IhsAdke.com

आपको परेशान करने के लिए अपने छोटे भाई को कैसे प्राप्त करें

आप अपने दोस्तों को चुन सकते हैं, लेकिन आप अपने परिवार का चयन नहीं कर सकते एक छोटा भाई एक उपद्रव हो सकता है, और यह आपके ऊपर निर्भर है, एक बड़े भाई के रूप में, सीमाएं निर्धारित करने के लिए छोटे भाई से निपटने के लिए यहां कुछ रणनीतियां हैं जो आपको परेशान नहीं कर पाएगी!

चरणों

विधि 1
परिदृश्य एक: आपका भाई बहुत ध्यान चाहता है

छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकने के चरण 1
1
अपने भाई के साथ समय बिताने के लिए सप्ताह में एक या दो घंटे का समय लें। यहां तक ​​कि अगर आप इसके साथ किसी भी समय बिताना नहीं चाहते हैं, तो अधिकतर बातों के लिए "नहीं" कहने में आसान होगा, अगर आप इसे थोड़ी-सी दे दें और इसे अलग न करें। उदाहरण के लिए, आप अपने भाई से कह सकते हैं कि वह मंगलवार और गुरुवार को 4:00 बजे से 5:00 बजे तक उनके साथ वीडियो गेम खेलेंगे। अगर वह आपको इन कार्यक्रमों के बाहर कुछ करने के लिए कहता है, तो दृढ़ता से और शांति से उसे याद दिलाएं कि आप व्यस्त हैं और अपने कार्यक्रम का पालन करना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक दीजिए आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 2
    2
    अपने भाई को शौक और दोस्तों को ढूंढने में मदद करें हो सकता है कि आपका भाई ऊब हो गया क्योंकि उसके पास आपके अलावा कोई दिलचस्पी नहीं है और दोस्त हैं। सुझाव देते हैं कि उन्हें एक शौक मिलता है या एक खेल का अभ्यास होता है यह दोनों को लाभ होगा क्योंकि आपका भाई लोगों से मिलेंगे, कुछ अच्छा होगा, मज़े करें और जब भी आप मौज मजा लेना चाहते हैं तो आप को देखने के लिए कम झुकाव लेंगे।
  • विधि 2
    परिदृश्य दो: आपका भाई आपके स्थान और गोपनीयता पर हमला करता है

    छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग बंद करना चरण 3
    1
    इसे अपने स्थान पर रखें अपने भाई से पूछो कि वह कैसे महसूस करेगा कि क्या आप अपने सामान को बनाए रखते हैं, उन्हें बदलते हैं और संभवतः उन्हें तोड़ते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि थोड़ी देर सोचने के बाद, आपका भाई इस बात को स्वीकार करेगा कि वह ऐसा नहीं करना चाहते हैं, अगर आप ये बातें कर रहे थे। इससे उसे अपने व्यवहार का पुनः मूल्यांकन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा, और यदि नहीं, तो अपने निजी आइटम को स्टोर करने के लिए एक गुप्त छिपाने या डिब्बे ढूंढें।
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 4
    2
    गोपनीयता के महत्व को स्पष्ट करें अपने भाई से कहो कि जब वह बड़े हो जाता है (जैसे आप!), वह अपनी जगह चाहता है वह समझ नहीं सकता है कि अनुमति देने से पहले बिना किसी अन्य व्यक्ति की चीज़ों को छूने के लिए उपयुक्त नहीं है। हां, साझा करना एक महान चीज हो सकती है, लेकिन इसका सही समय और जगह है
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 5
    3
    रचनात्मक रहें यदि आपका भाई अभी भी अपनी चीजों को अकेला नहीं छोड़ता है, तो आप एक बॉक्स को सजाने और उसे दे सकते हैं। उसे बताएं कि बॉक्स में वह अपनी पसंदीदा चीजें एकत्र कर सकता है। आप अपने भाई के पसंदीदा आइटम को बॉक्स में शुरू करने के लिए रख सकते हैं, और उसे एक विशेष छुपा जगह खोजने में मदद कर सकते हैं जहां बॉक्स लगाया जाए। इसलिए वह गोपनीयता और व्यक्तिगत वस्तुओं के विचार को समझ सकता है।
  • विधि 3
    परिदृश्य तीन: आप और आपके भाई, अच्छी तरह से मत जाओ

    छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 6
    1
    सीधे बहस मत करो अगर आपका भाई युद्ध शुरू करने की कोशिश करता है या आपको उद्देश्य से परेशान करता है, तो चारा काटने न करें मुस्कुराओ और जो भी तुम कर रहे थे कर रखो। अगर आपको पता है कि आप नकारात्मक न होने के बावजूद नहीं रह सकते हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे आपके बारे में सोचना होगा" और किसी दूसरे कमरे में जाना यदि आवश्यक हो तो द्वार लॉक करें
  • छवि के शीर्षक में आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 7



    2
    उससे बात करो अपने भाई से पूछो कि वह आपको परेशान क्यों कर रहा है, लेकिन ऐसा मत दिखो कि आप उस पर हमला कर रहे हैं। कहो "आप यह क्यों कर रहे हैं / कर रहे हैं?" यदि वह जारी रखता है, तो कहते हैं, "जब आप कहते हैं / ये काम करते हैं तो मुझे दुखी / दुख होता है" इसे अपनी भावनाओं से निपटना और उसके कार्यों को न करें
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 8
    3
    समझे कि लगातार झगड़े शायद एक चरण हैं आप और आपके भाई अलग-अलग लोगों के विचार के साथ अलग-अलग लोग हैं, यह अन्य लोगों के साथ होगा, तथ्य यह है कि आप एक ही घर में रहते हैं इससे चर्चा अधिक संभावना होती है। आप सभी पर सहमत नहीं होंगे, और यह आपकी नौकरी नहीं है कि उन्हें सही समझें और वह गलत है। अगर आप लड़ना बंद नहीं कर सकते हैं, तो आपको अन्य बातों पर असहमत और ध्यान देने से सहमत होना होगा, जैसे घर के बाहर अपनी दोस्ती और शौक विकसित करना। मूल रूप से, एक-दूसरे से समय बिताना
  • विधि 4
    संदेश कैसे भेजें

    छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 9
    1
    एहसास करें कि यह आप ही हैं, जो उपरोक्त परिदृश्यों में से अधिकांश में आपके भाई के साथ बातचीत शुरू कर रहे हैं आप इसे खराब करने की बजाय समस्या को हल करना चाहते हैं, इसलिए शब्दों के साथ अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं को सम्बोधित करना महत्वपूर्ण है।
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 10
    2
    शांत रहो चिल्लाओ मत करो या अपनी आवाज़ बढ़ाएं। भले ही आप निराश हो जाएं, आप केवल चिल्लाते ही बदले होंगे, और आपके माता-पिता शायद आपको इस तरह के जुनून के साथ बहस नहीं सुनना चाहते हैं।
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 11
    3
    सम्मान करो अपने छोटे भाई को छोटा मत करो वह छोटा हो सकता है लेकिन आमतौर पर जब आप कठोर हो जाते हैं तो समझने में सक्षम नहीं हैं। धीरे-धीरे बात न करें और व्यंग्य का प्रयोग न करें। बहाना है कि वह तुम्हारा दोस्त है। अगर आप एक दोस्त से परेशान करने के लिए कुछ कर रहे थे तो आप उससे कैसे बात करेंगे?
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 12
    4
    हिंसक मत बनो। जो भी हो, शारीरिक हिंसा का उपयोग न करें। क्रैश, धक्का, चुटकी, काटने आदि। उपयुक्त नहीं है, मुख्यतः क्योंकि आप बड़े हैं यदि आवश्यक हो तो अपने हाथों पर बैठकर खुद को नियंत्रित करें
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 13
    5
    एक उदाहरण बनें आपका भाई शायद आपको परेशान कर रहा है क्योंकि वह आपके जैसा बनना चाहता है। भले ही वह बुरा हो रहा है, यह तथ्य कि वह आपके लिए कोई ध्यान दे रहा है, यह साबित करता है कि वह आपके करीब होना चाहता है। सही बात करो और उसे दिखाएं कि अनुग्रह के साथ मुश्किल परिस्थितियों को कैसे संभालना है एक दिन वह आपको धन्यवाद देंगे।
  • युक्तियाँ

    • शांत रहने की कोशिश करना याद रखें

    चेतावनी

    • आप उसके पिता नहीं हैं यदि चीजें नियंत्रण से बाहर हो रही हैं, तो सहायता के लिए अपने माता-पिता से पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com