IhsAdke.com

कैसे Parkour अभ्यास करने के लिए ट्रेन के लिए

Parkour तेजी से संभव तरीके से एक बिंदु से दूसरे को लेने के लक्ष्य के साथ चलने, चलने, कूद और स्टंटिंग कौशल को जोड़ती है। यह सामान्य मार्ग के माध्यम से प्राप्त होने के बजाय कम समय में स्थानों के बीच "पानी की तरह बहने" का एक तरीका है। यह सिर्फ "मज़ा" नहीं है। Parkour एक गंभीर कला है, यह शारीरिक रूप से मांग है और केवल आपकी शारीरिक स्थिति और आपकी क्षमताओं की सीमाओं के भीतर ही अभ्यास किया जाना चाहिए। यदि आप चुनौती के लिए तैयार हैं, तो पढ़ें।

चरणों

विधि 1
आपकी कंडीशनिंग

पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 20
1
अपने शरीर के वजन के साथ ट्रेन अपने शरीर को शुरुआत से प्रशिक्षित करने के बजाय पार्कोर के माध्यम से स्थानों के माध्यम से जाने के लिए सीखना बेहतर नहीं है प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में दो बार नियमित रूप से दोहराएं। यदि आप सब कुछ नहीं कर सकते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं। सब से ऊपर सुधार पर फोकस यदि आप यह सब कर सकते हैं, तो दोबारा पुनरावृत्ति और / या सत्र की संख्या में थोड़ी कम वृद्धि करें
  • 10 वर्गों
  • 10 पुश-अप
  • दो पैर के साथ 10 पैर
  • बाररा में 10 पुश-अप
  • टेट ए कंडेड हैमस्ट्रिंग स्नासिक चरण 16
    2
    अक्सर भागो आपको प्रति सप्ताह कम से कम 11-16 किमी चलाना चाहिए। रनिंग पार्कर का एक बड़ा हिस्सा है, और आप लंबी दूरी के साथ-साथ तेजी से रन बनाने में सक्षम होना चाहिए।
    • अन्य उपयोगी एरोबिक व्यायाम करना लैक्रोस, मुक्केबाजी और तैराकी है। योग भी आपकी मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है
  • चित्र शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 7 बनाएँ
    3
    भार उठाना शक्ति पार्कर का एक और महत्वपूर्ण पहलू है तुम सिर्फ दीवारों पर लटका नहीं कर सकते आपको किसी भी तरह उन पर मिलना होगा। ऊपर वर्णित दिनचर्या के साथ काम करें और इसे अच्छे परिणाम के लिए शरीर सौष्ठव के साथ संयोजित करें।
    • चिंता न करें कि आप कितना वजन उठा सकते हैं सही वजन और प्रतिरोध (पुनरावृत्तियों की संख्या) को ऊपर उठाना ज्यादा महत्वपूर्ण है। आखिरकार, आप अपने शरीर के वजन के साथ काम करेंगे, कारों को नहीं उठाना
  • स्नासिक स्कोप 6
    4
    अपने आप को बढ़ाएं और अपने शरीर को ठीक से गर्म करें यदि आप वातानुकूलित नहीं हैं तो पार्कर एक खतरनाक खेल हो सकता है - इसलिए इसे अभ्यास करने से पहले अपने आप को ठीक से फैलाएं। यदि आप खींचने से पहले गर्म नहीं होते हैं, तो आप संभव मांसपेशी शक्ति के 30% तक खो सकते हैं। इसके अलावा, खींच या चोट से बचा जाता है तनाव।
    • अपने शरीर के किसी भी हिस्से को फैलाना सुनिश्चित करें ऐसा लग सकता है कि पार्कर मुख्य रूप से पैरों का उपयोग करता है, लेकिन हथियार, गर्दन, पीठ और कंधे उतना ही महत्वपूर्ण हैं। अगर आपको चोट लगती है, तो किसी भौतिक चिकित्सक (या अभ्यास पार्कर) से परामर्श के बिना इसे विस्तार न करें।
  • चित्र शीर्षकः पेटी का मांसपेशियों का निर्माण शीर्षक चरण 15
    5
    एक स्वस्थ आहार लें पार्सर एथलीट्स (ट्रेसर्स) के लिए प्रोटीन, सब्जियां और फलों, नट्स और बीजों और अप्रसारित खाद्य पदार्थ दुबला हैं। बहुत पानी पीना - कम से कम 2 लीटर प्रति दिन। कई ट्रेसर्स प्रति दिन कम से कम चार लीटर का उपभोग करते हैं।
    • उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों को काटें, और उच्च वसा वाले पदार्थ के साथ प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ पार्कर में सफल होने के लिए एक स्वस्थ वजन और एक अच्छा मांसपेशी-वसा अनुपात होना महत्वपूर्ण है। 100 किलोग्राम वसा की तुलना में दीवार पर 82 किलोग्राम मांसपेशियों को उठाना बहुत आसान है।
    • आप बहुत पेशाब करेंगे, लेकिन यह इसके लायक होगा। प्रत्येक कसरत के बाद पानी पीना सुनिश्चित करें Parkour बेहद आपके शरीर के लिए मांग कर सकते हैं और मांसपेशियों को अपने सर्वोत्तम रूपों में रहने के लिए जलयोजन की आवश्यकता होती है।
  • एक तनावपूर्ण या खींचा स्नायु चरण 10 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
    6
    स्नीकर्स की एक अच्छी जोड़ी प्राप्त करें पार्कर में आपकी सफलता आपकी स्नीकर्स पर बहुत कुछ निर्भर कर सकती है। उन लोगों के साथ शुरू करने पर विचार करें जिन पर बहुत अधिक घर्षण है (चढ़ने के लिए)। टेनिस घर्षण को इस तरह के लक्षणों से निपटने के लिए काफी मजबूत होना चाहिए। यह भी पर्याप्त प्रकाश होना चाहिए, इसलिए इसे भारी नहीं मिलता है।
    • Parkour के लिए खुद के जूते बाजार में प्रकट करने के लिए शुरू कर रहे हैं। कई सतहों पर चलने के लिए मजबूत प्रभावों और घर्षण के लिए उनके पास समर्थन और स्थिरता की आवश्यकता होती है। कुछ लोकप्रिय स्नीकर्स में के-स्विस, इनोव -8 और वीब्राम पांच फिन्जर्स शामिल हैं।
    • आप जल्द ही पता चल जाएंगे कि आप अपने स्नीकर्स की तुलना में अधिक तेजी से उपभोग करते हैं और यह उन पर बहुत पैसा खर्च करने के लायक नहीं है। सस्ते जूते खरीदें, और जब वे नष्ट हो जाते हैं, तो एक और जोड़ी खरीदें। घर्षण और स्थायित्व तकनीक के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन कुछ कर्षण के साथ जूते खरीदते हैं, क्योंकि वे आपको सतहों पर आसान चढ़ाई करेंगे। स्नीकर्स खरीदें जो बहुत मोटी नहीं हैं, इसलिए आपको खराब लैंडिंग तकनीकों के लिए उपयोग नहीं किया जाता है और आपको पर्यावरण की अधिक समझ होती है।
  • विधि 2
    मूल बातें माहिर

    पिक्चर शीर्षक में एक विशेषज्ञ बनें
    1
    अपने कूद परफेक्ट हालांकि यह शुरू में खतरनाक लग सकता है, हालांकि, चरणों के साथ शुरू करें कूदो, नीचे नहीं। कुछ जगह खोजें जो चौड़े और खुले हैं
    • जमीन से, एक कदम पर जाएं, फिर दो, फिर तीन, आदि। अगले सत्र या सप्ताह में आपके कूद के लिए एक और कदम जोड़ने से पहले आपको लगातार और लगातार अपने पैर की उंगलियों पर धीरे-धीरे एक अपेक्षाकृत ऊर्ध्वाधर आसन के साथ आराम से और संतुलित होना चाहिए। लगभग 5 या 6 चरणों को देना काफी कठिन होना चाहिए
    • "दो हाथ वाली तिजोरी" आंदोलन पर काम करने के लिए एक मध्यम-आकार की बाधा ढूंढें अपने पैरों को बाधा और किनारे पर खींचने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें आपके हाथों के बीच एक घुटने दिखाई देना चाहिए अभ्यास करें जब आप जमीन लेंगे।
  • क्या पांवर सुरक्षा रोल्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने लैंडिंग का अभ्यास करें एक बड़ी छलांग उचित लैंडिंग के बिना अस्पताल में यात्रा हो सकती है। अधिक संभावना लेने से पहले, उन्हें अच्छी तरह से अभ्यास करें उन्हें करने के लिए, यह आदेश याद रखें: सहेजें, विस्तार और अवशोषित
    • अपनी छलांग की अधिकतम ऊंचाई पर, अपने पैरों को मध्य हवा में फैलाना (जैसे कि खड़े होकर) जैसा कि आप गिरने लगते हैं, अपने पैरों को झुकाव शुरू करते हैं, घुटनों झुकाते हैं संतुलन और प्रभाव को अवशोषित करने के लिए अपने हाथों को सामने रखें। अपने पैर की उंगलियों पर भूमि (एड़ी पर कभी नहीं!) चुपचाप उतरने की कोशिश करो (एक निंजा की तरह)



  • पिक्चर में डू एक टिक टीएसी 270 की दीवार चढ़ाई चरण 6
    3
    अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाएं आप "बार उठाने" अभ्यास का अभ्यास करेंगे, लेकिन इस बार बार दीवारों, बाड़ और उच्च बाधाएं होगी आपको उन पर जाना होगा।
    • सामान्य बार लिफ्ट से प्रारंभ करें अपनी सीने में बार लाओ उसके बाद, बार पर छाती को लाने पर काम करना, उस पर खड़ा होना जोड़ना। यह एक बहने वाला आंदोलन सामान्य रूप से बनाने की कोशिश करें। अपने घुटनों को ऊपर और आगे फेंक दें ताकि आपके शरीर को अधिक लिफ्ट मिल सके।
  • डॉट पार्कोल सेफ्टी रोल्स स्टेप 6 नामक पिक्चर का शीर्षक
    4
    कंधे रोल बनाने का तरीका जानें जब आप कुछ आंदोलन में संतुलन खोने के लिए आश्चर्यचकित होते हैं तो आपको अपने कंधे की अधिक आवश्यकता होगी। कंधे रोल की माहिर आपको एक बहुत ही जटिल स्थिति से बाहर ले जा सकती है।
    • अपने सिर और हाथों को मोड़ो, शरीर को आराम करो, अपने हाथों से धनुष बनाएं और एक कंधे के कंधे को आगे रखें ताकि यह आपके सिर के चारों ओर एक चक्र बना सके, और अपने सिर पर अपने बट को रोल कर दें। एक कंधे और विपरीत कूल्हे (जैसे, दाएं कंधे और बाएं कूल्हे) के बीच आंदोलन प्रवाह तिरछे।
      • यदि आप संकोच करते हैं, तो फर्श पर एक घुटने से शुरू करें। अपने हाथ को अपने पैर के अंदर रखें, फर्श पर पैर रखो। यह रोल करते समय आपको आकार बनाए रखने में सहायता करेगा। आगे बढ़ें
    • जब आप कंधे रोलर की मूल बातें सीखते हैं, कम ऊँची एड़ी के साथ शुरू करते हैं, और ऊँची एड़ी के जूते की उत्तरोत्तर बढ़ोतरी करते हैं
  • पार्को में चरण 2 में डिक ए टिक टीएसी 270 दीवार चढ़ाई
    5
    दीवारों के लिए भागो आप शायद इसे फिल्मों में देख चुके हैं और अब आप स्वयं इसे करने के लिए तैयार हैं दीवारों से शुरू करें, जो पहुंच से बाहर हैं। चढ़ाई वाली इमारतों पर चढ़ने की कोशिश मत करो
    • दीवार के ऊपर, बग़ल में चलें जितना हो सके उतना ही प्राप्त करें, और दीवार के शीर्ष को पकड़ने की कोशिश करें तंग पकड़ो और अपने शरीर को खींचने की कोशिश करो
    • जब आपके पास अच्छा अभ्यास होता है, दीवार के कोनों का उपयोग करें ताकि आप अधिक ऊंचाई हासिल कर सकें
  • पिक्चर का नाम बदलें आपका पार्कोर बैलेंसिंग स्किलिंग चरण 8
    6
    जितना संभव हो उतना शांत रहें यह आपकी सुरक्षा के लिए और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे वस्तुओं की सुरक्षा के लिए उपयोगी है। फ्रेम मजबूत और आपके वजन का समर्थन करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन आप निश्चित रूप से तब तक नहीं जानते होंगे जब तक कि आप उसमें चढ़ाई न करें। हल्के ढंग से चलना, अपने और पर्यावरण का सम्मान करना
    • कम शोर का अर्थ आमतौर पर कम प्रभाव होता है। संरचनाओं का उपयोग सुरक्षित रूप से करने के लिए यह बहुत अच्छा है, लेकिन आपके घुटनों के स्वास्थ्य के लिए सबसे कम संभव प्रभाव पड़ता है। जैसे ही आप हिलते हैं, सुनने की कोशिश करें या आप बाद में दर्द महसूस करने के लिए मजबूर हो जाएगा
  • विधि 3
    अन्य लोगों के साथ अभ्यास करना

    पिक्चर का शीर्षक पेपरूर में एक विशेषज्ञ बनें चरण 2
    1
    अपनी शैली का विकास करें जब आप एक शिक्षक या अन्य एथलीटों के साथ अभ्यास करना शुरू करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि उनमें से प्रत्येक के पास पार्कर का अभ्यास करने का एक अलग तरीका है। उनमें से कोई भी गलत नहीं है। आपको बस इतना करना है कि आप के लिए सबसे स्वाभाविक तरीका मिल जाए।
    • वीडियो देखें और दूसरों को देखें, लेकिन केवल एक बिंदु तक यदि आप अपने आप को चोट पहुँचा रहे हैं, तो निश्चित रूप से अपने व्यवहार पर सवाल उठाएं। लेकिन अगर यह आपके लिए काम करता है, तो अपनी आदतों को बदलने की कोई कोशिश न करें आपके लिए स्वाभाविक है कि आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए स्वाभाविक न हो
  • पिक्चर का शीर्षक पेपरूर 5 में विशेषज्ञ बनें
    2
    एक पार्कर जिम या दूसरों के साथ ट्रेन ढूंढें एक पेशेवर के साथ किसी व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से पेशाब के समान नहीं माना जा सकता। अन्य लोगों के साथ पार्कर का अभ्यास करना आपके कौशल की निजी अन्वेषण और आलोचना की अनुमति देता है जो आपके सुधार के लिए सहायक हो सकता है।
    • यदि आपके घर के पास कोई जिम नहीं है, तो जिम देखें एक पेशेवर आपको केवल अपने कौशल को पूर्ण करके जानने के लिए आपको वह सब कुछ नहीं सिखाना होगा, बल्कि यह आपको सुरक्षित भी करेगा।
    • यदि आप दूसरों के साथ प्रशिक्षित करने के लिए चुनते हैं, तो समूह को छोटा रखें। यदि कई लोग एक साथ मिलते हैं, तो अभ्यास हर किसी के लिए अपने कौशल दिखाने का दोस्त बन जाता है। प्रैक्टिस एक सहयोग होना चाहिए, न कि व्यक्ति को दूसरों को सूट का पालन करने की आवश्यकता है।
  • पिक्चर का नाम बदलें आपका पार्कर बैलेंसिंग स्किल्स चरण 3
    3
    शुरू करने के लिए एक जगह परिभाषित करें और व्यायाम पूरा करने के लिए एक करें। यह प्रशिक्षण पार्कर के लिए अच्छी सलाह है, भले ही आप अन्य लोगों के साथ अभ्यास कर रहे हों या अकेले हमेशा एक प्रारंभिक बिंदु और एक अंत बिंदु की स्थापना। वहाँ पाने के लिए अनगिनत तरीके हो सकते हैं, लेकिन यह केवल एक शुरुआत और अंत होनी चाहिए।
    • लक्ष्य जितना तेज़ हो उतना तेजी से प्राप्त करना है, और जितना प्रभावशाली छलांग नहीं बनाते उतना जितना संभव हो उतना दीवारों पर चढ़ कर या चढ़ाई कर सकते हैं एक रास्ता चुनें जो इतना आसान नहीं है, लेकिन यह मुश्किल नहीं है
  • युक्तियाँ

    • जब आप भारोत्तोलन शुरू करते हैं, तो सावधान रहें। यदि आप बहुत ज्यादा भार उठाते हैं, तो आपको बहुत सारी मांसपेशियां मिलेंगी, जो कि अतिरिक्त भार के बराबर होती हैं। उचित तकनीक के उपयोग के बिना भी बहुत वजन उठाने से आपको चोट लग सकती है
    • मज़ा लो! Parkour न केवल एक मांग खेल है, लेकिन यह भी एक अच्छा शौक है। ऑनलाइन, आप ट्रेन के लिए अपने शहर के कुछ लोगों को ढूंढ सकते हैं।
    • ऐसे कपड़े पहनना सुनिश्चित करें जो आप के साथ काम कर सकते हैं और जीन्स और एक बटन डाउन शर्ट से बच सकते हैं यदि यह ठंडा है, तो एक स्वेटर पहनें इस तरह आप आराम से रहेंगे और चोट लगने में मुश्किल होगी।
    • जब आप अभ्यास करना शुरू कर रहे हैं, किसी और के साथ प्रशिक्षित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें यह आपकी गलतियों को पहचानने और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है।
    • अक्सर संगीत प्रशिक्षण के लिए प्रेरणा में बहुत मदद करता है। इसे से अभ्यास शुरू करने के लिए आग्रह करने के लिए उपयोग करें, और इसके बिना अभ्यास करें। तुलना करें कि आप अलग तरीके से क्या करेंगे।

    चेतावनी

    • हमेशा किसी के साथ वजन बढ़ाएं, अगर कुछ गलत हो जाए
    • छतरियों से सोमरल की तरह कुछ पागल की कोशिश मत करो, अगर आपने कभी अपने जीवन में ऐसा नहीं किया है रूफ प्रतीक्षा कर सकते हैं जमीन पर शुरू करो

    आवश्यक सामग्री

    • टेनिस
    • बाधाओं
    • भार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com