IhsAdke.com

कैसे बदलना चाहता है जो पति को बताने के लिए

जीवन में सबसे अधिक तनावपूर्ण चीजों में से एक परिवर्तन कर रहा है स्थिति तब भी बदतर हो सकती है जब व्यक्ति को स्थानांतरित करने के लिए निर्धारित किया जाता है और पति एक ही चीज़ नहीं चाहती। आप, हालांकि, अपने सपने को छोड़ देना नहीं है यदि आप पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करके और एक साथ योजना बनाकर वार्तालाप की तैयारी करते हैं, तो बदलाव के लिए सहमति देने की संभावना बढ़ सकती है।

चरणों

विधि 1
वार्तालाप की योजना बना रहा है

कदम शीर्षक के लिए अपने पति या पत्नी के बारे में
1
सही क्षण की प्रतीक्षा करें सही समय के लिए इंतजार करना हर चीज के लिए महत्वपूर्ण है, विशेषकर जब आप अपने पति से उन चीज़ों के बारे में बात करना चाहते हैं जो वह सहमत नहीं है। एक तनाव रहित समय चुनें जब दोनों शांत, आराम से और अच्छे मूड में हों। सप्ताहांत के लिए इंतजार कर रहे हैं, काम के तनाव से दो मुफ्त के साथ, आदर्श है।
  • इसके बारे में बात करने का सबसे अच्छा समय है जब आप अकेले होते हैं अपने पति को आसपास के लोगों के साथ कुछ करने के लिए समझने की कोशिश कर रहे हैं जैसे कि आप उस रणनीति का उपयोग कर रहे हैं ताकि वह उसे सहमत हो सके और दूसरों के सामने एक शर्मनाक स्थिति न बना सके। वह एक रक्षात्मक रुख ले सकता है और यहां तक ​​कि विश्वासघात भी महसूस कर सकता है। अन्य लोगों के सामने बात करने के बजाय, जब आप स्वयं सोफे पर डाइनिंग या आराम कर रहे हों, तब बातचीत शुरू करें
  • क्या आप कुछ कह सकते हैं "क्या आज हम एक साथ खाना खा सकते हैं? कुछ ऐसा है जो मैं आपसे चर्चा करना चाहता हूं। "
  • यदि वह एक बड़ा फुटबॉल प्रशंसक है और बातचीत के लिए निर्धारित दिन पर एक खेल है, तो उसे अगले दिन बोलने देना सर्वोत्तम है। उस समय का चयन करें जब न तो विचलित हो और उस विषय पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • स्टेप 3 में जाने के लिए चाहते हैं के बारे में अपने पति या पत्नी से बात करें
    2
    एक खोज करें लाभ के बारे में सोचें जो इस नए क्षेत्र में बदलाव आपके पति को ला सकते हैं। इसके लिए सकारात्मक कारकों का पता लगाएं हाथ में कुछ जानकारी रखने से आपको समझने में महत्वपूर्ण हो सकती है
    • शायद वह उस क्षेत्र की जलवायु को पसंद नहीं करता जिसे आप वर्तमान में जी रहे हैं। तो, एक अच्छी बात यह है कि आदर्श स्थान में एक जलवायु है जो आपको प्रसन्न करती है। या यह कि काम के विकल्प बेहतर हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ अपने पति या पत्नी के बारे में कदम 2 कदम के बारे में चाहते हैं
    3
    अपने विचार लिखें आप तैयार महसूस कर वार्तालाप शुरू कर सकते हैं, लेकिन यदि आपका पति इस विचार का विरोध करता है, तो आप जो भी कहने की योजना बना रहे थे, वह सब कुछ भूल सकता है। इस स्थिति से बचने के लिए, एक कागज़ पर लिखिए, जिन कारणों को आप ले जाना चाहते हैं टिप्पणियों चैट के दौरान पता करने के लिए विषयों की एक सूची के रूप में सेवा कर सकते हैं।
    • कवर प्रत्येक विषय में अपने पति के उत्तर लिखें। ऐसा करने पर, आप सूची को संदर्भित कर सकते हैं और अपने भय के संभावित समाधानों के बारे में सोच सकते हैं यदि आप कभी भी परिवर्तन के बारे में फिर से बात करते हैं
  • विधि 2
    पैमाने पर पेशेवरों और विपक्ष रखकर

    कदम शीर्षक के लिए शीर्षक से अपने पति या पत्नी के बारे में कदम 5 कदम चाहते हैं
    1
    फायदे के बारे में बात करें परिवर्तन के कारणों को प्रतिबिंबित करने के बाद, यह उनके पति के साथ चर्चा करने का समय है, ध्यान में रखते हुए कि प्रत्येक बिंदु को संबोधित करने से उनकी राय प्रभावित हो सकती है। कारणों को समझाने में, सावधान रहें कि इस धारणा को न दें कि आप जो चाहते हैं वह सही है। यह लगाव आपको परेशान कर सकता है और आपके पास बातचीत करने के लिए कमरा नहीं होगा।
    • सभी अच्छे अंकों को नाम दें क्षेत्र के अच्छे स्कूलों जैसे सभी लाभों के बारे में बात करें, काम करने के लिए निकटता, परिवार और दोस्तों के निकटता या एक सुरक्षित पड़ोस यदि आप एक छोटे घर में जाना चाहते हैं, तो बताएं कि आपका बंधक या किराया कितना सस्ता होगा और खर्च कैसे घटाएगा, और आपको बगीचे की देखभाल करने में बहुत समय खर्च करने की ज़रूरत नहीं है।
    • यदि आपके पास दीर्घकालिक लक्ष्यों हैं, तो इस बारे में बात करें कि परिवर्तन उन लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कैसे कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक छोटे बंधक का भुगतान करने से उन्हें पैसे बचाने में मदद मिल सकती है ताकि वे जल्दी से रिटायर कर सकें। या परिवार के करीब जाने का मतलब है कि जब ज़रूरत हो तो आपके माता-पिता बच्चों के साथ रहेंगे और आप नर्सरी और बेबीसिटर्स के साथ पैसे बचाने में सक्षम होंगे।



  • कदम शीर्षक के साथ अपने पति या पत्नी के बारे में कदम 6 कदम के बारे में चाहते हैं
    2
    नकारात्मक नाम दें यदि आप चाहते हैं कि आपके पति को परिवर्तन के बारे में खुले दिमाग होना है, तो आपको भी डाउनसाइड के बारे में बात करना और बात करना होगा। कोई चर्चा या रुकावट नहीं, अपने साथी को अपनी चिंताओं का पर्दाफाश करने दें। हो सकता है कि वह भावुक कारणों से आगे बढ़ना नहीं चाहता है, या वह संपत्ति बेचने और खरीदने की ताकत से बचने की इच्छा कर सकता है। इन सभी कारणों से आप जहां रहना चाहते हैं, और यह दिखाने के लिए मान्य हैं कि आप इसके पक्ष को समझ सकते हैं, आपके पति को यह पता चल सकता है कि आप अपने मकसदों को ध्यान में रखते हुए एक आम सहमति तक पहुंचने के लिए तैयार हैं।
    • किसी को भी ऐसा महसूस करना पसंद नहीं है कि उन्हें नहीं सुना जा रहा है या राय नहीं है। अपने साथी को दिखा रहा है कि परिवर्तन के बारे में अपनी झिझक को समझता है फैलोशिप दर्शाता है यह रवैया भविष्य में इस मामले पर चर्चा करने का अवसर खोलता है।
  • 3
    समस्याओं का समाधान जब आप अपने पति की चिंताओं को सुनते हैं, तो देखें कि क्या आपको कोई हल मिल सकता है। यदि आपने पहले ही एक खोज की है, तो यह आसान होगा उदाहरण के लिए, आपका पति इस क्षेत्र में हिंसा के बारे में चिंतित हो सकता है पड़ोस सुरक्षित है यह दिखाते हुए कि समस्या को हल कर सकते हैं। दूसरी बात यह है कि समय लेने और तीसरे पक्षों जैसे दोस्तों और परिवार के साथ परिवर्तन के बारे में बात करना, जो एक और परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं।
    • अगर वह अपने माता-पिता से दूर जाने के बारे में चिंतित है, उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं समझता हूं कि आप जाने के लिए अनिच्छुक हैं क्योंकि आप अपने माता-पिता से दूर नहीं रहना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हम हमेशा उनके साथ रहना चाहते हैं, भले ही हम इतनी करीबी न हों। " फिर एक विकल्प के बारे में सोचना चाहिए जिसमें परिवर्तन और आपके पति की इच्छाएं शामिल हैं।
    • इससे पता चलता है कि आप अपनी इच्छाओं को ध्यान में रखते हैं और चिंता को गंभीरता से लेते हैं।
  • विधि 3
    आम सहमति तक पहुंचे

    कदम शीर्षक के साथ अपने पति या पत्नी के बारे में
    1
    नियोजन में अपने साथी को शामिल करें शायद वह स्थानांतरित नहीं करना चाहता क्योंकि वह अकेले निर्णय लेने की प्रक्रिया के माध्यम से जाना नहीं चाहता है आप इसे एक साथ योजना बनाने में शामिल करके इस अस्वीकृति का सामना कर सकते हैं। अपनी राय सुनने के अलावा, यह हो सकता है कि इसमें शामिल होने से बदलाव के बारे में अधिक उत्तेजित हो जाता है।
    • उसे कुछ घरों में जाने के लिए आमंत्रित करें, पड़ोस चुनें और सजावट में मदद करें। वह यह भी महसूस कर सकता है कि अचल संपत्ति और पड़ोसों को देखने के लिए चुनना आसान है।
  • कदम शीर्षक के लिए अपने पति या पत्नी के बारे में कदम 9 कदम के बारे में चाहते हैं
    2
    एक परीक्षा लें यदि आप अपना शहर, राज्य या देश बदलना चाहते हैं, तो अपने गंतव्य में एक अवकाश की योजना बनाएं। इस जगह में डूबे होने के कारण आपके दोस्त अपने मन को नए पर्यावरण की पेशकश को देखते हुए अपना मन बदल सकता है। ऐसी गतिविधियों का चयन करें जो जगह का महत्व देते हैं और जो आपके पति का स्वाद है। पहले से यात्रा की योजना बना रहा है और जिसमें चीजें हैं, कृपया आप सभी अंतर कर सकते हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ महीनों के लिए गंतव्य पर एक अपार्टमेंट किराए पर लें। यह आपके साथी को उस जगह पर रहने के लिए पसंद का एक विचार प्राप्त करने में मदद करेगा। वह अनुभव के बाद इस विचार को पसंद करने के लिए आ सकता है, या यहां तक ​​कि यह जगह आपके लिए नहीं है।
  • कदम शीर्षक के लिए अपने पति या पत्नी से बात करें कदम 10 कदम के बारे में चाहते हैं
    3
    खुद को प्रतिबद्ध करें यदि वे एक समझौते तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो कम से कम समझौता करने का प्रयास करें। एक वर्ष के लिए अपने घर किराए पर लेने के लिए सुझाव दें और पट्टे छोड़ने तक दूसरे स्थान पर जाएं। अगर उसे यह पसंद नहीं है, तो उसके बाद आप पुराने घर वापस चले जाएंगे। हालांकि, अगर वह नए निवास का सुझाव देने और उसे नापसंद करने के लिए तैयार है, तो आपको शब्द रखना होगा और वापस आना होगा।
    • अनुबंध को औपचारिक बनाने के लिए, एक अनुबंध बनाएं इसमें शामिल करें कि आप एक साल के लिए नए घर में रहने के लिए सहमत हैं और यदि आप नए घर को पसंद नहीं करते हैं, तो पुराने घर लौटें। इन शर्तों के साथ एक दस्तावेज रखने से आपके साथी को और अधिक आत्मविश्वास मिलेगा कि यदि आप एक वर्ष से अधिक समय तक दूसरे स्थान पर रहना नहीं चाहते हैं तो आप घर लौट पाएंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com