IhsAdke.com

अपने सेवानिवृत्ति की योजना कैसे करें

दुर्भाग्य से, आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं कठिन और कठिन, महंगी चिकित्सा योजनाओं और बहुत कम सेवानिवृत्ति की संभावना के साथ। कई कड़ी मेहनत करने वाले लोगों को सुनहरे साल के लिए जितना संभव हो सके बचाने के लिए मजबूर होना पड़ता है, वे संभावित मुश्किलों से बचने की कोशिश कर सकते हैं। कोई बात नहीं अगर आप 50 या 22 हो, तो सबसे अच्छी सलाह है कि जितनी जल्दी हो सके अपनी सेवानिवृत्ति की योजना शुरू करें।

चरणों

अपनी सेवानिवृत्ति चरण 1 योजना का शीर्षक चित्र
1
चक्रवृद्धि ब्याज को समझें चक्रवृद्धि ब्याज पैसे बचाने और अपने कैरियर के दौरान अपनी बचत बढ़ाने के लिए एक तरीका है। आप 10% की ब्याज दर पर 30 साल के लिए $ 1,000 बचा सकते हैं और करीब $ 200,000 का खजाना प्राप्त कर सकते हैं। आपने केवल $ 30,000 के निवेश में 200,000 डॉलर कमाए यह चक्रवृद्धि ब्याज की शक्ति के लिए धन्यवाद है।



  • आपकी सेवानिवृत्ति चरण 2 योजना का शीर्षक चित्र
    2
    अपने व्यवसाय के लाभों का लाभ उठाएं कुछ कंपनियां कर्मचारी रिटायरमेंट के बारे में सोचने वाले महान लाभ प्रदान करती हैं उदाहरण के लिए, कंपनी स्टॉक, बॉन्ड और म्यूचुअल फंड्स में निवेश करने के लिए कर्मचारी के वेतन का प्रतिशत ले सकती है। कई बड़ी कंपनियां ऐसे लाभ प्रदान करती हैं आप व्यक्तिगत रूप से बहुत सारा पैसा तय करते हैं - कहते हैं, आप अपने वेतन का 3% हिस्सा अलग रखते हैं और कंपनी अपनी जेब के 3% (मूल तौर पर, मुफ़्त पैसे) से मेल खाता है। आपको निश्चित रूप से ऐसे लाभों का लाभ उठाना चाहिए जो आपकी कंपनी ऑफर कर सकती हैं।
  • आपका रिटायरमेंट चरण 3 योजना के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप युवा हैं तो उच्च जोखिम पर निवेश करें छोटे निवेशकों के लिए, आपके पास उच्च जोखिम वाले विकल्पों में निवेश करने का विकल्प होता है। उदाहरण के लिए, आप अंतरराष्ट्रीय शेयर खरीद सकते हैं या बड़ी मात्रा में कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं। चूंकि आपके पास अपने निवेश को बढ़ाने के लिए बहुत समय है, इसलिए कुछ गलत होने पर आपको पूरी तरह से तबाह नहीं किया जाएगा। जिन लोगों ने अच्छी रकम जमा की है और सेवानिवृत्ति के करीब हैं, सबसे अच्छा शर्त मध्यम जोखिम के साथ निवेश करना है। आप अपनी सेवानिवृत्ति के वर्ष में अपनी बचत खोना नहीं चाहते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com