IhsAdke.com

एब लाउंज 2 का उपयोग कैसे करें

बंद एब लाउंज 2 भौतिक शिक्षक और टेलीविजन व्यक्तित्व टोनी लिटिल द्वारा व्यापक रूप से पेश किया गया था, और अभी भी दूसरे हाथों की बिक्री के माध्यम से और इसी तरह के उपकरणों के एक मेजबान के माध्यम से जीवित है। सीधे बिंदु पर होकर, आपको पेट का प्रयोग करने के लिए एब लाउंज या किसी अन्य उपकरण की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि उपकरण आपको पेट की कसरत को व्यायाम की नियमितता में शामिल करने के लिए प्रेरणा प्रदान करता है और आपको हृदय व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकता है, तो इसका उपयोग करने के योग्य है

चरणों

विधि 1
एब लाउंज 2 की सवारी

चित्र का उपयोग करें एब लाउंज 2 चरण 1
1
एब लाउंज 2 के बाहर बाहर के साथ footrest संलग्न करें अपने पीछे निश्चित सलाखों पर दोनों हाथ रखें और सीट की ओर परियोजना करें, जैसे कि आप एक लंबे समय तक बैठने के लिए बैठे थे।
  • सीधे बैठो या सावधानी से बैठो - जब तक आप व्यायाम शुरू करने के लिए तैयार नहीं हैं, तब तक दुबला मत लें।
  • चित्र का उपयोग करें एब लाउंज 2 चरण 2
    2
    जब आप अपने पैरों को पैर पर रख देते हैं, तो एक बार में हाथों को पकड़ कर रखो। जब आप सुरक्षित महसूस कर रहे हों, तो अपने हाथों से दोनों हाथों से संभाल लें, दोनों हाथों की हथेली के आगे आगे का सामना करना।
  • विधि 2
    पेट की बुनियादी पॉकेटक्नीफ

    चित्र का उपयोग करें एब लाउंज 2 चरण 3
    1
    पेट में उदर की मांसपेशी, जो पेट के सामने स्थित है, और विशेष रूप से श्रोणि को पसलियों का अनुबंध करें। पसलियों को कूल्हों तक लाने के द्वारा एक पारंपरिक पेट आंदोलन करें
    • ध्यान दें कि हालांकि एब लाउंज 2 निर्देश मैनुअल आपको पॉकेटकेफ़ संस्करण में एक पारंपरिक पेट, आंदोलन के परिणाम को स्थानांतरित करने के लिए कहता है, जिसमें कूल्हे उतरते हैं और आपके पैर और ट्रंक बढ़ते हैं, कूल्हे संयुक्त, रीढ़ की हड्डी को प्रभावित नहीं करते हैं । रेक्टस पेट की मांसपेशी हिप फ्लेक्शन में सहायता नहीं करती है - इस के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति फ्लेक्सर पेशी है।
  • चित्र का प्रयोग करें एब लाउंज 2 चरण 4
    2
    आराम करो, प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और प्रक्रिया को दोहराएं। यद्यपि रेक्टस उदर व्यायाम के दौरान प्राथमिक आंदोलन के लिए ज़िम्मेदार नहीं है, यह हिप फ्लेक्सर की मांसपेशियों के आंदोलन के दौरान रीढ़ की हड्डी को स्थिर करने के लिए कार्य करता है।
  • विधि 3
    आच्छादित चाकू

    चित्र का प्रयोग करें एब लाउंज 2 चरण 5
    1



    दोनों पैरों की बड़ी अंगूठी घुमाएँ ताकि वे दाएं से 45 डिग्री के कोण पर हो। अपने कूल्हों को आंदोलन का पालन करने की अनुमति दें, लेकिन अपने कंधे को एब लाउंज 2 की सतह के खिलाफ रखें
  • चित्र का उपयोग करें एब लाउंज 2 चरण 6
    2
    अपनी दाहिनी कूल्हे पर बाएं हाथ रखो
  • चित्र का उपयोग करें एब लाउंज 2 चरण 7
    3
    पेट को कस लें रिब पिंजरे को कूल्हे के शीर्ष पर लाने की कोशिश करें, जो अभी भी ठीक से 45 डिग्री की स्थिति में होना चाहिए।
    • एब लाउंज उतर जाएगा, जिससे आप पेट की चाकू की स्थिति मान सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें एब लाउंज 2 चरण 8
    4
    आराम करो, स्थिति को शुरू करने और प्रक्रिया को दोहराएं। बीआर>
  • विधि 4
    खींच

    चित्र का उपयोग करें एब लाउंज 2 चरण 9
    1
    मूल प्रारंभिक स्थिति में, स्टैंड पर दोनों पैरों के साथ और समर्थन बार पर दोनों हाथों में रहें। थोड़ा पीछे झुकें, जब तक यह खड़ा नहीं होता है तब तक शरीर को खींच कर। आपको यह महसूस करना चाहिए कि इस प्रक्रिया के दौरान पेट की मांसपेशी थोड़ी भर्ती हो रही है।
  • चित्र का प्रयोग करें एब लाउंज 2 चरण 10
    2
    अधिक गहन विस्तार के लिए जो कूल्हों के फ्लेक्सर्स को शामिल करते हैं, जो मांसपेशियों की जगह के मस्तिष्क के सामने होते हैं, दोनों पैरों का विस्तार करते हैं, पैरों के समर्थन के खिलाफ दोनों एड़ियों को छोड़ देते हैं
    • एब लाउंज 2 आपके खींचने को सीमित करने के लिए बहुत कुछ नहीं करेगा। आपको मांसपेशियों में तनाव के अधिकतम बिंदु तक खींच कर ऐसा करना चाहिए, यहां तक ​​कि दर्द भी नहीं हो सकता। प्रक्रिया के दौरान सामान्य रूप से श्वास लेने के लिए 15 से 30 सेकंड की अवधि के लिए पकड़ो।
  • युक्तियाँ

    • आप पेट की चाकू की मूल स्थिति को अपने शरीर की तरफ घुटनों को लाने के द्वारा ले जाकर पैर बढ़ा कर बदल सकते हैं जबकि आंदोलन किया जा रहा है। आप अपने सिर के ऊपर संभाल करते हुए दोनों हाथों को बढ़ाकर तीव्रता को बढ़ा सकते हैं, या पैदल चलने पर अपने टखनों को रखते हुए डिवाइस के दोनों पैरों को फैलाने के द्वारा।
    • पॉकेटक्नीफ की स्थिति तक पहुंचने के साथ ही हवा को जारी रखें, और शुरू करने की स्थिति में लौटने के दौरान साँस लें। व्यायाम के दौरान कभी भी अपनी सांस न रखें - ऐसा करने से रक्तचाप खतरनाक तरीके से बढ़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com