IhsAdke.com

कैसे झूठ का पता लगाने के लिए

क्या आप बहुत देर तक खोजते हुए बीमार हैं कि कोई आपसे झूठ बोला था? क्या आप बदनाम और धोखा देने के लिए आसान हैं? इसलिए एक झूठ खोलने के लिए ये सुझाव हैं कि आपको क्या चाहिए

चरणों

एक निजी एक जगह के बजाय एक सार्वजनिक हाई स्कूल में भाग लेने के लिए आप अपने माता-पिता को सिखाने वाला चित्र शीर्षक 7
1
शारीरिक भाषा जो झूठ बोल रहा है वह आप को देखना नहीं चाहेगा, या आपकी आँखों को सामान्य से अधिक देखने के लिए, सही देखने की कोशिश करेगा। कई बार, झूठा शरीर के साथ रोबोटिक आंदोलनों (बचने से एक झूठ को रोकने के एक अवचेतन और मनोदैहिक तरीके) कर देगा वह आपके पैरों को आप से दूर कर सकता है, पसीना कर सकता है, तेज हृदय गति कर सकता है, और अपना हाथ या हथियार बंद कर सकता है। वह अपने पैरों के वजन को तेजी से बदल सकता है और अपने कपड़ों या बालों को आगे बढ़ा सकता है, और अपना चेहरा छान कर सकता है।
  • स्पॉट ए लेट स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    मनोवृत्ति। झूठा परेशान दिखाई देगा, बहुत जल्दी बोलो, और विषय बदलना या इस तरह से बाहर निकलना चाहता हूँ। यदि आप बार-बार पूछताछ वाले प्रश्न पूछते हैं तो यह रक्षात्मक हो जाएगा जैसे कि "क्या आप निश्चित हैं?" और "क्या यह पूरी सच्चाई है?" क्योंकि वह झूठ पर ध्यान देना चाहता है



  • स्पॉट ए लेटे स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    टेस्ट। जितना अधिक आप पूछते हैं, गहराई और विस्तार की मांग करते हैं, उतना अधिक असहज होगा, क्योंकि आपको अधिक से अधिक आविष्कार करना होगा। वह खुद का खंडन कर सकता है या एक जाल में पड़ सकता है। पूरी तरह से आश्चर्य की एक विस्तृत कहानी तैयार करना बहुत कठिन है, इसलिए खामियों के लिए देखो यदि आप वास्तव में एक पूछताछ कर सकते हैं, तो झूठा भी खुद को झुका सकता है और स्वीकार कर सकता है कि वह झूठ बोल रहा है (लेकिन उस पर बहुत ज्यादा गिनती नहीं है)।
  • स्पॉट ए लेटे स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    पिछला झूठ यदि आपको संदेह है कि उस मस्तिष्क ने पहले से झूठ बोला है, तो यह अधिक संभावना है कि वह अब झूठ बोल रही है। इसके अलावा वह विशिष्ट परिस्थितियों के लिए खोजे जाने वाले बहाने के प्रकारों को भी देखें उदाहरण के लिए, यदि आप एक शिक्षक हैं और आपको लगता है कि आपका छात्र इस बारे में झूठ बोल रहा है कि आपने फिर से अपना गृहकार्य क्यों नहीं किया है, तो देखें कि क्या आपके बहाने हमेशा एक विशिष्ट कारण से विस्तृत, असंभव या संबंधित होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बस किसी को (विनम्रतापूर्वक) बताएं कि आप उस व्यक्ति पर विश्वास नहीं करते हैं अगर आप पिक हैं कम से कम यह चीजें ईमानदारी से रखेगी। (इरादा पल)
    • एक व्यक्ति को एक सूक्ष्म संकेत देते हुए कि आप उसे विश्वास नहीं करते हैं, अगर वह झूठ बोल रही है, तो उसे आपको अधिक प्रयास करने के लिए राजी करने की कोशिश करनी होगी। सुनिश्चित करने के लिए प्रयास में एक उल्लेखनीय वृद्धि देखें कि वह झूठ नहीं बोल रही है
    • कभी-कभी सिर्फ एक व्यक्ति को विवेकानुसार पूछने के लिए ठीक है अगर वह झूठ बोल रही है और उनसे वादा करता है कि यदि वह है तो आप उससे नाराज नहीं होंगे। उसे धीरे से सच बताओ प्रोत्साहित करें

    चेतावनी

    • यह जानने के लिए कि आप किसी पर विश्वास नहीं करते हैं, वह बेहद कठोर, निराशाजनक और परेशानकारी है अगर वह व्यक्ति वास्तव में सत्य कह रहा है यदि व्यक्ति इस कारण आपसे बहुत नाराज हो जाता है, तो वापस ले लें और माफी मांगें, समझाएं कि आप चिंतित हैं कि लोग आपसे झूठ बोल रहे हैं।
    • कुछ लोग झूठ बोलने में बहुत अच्छे हैं और पता है कि शरीर की भाषा, मौखिक भाषा और उन अन्य लक्षणों से कैसे बचें जो उन्हें उद्धार करते हैं। कल्पना करो, अगर यह सब कहने के बाद, मैंने आपको झूठ बोलने की कोशिश की मैं सभी तकनीकों को एक झूठा पहचानने के लिए जानता हूं ताकि आप शायद मेरे जाल में गिर जाएंगे।
    • किसी व्यक्ति को न बताएं कि आप विश्वास नहीं करते हैं कि वह क्या कह रही है अगर आपको यकीन नहीं है कि वह हंस रही है या नहीं। सिर्फ यह कहो अगर आप वाकई यकीन कर रहे हैं कि वह व्यक्ति झूठ बोल रहा है और आप जो कह रहे हैं वह एक स्पष्ट झूठ है। यदि वह व्यक्ति वास्तव में सत्य कह रहा है, तो वह आपके साथ बहुत नाराज हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com