IhsAdke.com

गुड लक कैसे है

कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना प्रतीत होता है, अच्छा सौभाग्य है, आपको इसके लिए काम करना होगा। शुभकामनाएं अक्सर देखा जा सकता है अवसरों को पहचानना और अपने जीवन का एक हिस्सा बनने के लिए अच्छी किस्मत को सक्रिय रूप से आमंत्रित करने के लिए कदम उठाना सीखें।

चरणों

भाग 1
अवसर पहचानें

चित्र है अच्छे भाग्य चरण 1
1
अप्रत्याशित गले लगाओ सहजता आपके उलट कर सकती है, लेकिन यह जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा भी है। यदि आप शुभकामनाएं चाहते हैं, तो आपको अनियोजित घटनाओं के अनुकूलन और संभावित परिणामों को गले लगाने की आवश्यकता होगी।
  • उदाहरण के लिए, आप ओवरटाइम के साथ काम पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं और शाम के लिए आपकी सामाजिक योजनाएं बर्बाद हो सकती हैं कभी-कभी ओटाटाइम केवल ओवरटाइम होता है और कुछ भी इसके साथ नहीं आता है हालाँकि, अपने बॉस की संभावना पर विचार करें, आपको ओटाटाइम के दौरान कड़ी मेहनत और लावारिस करने का मौका मिला। एक अच्छी छाप छोड़ने के लिए, यदि आप अनजाने में आप कंपनी में एक बेहतर अवसर है, जो एक बेहतर वेतन या नौकरी से संतुष्टि का एक बेहतर स्तर को जन्म दे सकता देने के लिए अपने मालिक को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक है गुड लक चरण 2
    2
    जिन लोगों से आप मिलते हैं उनसे बात करें अजनबियों और दोस्ताना परिचितों के साथ अपनी कहानी साझा करें आप अप्रत्याशित किसी के साथ एक कनेक्शन बना सकते हैं और यह कनेक्शन आपको कल्पना करने से अधिक लाभप्रद साबित हो सकता है।
    • आप सभी अजनबियों को खोजने के लिए के लिए जीवन की पूरी कहानी नहीं है, लेकिन जब अवसर में प्रस्तुत करता है, यकीन है कि आप कोई है जो अभी तक इतनी अच्छी तरह से पता नहीं हो सकता से वास्तविक वार्तालाप किया हुआ है।
    • अपने सपनों और कठिनाइयों सहित लोगों को अपने जीवन के बारे में जानने के लिए कहें वे एहसान वापस कर देंगे और आपके जीवन के बारे में जितनी सोचते हैं उतनी बार पूछेंगे।
  • शीर्षक चित्र है गुड लक चरण 3
    3
    अच्छे संबंध रखें नए लोगों से मिलने के अलावा, आपको उन लोगों के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखने की आवश्यकता होती है जो आपके जीवन में पहले से मौजूद हैं। दूसरों पर भरोसा करना सीखें और समय पर सही होने पर उन्हें आपका विश्वास दें। ये रिश्ते अप्रत्याशित तरीके से आपको लाभ भी ला सकते हैं
    • आपको अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के लोगों के संपर्क में रहना होगा।
    • बेहतर या इससे भी बदतर के लिए, आपके आस-पास के लोग आमतौर पर आधे के लिए जिम्मेदार होते हैं, यदि आपकी किस्मत का अधिक नहीं है, तो अगर आप लोगों को दूर कर देते हैं या अपने रिश्ते की उपेक्षा करते हैं, तो वे जो भी भाग लेते हैं, वे खो जाएंगे।
  • चित्र अच्छा है लक चरण 4
    4
    एक खुले दिमाग रखें एक लक्ष्य खोजना बहुत अच्छा है, लेकिन समय-समय पर, आपको अपने लक्ष्यों का पुनर्मूल्यांकन करना चाहिए और अपने आप से पूछना चाहिए कि क्या वे वास्तव में आपके लिए काम कर रहे हैं कि वे कैसे कर सकते हैं जब आप एक अलग दिशा में इंगित करने वाला संकेत देखते हैं, तो इसका पालन करने के बारे में सोचें।
    • किसी चीज़ को पकड़ने से बचें, क्योंकि आपने उसमें समय और धन का निवेश किया है। शायद उन्होंने डॉक्टर बनने का सपना देखा, लेकिन एहसास हुआ कि जब उन्होंने कॉलेज शुरू किया तो उन्होंने अपनी नौकरी से नफरत की। शायद आपने बिक्री के साथ पिछले दशक में काम किया है, लेकिन हाल ही में आपने मानव संसाधनों के लिए एक स्वाद प्राप्त कर लिया है। यदि आपके पिछले लक्ष्य अब आप के साथ संरेखित नहीं हैं और आप अपने जीवन के लिए क्या चाहते हैं, तो उन्हें पुनर्विचार करने का समय है।
  • चित्र अच्छा है लक चरण 5
    5
    उज्जवल पक्ष को देखोबुरी चीजें होती हैं, लेकिन अक्सर ये चीजें खराब हो सकती थीं और इसमें सकारात्मक पक्ष भी हो सकता था सभी स्थितियों की अच्छी तरफ देखने के लिए जानें एक दिन जिसे "दुर्भाग्य" माना जाता है, वास्तव में एक अलग कोण से "सौभाग्य" हो सकता है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी अंधे तारीख से वापस आ गए हैं जो बहुत खराब था, तो अच्छे पक्ष की तलाश करें कम से कम उनकी बैठक एक खतरनाक व्यक्ति नहीं थी, जिन्होंने अपना जीवन या अपने कल्याण को खतरे में डाल दिया। अनुभव बहुत अधिक है, और यद्यपि आप इसे अब नहीं देख सकते हैं, आपने उसे कुछ महत्वपूर्ण सबक सिखाया हो सकता है, जिसे आप कुछ हफ्तों में देखेंगे। अन्त में, गलत लड़के या लड़की को मिलने से अब प्रशंसक कम हो जाता है और बाद में सही व्यक्ति को ढूंढने में मदद कर सकता है।
  • भाग 2
    आपका जीवन दर्ज करने के लिए भाग्यशाली को आमंत्रित करें

    पटकथा का शीर्षक है गुड लक चरण 6
    1
    अपनी शक्तियों को जानें प्रत्येक व्यक्ति की ताकत और कमजोरियां हैं पता लगाएँ कि आपकी ताकत क्या है और जब भी संभव होती है उनका उपयोग करें। अपनी कमजोरियों को भी जानें, और ऐसे परिस्थितियों से बचें, जो आपको अपने कमजोर पक्ष पर भरोसा करने के लिए मजबूर करते हैं।
    • आप कौशल का निर्माण कर सकते हैं और पिछली कमजोरियों पर काबू पा सकते हैं, लेकिन अगर आप पहले से ही उपलब्ध प्रतिभाओं का उपयोग नहीं करते हैं एक महान संसाधन दे देंगे जो आपको अच्छे भाग्य की दिशा में चलने में मदद कर सकता है।
    • आपके सबसे मजबूत गुणों पर ध्यान केंद्रित करने से आपके क्षेत्र को भी कम किया जा सकता है - जो इस मामले में अच्छा है। आप अन्य कई चीजों पर अपने समय और ऊर्जा के अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपने आप को एक कार्य या सपने के लिए समर्पित करके, आपको "महान भाग्य" खोजने का अधिक मौका मिलेगा जो आप के लिए इंतजार कर रहे थे।
  • पटकथा शीर्षक है गुड लक चरण 7
    2
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें साहसी रहें और जोखिम ले लो। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी ज़्यादातर ज़िम्मेदारी गणना की जाए कुछ है जो आपको परेशान करता है, लेकिन योजना और अग्रिम में तैयार करें ताकि आप सफलता के अवसर बढ़ा सकें।
    • ऐसा कुछ करने का प्रयास करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है या जिस स्थान पर आप कभी नहीं गए उस जगह पर जाइए। अनुभव अच्छा या बुरा हो सकता है किसी भी तरह से, आप कभी भी कोशिश कर के बिना पता चलेगा
    • अपने अंतर्ज्ञान का पालन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को विफल करने की अनुमति दे सकते हैं। यह जोखिम लेने की अवधारणा के विपरीत लग सकता है, लेकिन यह एक गणना जोखिम से एक मूर्खतापूर्ण जोखिम को अलग करता है। विफल रहने के नकारात्मक परिणाम कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, एक निवेश की हानि या एक रिश्ते के अंत में), लेकिन नहीं यह असंभव जीवित रहने के लिए कर (उदाहरण के लिए, अपने घर खो नहीं है, मर जाते हैं या देश से भागना है)।
  • चित्र अच्छा है लक चरण 8
    3
    अधिक दान करें अन्य लोगों के साथ उदार रहें भले ही आप कर्मा में विश्वास करते हैं या नहीं, आप दूसरों के प्रति उदारता दिखाने के लिए किसी तरह से आपके पास वापस आने का एक तरीका पा सकते हैं। जब दूसरों को आपकी दयालुता का अनुभव होता है, तो वे आपके प्रति दयालु होते हैं
    • अन्य लोगों को उनकी समस्याएं हल करने में सहायता करें, उनकी आकांक्षाएं तलाशें और अपने भाग्य को अपने जीवन में ढूंढें। समस्या के किसी और की सहायता से, आप अपने जीवन में किस्मत का मौका देख सकते हैं जो आपके सामने सही छिपा हुआ था।
    • सुनिश्चित करें कि आप अंकों की गणना नहीं करते हैं आप किसी और के लिए और अधिक अंकन कर सकते हैं, वह आपके लिए कभी भी करेंगे या स्थिति उलट जाएगी। भले ही, यह अक्सर कहना आसान होता है कि जब कोई अंक की गिनती कर रहा है और रवैया लोगों को हतोत्साहित कर सकता है



  • चित्र अच्छा है लक चरण 9
    4
    अच्छी तरह से संवाद करें दूसरों के साथ संवाद करने की आपकी क्षमता में सुधार करें बोलो और अधिक स्पष्ट रूप से लिखें आप जितना आप जब तक आप काफी अच्छी तरह से गलतफहमी को रोकने और खुद को उनके नज़रिए को देखने के लिए दूसरों को समझाने के लिए संवाद कर सकते हैं कर सकते हैं अब अच्छा संचार, अभ्यास के साथ संघर्ष कर रहे हैं।
    • एक दूसरी भाषा सीखने के बारे में सोचें, खासकर यदि आप अधिक कैरियर के नसीब की तलाश में हैं कंपनियां एक द्विभाषी कर्मचारी को एक भाषा से बेहतर अधिग्रहण मानती हैं जो एक भाषा को जानता है यदि आप जानते हैं कि कैसे एक से अधिक भाषा बोलने और / या लिखना है, तो अधिक भाग्य के अवसर आपके लिए उत्पन्न हो सकते हैं।
  • चित्रित किया है अच्छा किस्मत चरण 10
    5
    अपने आकाओं का अनुकरण करें यदि आपके पास कोई संरक्षक नहीं है, तो कम से कम एक ढूंढें देखें कि वह कैसे व्यवहार करता है और अपने जीवन में इनमें से कुछ व्यवहार को शामिल करने का प्रयास करें। यह एक सटीक प्रतिलिपि नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसी है जो स्पष्ट रूप से काम करता है की प्रतिलिपि नहीं चोट करता है
    • पहिया को फिर से बदलने की आवश्यकता नहीं है अतीत में अच्छे परिणाम पेश करने वाली एक विधि शायद फिर से ऊपर आ जाएगी। जीवन में कभी गारंटी नहीं होती है, लेकिन यह एक मौका है कि आप निश्चित रूप से शर्त लगा सकते हैं
  • चित्र अच्छा है लक चरण 11
    6
    आशा है कि किस्मत आपके पास आएगी भाग्य के बारे में सोचें, जो कुछ दूर और अप्राप्य है इसके बजाए, खुद को बताएं कि भाग्य जीवन का एक हिस्सा है और यह स्वाभाविक रूप से आ जाएगा, यदि आप करेंगे। जब आप विरोध को रोकते हैं, तो समृद्धि तेज़ी से आ जाएगी
    • भाग्य आपके सामने सही हो सकता है, लेकिन अगर आपने खुद को आश्वस्त किया है कि आप दूर हैं, तो आप इसे कभी भी देख पाएंगे।
  • पिक्चर शीर्षक है गुड लक चरण 12
    7
    अजा। भाग्य के लिए इंतजार करना बंद करो अगर आप अपनी जिंदगी दर्ज करने के लिए भाग्य को आमंत्रित करना चाहते हैं, तो आपको जहां भी हो वहां जाना चाहिए और इसे ढूंढना होगा।
    • Procrastinating रोकें आज कल स्थगित मत करो कि आप कल क्या कर सकते हैं आप कभी भी नहीं जानते कि आपके द्वारा क्रॉल किए जाने वाले अवसरों को कैसे पार किया गया।
    • यदि आप बाहर नहीं जाते हैं और कुछ करते हैं, तो कुछ भी नहीं होगा। आप एक ऐसी समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं जिसका आप कभी सामना नहीं करेंगे या लक्ष्य हासिल नहीं करेंगे जिसे आप कभी नहीं ढूंढ़ते हैं
  • भाग 3
    खराब भाग्य को डरा लें

    चित्र है कि अच्छी किस्मत चरण 13 है
    1
    नकारात्मक आत्म-चर्चा कटौती अक्सर, आप पा सकते हैं कि आप सबसे खराब दुश्मन हैं। जब आप अपने आप से कहें कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं या कुछ नहीं कर सकते हैं, तो आप अवसर को दूर कर सकते हैं। अपने आप को बंद करना बंद करो और एहसास करें कि आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा सक्षम हो।
    • प्रत्येक व्यक्ति की ताकत और कमजोरियां हैं आपके जीवन का एक क्षेत्र गड़बड़ हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक इंसान के रूप में विफलता है।
    • अपने आप की आलोचना करते हुए, सुनिश्चित करें कि आप इसे रचनात्मक रूप से करते हैं कारणों को छोड़कर विफलताओं की पहचान करें, न कि भावनाओं को, और छोड़ने के बजाय उन्हें सुधारने के तरीकों की तलाश करें।
  • पिक्चर शीर्षक है गुड लक चरण 14
    2
    अपने असफलता के डर पर काबू पाएं गलतियाँ जीवन का एक हिस्सा हैं, लेकिन वह उन्हें दुर्भाग्यपूर्ण नहीं बनाते हैं सही गलती आपको खुशी और पूर्ति के मार्ग पर रख सकती है अगर आप उस गलती को कभी नहीं करते हैं, हालांकि, आप जिस पथ की ज़रूरत चाहते हैं उसे कभी नहीं मिल सकते हैं।
    • गलती करते समय या गलती करते समय, अवसर को जब्त करते हैं और इससे सीखते हैं। अपने आप से पूछें कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे और उद्देश्य और रचनात्मक आलोचना देख सकते हैं।
  • चित्र है कि अच्छा किस्मत चरण 15 है
    3
    कोई और स्थिरता नहीं आप एक सक्षम इंसान हैं, लेकिन हमेशा सुधार के लिए जगह है। अपने वर्तमान कौशल और परिस्थितियों में अपने आप को समायोजित करने के बजाय, लगातार आत्म-सुधार की तलाश करें अपनी ताकत और कमजोरियों का काम करें
    • अपने आप को शिक्षित करें और आप जो चाहें में और अधिक विशिष्ट हो। ऐसा करने से भाग्यशाली अवसरों को देखने में आसान होगा, जब वे आपके जीवन के उस क्षेत्र में दिखाई देंगे।
    • आत्म सुधार आपके आत्मविश्वास के स्तर को भी बढ़ाता है। अपनी मानसिकता को अधिक आत्मविश्वास से बदलने से आपको अपनी परिस्थितियों के बारे में अधिक सकारात्मक सोचने की अनुमति मिलेगी, जिसमें भाग्य का पता लगाया जाएगा, जहां आपने इसे पहले कभी सामना नहीं किया था।
  • पिक्चर शीर्षक है गुड लक चरण 16
    4
    अंधविश्वासों पर भरोसा करना बंद करोकभी-कभी तावीज़ को पकड़कर कोई नुकसान नहीं होता है, और यदि ऐसा करने से आपका मन भाग्य के लिए खुलता है, तो यह भी मदद कर सकता है अपनी तावीज़ या अंधविश्वास की गिनती के रूप में गिनती हानिकारक हो सकती है, यद्यपि। जब आप पूरी तरह से भाग्य के एक बाहरी स्रोत पर भरोसा करते हैं, तो आप अपने आप की तलाश करना बंद कर देते हैं, जिससे उसे ढूंढना मुश्किल हो जाता है।
    • उसे आलसी बनाने के अलावा, अंधविश्वास पर भरोसा भी अपने हाथों से शक्ति ले जाता है अच्छा सौभाग्य को महसूस करने के बजाय अपने कार्यों का एक सीधा परिणाम है, आप एक तावीज़ को श्रेय देते हैं जो वास्तव में कुछ भी नहीं किया था।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com