IhsAdke.com

कैसे अकादमी में जाओ करने के लिए प्रेरित करने के लिए

जिम में भाग लेना आसान है अक्सर, बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करने के बाद यह है कि आप अचानक अहसास है कि एक असली प्रतिबद्धता के लिए आते हैं और यह सम्मान करने के लिए, एक सक्रिय रोकने में अपने जीवन बदल की जरूरत है। आपके द्वारा हमेशा का सपना देखा गया शरीर को प्राप्त करने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित रहने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

छवि को शीर्षक से प्रेरित होकर स्वयं को जिम में जाएं चरण 1
1
जिम कपड़ों पर रखो जिम जाने का विचार भयभीत हो सकता है, इसलिए इसे छोटे चरणों में तोड़कर अपने जिम के कपड़े डालने और व्यायामशाला में जाने की प्रतिबद्धता बनाएं और यदि आपको कसरत करने का मन नहीं लगता, तो ऐसा मत करो। अपने आप से कहो कि आप जल्द ही घर जा सकते हैं जैसे ही आप वहां पहुंचें लेकिन बाधाएं हैं, एक बार जब आप वहां हों, तो 15 मिनट की व्यायाम करने के लिए खुद को समझना बहुत मुश्किल नहीं होगा। केवल 15 मिनट एक बार जब आप 15 मिनट कर लेते हैं, तो सिर्फ 10 और करो। अपने आप को धीरे-धीरे प्रेरित करना जारी रखें।
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 2
    2
    पुरस्कार के साथ एक नई आदत बनाएँ जो लोग पुरस्कार सेट करना चाहते हैं वे नियमित रूप से व्यायाम करने की अधिक संभावना रखते हैं जिम में जाने के लिए एक अच्छा सुझाव आपके जिम कपड़े के नीचे अपनी चाबियाँ डाल सकता है, ताकि आप इसे छूने के बिना अपने घर को नहीं छोड़ सकें। एक अच्छा इनाम के लिए जिम जाने के बाद एक लट्टे या कुछ और होना होगा। आखिरकार, आपका मस्तिष्क प्रतिफल की आशा करेगा और इस प्रक्रिया को (जिम पर जाना) चाहता है जो इससे आगे बढ़ता है यह कहने के बाद, इनाम इतनी अस्वस्थ नहीं होना चाहिए क्योंकि काम करने के अपने प्रयासों को नकारना!
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 3
    3
    एक वित्तीय वास्तविकता जांच करें जिम पर जाने के लिए आपको लागत पर विचार करें प्रत्येक महीने जो भाग नहीं ले रहा था, इसका मतलब है कि आपने पैसे बर्बाद किए, बदले में कुछ भी नहीं। और आपके द्वारा खरीदा गया कोई भी उपकरण, निजी कसरत या कपड़े अधिक महंगा था, जिससे आपको कोई फायदा नहीं हुआ। आपकी कुछ लागतें हो सकती हैं:
    • जूते, उपकरण और कपड़े यदि आपके पास सही जूते नहीं है, तो संभवतः आप अपने कसरत को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए एक खरीदा है। चलने के जूते सामान्य से ज्यादा महंगे हैं
    • निजी प्रशिक्षण सत्र कुछ मामलों में, जब आप एक जिम में शामिल होते हैं, तो आप कुछ सत्रों के लिए एक निजी ट्रेनर के साथ साइन अप कर सकते हैं, खासकर यदि आप समय पर प्रेरित महसूस कर रहे थे। क्या आपने इसका उपयोग किया है? क्या तुम नहीं? आप के लिए क्या इंतज़ार कर रहे हैं?
    • बच्चों की देखभाल सेवा हालांकि कुछ जिम मुफ्त दिन देखभाल प्रदान करते हैं, आप शायद जिम से नानी सेवाओं के लिए भुगतान कर चुके हैं यदि यह मामला है, तो बच्चों से छुटकारा पाने के लिए खर्च किए गए धन को खोने के लिए यह भयानक है!
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 4
    4
    अपने कपड़े की कोशिश करो यदि पहले से खर्च किया गया धन आप को प्रेरित नहीं करता है, तो अपनी पसंदीदा जोड़ी जीन्स तैयार करने की कोशिश करें और देखें कि यह क्या आता है। उन सभी अद्भुत कपड़ों की कोशिश करें जो आप पहनना चाहते हैं, लेकिन यह आपको जिम में जाने के लिए खुद को प्रेरित करने का प्रयास करने के लिए फिट नहीं है तंग कपड़े पहनने की कोशिश करते हुए आपको कुछ तस्वीरें ले लीजिए और उन्हें जगह दीजिए, जहां आप उन्हें देखने की जरूरत के दृश्य यादों के रूप में देखेंगे।
    • उस आकार की पहचान करें जिसे आप वास्तव में चाहते हैं जिम में प्रशिक्षण से पहले आपके शरीर को बहाल करने में मदद मिलती है और आपकी युवा ऊर्जा वापस लाती है आपको वजन के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए - एक आकार चुनें जो आपके लिंग, आयु और शरीर के प्रकार के लिए स्वस्थ और उपयुक्त है।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को जिम में जाएं चरण 5
    5
    रिश्वत के लिए कुछ अच्छे जिम उपकरण खरीदें उज्ज्वल रंग या दिलचस्प शैलियों में कुछ महत्वपूर्ण टुकड़े खरीदें, जिसमें आप अच्छी तरह से तैयार होंगे। जिम ही एकमात्र जगह है जहां आप इन चीजों का उपयोग कर सकते हैं, आपके पास जाने के लिए एक नया कारण होगा।
  • छवि का शीर्षक, स्वयं को जिम में जाएं चरण 6
    6
    यथार्थवादी रहें कि आप जिम में कितनी बार जा सकते हैं आप हर दिन के लिए जा रहा के विचार के साथ शुरुआत की, लेकिन पाया कि यह अपने व्यस्त जीवन के साथ सामंजस्य करने के लिए मुश्किल है, तो यह अद्यतन करने के लिए आगे बजाय बस सब कुछ छोड़ देना समय है। एक और बात पर विचार करना है जहां व्यायामशाला स्थित है - जब जिम अपने घर या कार्यस्थल के पास स्थित होता है तो लोगों की अधिक संभावना होती है अगर ऐसा नहीं है, तो करीब एक ढूंढने का प्रयास करें।
    • अपने जीवन के एजेंडे देखें यहां तक ​​कि एक व्यस्त कार्यक्रम हमेशा के लिए थोड़ा समय से कुछ पर place- बार लिख आप अपने कार्यक्रम या सेल फोन में अकादमी में भाग लेंगे और एक बहुत ही अच्छे कारण के बिना इन तय बार अनदेखा न करें, एक आपातकालीन या बीमारी के लिए के साथ । एक समयरेखा के बाद एक आदत विकसित हो जाती है कि आप वहां जाने नहीं देंगे
    • अलग-अलग समय का उपयोग करें यदि व्यायामशाला दिन में 24 घंटे, सप्ताह का 7 दिन, यातायात बंद हो जाता है, और करीब आधे समय के लिए वहां मिल सकता है, तो अजीब घंटे पर जाएं। अतिरिक्त बोनस में पार्किंग की जगह, शांति और चुप खोजने में आसानी, और कम विकर्षण शामिल हैं।
    • गलतियों के बारे में चिंता मत करो हर कोई समय-समय पर चीजों को खो देता है, लेकिन अगर आप जिम का उपयोग करना शुरू कर चुके हैं तो छोड़ने के लिए कारण बनाने की कोशिश मत करो। स्वीकार करें कि आप कुछ सत्रों को चूक गए, फिर जिम पर वापस जाएं
    • यदि आप बीमार हो गए हैं, तो बाकी किसी को भी खराब होने पर व्यायाम करना चाहिए, रोगाणुओं को फैलाने के बारे में अकेले छोड़ देना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 7
    7



    ओलंपिक के लिए ट्रेन करने वालों की तरह एक शीट लें। ज्यादातर खिलाड़ी स्पष्ट और प्राप्त लक्ष्यों को बनाए रखते हैं जो दीर्घकालिक लक्ष्यों को निर्धारित करने के बजाय अल्प अवधि में हासिल किया जाना चाहिए। न्यूनतम लक्ष्य निर्धारित करें, तब इसे बढ़ाएं जब आप उस लक्ष्य को सफलतापूर्वक समय की अवधि के लिए पूरा कर लेंगे। यदि जरूरी हुआ तो जिम का समय कम करें शायद सप्ताह में पांच दिन बहुत महत्वाकांक्षी हैं - आप सप्ताह में एक बार इसे कैसे कट कर देख सकते हैं कि आप इसे कैसे प्रबंधित कर सकते हैं?
  • छवि शीर्षक से शीर्षक जिम 8 पर जाएं
    8
    मित्रों को शामिल करने के लिए कॉल करें आने के लिए अपने दोस्त से पूछें और आपको प्रेरित रहने में मदद करें। एक दोस्त के साथ जिम में जाकर अक्सर एक मजेदार सवारी होती है और वह वहां पहुंचने और जारी रखने के लिए प्रेरणा होती है। हो सकता है कि कसरत के बाद मुझे एक कॉफी मिलेगी और कंपनी की खुशी बढ़ाने के लिए बात करेगी।
    • एक रुचि मित्र नहीं मिल सकता है? किसी और के काम में शामिल होने पर विचार करें यदि आपके पास एक समान कार्य अनुसूची है, तो आप कार्य के बाद या दोपहर के भोजन के समय जिम में जा सकते हैं, अगर यह सुविधाजनक है या, अकादमी में दोस्त बनाएं और एक जोड़ी बनने के लिए सहमत हों
    • साथ में जाने के लिए अपने पति या पत्नी, पार्टनर या प्रेमी से पूछें तुम भी एक दोस्ताना प्रतियोगिता बना सकते हैं
    • पूरे परिवार को आमंत्रित करें एक घंटे की कसरत के लिए हर रात (या पांच हफ्ते एक सप्ताह) जिम में जाने के लिए एक समझौता करें एक अनुवर्ती चार्ट बनाकर थोड़ी अधिक आगे जाने के लिए समय ले लो कि आप व्यायाम करने या वजन कम करने के लिए अधिक प्रेरणा रखने के लिए रसोई में लटका सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से प्रेरित करने के लिए खुद को जिम चरण 9 पर जाएं
    9
    अपनी कसरत बदलें शायद आप नियमित रूप से जिम में जा रहे हैं, लेकिन यह एक नीरस रूटीन बन गया है। जिम में कुछ नया और सामान्य गियर से बाहर निकलने की कोशिश करते हुए, आप जारी रखने के लिए अपनी प्रेरणा को पुनरुत्थान करने में सक्षम हो सकते हैं। अपने शरीर को उत्साहित रखें और आप अपने फिटनेस स्तर में सुधार जारी रखेंगे और अधिक मज़ेदार रहेंगे।
    • कक्षा करने की कोशिश करो आप उपकरणों से अधिक भुगतान किया है, तो विभिन्न वर्गों के लिए एक चक्कर बनाने के लिए देखो। सबसे अधिक संभावना जिम में कई मजेदार कक्षाएं शामिल हैं, जिसमें कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट्स और वजन, किकबॉक्सिंग, ज़ुम्बा आदि शामिल हैं।
    • हृदय और वजन को मिलाएं यदि आप ट्रेडमिल पर एक चूहे की तरह हैं, तो बटन को दबाएं और 45 मिनट के लिए रहें, 15 मिनट के लिए अपने चलने की नियमितता को मिश्रण करने पर विचार करें और फिर मुफ्त वजन कर रहे हैं।
    • बूट शिविर सत्रों के लिए साइन अप करें कुछ डिब्बों मुख्यालय बूट शिविर सत्र है कि न केवल आप एक अतिरिक्त फिटनेस दे, लेकिन यह भी आप कुछ नया और मजेदार (एक बाधा कोर्स के माध्यम से चल रहे हैं या एक बैग छिद्रण) की तरह आजमा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को जिम में जाएं चरण 10
    10
    अकादमी और इसके "विक्रय रणनीति" को दोष देना बंद करो। कभी-कभी असंतोष अपने आप को एक प्रतिबद्धता को पूरा करने से रोकने के लिए आसान है - यह मूर्खतापूर्ण है, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको लगता है कि यह फायदों को ओवरस्टेट करने के लिए जिम की गलती है। जिम पर वापस दोष डालकर, आप अपने शरीर की देखभाल करने की जिम्मेदारी की अनदेखी कर रहे हैं। जिम एक कंपनी है और अगर आप विकास कर रहे हैं या नहीं, तो उसे परवाह नहीं है - दूसरी ओर, आपका व्यवसाय आप है, और आपको अपने स्वरूप के बारे में चिंतित होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक जिम पर जाएं स्वयं को प्रेरित करें चरण 11
    11
    पूर्वावलोकन के लिए मुड़ें अपने आप को प्रेरित करने के लिए मानसिक चित्रों का उपयोग करें अपने दिमाग में, जिम में अपने आप को व्यायाम और आनंद लेना देखें अपने आप को कुछ चुनौतियां प्राप्त करें, जिन्हें आप जिम से दूर करना चाहते हैं। और अंत में, अपनी आंखों को बंद करो और शरीर को देखने का प्रयास करें ताकि आप इतना प्रयास कर सकें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक जिम पर जाएं स्वयं को प्रेरित करें
    12
    संगीत सुनें जिम को अपने एमपी 3 प्लेयर या आइपॉड का उपयोग करने के लिए एक जगह बनाएं और अपने पसंदीदा संगीत को सुनें। संगीत एक शानदार प्रेरक है और जब आप एक ही समय में हरा में जा सकते हैं तो इससे भी अधिक मज़ेदार है। कई एथलीट अपने पसंदीदा संगीत के साथ ट्रेन करते हैं क्योंकि इसका मस्तिष्क के लिम्बिक प्रणाली पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जिससे भावनाएं व्यायाम करने के लिए अनुकूल प्रतिक्रिया देती हैं। और अगर आप संगीत पर बहुत उत्सुक नहीं हैं, तो प्रकृति या सहायक की सरल आवाज़ें आज़माएं।
  • छवि को शीर्षक से प्रेरित होकर खुद को जिम में जाएं 13
    13
    अपने स्वास्थ्य को जिम से बाहर निकालें यदि आप जिम में खत्म होते हैं और नतीजे नहीं देखते हैं तो यह डिमैटिवेट कर रहा है। यह हो सकता है कि आपका आहार या तो आपको हर रात नीचे दे या पर्याप्त नींद ले आये। अच्छा स्वास्थ्य और फिटनेस सभी शारीरिक और मानसिक आवश्यकताओं पर ध्यान देने का परिणाम है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अन्य पहलुओं की उपेक्षा नहीं कर रहे हैं
    • स्वस्थ खाने खाएं यदि अकादमी पोषण संबंधी सेवाएं प्रदान करता है, तो उनका उपयोग करें। जंक फूड को कम करें और कोई भी अतिरिक्त जो स्वस्थ पोषक तत्वों को निकाल लेता है।
    • ठीक से सो जाओ जिम में काम की कोई भी राशि अच्छी रात की नींद के बिना क्षतिपूर्ति करेगी क्योंकि यह आपके शरीर को समय के साथ नष्ट कर देगा।
    • शराब की खपत को कम करें और धूम्रपान छोड़ें मनोरंजक दवा भी आपके स्वास्थ्य में योगदान नहीं करती है
  • युक्तियाँ

    • पैमाने पर अपने मनोदशा को निर्देशित न करें। यदि आप वजन उठाने वाले हैं, तो आप मांसपेशियों को विकसित कर सकते हैं, जो कि वसा से अधिक होता है इसके बजाय, अपने कपड़ों को एक टेप के उपाय के रूप में उपयोग करें ताकि पता चले कि पैंट कमजोर हैं। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका ऊर्जा स्तर कैसा है? ऊर्जा सुधार हमेशा एक अच्छा संकेत है
    • सिर्फ व्यायाम न करें थोड़ा सा मिश्रण करने की कोशिश करो शरीर को ध्यान में रखते हुए एक नियमित रूप से नियमित दिनचर्या में जला वसा से कैलोरी की मात्रा बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। आप मन को उत्तेजित भी करते हैं
    • हमेशा उपकरणों के सफाई के बारे में जिम के नियमों का पालन करें और अन्य ग्राहकों के लिए विनम्र रहें।
    • अकादमियों महान सामाजिक अवसर प्रदान करते हैं नए लोगों से मिलने का एक तरीका के रूप में इस समय का उपयोग करें, खासकर यदि आप कक्षा में हैं

    चेतावनी

    • यदि आपके पास बुखार या दस्त है, तो जिम में मत जाओ। ये अच्छे कारणों की कमी है, अपने आप को और दूसरों को स्वस्थ रखने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com