IhsAdke.com

कैसे एक मार्शल बैंड शादी करने के लिए

एक मार्शल बैंड के सदस्य होने के नाते मुश्किल है। एक साधन खेलते समय मार्च में सक्षम होने के लिए बहुत अधिक एकाग्रता और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। इस लेख को पढ़ें यदि आपको सीखना है कि कैसे जाना है

चरणों

मार्चिंग बैंड चरण 1 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
1
सही स्थिति में खड़े हो जाओ यह बेहद जरूरी है कि आप दूसरे क्रांतिकारी सदस्यों के समान ही स्थिति में रहें जो आपके जैसा वही साधन खेलते हैं।
  • मार्चिंग बैंड चरण 2 में मार्च का शीर्षक चित्र
    2
    जैसे ही आपको आदेश प्राप्त होता है, साधन को ले जाएं। सुनिश्चित करें कि आपका आंदोलन समान है और यदि आप एक कदम याद करते हैं, तो अपने समय के बाद इसे न चलाएं, इसलिए त्रुटि दिखाई जाएगी।
  • मार्चिंग बैंड चरण 3 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    3
    मार्च की गति के अनुसार बाएं पैर को रोकें। सजाने और बैंड के नेता या निर्देशक द्वारा दिए गए सही समय के बारे में बताते हुए गति को जारी रखना आसान होगा। आपकी टखनों को गिनती के दौरान छिद्र होना चाहिए और आपकी एड़ी को प्रत्येक के शुरुआती और अंत में जमीन पर मारा जाना चाहिए।
  • मार्चिंग बैंड चरण 4 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    4
    जोर से गिनें आपको अपने आप को सुनने में सक्षम होना चाहिए ताकि आप सही समय पर अपनी एड़ी को मार सकें। आप अपनी गणना के अनुसार मार्च करेंगे, इसलिए यह सही होना चाहिए।
  • मार्चिंग बैंड चरण 5 में मार्च का शीर्षक चित्र
    5
    प्राप्त किए गए निर्देशों के अनुसार सही स्थान और समय पर किया जा रहा आंदोलन पर ध्यान दें। यदि आपको निर्देश दिया जाता है कि आप किसी कारण के लिए आंदोलन नहीं करते हैं, तो इसे बाद में न करें, क्योंकि यह बैंड को ढलान दिखाएगा। आपको वर्तमान स्थिति में जाना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके अपने आप को सही करना चाहिए।
  • मार्चिंग बैंड चरण 6 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    6
    उचित शरीर मुद्रा बनाए रखें मंजिल पर न देखें और अच्छे संदर्भ बिंदु पर घूरना न दें। अपना सिर रखें और सही स्थिति में रहें। खड़े हो जाओ और सभी दिशानिर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें जिनमें शामिल है कि उपकरण को कैसे रखा जाए। उदाहरण: जो लोग एक क्लैरिनेट का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें अपनी कोहनी को त्रिकोण के आकार में रखना चाहिए।
  • मार्चिंग बैंड चरण 7 में मार्च का शीर्षक चित्र
    7
    हमेशा सही और सही समय पर मार्च।
  • विधि 1
    आगे बढ़ना

    मार्चिंग बैंड चरण 8 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    1
    पहले चरण के लिए उठाए गए उंगलियों के साथ फर्श पर अपनी बायीं एड़ी रखें ऐसा इस तरह से करें कि यदि आपके जूते के नीचे कुछ भी लिखा गया हो, तो दर्शकों में से लोग पढ़ने में सक्षम होंगे।
  • मार्चिंग बैंड चरण 10 में मार्च का शीर्षक चित्र
    2
    फर्श पर बाकी पैर स्पर्श करें बधाई हो, आपने पहला कदम पूरा कर लिया है।
  • Marching बैंड चरण 11 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने दाहिने पैर से एक ही बात करें और एक बार में प्रत्येक पैर को वैकल्पिक बनाना जारी रखें।
  • Marching बैंड चरण 11 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    4
    गीत के सबसे मजबूत समय के दौरान अपने घुटनों को सीधे रखें यह अन्य चाल तकनीकों में भिन्न हो सकती है
  • विधि 2
    वापस मुकाबला करना

    मार्चिंग बैंड 12 मार्च में शीर्षक वाली तस्वीर



    1
    विपरीत पैर खींचकर गिनती शुरू करें और, 4 से 2 गिनती के दौरान, धीरे-धीरे दोनों पैरों को बढ़ाएं (जैसे कि वे एक हवाई जहाज ले रहे थे)। संतुलन बनाए रखने के लिए, आपको टिपोइ पर पूरी तरह से खड़ा नहीं होना चाहिए। अपनी ऊँची एड़ी के जूते मंजिल ऊपर से लगभग 2 इंच होना चाहिए।
  • मार्चिंग मार्च 13 मार्च में शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप आगे बढ़ रहे हैं, तो आपकी ऊँची एड़ी को जमीन पर कभी नहीं छूना चाहिए।
  • मार्चिंग बैंड मार्च 14 में शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    ऐसा करने के निर्देश दिए जाने तक आपके पैरों को कभी भी मोड़ना नहीं चाहिए। यह तेज समय और लंबी दूरी पर भी मत करो। लंबी दूरी के लिए, पैर के बीच नहीं, जांघों के बीच की जुदाई पर ध्यान दें। आपको ऐसा महसूस करना चाहिए कि कोई आपके शॉर्ट्स के नीचे खींच रहा है
  • Marching बैंड चरण 15 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    4
    आंदोलन के दौरान संतुलन बनाए रखने के लिए एक चाल पेट और नितंबों को हटाना है।
  • विधि 3
    अलग करना

    मार्चिंग बैंड मार्च 16 में शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    पहले कूल्हों मुड़ें
  • मार्चिंग बैंड चरण 17 में मार्च का शीर्षक चित्र
    2
    फिर अपने कंधों को घुमाएंगे उन्हें आगे का सामना करना पड़ रहा रखें कभी उन्हें 45 डिग्री के कोण को नहीं बनाते हैं
  • विधि 4
    घटता बनाना

    मार्चिंग बैंड चरण 18 में मार्च का शीर्षक चित्र
    1
    बाहरी कोने में व्यक्ति (जो सबसे लंबे समय तक दूरी को कवर करेगा) प्रक्रिया शुरू होती है एक ही पंक्ति पर सभी दूसरों को इसके साथ लाइन में रहने के लिए पिच को छोटा करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, एक बाएं मोड़ करने पर, सभी लाइन सदस्यों को सही पर व्यक्ति के साथ तालमेल रखने के लिए पिच को समायोजित करना चाहिए इसी तरह, जब एक सही बारी बनाते हैं, तो सभी लाइन सदस्यों को अपनी गति समायोजित करनी चाहिए ताकि बायीं तरफ व्यक्ति के साथ ट्यून कर सकें। बैंड के समान होने के लिए, बाहरी कोने में रहने वाले व्यक्ति को आगे बढ़ने की समान लंबाई बनाए रखना चाहिए, जबकि "अंदर" लोगों को उनकी पिच को ठीक से छोटा करना चाहिए।

    विधि 5
    हाथ से सलामी बनाना

    मार्चिंग बैंड चरण 1 9 मार्च में शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    जब तक आपको आदेश और गिनती नहीं मिलती तब तक अपने हथियार को शरीर से 35 से 40 डिग्री के कोण पर खोलें, उपकरण को हाथ में रखकर आप सलामी के लिए उपयोग करेंगे वह हाथ छोड़ दें जिसका उपयोग आप सीधे करेंगे।
  • मार्चिंग बैंड चरण 20 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस हाथ को ले आओ, जो कूल्हे के शीर्ष पर उपकरण धारण कर रहा है, जबकि कोहनी को बाहर की तरफ झुकना। दूसरे हाथ को भौं के कोने में ले जाओ ताकि यह ग्रीटिंग स्थिति में हो।
  • मार्शिंग बैंड चरण 21 में मार्च का शीर्षक चित्र
    3
    इस बिंदु पर, हथियारों के आदेश को छोड़कर सभी आदेश अवैध हैं। जब यह आदेश दिया जाता है, पहले गिनती पर, हाथ लाओ जो चेहरे के सामने 10 सेमी के लिए शुभकामना देता है और इसे एक कलाई प्रारूप में बंद कर देता है।
  • मार्चिंग बैंड चरण 22 में मार्च शीर्षक वाला चित्र
    4
    उस हाथ को रखें जिसे ध्यान में रखते हुए साधन को ध्यान में रख दिया गया।
  • युक्तियाँ

    • चलने की शैली उस बैंड पर निर्भर करती है जो आप में भाग लेते हैं। कुछ बैंड आपको अपने घुटनों को मोड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। इसके अलावा, ड्रम लाइन, जो आम तौर पर पक्षों पर रहता है, एक शैली के साथ मार्च कर सकता है जिसमें पैरों को फिसलने के दौरान पार किया जाता है (शैली को केकड़ा कदम भी कहा जाता है)।
    • सुनिश्चित करें कि आपके प्रत्येक चरण हमेशा एक ही आकार बनाए रखे।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लाइनें भरें! चलते हुए, हमेशा सामने और पक्षों को परिधीय दृष्टि का उपयोग करने वाले लोगों को देखना सुनिश्चित करें। जब आप खड़े होते समय भरने के आदेश दिए जाते हैं, तो हमेशा दाएं, बायीं या सामने (कमांड के आधार पर) व्यक्ति की एड़ी को देखकर भरें। आपको उस पंक्ति में हर किसी की ऊँची एड़ी के पीछे एक काल्पनिक रेखा खींचना चाहिए। आप इसे अपनी ऊँची एड़ी के अनुसार भरना चाहिए, क्योंकि यदि आप इसे अपने पैर की उंगलियों के अनुसार करते हैं, उदाहरण के लिए, लाइनें बेतरतीब हो जाएंगी, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति का एक अलग आकार का पैर होता है
    • अपने पैरों को रोल करने के लिए याद रखें! साधन की आवाज़ बहुत बेहतर होगी यदि आपको इसके साथ समस्याएं आ रही हैं, तो हराकर उप-विभाजित करने की कोशिश करें और "एड़ी-आर्क-फिंगर" (ट्रिपल लय में) सोचें। आपकी एड़ी को मजबूत मौसम में जमीन को छूना चाहिए ताकि आप अपने पैर की चाप को कम कर दें और फर्श पर अपनी उंगलियों से स्पर्श करें। दोहराएँ।
    • पिछड़े मार्च के दौरान, अधिकांश बैंड के नेताओं को अपने पैर सीधे होने की आवश्यकता होती है। अपने धड़ को सीधे रखें और अपने पैरों को कस लें। घर के आसपास वापस मार्च की कोशिश करो यदि आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका आसन अच्छा है, तो प्रक्रिया आसान हो जाएगी। जितना लंबा हो उतना लंबा रहें और कूल्हों पर नज़र रखें।
    • सुनिश्चित करें कि आप मुख्य ड्रम द्वारा डिज़ाइन किए गए बीट के अनुरूप हैं। यदि आप समय से बाहर हैं, तो कई तरह के तरीकों से आप गति पर वापस जा सकते हैं: एक कदम से थोड़ा सा कूद जो आपके पैरों को जल्दी बदल देगा (लेकिन यह दुर्भाग्य से आपको थोड़ा ऊपर उठाना होगा) - आप कर सकते हैं दूसरे के ताल तक एक सेकंड के लिए धीमा कदमों को धीमा करने से आपको सही समय पर वापस लेना (आसान करना है, लेकिन आप अजीब लग सकते हैं और ध्यान दे सकते हैं) - या आप विधि को अधिक सामान्य और आसान बना सकते हैं , जो छोटे कदमों को करने और उन्हें तेज करने के लिए है। यह मंदी विधि से आसान है क्योंकि आपको केवल समय में तेजी लाने के लिए और छोटे कदम उठाने की बजाय, समय निर्धारित करने के लिए केवल दो चरणों में लंबा करना होगा।
    • कई कदम आकार हैं, जैसे कि 5/8 (आठ कदम से पांच मीटर) और 5/6 (छः चरण से पांच मीटर)। इन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपको चरण आकार समायोजित करना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे हैं और लंबे पैर हैं, तो आपको छोटे कदम उठाने होंगे।
    • जब आप गिनते हैं, सुनिश्चित करें कि हवा डायाफ्राम से आता है, इसलिए ध्वनि स्पष्ट हो जाएगी, प्रक्रिया को आसान बना दे!
    • प्रत्येक आदेश को समय और शुरू करने से पहले "पूर्ण" करने का प्रयास करें यह आपको बहुत जल्द आदेशों को प्रारंभ करने से रोक देगा।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने पैरों को कम नहीं करते हैं, तो मार्च अच्छा नहीं होगा और ध्वनि भयानक होगा। इसके अलावा, अपने पैरों को कम करने से आपको यात्रा करने के दौरान यात्रा करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है, और अन्य बैंड के सदस्यों के साथ एक डोमिनो प्रभाव पैदा कर सकता है।
    • सबसे पहले आप अपने घुटनों को लॉक कर सकते हैं, जबकि आप ध्यान की स्थिति में हैं। यह आम तौर पर लोगों को गर्म मौसम में जब चक्कर आना या बेहोशी महसूस करता है
    • जब आप पीछे की तरफ बढ़ रहे हैं, तो यह अनिवार्य है कि आप अपनी उंगलियों पर रहें यदि आप एड़ी को भूमि पर स्पर्श करते हैं, तो अगले मोड़ पर अपने शरीर के वजन को नियंत्रित करने में सक्षम होना लगभग असंभव होगा। यह गियर की सतह पर संतुलन या असमानता के कारण होने के कारण आपको भी अधिक गिरावट की संभावना भी देगा।
    • कई अलग-अलग मार्चिंग तकनीकें हैं - एक बैंड में एक अच्छी तकनीक के रूप में क्या माना जाता है जिसे दूसरे में खराब माना जा सकता है। चूंकि समूह की एकरूपता दर्शकों को प्रभावित करने के लिए अपरिहार्य है, बड़े ड्रम या बैंड के निदेशक द्वारा निर्देशित तकनीक हमेशा अनुसरण किए जाने चाहिए।
    • सावधान रहें "रस्सी रॉक" न करें - इसका मतलब है कि दूसरे के सामने एक पैर रखना। यह अच्छा नहीं होगा क्योंकि यह तेजी से मार्च तक और दिशा में परिवर्तन करना कठिन बना देगा। हालांकि, कुछ चलने वाली तकनीकों के लिए आपको दूसरे के सामने एक पैर के साथ चलने की आवश्यकता होती है अगर आप निश्चित न हों तो अपने बैंड के निदेशक के साथ संदेह लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com