IhsAdke.com

दूसरों को कैसे प्रभावित करें

दूसरों को प्रभावित करने के लिए, आपको सामान्य अपेक्षाओं से परे जाना चाहिए और आदर्श से ऊपर सीमा तक पहुंचना होगा। अपने आप में और आप जो हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके बारे में पूरा विश्वास रखें। शब्द, ज्ञान और समृद्धि प्रदान करें, जो अन्य लोगों को प्राप्त करना चाहते हैं। अपने आप पर प्रभाव को समझें और दूसरों को दिखाएं कि वे क्या कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रभावित सहकर्मियों

चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरों चरण 1
1
आत्मविश्वास बढ़ाएं आप पूर्ण आत्मविश्वास से दूसरों को अपने लाभ में प्रभावित कर सकते हैं। भरोसेमंद लोग उन लोगों के बजाय नेता बन जाते हैं, जिनके पास भरोसा नहीं है और असुरक्षित हैं। बोल्ड मुद्रा, टोन, और सकारात्मक भावना संतुलन और शक्ति का संकेत देगा ये दो चीजें हैं जो लोग चाहते हैं और उनका पालन करना चाहते हैं ताकि वे खुद को एक ही चीज़ प्राप्त कर सकें।
  • अधिक आत्मविश्वास देखने का एक तरीका "शायद" या "कोशिश" से संबंधित शब्दों से बचने के लिए है: कहने के बजाय "हम इस और इस योजना के साथ इस समस्या को दूर करने की कोशिश करते हैं," कहते हैं "हम आओ इस समस्या को दूर करते हैं, और यहां बताया गया है कि हम इसे कैसे करेंगे। "संदिग्ध शब्दों को हटाने के बाद, लोगों को विश्वास होगा कि आपके पास वास्तव में जवाब है, और उनका पालन करने के लिए अधिक तैयार होगा।
  • फ्रैंकलिन डी। रूजवेल्ट ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी लोगों के ऊपर बहुत प्रभाव डाला, विश्वासपूर्वक कहा, "हम आओ पर्ल हार्बर पर हमले के बाद उनके 1 9 41 के भाषण में "पूर्ण जीत हासिल करने के लिए": "इस पूर्वव्यापी आक्रमण को दूर करने के लिए हमें कितना समय लगेगा, अमेरिकी लोगों को, उनकी सिर्फ सत्ता में, पूरी जीत हासिल होगी।"
  • चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरे चरण 2
    2
    ज्ञान और शोध प्राप्त करें पता लगाएं कि आप वास्तव में क्या हासिल करना चाहते हैं और अपने लक्ष्य के विषय के बारे में सब कुछ सीखना चाहते हैं। यदि आप दूसरों को प्रभावित करना चाहते हैं, और विषय पर किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार रहें, तो आप जो कुछ चाहते हैं, उसके पीछे आपको सब कुछ पता होना चाहिए। जानते हुए, आप अधिकार प्राप्त करते हैं यह शोध आपको अपने मामले की संपूर्ण समझ रखने में मदद करेगा, और आप अपने संपूर्ण अनुभव के साथ दूसरों को प्रभावित करेंगे। इसे जानने से, दूसरों को पता होना चाहिए कि आप पहले से ही क्या जानते हैं।
    • यह हमारे स्वभाव में है कि हम उन लोगों की बात सुनते हैं जो हम जानते हैं। हम आपकी सलाह, दर्शन और ज्ञान चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरों चरण 3
    3
    जिस व्यक्ति को आप प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं उसे जानें जैसा कि डेल कार्नेगी ने एक बार में कहा था दोस्तों और प्रभाव लोगों को कैसे बनाएं: "अपने बारे में लोगों से बात करें और वे घंटों के लिए बात करेंगे।" अगर आप पहले में रुचि दिखाते हैं तो लोग आपको तुरंत पसंद करना शुरू करेंगे। पता करें कि उनके शौक, वे क्या पसंद करते हैं, वे क्या पसंद नहीं करते, उनकी पसंदीदा खेल टीमों आदि। उन्हें अच्छी तरह से पता करें - अच्छा हो और अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें, उनका विश्वास प्राप्त करें
  • चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरों चरण 4
    4
    सच्चा और ऊंचा होने के द्वारा ईमानदारी को प्रचार करें यदि आप पकड़े जाते हैं तो तुच्छ झूठ बोलने से आपको मुसीबत मिल सकती है। सच्चाई बदलने से लोगों को आपको अविश्वास और आप से बुरी बात करनी पड़ सकती है, जिससे दूसरों को प्रभावित करने की संभावनाएं दूर हो सकती हैं।
  • विधि 2
    विरोधियों को प्रभावित करना

    चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरों चरण 5
    1
    अपने प्रतिद्वंद्वी के पक्ष को जानें उनके दृष्टिकोण को देखें और उनकी पूरी राय समझें अपने पक्ष द्वारा प्रस्तुत किए गए सवालों के सभी उत्तरों और उनके स्वयं के पक्ष से जानना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने सभी उत्तरों को जानते हैं, तो आप यह बता सकते हैं कि आपकी तरफ बेहतर है सहमत हैं कि वे मान्य बयान बना रहे हैं और यह साबित करते हैं कि आप समझ रहे हैं कि वे क्या कह रहे हैं और क्यों।
    • तथ्यों की तुलना करने और अंतिम रूप देने के लिए उनके द्वारा दिखाए गए सकारात्मकताओं का उपयोग करें, जबकि उनके तथ्यों पर उनकी अभिमानी होती है।
    • विश्वसनीय उदाहरण दें और अपने इरादे को सर्वश्रेष्ठ के रूप में प्रस्तुत करें
    • अपने प्रतिद्वंद्वी या उसकी राय को छोटा मत करो उन्हें बराबर मानें और उन्हें बताएं कि आपकी सहायता से, दोनों पार्टियों को अधिक से अधिक कुछ की तलाश में प्रभावित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरों चरण 6



    2
    अपने समर्पण और प्रतिबद्धता को सिद्ध करें आपका विरोधी आपको "क्यों" प्रश्नों के साथ चुनौती देगा वे आपके दृष्टिकोण से सभी नकारात्मकताओं को भी प्रकट करेंगे, लेकिन आप यह दिखा कर जीत सकते हैं कि आप अपने ज्ञान के प्रति समर्पित और प्रतिबद्ध हैं।
  • चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरों चरण 7
    3
    दिखाएं कि आप एक विशेषज्ञ हैं और आपके पास पूर्ण विश्वास है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, लोग उन अनुभवों को सुनते हैं जो अनुभवी हैं यदि आप इस विषय पर अपने ज्ञान को साबित करते हैं, तो आपका विरोधी उसी शिक्षा और स्वीकार्यता को हासिल करना चाहेगा जो आपके पास है।
    • वे सोच सकते हैं कि वे अपने पक्ष में भी विशेषज्ञ हैं, लेकिन एक बार जब वे अपने बिंदु पर भक्ति देखते हैं, तो वे खुद को संदेह करना शुरू कर देंगे। अगर उन्हें लगता है कि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि आप क्या कह रहे हैं, तो वे भी उस पर विश्वास करना शुरू करेंगे।
  • विधि 3
    बिक्री प्रभाव पहुंचाना

    चित्र शीर्षक प्रभाव दूसरे चरण 8
    1
    अनुनय की शक्ति को पकड़ो अनुनय एक आकर्षक तरीके से वाक्य बनाने के लिए वाक्यों को बनाने पर आधारित है। इस बारे में सोचें कि आप किसको प्रभावित करना चाहते हैं और क्यों इस बारे में सोचें कि आप उन पर कैसे प्रभाव डालना चाहते हैं और अपने विचार आकर्षक वाक्यों में डाल सकते हैं।
    • शब्द का खेल एक मजबूत कौशल है, और यह ग्राहक को जीतने या बेचने की कोशिश करने के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है। उदाहरण के लिए, कहते हैं, "आप नए लोगो पर पैसा नहीं ले रहे हैं, आप एक विपणन समाधान में निवेश कर रहे हैं।"
    • हेरफेर के साथ अनुनय को भ्रमित न करें - आप उनका आत्मविश्वास बरकरार रखना चाहते हैं, और आप तथ्यों की महत्वपूर्ण विशेषताओं को मजबूत करके यह कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्रभाव अन्य चरण 9
    2
    अनुपालन और सामाजिक प्रभाव का उपयोग करें सामान्य आबादी आम तौर पर किस समाज के साथ सहमत है से सहमत हो जाती है लोगों को लगता है कि वे बहुमत का अनुसरण करके स्वीकार करेंगे और संजोएंगे, और इस उद्देश्य के लिए, दूसरों की राय बदलने के लिए लंबी दूरी की यात्रा करेंगे। अनुपालन का उपयोग करें जब किसी व्यक्ति को यह दिखाकर दिखाएं कि आप जो बेचने का प्रयास कर रहे हैं वह आपके सामान्य क्षेत्र में व्यापक रूप से स्वीकृत है।
    • अनुपालन के भीतर आबादी के हिस्से के रूप में खुद को शामिल करें
    • उदाहरणों का उपयोग करें कि आपका उत्पाद कैसा है या कैसे लोकप्रिय हो सकता है, और आपको दिखाता है कि (वास्तविक तथ्यों का उपयोग करके) "पालो ऑल्टो में ज्यादातर निवासियों ने टेस्ला खरीद ली है क्योंकि उनके सुपरचार्जर को आधे में भरने के लिए केवल 20 मिनट लगते हैं, समय और धन की बचत!"
  • चित्र शीर्षक प्रभाव अन्य चरण 10
    3
    मानो कि आप क्या बेच रहे हैं, आपका उत्पाद, वाकई सबसे अच्छा है यदि आप अपने आप को यह समझ सकते हैं कि जो उत्पाद आप बेच रहे हैं वह सबसे अच्छा है, तो आप निश्चित रूप से दूसरों को मना सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • दुश्मनों से दोस्त बनाने की कोशिश करें और यदि आपके शत्रु हैं, तो उनके प्रति निष्ठा आपके मित्र के प्रति अपनी वफादारी के बराबर होना चाहिए।
    • यदि आप एक दुश्मन को प्रभावित कर रहे हैं, तो अपने शब्दों के लिए सच हो।
    • कभी संकट से गुजरने वाले लोगों के साथ विश्वास मत करो! यह आपकी प्रतिष्ठा को लूटता है

    चेतावनी

    • अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए, दोस्ती या रिश्तों को तोड़ने के लिए मत करो।
    • आपने जो कुछ किया है, उसके बारे में जागरूक होने के बाद, आप आम घृणा का उद्देश्य बन सकते हैं।
    • यदि आप झूठ बोलते हैं या उन्हें चोट पहुँचाते हैं तो लोग आपके अंदर आत्मविश्वास और विश्वास खो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com