IhsAdke.com

ताला के साथ अंकित आंगक के साथ कैसे व्यवहार करें

हथौड़ा पैर की अंगुली एक ऐसी स्थिति होती है जहां बाहरी उंगलियों के कंधे घायल हो जाते हैं, जिससे उंगली की नोक झुका हुआ हो। यह एक ऐसी चोट होती है जो आमतौर पर खेल में होती है लेकिन किसी भी ऐसे कार्य के कारण हो सकती है जो प्राकृतिक से परे दोगुना हो। आप एक हथौड़ा पैर के अंगूठे का शिकार हो सकते हैं बिस्तर को साफ करें

, उदाहरण के लिए

चरणों

भाग 1
प्राथमिक उपचार देना

स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
1
चोट का निदान करें पहला कदम यह सुनिश्चित करना है कि चोट एक हथौड़ा पैर की अंगुली है यदि हां, तो आप अपनी उंगली (एक नाखून के सबसे करीब) है, जो नीचे तह किया जा जाएगा, अविचल, रोकने उंगली खींची जाती है के अंतिम संयुक्त में दर्द महसूस होगा।
  • आपका फ़िंगर चरण 7 पर बंद होने के दर्द के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    बर्फ लागू करें बर्फ संयुक्त में सूजन और कोमलता को कम करने में मदद करेगा। हालांकि, त्वचा पर सीधे इसे लागू कभी नहीं। इसे एक तौलिया में लपेटें या जमी हुई सब्जियों के बैग ले लो और संयुक्त के ऊपर रखें।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या कोई फ़िंगर टूट गया है चरण 11
    3
    दर्द को नियंत्रित करने के लिए दवा लें यदि आपको अत्यधिक दर्द महसूस हो रहा है, कुछ अति-काउंटर दवाएं असुविधा को दूर करने में सहायता कर सकती हैं। इसमें शामिल हैं: एडविल, मोट्रिन और टायलेनॉल यदि उन्हें दर्द हो रहा है तो उन्हें पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के माध्यम से ले जाइए। Tylenol के अपवाद के साथ, ये दवाएं भी विरोधी सूजन हैं, जो सूजन को कम कर सकती हैं।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक अस्थायी पट्टिका करें एक पेशेवर स्प्लिट स्थापित करने के लिए आपको एक डॉक्टर से मिलने चाहिए। जब आप पेशेवर मदद नहीं प्राप्त कर सकते हैं, अपनी उंगली को फैलाने के लिए एक स्प्लिंट बनाएं एक पेपर क्लिप या समान ऑब्जेक्ट लें (लॉलीपॉप स्टिक्स और प्लास्टिक चम्मच को अच्छी तरह से काम करना चाहिए) और इसे घायल उंगली के बगल में रखें उंगलियों के चारों ओर उंगली और ऑब्जेक्ट को "स्प्लिट" के खिलाफ अपनी अंगूठी को लपेटें और उसकी रक्षा करें। लक्ष्य अपनी उंगली की नोक सीधे रखने के लिए है
    • यदि आपकी उंगली झुका हुआ है, तो आप वसूली प्रक्रिया को देरी कर सकते हैं कोई भी आइटम स्प्लिंट के रूप में काम करेगा, जब तक कि आपकी उंगली को जगह में रखना मुश्किल हो। यह आवश्यक है कि टेप अंगुली के चारों ओर मजबूती से लपेटा जाता है ताकि आप इसे मोड़ नहीं सकते हैं, लेकिन परिसंचरण को काटने या बदरंग या सुन्न उंगली छोड़ की बात करने के कस नहीं है।
  • भाग 2
    चिकित्सा ध्यान मांगना

    1. सीओप विद बाई लॉस स्टेप 4



      1
      चिकित्सा ध्यान तुरंत प्राप्त करें जितनी जल्दी तुम एक डॉक्टर से मिलने और एक पेशेवर पपड़ी प्राप्त करते हैं, तेजी से चोट ठीक हो जाएगी। कुछ दिनों तक चोट पूरी होने से पहले अस्पताल जाने की कोशिश करें - यदि संभव हो तो, उसी दिन फ्रैक्चर होने पर उसी दिन अस्पताल जाना। पेशेवर एक्स-रे लेगा और निर्धारित करेगा कि क्या कण्डरा टूटना या हड्डी का नुकसान हुआ है। वह तब एक इलाज लिखेंगे - जो आमतौर पर गिरने वाला है।
      • दुर्लभ मामलों में जहां splinting अपने काम को बाधित कर सकता है - यदि आप एक सर्जन हैं, उदाहरण के लिए - आप इसे सीधे रखने के लिए अपनी उंगली पर पिन सम्मिलित कर सकते हैं।

    स्प्लिंट चुनें कई प्रकार उपलब्ध हैं प्रत्येक प्रभावित होगा कि आप अपनी उंगली को किसी भिन्न तरीके से कैसे उपयोग कर सकते हैं। डॉक्टर के साथ अपनी आदतों और पेशे पर चर्चा करें ताकि वह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प समझ सके। वहाँ प्लास्टिक splints कि उंगली, एल्यूमीनियम splints और अंडाकार प्लास्टिक splints कवर कर रहे हैं। अंडाकार छिद्र कम उंगली को कवर करते हैं और कम आक्रामक होते हैं।

    स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    स्प्लिट का इस्तेमाल सही ढंग से करें अपनी उंगली को पूरी तरह से फैलाए रखने के लिए इसे पर्याप्त कस लें यदि यह दोगुना हो, तो आपको कलाई में बहुत गंभीर दबाव दर्द हो सकता है। टेप को अधिक कसकर न करें, ताकि आपकी उंगली की टिप असहज या बैंगनी हो।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 17 नामक चित्र
    2
    अन्यथा निर्देश दिए जाने तक लगातार स्प्लिट का उपयोग करें। असुविधाजनक हालांकि, यह जरूरी है कि आप अपनी उंगली सीधे हर समय रखें। यदि यह झुकता है, तो वसूली में कण्डरा टूट सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको शुरुआत से पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को पुनरारंभ करने की आवश्यकता हो सकती है
    • यह बारिश के दौरान छिड़काव को हटाने के लिए आकर्षक हो सकता है अंडाकार भूखंड के फायदे में से एक यह है कि यह गीला हो सकता है। यदि आप एक अलग मॉडल का उपयोग कर रहे हैं, तो अपनी अंगुली को प्लास्टिक बैग में रखें या दस्ताने का उपयोग करें
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 1 9
    3
    अपने चिकित्सक के साथ पालन करें लगभग छह या आठ हफ्तों के बाद, डॉक्टर संभावना उपचार को संशोधित करेगा। यदि आप प्रगति कर रहे हैं, तो यह स्पष्ट करना चाहिए ताकि आप इसका उपयोग कर सकें, उदाहरण के लिए, सोते समय ही।
  • एक साइस्ट चरण 15 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    सर्जरी करो हथौड़ा उंगलियों के लिए शल्य चिकित्सा की शायद ही कभी आवश्यकता होती है हालांकि, यदि एक्सरे से पता चलता है कि चोट के दौरान हड्डी टूट गया था, तो यह आवश्यक हो सकता है। अन्यथा, इस दृष्टिकोण की सिफारिश नहीं है। शल्यक्रिया का नतीजा छिद्र के रूढ़िवादी उपचार की तुलना में शायद ही बेहतर होगा।
    • आपको साउचर्स हटाने और वसूली की निगरानी के लिए सर्जरी के 10 दिनों के बाद वापस जाना चाहिए।
  • चेतावनी

    • रिकवरी कुछ समय लगेगा प्रगति के आधार पर कम से कम छह सप्ताह या उससे अधिक के लिए लॉगिंग रखने की अपेक्षा करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com