IhsAdke.com

कैसे अपने वकील को आग करने के लिए पल जानने के लिए

कभी-कभी यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या आपको अपने वकील को आग लगाना चाहिए। हालांकि आपके पास ऐसा करने का अधिकार है, यह हमेशा आपके सर्वोत्तम हित में नहीं होता है अपने वकील को खारिज कब पता करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

अपने वकील को फायर करने के बारे में जानें
1
निर्धारित करें कि क्या वकील ने किसी क़ानून या कानून का उल्लंघन किया है विधियों और / या कानूनों का उल्लंघन करने वाले एक वकील के उदाहरणों में शामिल हैं जज या जूरी को अवैध तरीके से रिश्वत या धमकी देकर झूठी सबूत देने या अन्य पक्षों के साक्ष्य तक पहुंच में बाधा डालने के लिए अवैध तरीके से प्रभाव डालने का प्रयास करना।
  • छवि का शीर्षक, जब आपके वकील को फायर करना पता 2
    2
    निर्धारित करें कि वकील ने एक अनैतिक तरीके से काम किया है यदि आपका वकील ऐसा करता है, तो आपको उसे नैतिकता और अनुशासन समिति को सूचित करना चाहिए। ऐसा कैसे करें के बारे में अधिक जानकारी के लिए, अपने राज्य की क्षेत्रीय आयोग की वेबसाइट पर जाएं। एक वकील के अनैतिक व्यवहार में शामिल हो सकते हैं:
    • किसी अन्य पार्टी द्वारा की गई पेशकश के ग्राहक को सूचित न करें ग्राहकों के अस्तित्व और वैकल्पिक समाधान प्रक्रियाओं की उपलब्धता के बारे में सूचित करने के लिए वकील का दायित्व है इसमें किसी भी और सभी समझौते और मुकदमों की पेशकश शामिल है अंतिम निर्णय लेने के लिए ग्राहक से परामर्श किए बिना प्रस्ताव को नकारना, यह भी अनैतिक है।
    • संघर्ष के प्रत्येक पक्ष को सूचित किए बिना, पार्टियों का प्रतिनिधित्व करें, जिनके हित में संघर्ष है यद्यपि विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों का वर्णन करने के लिए "ब्याज का संघर्ष" शब्द का उपयोग किया जाता है, वही समस्या एक ही समस्या के संबंध में दो या दो से अधिक ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करना है। उदाहरण के लिए, यदि कोई वकील नियमित रूप से एक निगम का प्रतिनिधित्व करता है और एक नया ग्राहक उसी निगम पर मुकदमा चलाने के लिए अपने प्रतिनिधित्व का प्रयास करता है, तो यह ब्याज का एक संघर्ष है। हालांकि, यदि दोनों पक्षों ने विवाद के बारे में सुना है और एक लिखित प्राधिकरण दिया है जो वकील को दोनों पार्टियों के प्रतिनिधित्व का पालन करने की अनुमति देता है, तो वह दो ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करना जारी रख सकता है
    • ग्राहक की गोपनीयता का उल्लंघन करना। जब ग्राहक कानूनी समस्या के बारे में वकील से बात करता है, तो वकील को ये बातचीत निजी रखना चाहिए उन्हें विशेषाधिकार प्राप्त संचार माना जाता है और वकील किसी भी एक तीसरे पक्ष को एक ग्राहक द्वारा प्रकट जानकारी प्रदान नहीं करना चाहिए इस नियम के कुछ अपवाद हैं, जैसे कि वकील को अनुमति देने वाला ग्राहक।
    • एक ग्राहक के साथ एक व्यक्तिगत संबंध बनाएं रोमांस और क्लाइंट के साथ यौन रिश्ते न केवल बेहद अनुचित, अनैतिक हैं, और व्यावसायिक आचरण के नियमों के खिलाफ हैं।
    • ग्राहक की निजी संपत्ति को अपनी संपत्ति से अलग न रखें। एक वकील को ग्राहक की सभी निजी संपत्ति को खुद से अलग रखना चाहिए और ऐसी संपत्ति को किसी भी समय वापस लौटा देना चाहिए कि ग्राहक को उसकी वापसी की आवश्यकता है इसमें पैसा नहीं खरीदा गया है, जिसे एस्क्रो या एस्क्रो खाते में रखा जाना चाहिए।
    • जानकारी के लिए वकील खुद की रुचि या सुविधा की सेवा के लिए मना करना एक ग्राहक को पर्याप्त जानकारी का अधिकार है कि वह प्रतिनिधित्व के उद्देश्यों और उनके द्वारा किए गए साधनों से संबंधित निर्णयों में बौद्धिक रूप से भाग ले।
  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करें, चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि वकील ने आपका आरोप लगाया है या अपने बिल को अतिरंजित किया है एक वकील के शुल्क को अत्यधिक या अत्यधिक नहीं होना चाहिए एकत्र करता है निर्धारित करने के लिए कि कोई शुल्क अत्यधिक है इसमें समय और श्रम शामिल होता है, उसी क्षेत्र में समान सेवाओं के लिए सामान्य शुल्क, प्राप्त परिणाम और अनुभव और वकील की क्षमता। यह देखने के लिए कि आपको अतिशयोक्ति में आरोप लगाया गया है:
    • एक आइटमयुक्त बिल प्राप्त करें वकील से आपके द्वारा प्राप्त किए गए सभी चालानों में प्रदर्शन के विभिन्न कार्यों की सूची होगी और उनमें से प्रत्येक के लिए बिताए गए समय की राशि होगी।
    • न्यायालय के साथ दायर सभी फाइलों या दस्तावेजों की एक प्रति प्राप्त करें। आप इन दस्तावेजों की प्रतियां अटॉर्नी या कोर्ट से अनुरोध कर सकते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके लिए पूछते हैं, प्रति पृष्ठ नकल शुल्क होगा
    • अपने मामले से संबंधित सभी पत्राचार की प्रतियों के लिए वकील से पूछिए। अक्सर, एक वकील सभी पत्राचार संलग्न करेगा और आपके पास पहले से ही इन प्रतियां हैं यदि नहीं, तो पूछने में संकोच न करें।
    • संग्रहित प्रक्रियाओं और पत्राचार के साथ इनवॉइस की तुलना करें। प्रक्रियाओं के विस्तार के लिए या पत्राचार तैयार करने के लिए प्रत्येक शुल्क पत्राचार या तैयार प्रक्रिया से मेल खाना चाहिए।
    • चालान में सूचीबद्ध कार्यों और आपके मामले में प्रक्रियाओं और पत्राचार के बीच किसी भी विसंगति के बारे में वकील से पूछें।



  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करना चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि वकील अभी भी आपके सर्वोत्तम हित में अभिनय कर रहा है। कानून की सीमाओं के भीतर एक वकील आपको देखभाल के साथ प्रतिनिधित्व करना चाहिए। कभी-कभी, हालांकि, यह ग्राहक के हित के पक्ष में अभिनय बंद कर सकता है। उदाहरण के लिए, विपरीत प्रतिनिधि (अन्य पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील या वकील) को बताएं कि आपका ग्राहक पैसे के लिए बेताब था और सौदा करने के लिए बेहद प्रेरित था, यह जानकर कि ग्राहक पैसे के लिए बेताब नहीं था या कोई समझौता करने के लिए तैयार था ।
  • छवि का शीर्षक जानें जब आपका वकील को फायर करना चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि वकील आपके मामले पर उचित ध्यान दे रहे हैं वकील बहुत व्यस्त हो सकते हैं और जितना तेज़ी से काम करते हैं उतनी ही जल्दी से काम नहीं कर सकते। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि वे आपके मामले पर उचित ध्यान नहीं दे रहे हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपका वकील पर्याप्त ध्यान दे रहा है, तो खुद से पूछिए:
    • क्या आपका मामला आगे बढ़ रहा है? जिस प्रकार के मामले में आप शामिल हैं, उसके आधार पर, वकील और अदालत की सुनवाई और बैठने की बैठकों में आपकी जानकारी लेने के लिए आवश्यक जानकारी हो सकती है। जो कुछ भी आप पूछते हैं उसके लिए और फिर अपने वकील के लिए एक अपडेट के बारे में पूछें ताकि आप यह तय कर सकें कि मामला आगे बढ़ रहा है या नहीं।
    • क्या आग्रह और पत्राचार आपकी इच्छाओं को प्रतिबिंबित करते हैं? मुकदमे में दर्ज प्रत्येक दस्तावेज एक याचिका है। यदि आप अपने वकील से पूछते हैं, तो उसे आपके मामले में सभी दलीलों और पत्रिकाओं की प्रतियां प्रदान करनी चाहिए। यह देखने के लिए दस्तावेजों की समीक्षा करें कि क्या वे आपकी इच्छाओं को प्रतिबिंबित करते हैं
    • क्या रुचियां और पत्राचार आपकी हितों की सुरक्षा में लगते हैं? उदाहरण के लिए, आपके विरुद्ध किए गए किसी दावे को आपके वकील से जवाब देने की आवश्यकता है। यदि प्रतिक्रियाएं नहीं बनाई गई हैं, तो पुरानी तारीखें हैं, या बस किसी भी और / या सभी दावों को दोषी मानते हैं, वे अपने हितों की सुरक्षा नहीं कर रहे हैं।
    • क्या आपका वकील आपके फोन कॉल और / या ईमेल को समय पर वापस लौटाता है? एक व्यस्त कानून फर्म के लिए, आप एक सप्ताह के भीतर रिटर्न फोन या ईमेल की अपेक्षा कर सकते हैं। कई वकील कुछ दिनों के भीतर कॉल वापस करेंगे
  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करना चरण 6
    6
    एक दूसरी राय है अधिकांश वकीलों आपके साथ प्रदर्शन के बारे में ईमानदार होंगे, जिसके साथ एक और वकील आपके मामले से निपट रहा है। याचिकाओं और पत्राचार की प्रतियां लें और अपने वर्तमान वकील की प्रगति की समीक्षा करने के लिए एक अन्य वकील दें।
  • युक्तियाँ

    • आपके वकील के सहायक आपको बताएंगे कि आपका मामला कैसा चल रहा है। यह आपके वकील की तुलना में कम व्यस्त होना चाहिए और इसलिए संपर्क करना आसान होना चाहिए।
    • यदि आप अपने वकील तक नहीं पहुंच सकते, तो 15 मिनट के टेलीफोन परामर्श का समय निर्धारित करें। जब आप नियुक्ति करते हैं, तो निर्धारित करें कि किसको कॉल करेगा
    • याद रखें, वकील चमत्कार नहीं करते हैं धीमे प्रगति और प्रतिकूल परिणाम आपके वकील की गलती नहीं हो सकती। कानूनी मामलों बहुत धीरे धीरे आगे बढ़ सकते हैं और कुछ मामलों को केवल दूर नहीं किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यद्यपि आप अपने वकील को किसी भी समय बर्खास्त कर सकते हैं, फिर भी आप पहले से किए गए किसी भी काम के लिए उसे भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com