IhsAdke.com

काम पर सकारात्मक कैसे रहें

क्या आप काम पर खुश होना चाहते हैं? काम पर सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने से आपको खुशी मिलेगी, आपकी उत्पादकता में सुधार होगा और आप अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस कर सकते हैं। आप अपने दिन का एक अच्छा हिस्सा खर्च कर रहे हैं, और अगर आप उस समय का लाभ नहीं उठा सकते हैं, हर दिन बिस्तर से बाहर निकलना लगभग असंभव हो जाएगा

चरणों

विधि 1
सही रवैया लेना

पिक्चर शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 1
1
पता है कि आप काम क्यों कर रहे हैं क्या आप काम करने के लिए रहते हैं या रहने के लिए काम कर रहे हैं? क्या आपको नौकरी पर रहता है? क्या आप अपनी नौकरी से प्यार करते हैं या क्या आप पेचेक से प्यार करते हैं जिससे आप अपने परिवार और अपनी जीवन शैली का समर्थन कर सकते हैं? याद रखना जरूरी है कि आपका काम क्यों महत्वपूर्ण है, खासकर जब यह परेशान और मुश्किल हो जाता है यदि आप कारणों के बारे में नहीं सोच सकते हैं, काम पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का एकमात्र तरीका है एक नई नौकरी खोजना।
  • जीवन में कार्रवाई की योजना बनाकर और जानने के लिए कि आप कहां जा रहे हैं, एक सकारात्मक आसन शुरू करने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छी जगह है
  • पिक्चर शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 2
    2
    कभी खुद की तुलना दूसरों से न करें हर कोई अपनी जगहों पर अलग-अलग जगहों से शुरू होता है, जो कि अपनी योजनाओं पर केंद्रित है। आपको नहीं पता है कि तीसरे पक्ष की योजना उन्हें ले जाएगा। अंधा तुलना करना अपना समय बर्बाद कर देगा और नकारात्मक भावनाओं का परिणाम देगा। आप केवल अपने विचार और अपने भाग्य को नियंत्रित कर सकते हैं, इसलिए इस पर ध्यान दें।
  • पिक्चर शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 3
    3
    क्या आप नियंत्रण नहीं कर सकते में शामिल हो रही रोको लक्ष्य को जानने और उस पर ध्यान केंद्रित करना है जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, जैसे कि अर्थशास्त्र, बाजार, और अन्य कार्यों, ले सकते हैं। यही है: आपके विचार और क्रियाएं
  • चित्र शीर्षक में काम पर सकारात्मक रहो चरण 4
    4
    चीजें इतनी गंभीरता से न लें एक खुशहाल व्यक्ति बनने के बजाय, अपनी समस्याओं पर हंसते हुए उसे शक्तिशाली, प्रभावशाली और आकर्षक बना सकते हैं हास्य की भावना रखने की कोशिश में आपकी समस्याओं को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद करता है और आपको याद दिलाता है कि काम के बाहर एक जीवन मौजूद है।
  • चित्र शीर्षक पर रहने के लिए कदम सकारात्मक काम चरण 5
    5
    शिकायत करने के लिए कुछ मिनट लें, लेकिन संक्षिप्त ब्योरा लें। यह भावना एक परजीवी है जो आपकी ऊर्जा और कल्याण को कम कर सकती है। जब आप दुनिया से संतुष्ट नहीं हैं तब आप कुछ बदल सकते हैं। लेकिन बैठे और शिकायत करने से ज्यादा हल नहीं होता - बस वेंट करने की सेवा करता है वास्तव में, यह परिप्रेक्ष्य में समस्याएं डालने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है, लेकिन आप इसे अधिक नहीं कर सकते। रोना को बचाएं, कहें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और अधिक उत्पादक विचारों पर वापस लौटें।
  • पिक्चर शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 6
    6
    अधिक बार मुस्कुराओ यह ज्ञात है कि मुस्कुराहट मस्तिष्क में रिलीज़ किए गए रसायनों में मदद करता है जो आपको खुश कर देती हैं, भले ही मुस्कुराहट मजबूर हो। यह जानने के लिए, आपको यथासंभव अपने काम का आनंद लेने के लिए समय लेना चाहिए। अपने सहकर्मियों से बात करें, दोपहर के भोजन पर मजेदार वीडियो देखें और संगीत को सुनो जो आपके मूड को बढ़ाता है। सकारात्मक सोच सकारात्मक विचारों की ओर जाता है, ठीक इसके विपरीत नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 7
    7
    सभी को नम्रता और सम्मान के साथ व्यवहार करें आपके सहकर्मियों के प्रति दयालु होने के नाते यह सुनिश्चित करता है कि आपको बदले में दया प्राप्त होगी। ऐसे दिन हो सकते हैं जहां लोगों पर जोर दिया जाता है, आपके सहित, लेकिन यह जानना कि आपके आसपास के लोगों से समर्थन और दोस्ती है, वे आराम करने और अधिक सकारात्मक महसूस करने का एक शानदार तरीका है। मनुष्य मिलनसार जानवर हैं, इसलिए अपने सहकर्मियों के साथ संबंध बनाना सुनिश्चित करें।
  • पिक्चर शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 8
    8
    आराम के समय में अवसरों का पता लगाएं परिस्थितियों पर ध्यान दें जहां आप "नहीं कर सकते हैं" के बजाय "कर सकते हैं" शुरू करने का एक शानदार तरीका है असफलताओं के बजाय समस्याओं के रूप में समस्याओं को देखने के लिए। परिवर्तन दृष्टि से शुरू होता है, और ज़ोर से बोलने पर दृष्टि केवल सच ही शुरू होती है अतीत में किए गए गलतियों के लिए खुद को सेंसर करने के लिए व्यक्तिगत सुधार पर ध्यान देने के साथ आपको अपनी समस्याओं और विफलताओं पर चर्चा करना होगा। खराब समय किसी भी नौकरी में होता है, और सकारात्मक रहने से समस्या से बचने के बारे में नहीं है, लेकिन उनके साथ बढ़ने के बारे में



  • विधि 2
    अच्छा काम छोड़कर

    पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 9
    1
    इस बारे में सोचें कि आप अपने काम में कैसे जोड़ सकते हैं काम के माहौल को और भी बेहतर बनाने के लिए आप किस अद्वितीय कौशल, दृष्टिकोण या विचारों का उपयोग कर सकते हैं काम पर पहल करें, निजीकरण करें और अपने आप को उन कार्यों को करने की अनुमति दें जो आपको संतुष्ट करते हैं। लक्ष्यों और अपनी कंपनी के मिशन के साथ एक मजबूत संबंध होने के कारण आपकी नौकरी की सराहना करने के लिए बहुत आसान हो जाएगा।
    • ये लक्ष्य व्यक्तिगत रूप से भी हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उस कंपनी से प्यार नहीं करते जहां आप काम करते हैं, तो पहल करना आपके कौशल को बेहतर बनाने और अगले नौकरी के लिए फिर से शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 10
    2
    अपने काम की सीमाएं पता करें यदि आप जानते हैं कि एक परियोजना तनाव पैदा करेगी, चाहे इसके कारण, ऐसा न करें इसका मतलब यह नहीं है कि आप केवल न्यूनतम काम करेंगे, बल्कि कंपनी की जरूरतों से पहले आपको अपनी जरूरतों को पूरा करना होगा। सिर्फ इसलिए कि आप पूछ रहे हैं, अतिरिक्त कार्य न करें - यह सुनिश्चित करें कि यह काम आपको कुछ करना है जो आपके जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित नहीं करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 11
    3
    अपने काम के माहौल को अनुकूलित करें लटकाओ तस्वीरें, अच्छे हेडफ़ोन हैं और अपने कार्यक्षेत्र पर कुछ खिलौने डालते हैं। अपने कार्यस्थल को अपने चेहरे से छोड़ने के लिए सबसे अच्छा प्रयास करें, सामान्य स्थान पर नहीं।
  • पिक्चर शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क स्टेप 12
    4
    भोजन और पानी के साथ अपने शरीर की देखभाल करने के लिए याद रखें सही मात्रा में खाने और पीने से सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है भूख या प्यास होने से आपको थका हुआ महसूस होगा, और वह आपको हर दिन निराश करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 13
    5
    व्यवस्थित रहें, लेकिन लचीलापन योजना, लेकिन एक समयरेखा पर अटक महसूस नहीं करते। इसके बजाय, समय पर चीजें देने से बचने के लिए संगठन का उपयोग करें, वह सब कुछ जहां पर रखना चाहिए एक साफ और संगठित मन एक योजनाबद्ध तालिका और एक कैलेंडर के साथ शुरू होता है, इसलिए ऐसा करने के लिए समय ले लो।
    • यह जानने के लिए, काम पर सकारात्मक आसन बनाए रखने के लिए प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की क्षमता महत्वपूर्ण है। योजनाएं बदल जाएंगी, और यह सामान्य है - आपको उनके साथ बदलने की जरूरत है
    • स्क्रैच कार्यों और ईवेंट्स जैसे आप उन्हें पूरा करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 14
    6
    सक्रिय रहें उठो और हर घंटे कम से कम एक बार ले जाएं। पूरे दिन एक ही स्थान पर बैठे एक कठिन काम बन जाएगा, लेकिन सक्रिय रहने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी। अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान चक्कर लें, एक सप्ताह में कई बार पीछे चले जाएं या अपने बदलाव के पहले जिम जाने की कोशिश करें। जब आपका शरीर बेहतर हो जाता है, तो आपका दिमाग भी होता है, और व्यायाम होता है कि ऐसा होता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 15
    7
    अधिक सपना अपना मन समय-समय पर घूमते रहें। यह केवल आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है, यह आपको अधिक उत्पादक भी बना सकता है। यह प्रसिद्धि उस दिन की सफ़लता को 20 वीं शताब्दी से पहले काम करने की सुविधा देती है। आप एक अनोखी और प्रतिस्पर्धी प्रेरणा ले सकते हैं, जब आप खुद को अपने दिमाग में घूमते रहते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टे पॉजिटिव एट वर्क चरण 16
    8
    अवकाश से अलग काम कभी-कभी आपका काम आपके जीवन में अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण लगता है हालांकि, आप का एक हिस्सा मर जाता है जब काम आपकी गोपनीयता और अखंडता के रास्ते में आता है। काम घर पर नहीं बल्कि काम पर किया जाना है - इसलिए अलग-अलग बातें सीखें। जब आप कंपनी छोड़ते हैं, नौकरी खत्म हो जाती है अधिक मनोरंजक गतिविधियों पर ध्यान दें
    • काम करने के लिए कोई कनेक्शन नहीं के साथ एक शौक है यह आपके जीवन का एक हिस्सा है जो काम से पूरी तरह से डिस्कनेक्ट होना चाहिए - और सहकर्मियों को शामिल नहीं करना चाहिए अगर आप गोल्फ खेलते हैं, तो अपनी कंपनी के सहयोगियों के साथ खेलना न करें - जब तक कि यह किसी से संबंधित घटना न हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com