IhsAdke.com

लाइफ कम गंभीर कैसे करें

"जब तक आप अभी भी कर सकते हैं खुश हो जाओ ...." - ईगल्स, "टेक इज़ आसान" (1 9 72)

क्या आपने जीवन को बहुत गंभीरता से लिया है? हो सकता है कि ये सभी को बहुत गंभीरता से सब कुछ पर प्रतिक्रिया करने के लिए, दूसरों के बारे में अपने विचारों को थोपने या दूसरों पर अपने विचारों को थोपने के लिए प्राकृतिक प्रकृति की वजह से है - चाहे सही जवाब क्या है, आप लोगों को बनाने के बारे में अच्छा महसूस करते हैं तुच्छ, गलत और कम सक्षम महसूस करते हैं? शायद नहीं। अगर आपको लगता है कि समय बदलना है, तो इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

चित्र शीर्षक लाइटन अप चरण 1
1
यह सोचकर बंद करो कि आपको सबकुछ पता है। किसी को भी, सब कुछ नहीं पता है, यहां तक ​​कि विशेषज्ञता के क्षेत्र में भी। यदि आप इसे भूल जाते हैं, तो आप अभिमानी होना शुरू करेंगे, और दूसरों की भावनाओं के प्रति उदासीन होंगे। इस चक्र को तोड़ना सरल है- अगर आप मानते हैं कि लोग चाहते हैं कि आप उन्हें अपने ज्ञान के साथ उजागर करना चाहते हैं, तो आप खुद को समझाने में सक्षम होंगे कि आप किसी और से बेहतर नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक लाइटन अप स्टेप 2
    2
    अतिरंजना बंद करो अपनी योग्यता, ज्ञान, शौक आदि के बारे में ईमानदार रहें आखिरकार, लोगों को पता चलना शुरू हो जाएगा कि क्या सच है और क्या अतिरंजित है। इसके अलावा, इन चीजों को बढ़ाकर, आप एक ऐसी वास्तविकता पर धारण करते हैं जो अस्तित्व में नहीं है, जिससे आप वास्तविकता की अपनी भावना खो देते हैं। जब आप उस बिंदु पर आते हैं, तो शायद कोई भी मोड़ वापस न हो।
  • चित्र शीर्षक लाइटन अप स्टेप 3
    3
    समय-समय पर चर्चाओं में गलती नहीं है, या गलती भी करते हैं, ये सामान्य से कुछ भी नहीं है जीवन की गलतियों से सीखना क्या मायने रखता है - कोई भी सही नहीं है, और जो कोई भी दिखावा करता है, वह लंबे समय के लिए बहाना नहीं करता है। नाटक और अहंकार में रहने की तुलना में जीवन के माध्यम से अपनी यात्रा के बारे में विनम्र और अच्छे से बेहतर होना बेहतर है। जो लोग खुद पर हँसने में सक्षम हैं, और जो वास्तव में सभी के कल्याण में शामिल हैं, उन लोगों की गलतियों को माफ करने की अधिक संभावना लोग हैं। जब आप जीवन को बहुत गंभीरता से लेते हैं, तो आप जिसकी देखभाल करते हैं वह केवल आप ही है



  • चित्र शीर्षक लाइटन अप चरण 4
    4
    रिया। अगर यह बेतुका लगता है, यह सबूत है कि आपको किसी से भी अधिक हंसी की आवश्यकता है। आखिरी बार कब तुम एक अच्छा हंसी थी? कॉमेडी किराए पर लें, या एक अजीब गेम देखें। यह इस गंभीर मुद्रा को छोड़ने और जीवन में हँस शुरू करने का समय है।
  • चित्र शीर्षक हल्के ऊपर चरण 5
    5
    प्रतिनिधि को जानें बेहद गंभीर लोग अक्सर खुद को अपरिहार्य मानते हैं, और लोगों को "उनके काम" पर नहीं ले जाते हैं। यह बहुत खतरनाक है - यदि आप अन्य लोगों को आपकी मदद करने या काम के अपने हिस्से (चाहे घर पर, काम पर या स्कूल में) लेते हैं, तो आप के लिए बहुत मुश्किल होगा। कार्यों और गतिविधियों को बांटना, अपने ज्ञान को साझा करें और दूसरों को अपने आप से सब कुछ करने के बजाय आप से सीखें। दूसरों के साथ आपकी बातचीत में सुधार के अलावा, यह रवैया आपको आराम करने में भी मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक लाइटन अप चरण 6
    6
    नियमों से इतना जुड़ाव रोकना बंद करें नियमों का अंतिम लक्ष्य मार्गदर्शन है। संदर्भ के बावजूद, वे सामान्य ज्ञान मापदंडों प्रदान करने के लिए हैं। हालांकि, जब वे दूसरों के साथ हमारी बातचीत का मार्गदर्शन करना शुरू करते हैं, इन परस्पर क्रियाओं की कठोरता को बढ़ाते हुए, कुछ बहुत ही गलत हो रहा है। जो लोग नियमों के पीछे सही अर्थ समझते हैं, वे इससे बचने लग सकते हैं। नियमों में अपना आत्मविश्वास वापस लाएं और अपने आप को खुश कर दें।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों को क्या बहुत गंभीरता से कहते हैं न लें खुद पर हंसना सीखो
    • क्रोध के साथ सभी पर प्रतिक्रिया न करने की कोशिश करना हमेशा सहायक होता है अक्सर यह आपके विचारों को किसी भी प्रश्न या आलोचना से ऊपर डाल देने की इच्छा को दर्शाता है। इस से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह पहचानने के लिए है कि दुनिया में विभिन्न बिंदुओं के दृश्य के लिए जगह है - एक राय पर प्रतिक्रिया देने के लिए इसके द्वारा धमकी दी गई भावना से बिल्कुल भी मदद नहीं करता है। अपने डर और चिंताओं को पहचानें, और यह मानते हुए कि दूसरे व्यक्ति हमेशा गलत है, के बजाय आधे पदों को खोजने के लिए प्रतिबद्ध है। दृश्य के अंक अक्सर भिन्न होते हैं, बेहतर या बदतर नहीं होते हैं
    • कभी-कभी लोग आपको आराम से बताते हैं, चाहे इस आलेख में बताई गई समस्याएं न हो। ऐसा हो सकता है कि उन्होंने गौर किया है कि आप किसी विशेष सामाजिक संदर्भ में फिट नहीं हैं। आप बहुत कम बोल रहे हैं, या दूसरों के बारे में ध्यान नहीं दे सकते हैं इसे मिक्स करें, और दिखाएं कि आप जो लोग सोचते हैं, उनका ध्यान रखते हैं। एक उच्च स्थिति (कठोर आसन, अत्यधिक गंभीरता, आदि) का सुझाव देने वाले व्यवहार को प्रदर्शित करना बंद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com