IhsAdke.com

कैसे एक कंप्यूटर Ergonomically स्थिति के लिए

यदि आप अक्सर कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, तो निजी या काम के कारणों के लिए, आपको अपनी स्थिति को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है जिससे कि इसके पीछे काम करना सहज हो। आपके कंप्यूटर की स्थिति विशेष रूप से फायदेमंद हो सकते हैं, दो मुख्य कारण हैं: आराम और स्वास्थ्य तो, अपने कंप्यूटर की स्थिति का सबसे अच्छा तरीका खोजते समय इस आलेख में दिशानिर्देशों पर विचार करें।

चरणों

आपका कंप्यूटर स्थिति चरण 1 पर पोस्ट किया गया
1
कंप्यूटर और कीबोर्ड की स्थिति बनाएं ताकि वे आपके सामने केंद्रित हो और सीधे सामने हों। सुनिश्चित करें कि आपको अपने शरीर को अनावश्यक रूप से बारी या मोड़ने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इससे गर्दन और कंधे के दर्द का कारण होगा।
  • आपका कंप्यूटर स्थिति चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि मॉनिटर का शीर्ष आधा आँख के स्तर पर है, जिससे आपके सिर को आगे या पीछे झुकाव से बचा जा सके, क्योंकि यह आपकी गर्दन और कंधे की मांसपेशियों को झुका देगा। आप कंप्यूटर पर प्रदर्शन (यदि एक क्षैतिज बाड़े) यदि आप इसे बढ़ा इस ऊंचाई की आवश्यकता को पूरा करने के लिए, या बस आवश्यकता के अनुरूप अपने कुर्सी समायोजित करने की आवश्यकता रख सकते हैं। यदि आप 20 इंच से बड़ा मॉनिटर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे आंख के स्तर से ऊपर 7.5 सेंटीमीटर पर रखें।
  • आपका कंप्यूटर स्थिति चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मॉनिटर को अपनी आंखों से एक हाथ से दूर रखें जब बैठे हों आपकी आँखों से ज़्यादा कुछ भी करीब आ सकता है 20 इंच से बड़ा मॉनिटर के साथ, आपको हाथ से दूर बैठना होगा।



  • आपका कंप्यूटर स्थिति चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    खिड़कियों से (सिर दर्द, दृश्य और परेशानी है कि आमतौर पर थकान के साथ के साथ) चमक स्थिति स्क्रीन तिरछे खिड़की करने के लिए और यह झुकाव रूप में की जरूरत से बचें। साथ ही, खिड़की के सामने मॉनिटर को अच्छी जगह न दें, क्योंकि बाहरी चमक चुनौतीपूर्ण देखने की स्थिति का उत्पादन करेगी। ध्यान दें कि प्रकाश बल्ब के कारण भी हो सकता है। यदि चमक कुछ है जो आप अपने काम के माहौल में नहीं बच सकते, तो एक विरोधी चमक स्क्रीन खरीद पर विचार करें।
  • आपका कंप्यूटर स्थिति चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपनी कोहनी के स्तर पर कीबोर्ड की स्थिति बनाएं ताकि आपके हाथ और कलाई सीधे हो। तालिका-शीर्ष कुंजीपटल ट्रे संलग्न करने पर विचार करें
  • आपका कंप्यूटर स्थिति चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    यदि आपके काम की स्थिति में आप दूसरों के साथ नियमित रूप से बातचीत करना चाहते हैं तो एक समायोज्य आधार चुनें एक समायोज्य आधार (या हिंग वाला हाथ) आपको उपयोग के लिए सुझाए गए स्थान पर मॉनिटर की स्थिति प्रदान करने की अनुमति देगा, लेकिन साथ ही जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो उसे स्थानांतरित करने की क्षमता और सुविधा प्रदान करें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी कम्प्यूटर की स्क्रीन की स्थिति की सिफारिश की तुलना में थोड़ा कम है यदि आप दो या त्रि-फोकल लेंस का उपयोग करते हैं। यह निचले लेंस के माध्यम से तलाश करते समय अधिक आरामदायक देखने की अनुमति देगा।
    • मेज के बगल में कैबिनेट रखें यदि वह टेबल के नीचे है, तो आप उसे अपने घुटने से मार सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com