, साथ ही कम दर्दनाक (दोनों और आपके साथी के लिए)। पार्श्व में प्रवेश कम है इसलिए कुछ महिलाओं के लिए अधिक आरामदायक है, जबकि साथी के शीर्ष पर खड़े होने से अधिक नियंत्रण की भावना होती है और दोनों लिंगों को प्रसन्न करती है।
    • रीढ़ की हड्डी में कम दर्द महसूस करने के लिए, विशेषज्ञ "पिताजी और माँ" की स्थिति की सिफारिश करते हैं, जो उस व्यक्ति को एक तौलिया या कुछ नरम को रीढ़ की वक्रता के नीचे डाल देता है, जिससे अधिक सहायता मिलती है।
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 10
    6
    रोकें, यदि आवश्यक हो जब आपको बहुत दर्द होता है और संभोग के किसी भी क्षण को रोकना है, तो पार्टनर को बताएं और कार्य रोकें। सिर्फ अपने सुख के लिए जारी रखने के लिए दबाव मत महसूस करो - उसे बताएं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं और बेहतर स्थितियों में पुन: प्रयास करने के लिए आम सहमति तक पहुंचने का प्रयास करें।
  • चित्र बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 11
    7
    त्वचा की जलन से बचें लालच, खुजली या चिड़चिड़ापन से संकेत मिलता है कि जो कुछ इस क्षेत्र को परेशान कर रहा है - लेटेक्स एलर्जी से पीड़ित लोग हैं, कुछ कंडोम के लिए हानिकारक प्रतिक्रियाएं पैदा करते हैं, जबकि कुछ महिलाएं भी वीर्य एलर्जी देती हैं महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए शुक्राणुनाशक या स्नेहक के उपयोग, कुछ मामलों में समस्या को बढ़ाती हैं।
    • जब यह पता चलता है कि एक निश्चित उत्पाद है जो त्वचा की जलन की ओर जाता है, तो बस इसे से बचें या कोई विकल्प ढूंढें उदाहरण के लिए, भेड़ की कंडोम कंडोम के उपयोग, उन लोगों के लिए एक उपयुक्त विकल्प है जो लेटेक्स से एलर्जी है।
  • युक्तियाँ

    • अगर सेक्स बहुत असुविधाजनक अनुभव है, तो चुंबन के माध्यम से कई अन्य तरीकों से अंतरंगता प्रदर्शित करना संभव है।

    चेतावनी

    • आपको सेक्स के दौरान दर्द की समस्या का तुरंत इलाज करने की आवश्यकता है। यह संभावना नहीं है कि यह केवल गायब हो जाएगा - प्रवृत्ति, वास्तव में, बदतर है
    • हमेशा सुरक्षित सेक्स प्रथाओं को अपनाना

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com