IhsAdke.com

कैसे Parkour अभ्यास करने के लिए



Parkour एक ऐसी गतिविधि है जिसका सिद्धांत एक बिंदु से दूसरे के रूप में जल्दी और प्रभावी रूप से संभव के रूप में स्थानांतरित करना है आसपास के वातावरण में किसी भी प्रकृति के बाधाओं को दूर करने में सहायता के लिए - शाखाओं और पत्थरों से ठोस ग्रिड और दीवारों तक - यह ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रचलित हो सकता है। इस खेल में न तो बहुत विशिष्ट संरचनाएं हैं और न ही इसके अभ्यास के लिए सहायक उपकरण हैं: मानव शरीर ही एकमात्र उपकरण है। यह इस खेल में बढ़ने के लिए दृढ़ता, साहस और अनुशासन लेता है, लेकिन पता चलता है कि विकास बहुत फायदेमंद है। विस्थापन कला के इस ब्रह्मांड के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख में कुछ जानकारी देखें!

चरणों

विधि 1
इससे पहले कि आप शुरू करें

  1. 1
    जूते की एक अच्छी जोड़ी में निवेश करें Parkour अभ्यास करने के लिए आपको जूते की जरूरत है जो एक अच्छी पकड़ है और जो भी प्रभावों को अवशोषित। इसके अलावा, आपके जूते को लचीला और हल्के होने की आवश्यकता है याद रखें कि आप निरंतर गति में होंगे, और कुछ शरीर युद्धाभ्यास को आपके पैरों के समर्थन की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप चाहते हैं तो आप सदमे अवशोषक के साथ जूते प्राप्त कर सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि जूते लसी अच्छी तरह से, आपके पैर में सेवा करती है और काफी आरामदायक होती है, अन्यथा आप अपने आप को घायल होने का जोखिम चला सकते हैं,
    • ब्रांडों के बारे में चिंता मत करो अगर आपकी दिलचस्पी "शो ऑफ़" से अधिक अभ्यास करती है, तो अतिप्रभावित और अनावश्यक जूते को अनदेखा कर लेना चाहिए। चूंकि आप लगातार उनका उपयोग करेंगे, इसलिए वे गंदे हो सकते हैं (बहुत ज्यादा नहीं), इसलिए अपने पैरों की उपस्थिति पर बहुत पैसा बर्बाद न करें।
  2. 2
    आरामदायक कपड़ों पहनें चूंकि आप जल्दी से स्थानांतरित करना चाहते हैं, इसलिए आपको कपड़े पहनना चाहिए जो तंग या प्रतिबंधात्मक नहीं है।
    • चौड़े, चढ़ाई या स्केटबोर्डिंग पैंट पहनें: वे अच्छी तरह से तैयार होते हैं और जब आप पार्कर अभ्यास करते हैं तो आपको गड़बड़ नहीं करेंगे। जीन्स की सिफारिश नहीं की जाती क्योंकि वे बहुत खराब हैं और खेल के लिए आंदोलन की पर्याप्त स्वतंत्रता की अनुमति नहीं देते-
    • आपके शर्ट को असाधारण या आकर्षक नहीं होना चाहिए उन खेल प्रौद्योगिकियों (जैसे कि सॉकर खिलाड़ियों के रूप में, जो त्वचा को साँस और सूखी पसीना दें) को पसंद करते हैं। इसके अलावा सुरक्षात्मक दस्ताने के उपयोग पर विचार करें, जो शुरुआत में थोड़ा महत्वपूर्ण हैं-
    • कपास की शर्ट मत पहनो क्योंकि वे गीला गीला हो जाते हैं।
  3. 3
    अधिक अनुभव के साथ, दस्ताने को छोड़ने का बहाना आपको लगता है कि दस्ताने पार्कर के लिए भी जरूरी है क्योंकि यह कठोर सतहों के खिलाफ अपने हाथ की रक्षा करेगा सोच सकते हैं। हालांकि बहुत, आप अपने मन छूने की भावना से वंचित नहीं किया जाना चाहिए: पार्कर आप कैसे एक सतह पर चढ़ने के लिए आसान हो जाएगा महसूस करने की जरूरत अभ्यास करने के लिए, और यह स्पर्श से (और कुछ अभ्यास के साथ) है तो आप इस तकनीक के विकास खत्म हो जाएगा। आप पहली बार में कुछ खरोंच के साथ खत्म हो सकता है, लेकिन फिर आप अपने पाठ्यक्रमों में बेहतर करेंगे।
    • पहले कुछ हफ्तों में आप आइस पैक के लिए प्यास घर जा रहे हैं। लेकिन बाकी, जल्द ही आपके हाथों को काम के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और अभ्यास आपको सही तकनीक देगा
  4. 4
    मित्र खोजें खैर, यह इतना जरूरी नहीं है, लेकिन आस-पास के मित्र होने से आपको मार्ग बनाए रखने में बहुत मदद मिल सकती है। आखिरकार, जब दो लोग एक ही बाधा कोर्स को देखते हैं, तो वे शायद - इसे पार करने के विभिन्न तरीकों को देख सकते हैं। एक दोस्त न केवल आपको प्रेरित करेगा, बल्कि आपको यह भी संकेत देगा कि आपको पता चलता है कि आपका शरीर कैसे चलता है।
    • एक अन्य विकल्प एक भागीदार के रूप में एक पार्कर कोच है कोई जो लंबे समय से अभ्यास कर रहा है, उसके दर्दनाक या दर्दनाक अवधि को छोटा करने के लिए एक अमूल्य संसाधन हो सकता है। एक खोज करें: दुनिया भर के कई पार्कर समूह हैं जो हमेशा नए सदस्यों और सहयोगियों की तलाश में हैं।
  5. 5
    ट्रेन के लिए कुछ स्थानों की खोज करें यदि आप किसी शहर में रहते हैं, तो महान! एक क्षेत्र ढूंढो जो कुछ रोचक बाधाओं को प्रस्तुत करता है, लेकिन यह चीन की दीवार की तरह ज्यादा दिखाई नहीं देता। मन को सक्रिय रखने और शरीर को प्रशिक्षित करने के लिए आपको कई बाधाएं पड़ेगी।
    • गेराज से गैरेज तक कूदने से पहले, एक पार्क में ट्रेन पहले। टूटी हुई हड्डियों की तुलना में मिट्टी का दाग बहुत आसान है-
    • भूमि या निजी संपत्तियों से दूर रहें पुलिस आमतौर पर आप को नहीं देखेंगे और कहते हैं, "वाह, आप यह कैसे शांत कर सकते हैं? क्या मैं आपके बछड़ा की परिभाषा को देख सकता हूँ?" समस्याओं को अपने पार्कर अभ्यास में बाधा न दें, लेकिन अगर ऐसा होता है, हमेशा शिक्षा और अच्छे हास्य हैं

विधि 2
आकार में जाओ!

  1. 1
    नियमित एरोबिक वर्कआउट करें आप चलेंगे, कूद और रोल करें बल्कि इसलिए आवश्यक है कि आप शरीर और अपने फेफड़ों को आकार में रखें। एक अच्छा चटाई, तैरना या बॉक्सिंग अभ्यास करें जब आप सड़क पर उतरते हैं, और ट्रेनिंग शुरू करते हैं, तो आप अंतर को ध्यान देंगे
    • यहां तक ​​कि योगा जैसी गतिविधियों में एक पार्कर व्यवसायी के प्रशिक्षण में उनकी जगह होती है। यदि आप कुछ खेल अभ्यास करते हैं जो आपको बेहतर सहनशक्ति देता है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह आपकी बहुत मदद करेगा।
  2. 2
    एक फिट शरीर है एक बार जब आप अपने फेफड़ों को देखते हैं, तो यह आपकी मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। एक जिम में दाखिला लेने, तो आवश्यक है काफी हालांकि, आपको ज्यादा वजन उठाने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि कार पर कूदने के लिए इसे बहुत कम बल लेता है और उसे जगह से बाहर निकालने की आवश्यकता होती है। Parkour में आप अपने खुद के शरीर के वजन के साथ काम करेंगे और लगातार ऊपर उठकर और आगे बढ़ेंगे, इसलिए अच्छे शारीरिक आकार में होना जरूरी है। पुश-अप, बैठ-अप, स्क्वाट, और बकवास करें जैसे कि यह आपकी दूसरी नौकरी है!
    • यह प्रतीत होता है कि प्रशिक्षण सबसे अधिक आदर्श है, लेकिन आप देखते हैं, आपके शरीर को भी आराम करना चाहिए। मांसपेशियों को नियमित रूप से काम करें (एक दिन में दो बार अगर बहुत ज्यादा नहीं खींचा जाता है), लेकिन अपनी मांसपेशियों को आराम करने का समय दें लंबे समय में, आपको केवल जीतना है
  3. 3
    समय के साथ, वजन और पुनरावृत्तियों की संख्या में वृद्धि यदि आप पहले से ही नियमित प्रतिनिधि करते हैं, तो अपने (जिम) जिम प्रशिक्षकों के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, महान अब, उसे कसरत में थोड़ी अधिक वजन करने के लिए कहें (उदाहरण के लिए, 10% तक उनका व्यायाम भार बढ़ाना)। ध्यान दें कि आपका विकासशील शरीर भी आपकी आत्मा के लिए अच्छा होगा और आप अपने आप को अधिक से अधिक मजबूत करने के लिए प्रेरित करेगा।
    • अतिरिक्त वर्कआउट जोड़ें या अपना दैनिक कसरत नियमानुसार बदलें। उदाहरण के लिए किसी दिए गए दिन गेंद, या स्नीकर्स को खेलते हैं, या तैरते हैं। जब प्रशिक्षण, ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता भी बढ़ सकती है।



विधि 3
पार्कर हैंडलिंग और ट्रेनिंग

  1. 1
    सबसे पहले, धीमी गति से चलें यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो धीमा हो जाएं: गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त होने का जोखिम नहीं उठाएं। जब भी आप किसी बाधा को पार करते हैं, तो अपने सिर को ठंडा होने पर सोचें, अगर आपके पास ऐसा करने के लिए वास्तव में शर्तें हैं हमेशा अपने सभी आंदोलनों से अवगत रहें, और ध्यान रखें कि आप घायल नहीं होते हैं
    • इससे पहले कि आप और अधिक परिष्कृत पार्सर तकनीकों का प्रयास करें, आपके शरीर को क्या संभाल सकता है से शुरू करें। एक सुरक्षित और नियोजित संदर्भ में आप एक निश्चित समय पर चल सकते हैं, कूद और चढ़ाई कर सकते हैं। ऐसा करने में, आपको पता चल जाएगा कि आपके वर्तमान चरण में अभ्यास करने वाली सबसे दिलचस्प तकनीक कौन सी हैं, और जिनके लिए अधिक काम की आवश्यकता होगी इस तरह, आप जागरूकता और आपके शरीर के अधिक नियंत्रण प्राप्त करेंगे।
  2. 2
    अच्छी तरह से, कूद के अलावा मास्टर, गिर जाता है एक मूल लैंडिंग है जिसे आपको किसी भी पार्कर रूट में शामिल करना चाहिए: ऐसे सिद्धांतों का उपयोग अधिक उन्नत लैंडिंग (जैसे कि रोलिंग, उदाहरण के लिए) में किया जाएगा। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस तकनीक को पहले जानें और मास्टर करें। चार प्रमुख महत्वपूर्ण बिंदु हैं जो आपको अच्छे गिरावट का उत्पादन करने के लिए याद करेंगे:
    1. जब आप लैंड करेंगे, तो आपके पैरों को कंधों की एक ही चौड़ाई पर होना चाहिए-
    2. आप बीच पैर की उंगलियों पर भूमि चाहिए। इस प्रकार, अपने शरीर को एक स्प्रिंग रूप में कार्य करेगा, अपने वजन पैरों वितरण। आप ऊँची एड़ी के जूते पर dryly भूमि हैं, तो आपके शरीर एक बोर्ड है, जो आपके जोड़ों, घुटने और स्तंभ के बाकी को प्रभावित के रूप में व्यवहार करेंगे
    3. अपने पैरों को 90 डिग्री से नीचे झुकने की अनुमति न दें (अपने नितंबों और बछड़े के बीच कोण पर) इस तरह आप अपने घुटने के जोड़ों पर बहुत दबाव डालते हैं और आपके आंदोलन को बहुत धीमा कर देते हैं-
    4. जब तेज हो, या एक बड़ा गिरावट लेते हैं, तो थोड़ा आगे झुकें और अपने हाथों को जंप के कुछ बल को अवशोषित करने की अनुमति दें। यह आपके पैरों को गिरने के आदर्श एंजुलेंस पर रखेगा और आपको अपने रन को जारी रखने की अनुमति देगा। केवल छोटे छलांग के लिए इस तकनीक का उपयोग करें।
  3. 3
    कंधे का असर सीखें इस आंदोलन पार्कर के अभ्यास के लिए सबसे उपयोगी उपकरणों में से एक है: जब व्यवसायी अपने कंधे पर रोल, स्थिरता प्राप्त कर रहा है और बहुत अधिक गति को खोने नहीं होता है। बीयरिंग बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे बहुत, लैंडिंग के किसी भी प्रकार के प्रभाव को कम एक आगे गति में एक बूंद के नीचे जाने परिवर्तित, तो आप सामान्य रूप से चलाने के लिए वापस जा सकते हैं।
    • रोलिंग करने के लिए: अपने दाहिने हाथ को अपने शरीर के पास ले आओ और अपने सिर को अपनी छाती के करीब झुकें (अपनी ठोड़ी का उपयोग करके)। फिर अपने दाहिने कंधे पर रोल करें और अंत में अपने पैरों पर झुकें। कारण आपको तिरछे रोल करना चाहिए, अपनी पीठ और रीढ़ की हड्डी को कम करने के लिए-
    • कुछ मार्शल आर्ट्स, जैसे एकीडो (उदाहरण के लिए) इस तकनीक का उपयोग करते हैं। इंटरनेट पर वीडियो खोजें और सेंसेई के साथ सीखें कि यह कैसे करना है, कैसा है?
  4. 4
    अभ्यास बाधाओं पर आराम कूदता है पुराने "कूद काठी" मजाक याद है? तो, आप पार्कर में इन छलांग के साथ बचपन को याद कर सकते हैं। विश्वास करें: वे आपको बाधाओं से अधिक आसानी से और जल्दी से बचने में मदद करेंगे एक तिजोरी (या तिजोरी) आप को आगे बढ़ते रहेंगे, जबकि आप एक बाधा को दूर करने की इजाजत देंगे।
    • औसत बाधा खोजें बाधा पर अपने दो हाथ रखो - जैसा कि आप इसके ऊपर चलते हैं - और अपने पैरों को दायीं ओर बढ़ाएं जब आपके घुटने बाधा (जड़त्व प्राप्त करने) पर आते हैं, तो अपने दाहिने हाथ को रास्ते से बाहर निकालना और अपने पैरों को दूसरी तरफ बढ़ाना जारी रखें। इस तरह आप आसानी और संतुलन के साथ भूमि चाहिए यदि आपके पास बहुत मुश्किल है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने बाधा की ऊंचाई पर सही तरीके से विचार नहीं किया है (एक छोटे बाधा, या कूदने में आसान)।
    • एक बार जब आप इस आंदोलन को मास्टर करते हैं, तो यह बाएं ओर करिए।
  5. 5
    तीन मीटर जंप में उपर्युक्त तकनीकों का प्रयोग करके खुद को बढ़ाएं। आप इस से अधिक लंबाई कूद करने के लिए यदि आप नहीं कर पा रहे प्रयास करना चाहिए कभी नहीं, इसलिए, यह है - और अधिक या कम - शुरुआत के लिए एक सुरक्षित दूरी से: इतना बड़ा अनुभव प्राप्त और आवेग को प्रशिक्षित करने के लिए, लेकिन इतना महान नहीं बहुत खतरनाक या असंभव होने के मुद्दे पर हमेशा अपने लैंडिंग के बारे में सावधान रहें ताकि आपके घुटनों को गिरने में घायल न हो।
    • त्वरण के माध्यम से अपनी बढ़ती हुई तकनीकों का विकास करें। दस आवेग के कदमों की गणना करें और कूद करें: ट्रेन जब तक आप "कूद" नहीं कर सकते! जब आपको लगता है कि आपकी गति संतुलित है, तो बस कूदो
  6. 6
    अभ्यास शरीर सौष्ठव आप दीवारों पर चढ़ने में सक्षम होने के लिए कैसे जा रहे हैं? याद रखें कि जिम crunches में उपयोग की जाने वाली मांसपेशियों में वे समान हैं जिन्हें आप एक वृद्धि में नियोजित करेंगे। इसलिए, अपने हाथ की मांसपेशियों को अच्छी तरह से विकसित करने के लिए, एक बार या जमीन पर ट्रेन करें
    • जब आप अपना सामान्य व्यायाम कर रहे हैं, तो इसे थोड़ा और आगे खींचना शुरू करें। यदि आप बार में हैं, तो उस बिंदु तक पहुंचें, जहां आपके कंधे डिवाइस के साथ हैं। फिर अपने आप को थोड़ा ऊपर खींचो - बार पर अपनी सीने को ऊपर उठाना। गति प्राप्त करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें
  7. 7
    अनुभव और गति प्राप्त करें: तो इसे थोड़ा सा तेजी से अभ्यास करें अब, अधिक अनुभव के साथ, आपको अपने आंदोलन को तेज करना चाहिए और जो कुछ भी आपने पहले प्रशिक्षित और महारत हासिल किया है, थोड़ी तेज़ी से करना चाहिए। उन लोगों में से एक जैसा दिखने के लिए जो आपको फिल्मों में देखते हैं, कड़ी मेहनत करें: आपको इसकी आवश्यकता होगी एक ही कोर्स में, अपने अलग गोद के समय का समय, और हमेशा अधिकतम गति की तलाश
    • अब जब एक दोस्त वास्तव में काम में आता है: एक बिंदु ए और बी उठाइए। तब बिंदु को मापने के लिए समय लेता है। फिर अपनी बाधाओं का अध्ययन करें और देखें कि उन्हें बेहतर स्थानांतरित करने के लिए, समय और ऊर्जा की बचत करना।

युक्तियाँ

  • हमेशा तुम्हारे साथ पानी की एक बोतल ले लो। गर्मी स्ट्रोक से सावधान रहें: हमेशा हाइड्रेट करें!
  • हमेशा अपने अद्वितीय और अद्वितीय क्षमता पर भरोसा करते हैं। एक "मारिया-वाइ-कॉम-एज-ऑट्रोस" मत बनो, गंभीर रूप से खुद को चोट पहुंचाने के खतरे के नीचे-
  • बिना पैटोर को बिना हीटिंग का अभ्यास करें यह किसी भी और सभी गहन अभ्यासों पर भी लागू होता है: मांसपेशियों को उन्हें गर्म करने के लिए थोड़े समय और उचित परिस्थितियों की आवश्यकता होती है,
  • अपने बगीचे जैसे कम खतरनाक इलाके में शुरू करें कंक्रीट उन लोगों को माफ नहीं करता जो अपना संतुलन खो देते हैं

चेतावनी

  • Parkour अभ्यास से पहले आप आकार में होना चाहिए यह कभी नहीं भूलना-
  • पुरस्कारों का समय लेने के लिए समय दें मुश्किल ट्रेन!
  • दो प्रकार के parkour चिकित्सकों हैं: एक है कि पहले से ही एक गिरावट ले लिया है, और जो अभी भी ले जा रहा है। यह एक वास्तविकता है जिसे आपको इस खेल में विकसित करने की आवश्यकता है, इसलिए हमेशा ट्यून में रहें और जिम्मेदारी की भावना के साथ ट्रेन करें-
  • पहले बड़ी तकनीकों को मास्टर करें, इससे पहले कि आप बड़े लोगों की कोशिश करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com