IhsAdke.com

विश्वास की छलांग कैसे लें

आपके पास एक अवसर है - अपने व्यक्तिगत या पेशेवर जीवन में चाहे- लेकिन बाद में यह आपके वर्तमान दृष्टिकोण से एक नकारा नहीं जा सकता है। विश्वास की इस छलांग को करना एक जोखिम भरा काम है, लेकिन परिस्थितियों के आधार पर यह सबसे अच्छी बात हो सकती है।

चरणों

भाग 1
कूदने की तैयारी

पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ़ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 1
1
अपनी प्रेरणा का पता लगाएं अपने आप से पूछें कि क्या विश्वास के छलांग आप दे रहे हैं डर या प्रेम से प्रेरित है। प्यार से प्रेरित निर्णय आम तौर पर पालन करना आसान है विश्वास के हर छलांग से थोड़ा डर आ जाएगा, परन्तु यह आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने वाला एकमात्र काम नहीं हो सकता है।
  • अपने आप से एक साधारण प्रश्न पूछें: अगर कोई भी आपके निर्णय पर देखने या टिप्पणी करने के लिए नहीं था, तो क्या आप अभी भी उस छलांग को तैयार करेंगे या नहीं? आप किसी और के बिना जो भी पसंद करेंगे, वह शायद आपके द्वारा प्रेम के आधार पर किया जाने वाला निर्णय होता है।
  • पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ़ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 2
    2
    तथ्यों को देखो समय के साथ भावनाएं निकल जाती हैं, लेकिन तथ्यों का कारण बने रहना है। विश्वास की छलांग में हमेशा कुछ जोखिम भरा होता है, लेकिन सफलता की संभावना का समर्थन करने के लिए वास्तविक साक्ष्य भी होना चाहिए।
    • एक पुल या विमान से कूदना आत्महत्या होगा, लेकिन यदि आप इसे एक बंजी जंप रस्सी या पैराशूट के साथ करते हैं, तो अनुभव बहुत कम जोखिम बन जाता है
    • यदि आपको लगता है कि आप बिना हस्तक्षेप के असफल हो जाएँगे, तो कूद न लें हालांकि, यदि आपके पास पर्याप्त समर्थन है, तो कम से कम पतन के प्रभाव को कम करने के लिए, ऐसा करने पर विचार करें।
  • तस्वीर ले लो एक लीप ऑफ फ़ेस्ट चरण 3
    3
    छोटे जोखिमों को स्वीकार करें यहां तक ​​कि सबसे सरल दैनिक कार्य में एक जोखिम कारक है। दैनिक जोखिमों के बारे में सोचें जो आप बन गए हैं गलत होने की संभावना इन जोखिमों से छोटी लग सकती है, लेकिन उन्हें स्वीकार करना आपको यह देखने में मदद कर सकता है कि आप पहले से ही संभावित खतरों का सामना करने में सक्षम हैं।
  • 4
    उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि अपनी कार में शामिल होने और सुबह में काम करने के लिए ड्राइविंग किसी तरह का जोखिम प्रदान करता है। आपकी कार टूट सकती है, एक और कार तुम्हारा हिट कर सकती है, या जब आप ऑफिस पर पहुंचते हैं तो आपके साथ बहुत कुछ अप्रिय हो सकता है। क्योंकि जोखिम सभी काफी संभावना नहीं हैं, आप आमतौर पर उनके बारे में नहीं सोचते हैं, और भले ही आप करते हैं, आप उन्हें हर दिन काम पर जाने से नहीं रोकेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ़ फ़ेथ चरण 4
    5
    कल्याणकारी आलोचनाओं को उत्तर दें ऐसे कई लोग होंगे जो विश्वास की आपकी छलांग से आपको विसर्जित करने का प्रयास करेंगे, और उनमें से ज्यादातर अच्छे इरादे से, जो लोग आपको प्यार करते हैं और आपकी कल्याण के बारे में चिंतित हैं, वे होंगे। अपनी चिंता की सराहना करने के लिए इसे आप को आगे बढ़ने से रखने के बिना सीखने के लिए जानें
    • उस समय के बारे में सोचो जब आपने एक बड़ा जोखिम उठाया था जो भुगतान किया गया था, और आपको जो उत्तेजना और आज़ादी मिली है उसे याद रखें।
    • तो, इस बारे में सोचें कि आपने एक बार दूसरों के डर को कूदने से रोकने के लिए कैसे अनुमति दी थी। आप निराशा और उदासी याद रखें
    • यदि आपको प्यार करता है, तो आपको स्वतंत्रता की भावना पैदा करने की सलाह सुनो। यदि बोर्ड निराशा की भावना पैदा करता है, तो इसे अनदेखा करें।
    • शांति से कार्य करें और उन लोगों को आश्वस्त करने का प्रयास करें जो आपसे प्यार करते हैं कि आपके पास कुछ चीजें नियंत्रण में हैं, भले ही यह सिर्फ ढोंग है। यदि आप अपने फैसले के बारे में शांत महसूस करते हैं, तो जो लोग आपको प्यार करते हैं, वे भी इस स्थिति के बारे में कम तनाव महसूस करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 5
    6
    दोनों स्थलों को देखें गौर करें कि यदि आप विश्वास की अपनी छलांग का अभ्यास करते हैं तो क्या हो सकता है तो, यदि आप नहीं करते हैं तो क्या होगा, इसके बारे में सोचें। दो संभावित वायदा की तुलना करें और पूछें कि कौन आपको सबसे अच्छी लगती है
    • अपने आप को एक वर्ष में कल्पना करने का प्रयास करें। तीन अलग-अलग चित्र बनाएं: यदि आप सफल होते हैं तो आपका जीवन, यदि आप असफल हो जाते हैं, और यदि आप नहीं जाते हैं तो आपका जीवन। अपने आप से पूछें कि तस्वीरों में से आपको अधिक गर्व और उसके बाद जाना है।
  • 7
    आप की अच्छी तरह सोचें सफल होने की आपकी क्षमता पर भरोसा करें यदि आप जमीन पर पहले चेहरा गिरने की उम्मीद में कूदते हैं, तो आप संभवतया उच्च या कहीं भी उतना ही कूद नहीं लेंगे। [[छवि: एक लीप ऑफ फ़ेथ चरण 6
    • अपने जीवन में किए गए फैसलों से आपको ताकत देनी चाहिए, भले ही आप मृत्यु को डरे हों, जब आप उन्हें ले लेंगे। अपने आप को यह महसूस न करें कि आप अपने सपने के योग्य नहीं हैं, या आप सोचते हैं कि आप उसके बाद जाने के लिए दूसरों से भी कम हैं।
  • भाग 2
    नि: शुल्क पतन रहते हैं

    पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 7
    1
    तेजी से कार्य करें देरी न करें यदि मौका और इच्छा अब मौजूद है, तो अपने आप को विश्वास की छलांग में खुद को प्रतिबद्ध करें। जब तक आपके पास इसे लेने का मौका नहीं मिल जाता तब तक अपना निर्णय रोकना अप्रभावी तरीके से आगे बढ़ने का निर्णय नहीं करता है।
    • यदि आप आज शुरू नहीं कर सकते हैं, तो एक तिथि निर्धारित करें। कैलेंडर को चिह्नित करें और लोगों को इसके बारे में प्रभार के लिए बताएं। आज की वास्तविकता के रूप में विश्वास की अपनी छलांग का पालन करें, भले ही पहला कदम वास्तव में बाद में आता है।
  • पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ़ लीप ऑफ फ़ेस्ट चरण 8
    2
    बुरे स्थानों पर दीवारों को दूर करना बंद करो यह भी सच हो सकता है कि हजार भिन्न चीजें गलत हो सकती हैं, लेकिन अगर आप उन्हें ठीक कर लेते हैं तो यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा। हालांकि आपका जीवन संक्रमण के बीच में है, आपको सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार करना होगा, लेकिन सबसे अच्छा उम्मीद है।
    • जब आप एक उच्च स्थान पर हैं, तो आप अपने आप से कह सकते हैं, "नीचे न देखें", गिरने के डर को कम करने के लिए।
    • उसी सिद्धांत को यहां लागू किया जाना चाहिए। नीचे दिखे, जो गलत हो सकता है, गिरावट को और अधिक कठिन बना देगा



  • पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ़ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 9
    3
    पिछले पीछे छोड़ दें अब पछतावा के लिए समय नहीं है अगर आपके जीवन में सब कुछ पहले से ही सही था, तो आप उस छलांग लगाने के लिए कभी भी परीक्षा नहीं लेंगे। क्या पहले से ही किया जा रहा है आदर्शीकरण केवल आगे बढ़ने और सर्वोत्तम संभव गंतव्य के लिए काम करना कठिन बना देगा।
    • वर्तमान और तत्काल भविष्य पर ध्यान दें हमेशा के बारे में सोचो अगले चरण, और इतनी तेज़ी से चलें कि आपके पास वापस देखने और उस जमीन को देखने का समय नहीं है जिसके द्वारा आप पारित हो गए
  • पिक्चर का शीर्षक ले लो ऑफ लीप ऑफ फ़ेस्ट चरण 10
    4
    समर्थन ढूंढें उन लोगों से जुड़ें जो आपके गोता लगाने के दौरान आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं। यह समर्थन सामग्री में हो सकता है, परन्तु अधिकतर, भावनात्मक समर्थन वह है जिसे आपको वास्तव में तलाश करना है।
    • ऐसे अन्य लोगों को ढूंढें जो एक समान फ्री गिरावट स्थिति में हैं हो सकता है कि वे आपके समान विश्वास की छलांग ले गए हों, या वे आपकी खुद की हिम्मत परीक्षण के माध्यम से जा रहे हैं। जो कुछ भी है, ये लोग शायद आपको डर और उत्तेजना के साथ की पहचान करने में सक्षम होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 11
    5
    रूपांतरण स्वीकार करें शुरुआती छलांग के बाद मुफ्त गिरावट की अवधि आपको बदलेगी, लेकिन जब तक आप बढ़ने की अनुमति नहीं देते, तब तक सबसे ज्यादा दर्दनाक बदलाव भी अच्छे होंगे। यदि आप परिवर्तन का विरोध करते हैं, तो आप केवल परिपक्व होने की संभावना से चोरी करेंगे।
    • विश्वास कूदता भयावह और कठिन चालें बनाते हैं, लेकिन कठिनाइयों को उन लोगों को मजबूत करने की प्रवृत्ति होती है जो उन के माध्यम से गुजरते हैं एक बार जब आप महसूस करते हैं कि अनुभव के लाभ हैं, परिणाम की परवाह किए बिना, आप इससे सीख सकते हैं।
  • भाग 3
    लैंडिंग और परे

    पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ़ लीप ऑफ फ़ेस्ट चरण 12
    1
    सफलता फिर से परिभाषित करें समकालीन समाज आमतौर पर आपकी कितनी प्रतिष्ठा या भाग्य के मामले में सफलता को परिभाषित करता है हालांकि, ये उपाय निरपेक्ष नहीं हैं। भले ही विश्वास की छलांग आप आराम से जीने की अनुमति न दें, यह अभी भी अन्य तरीकों से सफल हो सकती है।
    • अपने जीवन के अच्छे बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करें जो सफलता के पारंपरिक विचारों को अनदेखा करते हैं। आप अपने परिवार या सामाजिक जीवन से अच्छी तरह से संतुष्ट हो सकते हैं यहां तक ​​कि अगर कुछ भी ठीक नहीं है जैसा कि आप चाहते हैं कि आप भी हो, तो आप अभी भी अपने जुनून का पीछा करके पूर्ति की भावना पा सकते हैं। जब तक आप आध्यात्मिक रूप से प्यार करते हैं, आपका जीवन सफलता की स्थिति में है
  • पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ लीप ऑफ फ़ेस्ट चरण 13
    2
    चारों ओर देखकर बंद करो अपने जीवन की तुलना दूसरों के लिए मत करो प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में अलग-अलग परिस्थितियां हैं, इसलिए दो अलग-अलग लोगों की समान शर्तों पर तुलना करने का कोई वास्तविक तरीका नहीं है।
    • खुशी के एक व्यक्ति के विचार तुम्हारा मेल नहीं कर सकते हैं और भले ही वे गठबंधन, जिस तरह से यह है कि बात करने के लिए प्राप्त करने के लिए तुम्हारा के रूप में ही नहीं हो सकता है, कि आप अलग अलग स्थानों से शुरू करने और ले जा रहे हैं ले बस इस तथ्य से वहाँ पाने के लिए अलग-अलग कदम
  • पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 14
    3
    असमर्थ रहे हैं। यह विकल्प के रूप में विफलता को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त नहीं है। जब तक आप असफलता का अनुभव नहीं करते, आप इसे सामना करने के लिए नहीं सीखेंगे, और आप इसे अपने साथ मजबूत करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • बेशक इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जानबूझकर चीजों को बर्बाद करना चाहिए या किसी कारण के बिना गैर जिम्मेदार व्यवहार में संलग्न होना चाहिए। यह विचार सिर्फ जीवन के हिस्से के रूप में असफलता को स्वीकार करने के लिए है। यह सोचने के बजाय कि यह एक आवश्यक बुराई है और इसे से बचने की कोशिश कर रहा है, स्वीकार करें कि यह आ जाएगा और जब ऐसा होता है तो उसे गले लगाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ़ लीप ऑफ फ़ेस्ट चरण 15
    4
    कैर्री ऑन करें कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप असफल या सफल हुए हैं, तो आपको उस गति को बनाए रखने की आवश्यकता है जो आपने अभी तक जमा किया है और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना है। इसका मतलब यह हो सकता है कि जिस रास्ते पर आप खुद को रखे, चारों ओर घूम रहे हों या पूरी तरह से अलग होने के बाद जा रहे हों।
    • यदि आप असफल हो जाते हैं, तो विफलता के बजाय, अपने अगले चरण पर ध्यान केंद्रित करें अपने आप से पूछें कि क्या आपको अपने चरणों की समीक्षा करने की जरूरत है, उसी रास्ते पर कड़ी मेहनत करें, या पूरी तरह से नया मार्ग तलाशें।
    • यदि सफल हो, जश्न मनाएं, लेकिन लंबे समय तक नहीं, क्योंकि यह आपकी सफलता में आपको बेहोश कर सकता है। इस बारे में सोचें कि आप जिस तरह से आगे बढ़ना चाहते हैं और अपनी वर्तमान सफलता को बढ़ाने के लिए अगले चरण में क्या करना है।
  • चित्र ले लीजिए लो लीप ऑफ फ़ेथ चरण 16
    5
    अक्सर कूदो विश्वास की छलांग लगाने के बाद, एक और दे दो, और दूसरा, और दूसरा जीवन में किसी भी चीज के साथ, बेहतर प्रदर्शन करना अज्ञात में जोखिम लेने और कूदना आसान हो जाता है जब आप अधिक बार ऐसा करते हैं
    • अनुभव के साथ, आप धीरे-धीरे अप्रत्याशित समस्याओं से निपटने की क्षमता हासिल करेंगे और उन्हें हर बार प्रकट होने पर उन्हें हल करेंगे।
    • अनुभव भी आपको खड़े होने, धूल को दूर करने और हर पतन के साथ अधिक प्रभावी ढंग से फ्लिप करने की क्षमता भी देगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com