IhsAdke.com

कैसे व्यायाम करने के लिए प्रेरित करने के लिए

आप जानते हैं कि आपको व्यायाम करने की ज़रूरत है, लेकिन आप ऐसा महसूस नहीं करते (हमेशा इसे अगले दिन छोड़ दें)। आपके लिए अभी कुछ कसरत शुरू करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

इमेज शीर्षक से काम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 1
1
कुछ छोटे करो, अभी जिम में जा रहे हैं, पैदल चलना, या कुछ भी करने से आपको लगता है कि आपको बहुत काम करना चाहिए। इसलिए, दो पुश-अप करें या रस्सी के साथ कूदें। आसान। और आम तौर पर, आपके हृदय की दर थोड़ी ऊपर लाने के लिए पर्याप्त है, और आपको लगता है कि थोड़ी अधिक अभ्यास करना इतना बुरा नहीं होगा ...
  • इमेज का शीर्षक, खुद को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 2
    2
    5 मिनट से भी कम समय में एक पूर्ण शरीर कसरत प्राप्त करें (अंग्रेजी में लेख) इस निष्कर्ष को समाप्त करें "मेरे पास समय नहीं है" जब नियमित रूप से विकसित होते हैं जो आपके शरीर के हर मांसपेशियों को कुछ ही मिनटों में शामिल करता है। आप शायद अपना वजन कम नहीं करेंगे या अपनी मांसपेशियों को मजबूत कर लेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 3
    3
    अपनी गतिहीन और गैर-उत्पादक गतिविधियों को उत्पादक गतिविधियों के साथ बदलें। उदाहरण के लिए, हर बार जब आप एक टेलीविज़न शो देखने के लिए जाते हैं, तो जिम में जाने के लिए एक मेहनत करें, जिसे आप आनंद लेते समय वास्तव में पसंद नहीं करते। आप हर बार अनुत्पादक गतिविधि को अपने मन में आने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रेरित करेंगे, और आपके नए व्यायाम के लिए एक आदत बनाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 4
    4
    आत्म-प्रेरणा का उपयोग करके विलंब पर काबू पाएं आप शायद अपने आप से कह रहे हैं "मैं मुझे अब भी काम करना चाहिए। अगर मैं मुझे अब पसीना नहीं आता, मैं आकार में कभी नहीं हो जाएगा।" इस भाषण में कई छिपी बाधाएं हैं सबसे पहले, ऐसा लग रहा है कि आपको कुछ करना चाहिए ऐसा लगता है जैसे यह काम था, या दायित्व। यह कोई मज़ा नहीं है आप यह भी सोच रहे होंगे अगर आप बाहर काम नहीं करते क्या हो सकता है - दूसरे शब्दों में, आप अपने आप को सजा (आकार के बाहर होने की छवि) के लिए इलाज कर रहे हैं। अवचेतन, आप अपने दिमाग को नकारात्मकता से भर देंगे इसके बजाय, याद रखें कि व्यायाम एक विकल्प है, और ऐसा कुछ है जिसे आप चाहते हैं या नहीं करते हैं! और यह कैसे करता है, तो आप का उपयोग नहीं करते दिखेगा के बारे में सोचने के बजाय कि लगता है कि कैसे अच्छी तरह से फिट होता!
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 5



    5
    पहला कदम उठाओ आप जिम में जाना चाहते हैं, लेकिन यह मूड में नहीं है, तो कम से कम जिम जाते हैं और अपने आप को बताना है कि अगर आप बाहर काम कर रहा है जब आप उस स्थान पर हैं की तरह महसूस नहीं करते हैं, घर आ जाओ। बाधाएं हैं कि एक बार जब आप वहां होंगे, तो आप घर आने की तरह महसूस नहीं करेंगे। (लेकिन अगर आप महसूस करते हैं, वह ठीक भी है। लेकिन आप शायद नहीं लगेगा) तो अपने आप को बताते हैं कि आप केवल ट्रेडमिल कर सकते हैं 10 मिनट, और अधिक अपने व्यायाम दिनचर्या शामिल भले ही प्रयोग करेंगे। अपने आप को बताओ कुछ भी समझौता किए बिना, अधिक कुछ करने के लिए, चीजों को एक बहुत आसान हो जाएगा। और इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आपकी व्यायाम योजना पूरी हो जाएगी और यहां तक ​​कि आगे बढ़ेगी।
    • यदि आपके व्यायाम में घर छोड़ना शामिल है, तो एक अच्छा पहला कदम तैयार करना है और बस अपने घर के बाहर बैठना है। एक अच्छा अगला कदम चलना शुरू करना है आप पाएंगे कि जब आप बाहर जाने और चलने के लिए तैयार हैं, तो व्यायाम करना मुश्किल नहीं होगा।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 6
    6
    अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें कुछ चलने या लंबी पैदल यात्रा प्रतियोगिता में भाग लेने से आपको प्रशिक्षित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। जब आप पूरा करने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करते हैं, तो आप व्यायाम कर रहे होते वक्त अपना मन सोचेंगे। पूरा होने के बाद उपलब्धि की भावना आपको आकार में रहने के लिए किसी और दौड़ में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 7
    7
    बेस्ट मी तकनीक का प्रयोग करके खुद को सम्मोहित करें (अंग्रेजी में लेख) सम्मोहन तीव्र एकाग्रता की स्थिति है, जब आपका मन बेहद ग्रहणशील होता है। "बेस्ट मी टेकनीक" हाइपरेटिफी, या एक उन्नत सुझाव अनुभव का एक रूप है, जो आपको लक्ष्य पूर्ति के अस्तित्व को देखने के लिए प्रोत्साहित करती है। व्यायाम के साथ प्रेरित रहने में स्व-सम्मोहन आपकी मदद कैसे कर सकता है, इस बारे में अधिक जानने के लिए वीडियो और लेखों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।
  • स्टेप 8 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    8
    पैसे कमाने के लिए वजन कम करें 2007 के एक अध्ययन से पता चला है कि जितना अधिक आप लोगों को अपना वजन कम करने के लिए भुगतान करते हैं, वे तीन महीने की अवधि में अधिक पाउंड खो देते हैं। अगर किसी ने आपको अपना वजन कम करने का संदेह किया है, तो उनसे पूछो कि वे आपको हर पाउंड के लिए भुगतान करते हैं यदि आपका नियोक्ता आपको भुगतान नहीं करना चाहता है, तो वह उस कंपनी की सेवाएं भर्ती करने पर विचार कर सकता है जो श्रमिकों को अपना वजन कम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इनाम कार्यक्रमों को विकसित करता है।
  • इमेज शीर्षक से काम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 9
    9
    कठिनाइयों के बारे में चिंता मत करो क्या आप एक सप्ताह के लिए व्यायाम करते थे? एक महीने के लिए? एक साल के लिए? एक दशक के लिए? कौन परवाह करता है? इस वजन को खुद पर मत डालें ऐसा मत सोचो कि आकार में आने के लिए कितना मुश्किल है लंबे पल जीते क्या आप आकार में रहना चाहते हैं? अभ्यास अभ्यास आखिरकार, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, आप आदत बनाएंगे और कसरत आपके दिनचर्या में आएंगे। तब तक, बस अपने दिमाग में बताएं कि कसरत एक विकल्प है, एक मजेदार विकल्प है।
  • युक्तियाँ

    • मज़ा लो! कुछ लोगों के लिए, इसका मतलब है कि किसी दोस्त के साथ व्यायाम करना दूसरों के लिए, इसका मतलब है कि एक प्रकार का संगीत सुनना कभी-कभी इसका मतलब है कि एक मशीन का उपयोग करने के बजाय एक फुटबॉल या वॉलीबॉल गेम खेलने का मतलब है। व्यायाम अभ्यास करने की सबसे बड़ी बाधा "नौकरी" के रूप में देख रही है इसलिए, उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो आपको काम से बाहर करने के लिए प्रेरित करने की समस्या है, और एक को दूसरे से कनेक्ट करने का एक तरीका ढूंढें। क्या आप पढ़ना पसंद करते हैं? एक स्थिर बाइक की सवारी करते हुए पढ़ें क्या आप नृत्य करना पसंद करते हैं? गहन एरोबिक नृत्य कक्षाएं लें, जैसे साल्सा या स्विंग क्या आप टीवी देखना पसंद करते हैं? एक मिनी स्टेपर खरीदें और देखे जाने पर इसका उपयोग करें। या, अपने पसंदीदा शो से पहले एक्स पुश-अप या बैठ-अप करने के लिए खुद को चुनौती दें।
    • किसी के साथ काम करने की कोशिश करो शारीरिक व्यायाम के बारे में अपने आप से बात करना आसान है, क्योंकि आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो निराश होंगे। किसी मित्र के साथ अभ्यास करने के लिए एक समय और स्थान अलग करना आपकी प्रशिक्षण योजना में जारी रखने की संभावनाओं में सुधार कर सकता है।
    • उन गीतों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं! जब आप तेजी से पुस्तक वाले संगीत सुन रहे हैं, तो बैठना मुश्किल है सर्वोत्तम आपको अपना मन साफ़ करने में मदद करेगा और अपने वर्कआउट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।
    • अपने कसरत के पास एक दर्पण रखो! कसरत करते समय दर्पण को देखकर आप तेजी से व्यायाम कर सकते हैं।
    • डम्बेल्स का प्रयोग करें जब आवश्यक हो। यह आपको आकार में तेजी लाने में मदद करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com