IhsAdke.com

कैसे एक विश्लेषक बनें

"इसके गुणों के ज्ञान के बिना कुछ भी विश्लेषण नहीं किया जा सकता है।"

यह लेख पूरी तरह से और व्यवस्थित तरीके से सभी चीजों का विश्लेषण करने की अनुमति देता है, अविनाशी गुणों के माध्यम से जो कि सब कुछ का पता लगाया जा सकता है, जो कि विश्लेषण किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1

अपने व्यापार को स्थानीय व्यापार लिस्टिंग के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 1 चरण
1
विभाज्यता की संपत्ति की जांच करें, जो कि आप सभी का विश्लेषण कर सकते हैं। विभाज्यता ऐसी संपत्ति है जिसके बिना कुछ न तो भाग हो सकता है, न ही एक संपूर्ण। "डिविज़िबिलिटी" को "डिवीजन" के साथ भ्रमित नहीं करना चाहिए नोट: विभाज्यता संपत्ति है और विभाजन संपत्ति नहीं है। एक अविभाज्य ब्रह्मांड में कुछ भी नहीं मापा जा सकता है
  • आईआरएस चरण 8 से प्राप्त कर राहत प्राप्त करने वाला चित्र
    2
    तुलनीयता संपत्ति की जांच करें, जो कि आप जो कुछ भी विश्लेषण कर सकते हैं उसे खोजा जा सकता है। तुलनात्मकता ऐसी संपत्ति है जिसके बिना कोई तुल्यता नहीं हो सकती, कोई अंतर नहीं है।
  • एक मेडिकल ऑडिटर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कनेक्टिविटी की संपत्ति की जांच करें, जो आपके द्वारा विश्लेषण की जा सकने वाली सभी चीज़ों में खोजी जा सकती है। कनेक्टिविटी ऐसी संपत्ति है जिसके बिना कोई कनेक्शन नहीं हो सकता है, सीमा नहीं है। निरीक्षण: जो कुछ भी दूसरों के साथ कोई संबंध नहीं है, उनके पास कोई सीमा नहीं है दूसरों की अनुपस्थिति में किसी भी चीज की कोई सीमा नहीं है
  • चित्र शीर्षक से अध्याय 7 के दिवालियापन चरण 18 से बचें
    4
    अशांति की संपत्ति की जांच करें, जो आप सब कुछ विश्लेषण कर सकते हैं। प्रकृति की संपत्ति है जिसके बिना कोई प्रभाव नहीं हो सकता है, कोई सनसनी नहीं है।
  • आपकी पहली क्रेडिट कार्ड के साथ बीई रिस्पॉन्सिबल विथ छवि शीर्षक 16
    5
    पुनर्व्यवस्था की संपत्ति की जांच करें, जो आप सब कुछ विश्लेषण कर सकते हैं। पुनर्व्यवस्था संपत्ति है जिसके बिना कोई मूल, कोई व्युत्पत्ति नहीं हो सकती है।
  • एक कैलिफ़ोर्निया प्रोसेस सर्वर चरण 10 का शीर्षक चित्र



    6
    प्रतिस्थापन की संपत्ति की जांच, जो कि आप विश्लेषण कर सकते हैं कि सब कुछ में खोजा है। Substitututability संपत्ति है जिसके बिना कुछ जगह या गलत नहीं किया जा सकता है
  • एक वित्तीय सलाहकार चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    संतुष्टि की संपत्ति की जांच करें, जो कि आप सभी का विश्लेषण कर सकते हैं। संतोषजनकता संपत्ति है, जिसके बिना कोई आवश्यकता नहीं हो सकती है या किसी शर्त की पूर्ति नहीं हो सकती है।
  • कोई भी इन अविनाशी गुणों की खोज और जांच करने के लिए सीखने के द्वारा एक आदर्श विश्लेषक बन सकता है

    भाग 2

    "अलग चीजें मत करो एक ही ज्ञान के साथ अध्ययन किया जा सकता है। "


    स्पष्ट उदाहरण नीचे दिए गए हैं

    एक विश्लेषक चरण 7 बनें चित्र

    संदर्भ की शर्तें

    विश्लेषण: पूरे के घटकों और उसके संबंधों की जांच पूरी तरह से - अपने घटक भागों में पूरी तरह से पृथक पृथक, भागों और उनके संबंधों का अध्ययन करने के लिए - एक जटिल पदार्थ या विषय को भागों में तोड़ने की प्रक्रिया इस बारे में बेहतर समझ पाने के लिए

    1. विभक्त घटक भाग घटक घटक घटक कारक अंश अंश अंश घटक अंग मात्रा खंड क्षेत्र खंड विभाजन टुकड़ा भाग भाग क्षेत्र डोमेन पूरे पूरे
    2. कंपैरेबिलिटी: तुलनीय तुलना सादृश्य अनुरूपता सजात क्लोन प्रति एनालॉग, एनालॉग, समानता, समानता, समान, समान, यहां तक ​​कि समान है, यह भी पर्याय समानक बराबर, अलग, अंतर, अद्वितीय के रूप में, अलग, अलग, अलग
    3. संपर्क: कनेक्शन, कनेक्शन, लिंक, लिंक, लिंक, लिंक, जुड़े, लगाव, एक दूसरे का संबंध, संयुक्त, जोड़ों का, बंधन, संबंध, सेट, मैच, पकड़, जोड़, एकीकृत निर्भर, स्वतंत्र, जोड़, अलग, डिस्कनेक्ट करने, निकालने, अलग, पृथक, अलगाव, पृथक्करण, सीमा, सीमा, सीमांकन।
    4. Perturbabilidade: perturbável, अशांति, प्रभावित करते हैं, परेशान, बल, खींच, धक्का, एक असामान्य तरीके से अभिनय, प्रेरित, परेशान, उत्तेजित, उत्तेजित, प्रेरित करते हैं, जगाना, को प्रोत्साहित, उत्तेजक, रोमांचक, सम्मोहक, कारण, जवाब, बनाते हैं।
    5. Reordenabilidade: reordenável, आदेश, आकार, गठन, remodeling, विकार, रूपांतरण, परिवर्तन, परिवर्तन, कायापलट, रूपांतरण रूपांतरण दुबारा जोड़ना, remodeling, उत्परिवर्तन, remodeling, विनिमय, पुनर्निर्माण, उत्थान, प्रसंस्करण, पाने, संक्रमण, संक्रमण राज्य, राज्य संक्रमण, परिवर्तन, पुनर्संयोजन
    6. इसके विपरीत पर प्रतिस्थापन, बल्कि एक विकल्प के रूप से, बजाय अधिमानतः, अधिमानतः, अन्यथा, या संभावनाओं चयन करने के लिए, की, विकल्प अनियमितता (कोई वरीयता), बदली प्रतिस्थापन, अनुपयुक्त, अनुचित, inadotável, उपयुक्तता , पर्याप्त, प्रासंगिक, प्रासंगिक, अनुचितता
    7. संतोषजनकता: त्रुटि, अपूर्ण, त्रुटि, विफलता, उपलब्धि, उपलब्धि, पूर्णता, जांच, संतुष्ट, संतुष्ट, आवश्यकता, मांग, इच्छा, इच्छा, इच्छा, पूर्ति, पूर्ति, सफलता, परिपूर्ण।

    उदाहरण 1: कंप्यूटर को स्कैन कैसे करें

    1. क्या विभाज्यता को किसी कंप्यूटर पर पहचाना जा सकता है? हां। एक कंप्यूटर ऐसे सीपीयू, सर्किट, पर नज़र रखता है, बिजली की आपूर्ति, केबल, कीबोर्ड, प्रिंटर, चूहों, bios और सॉफ्टवेयर कंप्यूटर में ही रूप में भागों में विभाजित किया जा सकता है हमारे जीवन का एक हिस्सा है।
    2. तुलनात्मकता की पहचान किसी कंप्यूटर पर की जा सकती है? हां। एक कंप्यूटर अन्य चीजों के साथ तुलनीय है। कुछ चीजें, जैसे कैलकुलेटर, उदाहरण के लिए, इसके समान हैं कंप्यूटर के समान क्या है? कंप्यूटर से अलग क्या है? कंप्यूटर के बीच तुलना के आधार पर वर्गीकृत किया जाता है: व्यक्तिगत कंप्यूटर, वर्कस्टेशन, वीडियो गेम कंसोल, सर्वर, क्लाइंट, मेनफ्रेम कंप्यूटर, सुपर कंप्यूटर, लैपटॉप, पीडीए, स्मार्टफोन, पोर्टेबल प्लेयर और माइक्रोकंट्रोलर।
    3. क्या किसी कंप्यूटर पर कनेक्टिविटी की पहचान हो सकती है? हां। कंप्यूटर के कुछ हिस्से बसों के माध्यम से जुड़े होते हैं। कम्प्यूटर ही LAN, WAN और इंटरनेट के माध्यम से अन्य कंप्यूटरों से जोड़ा जा सकता है एक कंप्यूटर के हिस्से कैसे जुड़े हुए हैं? कंप्यूटर कैसे बाहर की दुनिया से जुड़ा हुआ है?
    4. कंप्यूटर पर गड़बड़ी की पहचान हो सकती है? हां। कई कारक हैं जो कम्प्यूटर और इसके कार्यों को प्रभावित (बाधित) करते हैं I कंप्यूटर और इसके कार्यों को बाधित करने वाली चीजें क्या हैं? कम वोल्ट्स कंप्यूटर के कार्यों में बाधा डालते हैं और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    5. एक कंप्यूटर पर पुन: क्रमबद्ध किया जा सकता है? हां। ऑपरेशन में कंप्यूटर कई राज्यों के माध्यम से बदल देती है। कंप्यूटर के कुछ हिस्सों को फिर से क्रमबद्ध किया जा सकता है। कंप्यूटर को कैसे बदल दिया जा सकता है?
    6. प्रतिस्थापन क्षमता किसी कंप्यूटर पर पहचान की जा सकती है? हां। आने वाले दिनों में आज के कंप्यूटर को अन्य उपकरणों से बदला जा सकता है। कंप्यूटर ही अन्य उपकरणों के लिए एक विकल्प है। क्या कंप्यूटर बदल सकता है? कंप्यूटर द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है?
    7. क्या कंप्यूटर पर संतोषजनक पहचान की जा सकती है? हां। कंप्यूटर हमारी कुछ आवश्यकताओं को संतुष्ट करता है और कंप्यूटर को अधिक विकास की आवश्यकता होती है। हमारी ज़रूरतों में से कौन सी कंप्यूटर से मिले हैं?

    उदाहरण 2: एक सेल का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या किसी सेल में विभाज्यता की पहचान हो सकती है? हां। एक सेल में इस तरह के प्लाज्मा झिल्ली, कोशिका द्रव्य और nucleoplasm, नाभिक, गुणसूत्र, जालिका, माइटोकॉन्ड्रिया, क्लोरोप्लास्ट, राइबोसोम, लाइसोसोम के रूप में उसके घटक भागों, में विभाजित किया जा सकता है। एक सेल में ही शरीर का एक हिस्सा है।
    2. क्या किसी सेल में तुलनात्मकता की पहचान की जा सकती है? हां। एक कोशिका की तुलना अन्य कोशिकाओं से की जा सकती है। कुछ कोशिकाओं के अध्ययन के तहत कोशिकाओं के समान हैं, जबकि अन्य अलग-अलग हैं सेल की तरह क्या है? एक सेल से क्या अलग है? प्रोकेरियोटिक कोशिकाओं, कोशिकाओं, पशु कोशिकाओं, पौधों की कोशिकाओं, उपकला कोशिकाओं, स्टेम कोशिकाओं, pluripotent कोशिकाओं, स्टेम कोशिकाओं, सफेद कोशिकाओं, लाल कोशिकाओं, न्यूट्रोफिल, बेसोफिल, न्यूरॉन्स, histiocytes, हेपैटोसाइट्स: कोशिकाओं के बीच तुलना के आधार पर हल कर रहे हैं , आदि।
    3. क्या किसी सेल में कनेक्टिविटी की पहचान हो सकती है? हां। एक सेल के हिस्से परस्पर जुड़े हुए हैं। कोशिका को एक अणु कनेक्शन के माध्यम से अन्य कोशिकाओं से जोड़ा जा सकता है। एक सेल के हिस्से कैसे जुड़े हुए हैं? कैसे एक सेल अन्य कोशिकाओं और बाहरी वातावरण से जुड़ा है?
    4. एक सेल में पहचानी अशांति? हां। कई कारक हैं जो कोशिका और इसके कार्यों को प्रभावित (बाधित) करते हैं। बाहरी पर्यावरणीय कारक, जैसे लवणता, पीएच, तापमान, आर्द्रता और विकिरण, कोशिका के कार्यों को काफी हद तक प्रभावित करते हैं। आंतरिक कारक, जैसे उत्परिवर्तन, सेल को बड़ी हद तक प्रभावित कर सकता है। क्या कारक हैं जो सेल और उसके कार्यों को बाधित करते हैं?
    5. एक सेल में पहचानने के लिए पुन: क्रमबद्धता? हां। सेल अपने अस्तित्व के दौरान कई राज्यों के माध्यम से संक्रमण करता है। सेल भागों को फिर से क्रमबद्ध किया जा सकता है ऐसे राज्य क्या हैं जिनमें कोशिका परिवर्तित हो जाती है?
    6. किसी सेल में प्रतिस्थापन की पहचान की जा सकती है? हां। परिस्थितियों के आधार पर, एक कक्ष को अन्य कोशिकाओं द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है कभी-कभी ऐसे प्रतिस्थापनों को स्वीकार किया जा सकता है- दूसरों में, ऐसे प्रतिस्थापनों को अस्वीकार कर दिया जा सकता है। अध्ययन के तहत सेल इसकी अभिभावक सेल की जगह ले रहा है।
    7. एक सेल में संतोषजनक पहचान की जा सकती है? हां। सेल की कई मांगें हैं जो अपनी गतिविधियों से संतुष्ट हैं। सेल मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, प्रोटीन आदि के उत्पादन में हमारी जरूरतों को भी पूरा करता है।

    उदाहरण 3: एक आदमी का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या किसी व्यक्ति में विभाज्यता की पहचान हो सकती है? हां। एक आदमी इस तरह के आंख, कान, नाक, हाथ, दिल, सिर, पैर, उंगलियों, नाखून, मांसपेशियों के रूप में भागों में विभाजित किया जा सकता है और मनुष्य bones- खुद ब्रह्मांड का एक हिस्सा है।
    2. क्या किसी व्यक्ति में तुलनात्मकता की पहचान की जा सकती है? हां। एक आदमी अन्य मनुष्यों, अन्य जीवित प्राणियों और निर्जीव चीजों के साथ तुलनीय है। उदाहरण के लिए बंदर की तरह कुछ जानवर मनुष्य के समान हैं। एक आदमी की तरह क्या है? एक आदमी अन्य प्राणियों और अन्य पुरुषों और महिलाओं से भी अलग है एक आदमी से क्या अलग है? पुरुष, उच्च, निम्न, सफ़ेद, काले आदि के बीच की तुलना के आधार पर क्रमबद्ध हैं।
    3. क्या किसी व्यक्ति में कनेक्टिविटी की पहचान हो सकती है? हां। एक आदमी के हिस्सों intertwined हैं। मनुष्य स्वयं अन्य पुरुषों और महिलाओं से जुड़ा हुआ है कैसे एक आदमी के हिस्सों intertwined हैं? दूसरों के साथ एक बंधन कैसे होता है?
    4. एक आदमी में पहचानी जाने की गड़बड़ी? हां। कई कारक हैं जो प्रभावित (परेशान) आदमी को प्रभावित करते हैं क्या आदमी परेशान कर सकते हैं? मनुष्य स्वयं ब्रह्मांड में अन्य चीजों को परेशान करता है एक आदमी द्वारा क्या परेशान किया जा सकता है?
    5. एक आदमी में पहचान की जा रही द्वारा पुनर्क्रमित? हां। एक आदमी कई राज्यों के माध्यम से चला जाता है क्या कहा जाता है कि एक आदमी के माध्यम से चला जाता है?
    6. क्या किसी व्यक्ति में प्रतिस्थापन की पहचान की जा सकती है? हां। एक आदमी दूसरे आदमी द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है एक आदमी को कौन बदल सकता है? एक आदमी दूसरों की जगह ले सकता है आदमी कौन बदल सकता है?
    7. क्या किसी व्यक्ति में संतुष्टि की पहचान की जा सकती है? हां। मनुष्य अपनी जरूरतों को अपनी गतिविधियों के माध्यम से संतुष्ट करता है कोई व्यक्ति अपनी मांगों को कैसे पूरा करता है? एक व्यक्ति अपनी गतिविधियों के माध्यम से दूसरों की जरूरतों को भी पूरा करता है। कैसे एक आदमी दूसरों की मांगों को पूरा करता है?

    उदाहरण 4: एक महिला का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या विभाज्यता की पहचान एक महिला में हो सकती है? हां। एक महिला को आंख, कान, नाक, हाथ, दिल, सिर, पैर, उंगलियां, नाखून, मांसपेशियों और हड्डियों जैसे हिस्सों में विभाजित किया जा सकता है - स्त्री खुद ब्रह्मांड का हिस्सा है।
    2. तुलनात्मकता की पहचान एक महिला में हो सकती है? हां। एक महिला अन्य महिलाओं, अन्य जीवित चीजों और निर्जीव चीजों की तुलना में है। कुछ जानवरों, जैसे बंदर, औरत और अधिक समान हैं एक महिला के समान क्या है? एक महिला अन्य प्राणियों और अन्य पुरुषों और महिलाओं से भी अलग है एक महिला से क्या अलग है? महिलाएं निम्न के बीच तुलना के आधार पर वर्गीकृत की जाती हैं: उच्च, निम्न, श्वेत, काला, आदि
    3. क्या एक महिला में कनेक्टिविटी की पहचान हो सकती है? हां। एक महिला के कुछ हिस्सों में छिद्र है। स्त्री खुद अन्य पुरुषों और महिलाओं से जुड़ी हुई है एक महिला के हिस्सों में कैसे हस्तक्षेप किया जाता है? कैसे एक महिला सभी अन्य लोगों से जुड़ा है?
    4. एक महिला में पहचान की गड़बड़ी? हां। कई कारक हैं जो महिला को प्रभावित करते हैं (बाधित) क्या एक औरत को परेशान कर सकते हैं? स्त्री खुद ब्रह्मांड में अन्य चीजों को परेशान करती है एक महिला द्वारा क्या परेशान किया जा सकता है?
    5. एक महिला में पुनरीक्षण की जानी चाहिए? हां। एक महिला कई राज्यों के माध्यम से जाती है। क्या स्थिति है एक महिला के माध्यम से चला जाता है?
    6. एक महिला में प्रतिस्थापन की पहचान की जा सकती है? हां। एक औरत को दूसरी औरत से बदला जा सकता है एक महिला को कौन बदल सकता है? एक महिला दूसरों की जगह ले सकती है एक महिला को कौन बदल सकता है?
    7. एक महिला में संतोषजनक पहचान की जा सकती है? हां। महिला अपनी जरूरतों को उसकी गतिविधियों के माध्यम से पूरा करती है एक महिला अपनी मांगों को कैसे पूरा करती है? एक महिला अपनी गतिविधियों के माध्यम से दूसरों की जरूरतों को भी पूरा करती है। एक महिला दूसरों की मांगों को कैसे पूरा करती है?

    उदाहरण 5: एक ईवेंट का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या किसी प्रसंग में विभाज्यता की पहचान हो सकती है? हां। एक घटना को उप-इवेंट्स (एक घटना के कुछ हिस्सों) में विभाजित किया जा सकता है। एक घटना के उप-प्रकार क्या हैं?
    2. एक घटना में तुलनात्मकता की पहचान की जा सकती है? हां। एक घटना अन्य घटनाओं और अन्य चीजों के साथ तुलनीय है। कौन सी घटनाओं का अध्ययन किया जा रहा है? अध्ययन की जा रही घटना की विभिन्न घटनाएं क्या हैं?
    3. क्या किसी घटना में कनेक्टिविटी की पहचान हो सकती है? हां। एक घटना के कुछ हिस्सों intertwined हैं। कैसे एक घटना के कुछ हिस्सों परस्पर जुड़े हुए हैं? प्रत्येक घटना अन्य घटनाओं से भी संबंधित है। एक विशेष घटना अन्य घटनाओं से कैसे जुड़ी है?
    4. किसी घटना में गड़बड़ी की पहचान की जायेगी? हां। कई कारक हैं जो एक घटना को प्रभावित (बाधित) करते हैं। ऐसी घटनाएं क्या हैं जो एक घटना को बाधित करती हैं?
    5. किसी घटना में पुनरीक्षण की जानी चाहिए? हां। घटना कई राज्यों के माध्यम से चला जाता है। एक घटना के कुछ हिस्सों को फिर से क्रमबद्ध किया जा सकता है। किसी ईवेंट के कुछ हिस्सों को पुन: क्रमबद्ध कैसे किया जा सकता है?
    6. प्रतिस्थापन क्षमता एक घटना में पहचान की जा सकती है? हां। अध्ययन के तहत घटना को अन्य घटनाओं से बदला जा सकता है घटना के बजाय, कुछ और हो सकता है अध्ययन के तहत घटना अन्य घटनाओं की जगह है।
    7. एक घटना में संतोषजनक पहचान की जा सकती है? हां। यह घटना हमारी कुछ जरूरतों को पूरा करती है और घटना को आगे की प्रगति की आवश्यकता होती है।

    अध्ययन विषय

    1. विज्ञान और अविनाशी गुणों के बीच संबंध क्या है? क्या यह साबित कर सकता है कि विज्ञान और अविनाशी गुणों जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई संबंध नहीं है?
    2. दर्शन और अविनाशी गुणों के बीच संबंध क्या है? क्या कोई यह साबित कर सकता है कि विवेचन के रूप में दर्शन और अविनाशी गुणों के बीच कोई संबंध नहीं है?
    3. मानव मन और अविनाशी गुणों के बीच संबंध क्या है? क्या कोई यह साबित कर सकता है कि मानव मन और अविनाशी गुणों जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई संबंध नहीं है?
    4. विकास और अविनाशी गुणों के बीच संबंध क्या हैं? क्या कोई यह साबित कर सकता है कि विकास और अविनाशी गुणों जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई संबंध नहीं है?
    5. शिक्षा और अविनाशी गुणों के बीच संबंध क्या है? क्या कोई यह साबित कर सकता है कि शिक्षा और अविनाशी गुणों जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई संबंध नहीं है?
    6. अगर आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो इस लेख के पीछे के दर्शन को समझने के लिए इस दस्तावेज़ को पढ़ें: https://questioncentre.files.wordpress.com/2011/04/knowledgee.pdf
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com