IhsAdke.com

एक फुटबॉल बॉल कैसे फेंकना

अमेरिकन फुटबॉल खेलने की तकनीक को माहिर रखने का मतलब है कि आपके पास गेंद आगे उड़ जाएंगे, अधिक सटीक रूप से जमीन लेंगे और पकड़ना आसान होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, सही फेंकने से आपको चोट पहुंचने से रोकता है नीचे दिए गए चरणों में आपको अपना पास सुधारने और "सही सर्पिल" के लिए ट्रैक पर रहने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
बुनियादी पास के लिए तकनीक

चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 1
1
फेंकने से पहले खींचो। अपने पूरे शरीर को लंबा करने पर ध्यान दें - न सिर्फ आपके हाथ। अमेरिकी फुटबॉल एक जटिल मैकेनिकल प्रक्रिया है जो ट्रंक, पैर और कंधे सहित विभिन्न मांसपेशी समूहों का उपयोग करती है। इन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें क्योंकि वे शरीर को स्थिर करते हैं और पिच की शक्ति देते हैं।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 2
    2
    गेंद को कैसे प्राप्त करें, जानें उसे अपनी अंगुली की उंगली और छोटी उंगली गेंद के सिरों पर रखें और इसे अपने अंगूठे के नीचे रखें। आपकी सूचक उंगली अपने अंगूठे के साथ एक "एल" बनाने वाली सीवन के शीर्ष पर स्थित होना चाहिए
    • कई रक्षक उपरोक्त वर्णित सामान्य पदचिह्न के बदलावों को पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, डेनवर ब्रोंकोस क्वार्टरबैक पेएटन मैनिंग ने रिंग और पिंकी उंगलियों के साथ छोरों को पार करने वाली मध्य उंगली को छोड़ दिया। विभिन्न स्थानों पर आज़माएं ताकि आप यह देख सकें कि कौन सा आपके लिए अधिक सहज है।
    • हथेली गेंद को स्पर्श न करें। अपनी उंगलियों के साथ इसे हल्के से पकड़ो यदि आप हथेली पर थोड़ा सा झुकाते हैं, ठीक है, लेकिन हथेली और गेंद के केंद्र के बीच एक स्थान रखने की कोशिश करें।
    • गेंद को कसने से अधिक मत करो दृढ़ता से इसे पकड़ो, लेकिन पदचिह्न समायोजन करने के लिए पर्याप्त धीमी गति से।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 3
    3
    शूट करने के लिए अपने शरीर की स्थिति। अपने लक्ष्य से 90 डिग्री रहें यदि आप अपने दाहिने हाथ से गेंद खेलते हैं, तो दाएं मुड़ें, और इसके विपरीत अगर आपका हाथ डालने के लिए बाईं तरफ है फेंकने वाली बांह की दूसरी तरफ पैर को चालू करें (उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दाहिने हाथ से फेंक देते हैं तो अपने बाएं पैर को बारी) ताकि वह एल्बो की दिशा में इंगित करे। लक्ष्य पर अपनी आँखें रखें
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 4
    4
    अपने कान के पास गेंद को पकड़ो गेंद को फेंकने से पहले, इसे कान के करीब रखें, इसे बिना फेंकने वाले हाथ से स्थिर रखें। यह आपको गेंद को किसी भी समय जल्दी से फेंकने के लिए तैयार होने की अनुमति देता है, जो कि गेंद को विरोधी टीम के डिफेंडर के पास जाने के जोखिम को कम करता है।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 5
    5
    पीछे थोड़ा सा आराम करो गेंद से अपना मुफ़्त हाथ रिलीज करें कान को पीछे छोड़ने वाला हाथ फेंकना
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 6
    6
    एक अर्ध-परिपत्र गति में फेंको जल्दी से एक धनुषाकार गति में अपने धनुष हाथ फेंक जब यह मध्य चाप होता है तो गेंद को रिलीज करें फिर अपने मुफ़्त हाथ को अपने प्रमुख हिप के पक्ष में जाना चाहिए (यानी अगर आप सही हाथ हैं, तो प्रमुख पक्ष सही पक्ष है - यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, यह बाईं तरफ है) आपके हाथ के पीछे आपके सामने का सामना करना पड़ रहा है। इस आंदोलन का अभ्यास करें इससे पहले कि आप गेंद को जारी करना शुरू करें
    • पिच को बढ़ावा देने के लिए अपने शरीर के बाकी हिस्सों का उपयोग करें कूल्हे, पैर और कंधे एक शक्ति जोड़ सकते हैं और एक पास में दोनों। गैर-प्रभावशाली पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं (यानी यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो यह बाएं पैर होगा - यदि यह बाएं हाथ है, तो यह सही होगा)। अपने गैर प्रमुख कोहनी वापस ले जाएँ। पास के पास अपने कूल्हों और कंधों को घुमाएं
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 7
    7
    अपनी उंगलियों के साथ गेंद को रिलीज करें गेंद आपके हाथ से बाहर आना चाहिए। आपकी तर्जनी आपके शरीर का आखिरी हिस्सा होगा जो गेंद को छू जाएगी। यह गेंद को स्पिन करने और "सर्पिल" प्रभाव बनाने के लिए गति प्रदान करता है।
    • जब आप गेंद को सही ढंग से खेलते हैं, ऐसा लगता है कि आप केवल अपने अंगूठे, तर्जनी, और मध्य उंगली का उपयोग कर रहे हैं दूसरी दो उंगलियां गेंद को स्थिर करती हैं क्योंकि इसे फेंक दिया जाता है। वे सामान्यतः सर्पिल प्रभाव को प्रोत्साहन देने के लिए नहीं उपयोग करते हैं।
    • पास को अधिक गति देने के लिए जो गेंद को स्पिन करता है, अपनी कलाई को आगे बढ़ाओ, जैसा कि आप कूल्हे के आंदोलन का पालन करते हैं।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 8
    8
    अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास और भी अधिक। समर्पण और दृढ़ता सटीकता और बॉल स्ट्राइक दूरी में दिखाई देगी। जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, धीरे-धीरे अपनी स्थिति और पदचिह्न समायोजित करें। एक बार जब आप मूल बातें हासिल कर लेते हैं, तो ये छोटे समायोजन आपको आराम और परिणामों को अनुकूलित करने के लिए अपनी तकनीक को पूरा करने की अनुमति देगा।
  • विधि 2
    एवे मारिया पास

    चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 9
    1
    एवे मारिया बनाने का प्रयास कब करें यह पास जोखिम भरा है, लेकिन यह दूरगामी है इसका नाम कैथोलिक यूनिवर्सिटी टीम के खिलाड़ियों की वजह से है, जो गेम से पहले प्रार्थना करते थे, खासकर यदि वे मुश्किल थे इस प्रकार का पास केवल तभी किया जाता है जब विरोध टीम को कई अंक अर्जित करने की जरूरत होती है (आमतौर पर खेल खत्म करने के लिए थोड़े समय के साथ) और सामान्य गेम के साथ ऐसा करने की कोई संभावना नहीं होती है निम्नलिखित परिस्थितियों में जय हो मैरी की कोशिश करना अच्छा है:
    • आपके पास अंतिम गेम में गेंद है और आप अंतिम क्षेत्र से अच्छी तरह से दूर हैं।
    • आपको एक लंबा दौर पूरा करना होगा और पंटिंग एक अच्छा विचार नहीं है (उदाहरण के लिए, यदि खेल अगले दौर में समाप्त होता है जिसमें गेंद होती है उनके साथ और आप बिंदु से बहुत दूर हैं)।
    • आपके पास खेल के आखिरी फेंक के लिए गेंद है और अंक बना कर खेल को लंबा कर सकते हैं।
    • सावधानी: लंबी दूरी की गुजरना जोखिम भरा है - लंबी दूरी पर सही ढंग से फेंकने के लिए सर्वश्रेष्ठ रक्षकों के लिए भी मुश्किल है। इसके अलावा, यह याद रखने योग्य है, क्योंकि ये पास एक चाप के प्रक्षेपवक्र का पालन करते हैं, इसलिए रक्षा के द्वारा पकड़े जाने के लिए वे आसान होते हैं। एक अन्य बिंदु पर विचार करना है कि गेंद को प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को पास के लिए सही स्थिति प्राप्त करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, जिससे बचावकर्ता को अधिक समय तक खटखटाया जा सकता है। इन कारणों के लिए, एक जय हो मैरी पर सट्टेबाजी से पहले दो बार सोचो।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 10
    2
    पास की स्थिति को मान लें अपनी तर्जनी, मध्य उंगली और अंगूठे के साथ गेंद के पीछे ले जाओ, गेंद की धनुष के ऊपर अन्य उंगलियों को छोड़ दें। घुटनों को थोड़े से फ्लेक्स करने दें अपने लक्ष्य से 90 डिग्री खड़े हो जाओ और हाथ उस से दूर हो जाना। आपका पैर आगे इंगित करना चाहिए।
    • गेंद को फेंकने के लिए आपको सामान्य से अधिक समय तक इंतजार करना होगा। फिर आप को गेंद को पार करने के बाद आपको वापस झुकना पड़ेगा - तो विरोधियों को खिसकना आसान होगा जो आपके चाल को बाधित करना चाहते हैं। यदि यह मामला है, तो नीचे वर्णित विधि चार देखें।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 11
    3
    गेंद को फेंकने से पहले, एक कदम वापस ले लो। फेंकने के लिए गेंद को तैयार रखें और अपने कान के पास रखें जब आप पीछे की ओर जाते हैं, तो आप फायरिंग के दौरान आगे बढ़ेंगे, पिच को और अधिक प्रोत्साहन दें।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 12
    4
    थोड़ा सा झुकाव जैसा कि आप गेंद को फेंकना शुरू करते हैं। एक आराम से आंदोलन में अपने सिर के पीछे अपने हाथ ले लो अपने घुटनों को मोड़ो जैसा कि आप अपनी पीठ के साथ गति पैदा करते हैं और आगे बढ़ना शुरू करते हैं।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 13
    5
    अपने सिर के ऊपर एक उच्च, त्वरित चक के बाद गेंद फेंको। आगे बढ़ें जब आप गेंद फेंक देते हैं। पिच के बाद अपने कूल्हों और कंधे को घुमाएं क्योंकि आप आगे बढ़ना जारी रखते हैं। जैसा कि आप एक कदम आगे बढ़ाते हैं, पास बारी और झुकाव करते हैं, आप गेंद को अधिक गति देते हैं और इसे मैदान में आगे उड़ते हैं।
    • ऊपर दी गई विधि में वर्णित गेंद को अपनी उंगलियों से दूर चलो। जब तक आप स्वाभाविक रूप से गति नहीं शुरू करते हैं तब तक एक कदम आगे बढ़कर आंदोलन का पालन करें इस समय एकाग्रता न खोएं - यदि आप अपनी जय हो मरियम प्राप्त करते हैं, तो आपको उस खाते से निपटना होगा जो गेंद को चुरा लेते हैं!
    • अच्छे परिणाम के लिए, गेंद को गेंद प्राप्त करने वाले खिलाड़ी के हाथों तक पहुंचने और रक्षक के सिर पर जाने के लिए पर्याप्त ऊंचाई पर गेंद को ढंकने की कोशिश करें। गेंद को ऊंचा करने के लिए, इसे अपने फेंक के पहले एक अंश में छोड़ दें।
  • विधि 3
    बाला पास




    चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 14
    1
    एक बुलेट पास को टैप कब करना है यह छोटी दूरी और उच्च गति है लक्ष्य को उच्चतम संभव गति और संभव के रूप में एक अनगिनत पथ के रूप में गेंद को प्राप्त करना है। यह पास त्वरित और लघु फॉल्स के लिए उपयोग किया जाता है - क्योंकि यह तेज़ है, प्रतिद्वंद्वी द्वारा पकड़े जाने के लिए कठिन है इसलिए, यह बहुत उपयोगी है जब बॉल को विंगर डिफेंस से गुजरने वाले खिलाड़ी तक पहुंचने की जरूरत होती है। इसके अलावा, यहां कुछ और हैं:
    • पहली छमाही में कई गज की दूरी (क्षेत्र में इकाई की लंबाई) जीतें
    • लक्ष्य रेखा पर टचडाउन करें
    • चलने वाले खिलाड़ी को जल्दी से गेंद को पास करें
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 15
    2
    पिच की स्थिति मान लीजिए गेंद को जिस तरह से यह आपके लिए सहज है खिलाड़ी से 90 डिग्री तक खड़े होकर गेंद को प्राप्त होगा (फेंकने का हाथ इसे से दूर रखें)। जगह छोड़ने के लिए तैयार रहो, आगे की ओर इशारा करते हुए पैर के साथ।
    • एक जय हो मैरी की तरह अपने शरीर को वापस मत फेंकना आपका लक्ष्य जितनी जल्दी हो सके पास को निष्पादित करना है - तुरंत गेंद प्राप्त करने के लिए एक खिलाड़ी की तलाश करें।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 16
    3
    अपने सिर को अपने सिर के किनारे ले जाओ। हेल ​​मैरी के रूप में अपने सिर के पीछे हाथ मत छोड़ो - अपने सिर पर गेंद फेंकने से इसे बहुत अधिक भेज देंगे। अपने पैरों को जगह छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ, अपने घुटनों की थोड़ी सी झुकाव के साथ।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 17
    4
    एक दृढ़ कदम आगे बढ़ाओ, जब आप झुकाते हैं। यह पिच को बढ़ावा देने का एक आसान तरीका है क्योंकि आपके पास आमतौर पर "वापस जाना, आगे बढ़ने" करने के लिए स्थान या समय नहीं है, जय हो मरियम की मांगें
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 18
    5
    अपने हाथ को एक तंग धनुष में आगे रखें बुलेट शॉट बनाना छिद्रण जैसा है - यह कम, शक्तिशाली चाल है जो एक बार में सभी चला जाता है गेंद को उच्चतम संभव गति देने के लिए पिच पर पर्याप्त बल दें इसे पथ में जितना कम हो सके फेंको - बाद में इसे दूसरे का एक अंश छोड़ दें।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 19
    6
    अपने कंधों और कूल्हों को आंदोलन का पालन करें। क्योंकि यह अन्य पास के मुकाबले एक तेज़ और तेज गति है, इसलिए शरीर को घुमाने के लिए आवश्यक नहीं है। एक सर्पिल पथ में अपनी उंगलियों द्वारा गेंद को रोल करें
  • विधि 4
    एक हमले होने के दौरान फेंक

    चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 20
    1
    अपने विकल्पों को जानें उनमें से सबसे अच्छा उन परिस्थितियों से बचने के लिए है जहां आपको एक दूसरे के अंश में फैसले लेने के लिए मजबूर किया जाता है या जिसमें आप को खटखटाया जाता है दुर्भाग्य से, हर क्वार्टरबैक उन स्थितियों में समाप्त होता है यदि एक हमला आसन्न है, तो गेंद से गुजरना एकमात्र विकल्प है। फ़ील्ड स्थितियों के आधार पर, आप यह भी कर सकते हैं:
    • गेंद रोल करें अगर फ्रंटलाइन खिलाड़ियों ने आपके लिए जगह बनाई है, हमलावरों को खिसकाने और कई गज की दूरी पर चलाने के लिए। यदि कोई उद्घाटन नहीं है, तो मैदान के किनारे भागो। दोनों स्थितियों में, आप पर अभी भी हमला किया जा सकता है और गज की दूरी कम हो सकती है, लेकिन कम से कम आप पर दस्तक मिलने से बच सकते हैं।
    • एक तरफ प्रदर्शन करें यदि कोई उद्घाटन और एक हमलावर है, तो उसे गेंद फेंक दें यदि वह पीछे या उसके पक्ष में है इसे "साइड" कहा जाता है। एक पक्ष का प्रयास आगे बढ़ना चाहिए, इसे गैरकानूनी माना जाता है और उसे बेईमानी मिलेगी।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 21
    2
    अपने क्षेत्र की स्थिति जानें मैदान में अपनी स्थिति के अनुसार हमले से बचने के उद्देश्य से गेंद को खेलना अवैध हो सकता है। अमेरिकन नेशनल लीग - एनएफएल में, जब आप अपने आस-पास के हमलावरों द्वारा गठित "जेब" में हैं, तो गेंद को खेलना एक बेईमानी का परिणाम है। लेकिन अगर आप जेब से बाहर हो, तो आप गेंद को फेंक सकते हैं।
    • असफलता के परिणामस्वरूप 10 गज की हानि हो सकती है - कई आक्रमणों से भी बदतर। इसलिए, यदि आप "जेब" में हैं तो कुछ गज कम करना बेहतर होगा।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 22
    3
    यदि आप पर हमला होने वाला है, तो जितनी जल्दी हो सके कार्य करें। एनएफएल में, पास शुरू होता है जब गेंद को फेंकने वाला खिलाड़ी हाथ आगे बढ़ाता है। जल्द ही, जितनी जल्दी आप पास शुरू करते हैं, उतना ही एक अपूर्ण पास के कारण बेईमानी लेने की संभावना अधिक होती है।
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 23
    4
    हमलावर को कमर से नीचे ले जाने की कोशिश करें एक हमले के दौरान इस चूने को करना मुश्किल है, लेकिन यदि संभव हो, तो हमलावर आपके शरीर के नीचे पकड़ लें। तो आपके हथियार झुकने के लिए स्वतंत्र रहते हैं
    • अपनी बाहों को मुक्त रखें, लेकिन यदि आप हमले से पहले नहीं फेंक सकते, तो अपने शरीर में गेंद के साथ गिरें। इससे नियंत्रण खोना कठिन होता है और गेंद को फिसल जाना पड़ता है
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 24
    5
    उस खिलाड़ी पर ध्यान केंद्रित करें जो गेंद को केवल इसके लिए खेलते हुए ही प्राप्त कर लेगा, जब वह मुफ़्त है। यदि आप भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं और गेंद को प्राप्त करने के लिए किसी को भी नहीं देख रहे हैं, तो आप गेंद को पार करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि यह आंशिक रूप से रक्षा से अवरुद्ध हो, लेकिन चोरी किए बिना। यह जोखिम भरा है, लेकिन एक अपूर्ण पास होगा
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 25
    6
    अपनी पिच को आवेग देने के लिए जितना भी हो उतना जितना हो सके उतना उपयोग करें। यह उस स्थिति के अनुसार भिन्न होगा जहां हमलावर पकड़ रहा है। यदि आपका पैर मुफ़्त है, तो कदम उठाओ जिससे पिच को बढ़ावा मिलेगा। लेकिन अगर आपके शरीर के ऊपर मुफ़्त है, तो पास के दौरान अपने कंधों को घुमाएं
  • चित्र फेंक एक फुटबॉल चरण 26
    7
    रक्षात्मक खिलाड़ियों के सिर के ऊपर फेंक एक हमले के मुकाबले एकमात्र चीज है, जब वह आपकी चाल खराब करती है इसलिए, आपका पास आपके और खिलाड़ी के बीच डिफेंडर की पहुंच से बाहर होना चाहिए, जो कि गेंद को दोबारा संक्षिप्त करेगा। यदि आप सामने से हमला किया जा रहा है तो हमलावर के शरीर पर गेंद को फेंकना आवश्यक हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • खेल में अपने कौशल को शामिल करें जब आप किसी आक्रामक रक्षा के दबाव में होते हैं, तो एक सही पास बनाना बहुत मुश्किल होता है। इसके खिलाफ खेलना करने के लिए आपको बिजली-तेज निर्णय लेने और नाटकों के हमलों और नुकसान से बचने के लिए अपनी स्थिति और तकनीकों को बदलने की आवश्यकता है। यह सब आपके कौशल और अंतर्ज्ञान को बेहतर बनाने में मदद करता है।
    • हाथ को ढीला और खिंचाव करने का तरीका बहुत ही महत्वपूर्ण है जहां तक ​​लॉन्चिंग गति होती है। पता है कि कैसे बांटने के लिए और बांह के साथ पालन करें, "मृत बतख" लॉन्च करने और अपने प्राप्तकर्ता के हाथों में एकदम सही प्रक्षेपण के बीच अंतर बना देगा। जब आप गेंद को फेंक देते हैं, तो अपने कंधों को फेंकने की कोशिश करें कंधों को घुमाने के लिए पीठ का इस्तेमाल करके लॉन्च को अधिक बल दिया जाएगा। कास्टिंग के दौरान आपके हाथ को कूल्हे के विपरीत पक्ष को भी स्पर्श करना चाहिए।
    • शक्ति और धीरज को बेहतर बनाने के लिए, एक प्रभावी व्यायाम की नियमित अभ्यास करें। उन्हें पूरे शरीर को काम करना चाहिए और एक खिलाड़ी के रूप में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए ट्रंक, कंधों और पैरों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

    चेतावनी

    • अन्य हाथों से फेंकने से बचें, जब तक इसे "पॉकेट" से बाहर नहीं किया जा रहा है और आप छोटे फेंक फेंक कर हमले से भागने की कोशिश कर रहे हैं। कई खिलाड़ियों को गैर-प्रभावशाली हाथों के साथ खेलने के दौरान गेंद के रिवर्स रोटेशन को समायोजित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • अपने हाथ की हथेली के साथ गेंद फेंक मत। सर्पिल बनाने के बजाय, यह बिना किसी सटीक हवा में उड़ जाएगा।
    • ऐसी व्यसनों से बचें जो चोट लग सकती हैं:
      • मंजिल पर सिर्फ एक पैर के साथ फेंको
      • शरीर को वापस झुका हुआ है, जबकि फेंको।
      • शरीर के साथ फेंको "मुड़" (यानी, सिर के साथ बायीं तरफ घुमाएं)
      • मुड़ें और लॉन्च करें, अर्थात, 180 डिग्री की बारी करें और उसके बाद ही लॉन्च करें- एक छोटी सी मोड़ ठीक करें।
    • फेंक करने वाले पक्ष पर कंधे की अच्छी देखभाल करें रेजिमेंट में देखा जाने वाली सभी चोटों के 14% के लिए ज़िम्मेदार और अति प्रयोग से चोट लगने वाली है। सबसे कष्टप्रद जगह कंधे के पहिये पर है यदि आप कंधे में दर्द महसूस कर रहे हैं, तो फेंकना बंद करो। यदि दर्द बनी रहती है, तो चिकित्सक या अस्थिरोग विशेषज्ञ से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com