IhsAdke.com

अकादमी में सोशल फ़ोबिया के साथ डील कैसे करें

नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करना दोनों शारीरिक कल्याण और मानसिक स्वास्थ्य दोनों के लिए फायदेमंद है। हालांकि, यदि आप सामाजिक फ़ौज़ा से पीड़ित हैं, तो जिम में जाने मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आप लोगों से घिरे होंगे। धीरे-धीरे इस डर से निपटने के लिए जानें ताकि आप कम तनावपूर्ण सामाजिक दिनचर्या कर सकें और जिम में अधिक आरामदायक महसूस कर सकें।

चरणों

विधि 1
जिम के बारे में सोचने का तरीका बदलना

पटकथा का शीर्षक फिर से शुरू करना चरण 5
1
व्यायामशाला में आने से पहले एक प्री-सेट कसरत योजना बनाएं यदि आप पहले से ही चिंतित हैं कि आप जिम में अव्यवस्थित या खो गए हैं, तो घर छोड़ने से पहले कसरत योजना तैयार करें। अग्रिम में तय करें कि आप किस उपकरण का उपयोग करेंगे, आप कितने भार उठाएंगे, और प्रत्येक उपकरण पर आप कितने पुनरावृत्त करेंगे
  • हर चीज को नियोजित करने से इसे ठीक करने के लिए इसे तैयार करने के द्वारा चिंता को कम करने में मदद मिलती है कि यह क्या करेगी।
  • पटकथा शीर्षक फिर से शुरू करना चरण 9
    2
    एक छोटी कसरत के साथ शुरू करें यदि आप बहुत से लोगों के साथ सामाजिककरण करने के लिए आदी नहीं हैं, तो यह जिम में घंटे बिताने के लिए धमकाने और मानसिक रूप से थकाऊ हो सकता है शुरुआती समय में छोटे व्यायाम करके सोशल फ़ोबिया सप्ताह में दो बार केवल 30 मिनट के लिए व्यायाम करें।
    • जैसा कि आप अधिक आरामदायक हो जाते हैं और चिंता कम होती है, आप शारीरिक गतिविधि की आवृत्ति और अवधि बढ़ा सकते हैं।
  • एक एनीम कन्वेंशन चरण 10 में उपस्थित चित्र
    3
    सबसे शांत समय पर जिम को लगातार। यदि आप एक भीड़ भरे जिम में "अजनबियों" के साथ व्यायाम करने के बारे में चिंतित हैं, तो पीक समय से बचने के अनुभव को कम करें सुबह जल्दी, मध्य-दोपहर, जब अधिकांश लोग अभी भी काम करते हैं, या देर रात में जाते हैं
    • तदनुसार कार्यक्रम के समय के उद्घाटन के घंटे देखें।
  • एक शनिवार की रात चरण 11 पर हू फन एट होम शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिंता कम करने के लिए हेडफोन पर संगीत सुनें संगीत आपको फोकस करने में मदद करेगा, साथ ही आपको कसरत के लिए प्रोत्साहित करेगा और परिणामस्वरूप आप व्यायाम करते समय तनाव कम कर देंगे। हेडफ़ोन के साथ, आप अपने आसपास के अन्य लोगों के बारे में कम चिंतित महसूस करेंगे और यह डिवाइस या वजन का उपयोग करने के लिए अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • जीवंत और ऊर्जावान संगीत के साथ एक प्लेलिस्ट बनाएं जो व्यायाम को प्रेरित करती है।
    • संगीत सुनने के दौरान दूसरों का सम्मान करना याद रखें ध्वनि इतनी जोर से मत बोलो कि अन्य लोग इसे सुन सकें और जब भी आप इयरफ़ोन को हटा दें तो संगीत को रोकें।
  • जिम स्टेप 2 में सामाजिक चिंता के साथ कोप शीर्षक से चित्र
    5
    वर्तमान क्षण पर ध्यान दें जब आप चिंतित महसूस करते हैं, तो आप अपने शरीर की शारीरिक प्रतिक्रियाओं को देख सकते हैं, जिसमें फ्लशिंग, पसीना, या झटके शामिल हो सकते हैं आप डर सकते हैं कि जब आप घबराएंगे तो दूसरों को पता चल जाएगा और यह अत्यधिक चिंता से चिंता का एक अनन्त चक्र पैदा कर सकता है। तो जब आप जिम में हों, तो बस उन चालियों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कर रहे हैं।
    • सांस की ओर ध्यान दें और आपके शरीर के प्रत्येक भाग का अभ्यास करने के लिए कैसे प्रतिक्रिया करता है
    • आप जो कसरत कर रहे हैं उस पर फोकस करें
    • यदि आप एरोबिक्स वर्ग ले रहे हैं, तो गतिविधि पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए अपने प्रशिक्षक के निर्देश देखें।
  • जिम स्टेप 4 में सामाजिक चिंता के साथ कोप नामक चित्र
    6
    याद रखें कि कोई आपको न्याय नहीं कर रहा है। जिम में जाने और महसूस करने के लिए तनावपूर्ण हो सकता है जैसे पूरे कमरे में आपके शरीर के प्रकार, प्रशिक्षण के स्तर या जिम के कपड़े भी देख रहे हैं और उनकी आलोचना कर रहे हैं। याद रखें कि जिम में हर कोई स्वास्थ्य और उपस्थिति में सुधार करने के लिए है।
    • इससे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं और यह महसूस कर सकते हैं कि जब आप जिम में भाग लेना शुरू करते हैं तो आप सभी सामाजिक चिंता के कुछ स्तरों से निपट सकते हैं।
  • विधि 2
    अभ्यास कम तनावपूर्ण छोड़कर

    जिम में सामाजिक चिंता के साथ कोप शीर्षक चित्र 9 कदम
    1
    कुछ छात्रों के लिए एक कक्षा में नामांकित एक रचनात्मक और धीमी गति से गतिविधि शुरू करें, जैसे समूह योग, ताकि आप अपनी गति से व्यायाम कर सकें, लेकिन लोगों से घिरा हो। एक बार जब आप आराम कर लें, तो उस समूह पर चले जाएं जो समूह गतिविधि पर केंद्रित है, जैसे कि एक कार्यात्मक सर्किट या क्रॉसफ़िट इस तरह, आप धीरे-धीरे बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए आत्मविश्वास का विकास करते हैं।
    • जब आप कक्षाओं के साथ सबसे अधिक आरामदायक होते हैं, तो अकादमी के अनुभवों या विचारों के बारे में सहपाठियों से बात करना शुरू करो एक वार्तालाप आपको जिम में शांत और कम पृथक महसूस करने में मदद करेगा।



  • जिम में सामाजिक चिंता के साथ कोप शीर्षक चित्र 10
    2
    एक दोस्त के साथ जिम में जाओ एक परिचित के करीब होने से आपको अधिक आराम मिलेगा और आपको प्रेरित भी किया जाएगा। एक मित्र या परिवार के सदस्य आपको एक नई कसरत का सामना करने में मदद कर सकते हैं, अन्य कक्षाओं की कोशिश कर सकते हैं और अकादमी के अन्य सदस्यों को भी मिल सकते हैं।
    • एक दोस्त के पास होने के साथ भी किसी के साथ बात करने के लिए है चुटकुले और हल्के वार्तालाप चिंता को कम करने में मदद करते हैं और शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करना आसान बनाते हैं।
  • जिम में सामाजिक चिंता के साथ कोप शीर्षक चित्र 11
    3
    व्यक्तिगत ट्रेनर या शारीरिक शिक्षा शिक्षक से बात करें। एक वार्तालाप शुरू करने से आपको सामाजिक फ़ौज़ा को दूर करने में मदद मिल सकती है। अगली बार जब आप फिटनेस मशीन के बारे में प्रश्न पूछना चाहते हैं या अपने अभ्यास की रूटीन पर चर्चा करना चाहते हैं, तो पेशेवर ढूंढिए वह आपकी मदद करने के लिए है और सवाल पूछने के लिए आपका न्याय नहीं करेगा।
    • यदि निजी ट्रेनर आसपास नहीं है, तो दूसरे कोच से पूछिए। पेशेवर के साथ बात करने से आपको साइट पर शामिल होने और आपका स्वागत महसूस करने में मदद मिलेगी, जिससे अज्ञात के चेहरे पर आपकी चिंता कम हो जाएगी।
  • जिम में सामाजिक चिंता के साथ सहल शीर्षक तस्वीर 3 चरण
    4
    याद रखें कि नकारात्मक विचार विसंगति और तर्कहीन हो सकते हैं। जो लोग सामाजिक भय से पीड़ित हैं, वे अक्सर नकारात्मक विचारों से दब जाते हैं, जैसे कि "जिम में लोग मुझे पसंद नहीं करेंगे" या "मैं दूसरों के समान नहीं हूं।" याद रखें कि ये प्रस्ताव हैं, तथ्य नहीं हैं इन विचारों की आवृत्ति को धीरे-धीरे कम करें, और अपने बारे में और अधिक यथार्थवादी और सकारात्मक दृष्टिकोण लें।
    • उदाहरण के लिए, यह सोचने के बजाय कि दूसरों को आप का न्याय करेंगे यदि आप जिम में एक नई डिवाइस का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो खुद से पूछिए कि कोई वास्तव में सोचता है कि आप न सिर्फ इसलिए क्योंकि आप परेशान हैं
  • विधि 3
    चिंता से राहत पाने के लिए स्वस्थ जीवन शैली विकल्प बनाना

    जिम में सामाजिक चिंता के साथ सहल शीर्षक चित्र 5
    1
    अभ्यास करें गहरी सांस दैनिक। अपनी नाक के माध्यम से धीमे और गहराई से साँस लें और दस सेकंड तक पकड़ें। मुंह से धीरे धीरे चलो और पुनरावृत्ति से पहले कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। इस छः से आठ गुना चक्र को पूरा करने से चिंता कम हो जाती है। अपने दैनिक दिनचर्या में साँस लेने के व्यायाम को शामिल करने के लिए आराम करने और सोशल फ़ोबिया से अधिक आसानी से निपटने में सक्षम हो।
  • जिम में सामाजिक चिंता के साथ कोप शीर्षक चित्र 6
    2
    द्वारा तनाव कम करें योग. यह गतिविधि आपको चिंता को नियंत्रित करने और नकारात्मक विचारों को कम करने में सहायता कर सकती है। यह शरीर के तनाव को कम कर देता है, जो तनाव से मुक्त होता है। नियमित आधार पर घर या जिम में योग करें।
    • यदि आप इस गतिविधि में शुरुआत कर रहे हैं, तो कुछ बुनियादी स्थितियों को सुरक्षित और अपने दम पर करने के लिए सीखें, जैसे कुत्ते की तलाश में।
    • शुरुआती योग प्रशिक्षण वीडियो ऑनलाइन ढूंढें या व्यायाम करने वाले सुझावों को इस गतिविधि का अभ्यास करने वाले से पूछें।
  • जिम में सामाजिक चिंता के साथ कोप शीर्षक चित्र 7
    3
    ध्यान. योग की तरह, ध्यान भी तनाव से मुक्त होता है। इसके साथ जुड़े साँस लेने की तकनीकों और वर्तमान समय में ध्यान, दर्द, चिंता और अवसाद की भावनाओं को दूर करने में मदद करता है।
    • ऐसे कई अनुप्रयोग हैं जो कुछ मिनटों तक निर्देशित ध्यान प्रदान करते हैं जो दैनिक रूप से किया जा सकता है। हेड स्पेस और शांत आप एक ध्यान योजना और एक नियमित चुन सकते हैं जो आपके लिए काम करती है
  • जिम में सामाजिक चिंता के साथ कोप शीर्षक चित्र 8
    4
    आहार बदलें एक स्वस्थ जीवनशैली चिंता कम करती है, और इसमें एक उचित आहार शामिल होता है अधिक फल, सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन खाएं और संसाधित खाद्य पदार्थ, भून, कैफीन, संतृप्त वसा और चीनी का सेवन कम करें।
    • पकवान में सब्जी और फलों के साथ आधा भाग भरना। एक कमरे को चिकन या उबला हुआ मछली जैसे दुबला प्रोटीन से भरना चाहिए, और शेष गेहूं पूरे गेहूं के पास्ता, क्विनॉआ या ब्राउन चावल जैसे पूरे अनाज के लिए आरक्षित किया जा सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com