IhsAdke.com

कैसे Parkour प्रैक्टिस शुरू करने के लिए

यदि आपने कभी भी लोगों को शहर के चारों ओर बैनबेंटरों पर पागलपन से कूदते देखा है, तो वे शायद अभ्यास या पार्सर या फ्री रनिंग में विशेषज्ञ हैं। Parkour एक ऐसा आंदोलन का एक रूप है जो दक्षता और गति पर बल देता है, जो बिंदु ए से आगे बढ़ने की आवश्यकता होती है जितनी जल्दी हो सके। नि: शुल्क चल रहा समानता है, लेकिन इसमें नश्वर, स्पिन और कई अन्य कलाबाजी जैसे सौंदर्य आंदोलनों भी शामिल हैं। इन दो विधियों में से किसी एक अभ्यास के लिए तैयार करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अकेले सीखें

पेपरर या फ्री रनिंग चरण 1 में शुरूआत वाली छवि
1
आकार में जाओ आपके पास प्रतिरोध होना चाहिए मूल जिम्नास्टिक, जैसे पुश-अप, बार और स्क्वेट्स करें ये पार्कर के अभ्यास के लिए बुनियादी बात हैं विशेषज्ञों ने पार्कर प्रैक्टिस शुरू करने से पहले 25 पुश-अप, 5 सलाखों और 50 पूर्ण चक्कर लगाने का सुझाव दिया है।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 2 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अभ्यास लैंडिंग और बीयरिंग पार्कोर में कई ऊर्ध्वाधर आंदोलनों शामिल हैं - उच्च अंक कूदने पर चोट लगी हो सकती है अगर आपको पता नहीं है कि कैसे ठीक तरह से उतरा जाए या सुरक्षित रूप से गिर जाए तो एक कदम के साथ कूद समाप्त करें
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 3 में शुरूआत करें
    3
    कूद, कूद और चढ़ाई का अभ्यास करें। ये मुश्किल युद्धाभ्यास आपको शहरी परिदृश्य की बाधाओं और चारों ओर लाने के लिए काम करते हैं। जैसा कि आप अधिक बार अभ्यास करना शुरू करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप किन चीज़ों को पसंद करते हैं और अपनी खुद की शैली विकसित करते हैं
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 4 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नियमित रूप से अभ्यास करें सभी खेलों की तरह, पार्कर को प्रभावी बनाने के लिए नियमित प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है - अन्यथा आपके कौशल में गिरावट होगी सप्ताह में कम-से-कम दो या तीन बार अभ्यास करें, सबसे मुश्किल कामयाब सीखने के दौरान हमेशा मूलभूत बातें मजबूत करें।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 5 में शुरूआत करें
    5
    स्वयं अन्वेषण को अपनाना अपने द्वारा बनाई गई तकनीकों को प्रशिक्षित करना शुरू करें, नई चालें आज़माएं, और मास्टर के लिए नए तरीके और वातावरण खोजें। एक व्यक्ति अपने आप को जानता है कि वह अपने शरीर के लिए सबसे अच्छा काम करने वाला कोई भी नहीं है।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 6 में शुरूआत करें
    6
    एक बिंदु चुनें और जो कुछ भी वहां लेते हैं उसे करना। धीमी और सुरक्षित गति से प्रारंभ करें जब तक आप क्षेत्र पर हावी नहीं हो जाते, तब तक दो बिंदुओं के बीच एक पथ का पता लगाएं। आप गति और धीरज में एक क्रमिक वृद्धि की सूचना देंगे, और आप बाधाओं के बीच संक्रमण के लिए आसान पाएंगे
    • इस प्रगति के लिए घंटे, दिन और सालों भी लग सकते हैं - आपके द्वारा चुने गए मार्ग, आपकी प्राकृतिक क्षमता और अन्य कारकों पर निर्भर करता है। महत्वपूर्ण बात प्रगति कर रहना है, कोई फर्क नहीं पड़ता गति यह विधि पार्कर का सार है, और इसे समझने का आधार होगा।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 7 में शुरूआत करें
    7
    अपनी निजी शैली का विकास करें अपने शरीर और आपकी क्षमताओं के लिए एक अनूठे तरीके से पता बाधाएं अन्य लोगों द्वारा उपयोग की जाने वाली गतिविधियों को आपके लिए काम नहीं करना चाहिए। यही कारण है कि यह जानने के लिए वीडियो पर भरोसा करने का अर्थ नहीं है। इस मानसिक बाधा पर काबू पाने और स्थापित मानकों से ऊपर रहने से, आप अपने प्रशिक्षण को अन्य दिशाओं में ले जा सकते हैं।
  • विधि 2
    समूह कोचिंग और कोचिंग

    पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 8 में शुरूआत वाला चित्र
    1
    अन्य लोगों के साथ प्रशिक्षण शुरू करें एक छोटे से समूह (दो से चार लोगों के बीच) के साथ मिलकर आपके प्रशिक्षण पर अधिक प्रकाश डाला जा सकता है। नई लोग अपने तरीकों के चलने के नए तरीके, अलग-अलग रास्ते लेते हैं, और रचनात्मक आलोचना पेश करते हैं। यदि आप पहले से ही अपनी शैली विकसित कर चुके हैं, तो अन्य चिकित्सकों द्वारा प्रस्तावित विचार संभावनाओं को विस्तारित करने के लिए काम करेंगे।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 9 में शुरूआत वाला चित्र



    2
    सहयोग के रूप में प्रशिक्षण पर विचार करें। विचारों को दमित नहीं करना चाहिए और किसी व्यक्ति को यह निर्धारित करना चाहिए कि सभी के लिए क्या काम करना चाहिए। इस तरह की विधि सर्वश्रेष्ठ काम करती है अगर दोस्तों के बीच रचनात्मक खोज के रूप में देखी जाती है दूसरी ओर, यदि आप शुरुआत से एक विदेशी विधि का पालन करते हैं, तो आप उस शैली में फंस सकते हैं जो आपके लिए नहीं है।
    • याद रखें कि जबकि बड़े समूह छोटे समूह प्रशिक्षण सत्रों का विस्तार हो सकते हैं, वे अक्सर वेन्डरर्स का झुंड बन जाते हैं जो अगले ही समय की तलाश में बाधाओं को स्थानांतरित करते हैं। आत्म-खोज के एक रूप के रूप में पार्कर को समझना, निजी अनुभव के शिकार होने से बचने और पार्कर को अद्वितीय बनाने के लिए उपयुक्त तरीका है।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 10 में शुरूआत वाली छवि
    3
    एक parkour प्रशिक्षक के लिए देखो यह विकल्प उन लोगों के लिए उपयोगी है जो नहीं जानते कि किस प्रकार की स्थिति या चोटों को रोकने के लिए। हालांकि, इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है पहले इसे अपने लिए प्रयास करें अपने प्रारंभिक विकास को किसी और को सौंपे हुए करके, आप अपने लिए एक पूरी तरह अपर्याप्त पथ का अनुसरण करने के जोखिम को चलाते हैं। एक अच्छा प्रशिक्षक आपको आवश्यक आवश्यक कदमों से आरंभ करने और आपको सुरक्षित तरीके से अभ्यास करने में मदद करता है। एक अच्छा प्रशिक्षक आपको खोज के पथ में मार्गदर्शन करता है और आपको अपनी शैली ढूंढने में सहायता करता है। एक बुरा प्रशिक्षक, दूसरी तरफ, वह पथ सेट करता है जिसे आपको पालन करना चाहिए।
    • जैसा कि पार्कर अधिक से अधिक लोकप्रिय हो जाता है, लोगों की संख्या में बढ़ोतरी एक प्रशिक्षक के रूप में पैसा बनाने की कोशिश करती है। उन लोगों से सावधान रहें जो कम से कम थोड़ी देर के लिए मुफ्त में अपनी सेवाएं नहीं देते हैं एक समुदाय आधारित प्रशिक्षक, नि: शुल्क आउटडोर कक्षाओं के माध्यम से, एक अच्छा शर्त है
  • विधि 3
    एक कुशल parkour के लिए सबसे आम

    पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 11 में शुरूआत वाला शीर्षक
    1
    थोड़ा हलचल कुछ सतहों दूसरों की तुलना में अधिक नाजुक हैं जगह और जिस तरह से आप पर्यावरण के साथ बातचीत का सम्मान करते हैं, और जिम्मेदारी लेते हैं यदि यह कुछ नुकसान पहुंचाता है। जिस सतह पर आप हैं और जिस पर आप कुछ भी प्रयास करने से पहले पहुंचना चाहते हैं, उसकी जांच करें। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सतह फिसलन, नाजुक या अस्थिर हो सकती है - इसलिए इस क्षेत्र की तलाश करें जब यह आपकी पहली बार है। फिसल या कुछ घूमते या टूटने से दर्दनाक गिरावट होती है
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 12 में शुरूआत करें
    2
    उचित उपकरण का उपयोग करें बहुत ज्यादा जरूरत नहीं है आप सभी की जरूरत है एक अच्छी जोड़ी स्नीकर्स और जॉगिंग और कसरत के लिए एक आरामदायक संगठन है।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 13 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    "ए" और "बी" चुनकर प्रारंभ करें "ए" से "बी" के लिए एक पथ बनाएं पथ को पार करें और जो भी इस स्थिति में स्वाभाविक लगता है। Parkour कूदता, आंदोलनों या "कलाबाजी" का एक सेट नहीं है यह चलने का एक तरीका है, और आंदोलनों को हमेशा बदलता रहता है, और कोटा को पूरा करने के लिए आंदोलनों का कोई भी सेट पर्याप्त नहीं है। वहाँ पाने के लिए एक रास्ता खोजने का एक अच्छा तरीका है कि अलग अलग चीजों का प्रयास करें और विचार करें कि कुशल और तेज क्या है।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 14 में शुरूआत वाली छवि
    4
    प्रवाह को विकसित करना ऐसा है जो पार्कोर्स चिकित्सकों को कलाबाजों से अलग करता है तरलता एक बाधा से दूसरे तक सही बदलाव है, इस बिंदु पर जहां कोई और बाधा नहीं होगी फ्वाइसी का इस्तेमाल केवल अच्छे स्वरूप और सही तकनीकों के साथ किया जा सकता है, इस प्रकार आपके सभी आंदोलनों की तरलता का निर्माण किया जा सकता है। इसमें नरम लैंडिंग (भारी कदम या भारी गिरने के बजाय) शामिल हैं।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 15 में आरंभ करें शीर्षक वाला छवि
    5
    नियमित रूप से व्यायाम करें. अच्छी शारीरिक स्थिति को बनाए रखें ट्रेसर्स किसी भी बाधा को दूर करने के लिए लगभग पूरे शरीर का उपयोग करते हैं इस स्तर की भागीदारी में कुल कंडीशनिंग की आवश्यकता है।
  • पिक्चर में शीर्षक प्रारंभ करें
    6
    नियमित रूप से अभ्यास करें ऐसी जगह ढूंढें जहां आप हर दिन ट्रेन कर सकते हैं। सबसे उपयुक्त क्षेत्रों में विभिन्न बाधाएं (दीवारों, गटर, आदि) शामिल हैं। मुख्य लक्ष्य सभी आवश्यक रूपों में शरीर का उपयोग कर बाधाओं के "समुद्र" को पार करने के लिए रचनात्मक तरीकों को खोजना है।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास की गति और धीरज पार्कोर में पर्यावरण के लिए आंदोलन और तेजी से अनुकूलन शामिल है। धीमी गति से चलना पार्कर नहीं है
    • आरामदायक कपड़ों पहनें इसमें जींस शामिल नहीं है जीन्स पार्कर के लिए पूरी तरह से अनुपयुक्त हैं क्योंकि वे पैर आंदोलन को बहुत ज्यादा प्रतिबंधित करते हैं और अधिकांश लोगों के विचार से ज्यादा कठिन होते हैं।
    • हमेशा गर्म और खिंचाव शरीर की सभी मांसपेशियों को बढ़ाएं सभी जोड़ों को ढीला करें (विशेषकर घुटनों और टखनों) एक अच्छा तरीका है प्रत्येक संयुक्त रोटेशन करना।
    • इससे पहले कि आप उन के माध्यम से चलाने के लिए शुरू चारों ओर देखो
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, कभी भी हार न मानना- अगर पार्कर या दौड़ना कुछ तुमसे प्यार करती हो, तो चोट लगी है, सिर्फ एक सबक है जो नहीं करना चाहिए।
    • विस्तृत छलांग से बचें, जब तक आप सीखते हैं कि कम छलांग कैसे सही ढंग से संभालना है
    • एक ब्रेक ले लो जब आपके शरीर पीड़ादायक है। दर्द का मतलब है कि मांसपेशियों के फाइबर टूट गए हैं और किसी भी अच्छी कसरत के रूप में, आराम करने के लिए आवश्यक है अनाज के एक बार खाओ और इसे प्रकाश ले लो।
    • ध्यान रखें कि आंदोलनों के दौरान आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।
    • हालांकि इसमें शामिल करने के लिए कुछ युक्तियां हैं, बाधाओं पर काबू पाने के अपने तरीके से पता लगाने से अधिक विविधता और अधिक विकल्पों की अनुमति होगी।
    • सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण ठीक से काम कर रहे हैं। झटके से बचें
    • हालांकि, गंभीरता से प्रशिक्षण लेने और अपनी खुद की शैली विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ संभावित बुनियादी चीजें हैं जो आपको पूर्ण क्षमता तक पहुंचने से पहले जानने की जरूरत होती हैं।
    • बहुत सारे पानी पीते हैं और प्रथाओं से पहले स्वस्थ भोजन, जैसे फलों, सब्जियां आदि पसंद करते हैं।
    • नरम सतह पर अभ्यास करें यदि आप शुरुआत कर रहे हैं
    • जमीन पर अभ्यास करें - इसलिए जब आप अधिक कठिन स्थानों पर जाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि शारीरिक और शारीरिक रूप से संभवतः क्या नहीं है।
    • अपनी गति का सम्मान करें यदि आपको कुछ अनुमानित अनुमान के कारण चोट लगी है, तो आपको त्वरित विचार या संदेह के साथ अधिक जोखिम होगा।
    • पार्कर जाने से पहले, एक ट्रॉम्पॉलिन पर अपने कूदो का अभ्यास करें।
    • आपके मांसपेशियों को गर्म करने के बाद ही बढ़ाएं तंग मांसपेशियों को खींचने से शक्ति और प्रभावशीलता 30% तक कम हो जाती है
    • एक स्वस्थ आहार रखें और फिट रहें- चीज़बर्गर को देरी न खाएं
    • यदि आपके हाथों को प्रशिक्षण के बाद फफोले या चोट लगी है, तो इसका मतलब है कि आप कठिन प्रशिक्षण ले रहे हैं जब वे ठीक करते हैं, वे अधिक लचीला हो जाएगा और आप लंबे समय तक ट्रेन कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि संवेदनशील त्वचा को अधिक से अधिक सहन करना पड़ सकता है - इसलिए, बाहरी परत का टूटना, फिर से बढ़ रहा है, और अधिक तनाव का समर्थन करता है।
    • मोलेटॉम एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह बहुत ढीला और आरामदायक है। शॉर्ट्स नहीं पहनें, क्योंकि यदि आप कोई गलती करते हैं तो आप अपने पैरों को भंग कर सकते हैं और गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।
    • यदि आप अस्थमा से पीड़ित हैं, तो हांफते रहने से बचें, क्योंकि यह आपकी कसरत को काफी प्रभावित करेगा।

    चेतावनी

    • जब आप भूखे, प्यास या थक गए हो तो ज़्यादा ज़्यादा न करें - आप बेहोशी का जोखिम उठाते हैं।
    • हमेशा एक सेल फोन है यदि आप या किसी और को चोट लगी है, तो आपातकालीन सेवा से संपर्क करें, खासकर यदि आप अकेले हों!
    • अगर आपके सामने एक बाधा है और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप पार कर सकते हैं, कोशिश मत करो!
    • अपने मार्ग की जांच करें किसी दीवार को छूने और दूसरी तरफ तेज, गर्म या विषैला खोजने के लिए यह अच्छा नहीं है।
    • इस गतिविधि के खतरों से अवगत रहें यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, छतों से बचें और सब कुछ नियंत्रण में रखें पार्सर के ज्यादातर अनुशासन शरीर के धीमे विकास और नियंत्रण है।
    • परेशान न करें जब कोई अन्य व्यक्ति छलांग लगाने के बारे में है - आप उन्हें विचलित कर देंगे और उन्हें चोट लगी होगी।
    • आपकी क्षमताओं का सबसे अच्छा न्यायाधीश स्वयं है यदि आपको लगता है कि कुछ जगह से बाहर है, तो रोकें और आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछें।
    • कूद या अन्य पैंतरेबाजी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुरक्षित है जब आप कूदते हैं तो आप नहीं चाहते कि आपका सेलफोन गिर जाए
    • आप गिर सकते हैं और चोट पहुंचा सकते हैं - इसलिए संभवतः सावधान रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • कपड़े - जो प्रतिबंधित नहीं है, लेकिन रक्षा करें
    • चलने के जूते (मध्यम मोटाई एकमात्र)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com