IhsAdke.com

कैसे अपने खुद के घर डिजाइन करने के लिए

तो आपने तय किया है कि आप अपना अगला घर बनाना चाहते हैं? यह कोई आश्चर्य नहीं है यदि आप सबसे संभावित घर के मालिकों की तरह हैं, तो आपके पास अपने "स्वप्न का घर" क्या होगा, इसके बारे में एक छवि है लेकिन, अपने दृष्टिकोण से मेल खाने वाला एक मौजूदा घर खोजना दुर्लभ है। वहाँ कई बातों पर विचार करने के लिए जब अपने खुद के घर को डिजाइन इसलिए हम इस प्रक्रिया का सबसे बाहर निकलना करने के लिए कैसे, ताकि अपने अगले घर सपने जो आप देखना के निवास हो सकता है तुम्हें दिखाता हूँ कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
एक विजन के साथ शुरू करें

डिज़ाइन अपनी खुद की होम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
खुद को प्रेरित करें एक पंक्ति खींचने से पहले, एक वास्तुकार से परामर्श करें या उस शांत ऐप को खरीदें जो यह सब करेंगे। इस प्रक्रिया की शुरुआत में, लक्ष्य बोर्ड पैर नहीं है, या असफलता या फर्श योजना भी नहीं है लक्ष्य आपकी इच्छाओं को परिभाषित करना है इससे पहले से आपको पता चल जाएगा - यह आपका सपना है, आखिर!
  • डिज़ाइन अपनी खुद की होम स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पसंदीदा पड़ोसों पर जाएं एक कारण है कि वे आपकी पसंदीदा क्यों हैं और संभवत: क्योंकि आप वहां घरों से प्यार करते हैं। कीमत या व्यावहारिकता पर विचार मत करो, फिर भी आप जो चाहतें हैं वह आपको प्रेरित करता है
  • इमेज का शीर्षक डिजाइन अपना खुद का घर चरण 3
    3
    बिक्री के लिए घरों की सैर करें अपने पड़ोस में बिक्री के लिए घरों की तलाश करें और इस चरण में नियमित रूप से सप्ताहांत पर इन घरों पर जाएं। उनमें से प्रत्येक में विशेषताओं हैं जो आपको और विशेषताओं को प्रेरित करती हैं जो आपको उदासीन छोड़ देंगे। नोट लें प्रत्येक इनमें से एक: यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको क्या पसंद नहीं है, या आप वास्तव में पसंद नहीं करते हैं।
  • अपनी खुद की होम डिजाइन चरण 4 में चित्रित किया गया चित्र
    4
    तस्वीरें ले लो एक इमारत के सभी कोणों को फ़ोटोग्राफ़ करें, जो आपको पसंद है, अंदर और बाहर। आपको फ़ोटो में लोगों के मुकाबले अधिक विवरण मिलेगा। दर्जनों घरों का दौरा करने के बाद, तस्वीरों को शुरू से ही आपसे प्यार करने वाली चीज के बारे में याद दिलाने का एक शानदार तरीका होगा।
  • डिज़ाइन अपनी खुद की होम स्टाइल 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    संगठित हो जाओ सपना अच्छा है और आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसका एक सपना देखना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे हासिल करना बहुत मुश्किल होगा यदि आप लगातार उस कागज के उस टुकड़े की तलाश करते रहें जो वहां से बाहर रह जाती है।
    • एक लेजर (आमतौर पर "नोट्स की पुस्तक" कहा जाता है) प्राप्त करें और अपने घर का काम खत्म होने तक इसे अपने साथ रखें। आपके गिने और ग्रेड किए गए पृष्ठ आपको अपने विचारों को व्यवस्थित रखने में और आपके स्केच को व्यवस्थित रखने में मदद करेंगे। आप फोटो (टेप या गोंद के साथ), सूची उद्धरण, ठेकेदारों, संख्याओं और परियोजना से जुड़े कुछ और डाल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने घर में चीजें रखने के लिए कुछ सामने वाले पन्ने लें चाहिए की है। चाहे 3 बाथरूम या बांस के फर्श हों, उन्हें आपके घरों की ज़रूरत होने चाहिए।
    • प्रत्येक फीचर को सूचीबद्ध करने के लिए एक और पेज या दो को समर्पित करें और इच्छा करें कि आपने अपने विभिन्न स्रोतों से चयन किया है और इसे अपनी "इच्छा सूची" कहते हैं। यह मोल्डिंग के किसी विशेष रूप से इतालवी बाथरूम टाइल से कुछ भी हो सकता है।
  • अपनी खुद की होम डिज़ाइन शीर्षक चित्र 6
    6
    पूरी छवि देखें अब जब आप अपने प्यार और पसंद के बारे में विशिष्ट हो रहे हैं, तो फोकस करने का समय है।
    • क्या आप शहरी या ग्रामीण जीवन पसंद करते हैं?
    • क्या आपकी ज़रूरतें बच्चों को खेलने और कुत्तों को चलाने के लिए पर्याप्त जगह के साथ घर में या दो के लिए एक आरामदायक बंगले में डालती हैं?
    • क्या आप स्वच्छ और आधुनिक या विस्तृत, हस्तनिर्मित, हस्तनिर्मित लाइन पसंद करते हैं?
    • क्या आप मानक निर्माण तकनीकों से खुश हैं या क्या आप एक स्थायी परियोजना पर विचार कर रहे हैं?
    • शायद सबसे महत्वपूर्ण, आपका बजट क्या है?
    • शुरुआती अवस्थाओं में आपका ध्यान केंद्रित करना शुरू करने के लिए ये प्रश्न आपको मार्गदर्शन करने में सहायता करेंगे।
    • अधिक जानकारी आप अपने वास्तुकार या अपनी दृष्टि के विवरण के बारे बिल्डर के लिए प्रदान कर सकते हैं, उतना ही आप न केवल अपने सपनों की परियोजना प्राप्त करने के लिए, लेकिन यह भी अपने बजट के भीतर रहने की संभावना है।



  • डिज़ाइन अपना खुद का गृह चरण 7 शीर्षक वाला छवि
    7
    एक स्थान खोजें यह वह जगह है जहां रबड़ सड़क को मारता है ... या, शायद अधिक उपयुक्त, जहां फावडे गंदगी को मारता है। इससे पहले कि आप वास्तव में अपने सपनों का घर डिजाइन करने के लिए खुदाई कर सकते हैं, आपको यह पता होना चाहिए कि यह कहां है
    • लैंडस्केप मायने रखता है एक पहाड़ी पर इमारत फ्लैट जमीन पर इमारत की तुलना में आवश्यकताओं और डिजाइन चुनौतियों का एक अलग सेट है।
    • एक घनी जंगली इलाके में एक बड़ा फर्क कर सकते हैं जब यह सौर पैनलों या अन्य ऊर्जा विचार का उल्लेख नहीं, खिड़कियां और प्रकाश व्यवस्था के लिए आता है।
    • बहुत से सड़कों या अन्य क्षेत्रों में शोर के साथ अन्य क्षेत्रों को अलग-अलग ग्रामीण स्थानों से ध्वनिकी के साथ और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।
    • सार्वजनिक सेवाओं और सेवाओं तक पहुंच स्थान से अलग होती है। सुनिश्चित करें कि आपके चुने हुए स्थान में उन चीजों को शामिल किया गया है जो हम आमतौर पर संपार्श्विक के रूप में लेते हैं।
    • ज़ोनिंग एक सपने घर के बीच अंतर या रियायतें से भरा घर बना सकता है।
    • किसी रीयल एस्टेट ब्रोकर की सहायता से किराए पर लें, जो आपको अपने प्रॉपर्टी विकल्पों का एक उद्देश्य से देखने के लिए मूल्यांकन करने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक परियोजना का विकास

    छवि डिजाइन शीर्षक अपना खुद का गृह चरण 8
    1
    एक पेशेवर वास्तुकार से सलाह लें एक घर डिजाइन करना एक ऐसा प्रोजेक्ट होना चाहिए, जिससे आपको सपने पूरा होने पर आपको सपने पूरा होने चाहिए। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह अधिक सफलतापूर्वक होता है (अधिक लागत प्रभावी है) डिजाइन प्रक्रिया को एक वास्तुकार लाने के लिए है परियोजना का आपका हिस्सा जानना है कि आप क्या चाहते हैं आर्किटेक्ट का हिस्सा है कि आप अपने डिजाइन लक्ष्यों को काम करने में मदद करते हैं और आपको डिज़ाइन के नुकसान से बचने में मदद करते हैं।
  • अपनी खुद की होम पेज 9 डिजाइन करें
    2
    स्केच एक कम पौधे यह आपको अवधारणा से अपने विचारों को लेने और उन्हें वास्तविकता में लाने में मदद करेगा। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप 3 बेडरूम, 2 बाथरूम, एक खुली रसोई और भोजन और मनोरंजन दोनों के लिए एक "महान कमरा" चाहते हैं।
    • बुनियादी क्षेत्रों को अवरुद्ध करके शुरू करें। उदाहरण के लिए: घर के दाहिनी तरफ, एक बाथरूम के साथ एक दालान के एक तरफ 2 बेडरूम, और एक मुख्य बाथरूम के साथ दूसरी तरफ बेडरूम 3। बीच में, प्रवेश द्वार के महान कमरे में खुलता है। और बाईं तरफ, रसोईघर, लिविंग रूम, कपड़े धोने का कमरा और गैरेज तक पहुंच। यदि आप मल्टी-रूम कटआउट करते हैं, तो आपको प्रक्रिया को और अधिक मजेदार और लचीला मिल सकता है, और तब तक उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं जब तक आपको कोई लेआउट नहीं मिल जाता है जो काम करता है।
    • लेआउट के इस बुनियादी विचार के साथ सशस्त्र, यह उस चारों ओर के मोल्ड पर विचार करें। शिल्प घरों में कुछ परंपराएं हैं, जैसे कि डुप्लेक्स, बसने वालों और जिओडेसिक डोम्स। एक कम मंजिल जो एक झोपड़ी में काम करता है शायद एक गुंबद में इतना आरामदायक नहीं होगा
  • अपनी खुद की होम डिज़ाइन शीर्षक चित्र 10
    3
    फर्श योजना बनाएं इसके लिए, प्रोग्राम उपलब्ध हैं जो आपको एक पेशेवर दिखने वाली परियोजना बनाने के लिए कमरे, दीवारें, खिड़कियां आदि डालते हैं। समझे कि कार्यक्रम और आपका दृष्टिकोण केवल आपको एक बिंदु तक ले जाएगा
    • वास्तव में एक व्यवहार्य डिजाइन बनाने के लिए, न केवल शानदार डिजाइन विचारों को कवर, लेकिन उस खाते में इस तरह के संरचनात्मक अखंडता, बाढ़ की योजना, जल निकासी, ढलान और अन्य सभी छोटे विवरण के रूप में इस तरह के व्यावहारिक दृष्टिकोण लेता है के लिए, यह एक वास्तुकार के साथ काम करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • दृष्टि चरण में किए गए गलतियां कुछ नहीं। डिज़ाइन चरण के दौरान किए गए गलतियों से आपको समय लगता है। लेकिन उन गलतियों को इमारत के स्तर पर ले जाओ और वे आपको अधिक खर्च कर सकते हैं जितना कि आपको खर्च करना पड़ता है।
  • अपनी खुद की होम पेज 11 डिजाइन करें
    4
    प्रतिनिधि। पेशेवरों को किराए पर लेने के बारे में जानने के लिए, जो आपके घर को एक सपना साबित करना बंद कर देगा एक अनुभवी डिजाइनर के फर्म के हाथ अपनी योजनाओं की अंतिम रूप से प्रक्रिया को पूरा करें। वे वास्तुकार और उनके सामान्य ठेकेदार के साथ काम करेंगे ताकि उनके सपने को वास्तविकता में बदल सकें।
    • आपने इस अवधारणा का निर्माण किया, आपने सपना देखा। आपने सभी कड़ी मेहनत की है, संपत्ति ढूंढ ली है, अपने डिज़ाइन लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित किया है, और वास्तव में पता है कि आप क्या चाहते हैं। अब, आपके पास अपने सपने के घर के निर्माण के प्रबंधन के लिए ज़रूरी ज़रूरी कर्तव्य है।
  • युक्तियाँ

    • इस प्रक्रिया की शुरुआत से आपकी मदद करने के लिए पेशेवर से बात करें सबसे अच्छे आवासीय आर्किटेक्ट आपको प्रक्रिया की शुरुआत में परामर्श करेंगे, और आप लंबे समय में बहुत समय और पैसा बचा पाएंगे।
    • उपयोग किए जाने वाले उपकरण सरल पेन्सिल और पेपर हैं। एक शासक को मत भूलना आर्किटेक्ट्स "टिशू पेपर" का उपयोग करते हैं, जो कि किसी भी स्टोर में मिल सकता है जो ड्राइंग सामग्री बेचता है। एक लकड़ी के रसोई के बोर्ड एक महान ड्राइंग बोर्ड है! एक श्वेत बोर्ड और मार्कर एक ऐसी परियोजना को पूरा करने का एक शानदार तरीका प्रदान करते हैं जो तेजी से परिवर्तन करता है या उसके विकास में वृद्धिशील है। एक सफेद बोर्ड की तुलना में किसी परियोजना में सभी के योगदान और भागीदारी को प्राप्त करने के लिए बेहतर कुछ नहीं है!
    • एक योजना की समीक्षा करने की प्रक्रिया के दौरान कैंची, छड़ी गोंद और एक तस्वीर कापियर आपका सबसे अच्छा दोस्त हैं। कट और पेस्ट करें जब तक आप खुश न हों और कॉपी करें!
    • यदि आपको कोई प्रोजेक्ट देखने में परेशानी हो रही है, तो एक 3D विज़ुअलाइज़ेशन स्टूडियो पर विचार करें। आजकल, वे अपने इंटीरियर या बाहरी के एक फोटो-यथार्थवादी संस्करण बना सकते हैं अधिक जानकारी के लिए, एक खोज साइट में "वास्तुकला रेंडरिंग" दर्ज करें वर्तमान में, आप कई प्रकार की कंपनियां पा सकते हैं जो इस तरह के काम करते हैं
    • जब आप शुरू कर रहे हैं, तो अपनी सारी सामग्रियों को फ़ोल्डर्स में रखें और उन्हें कार्डबोर्ड बॉक्स में रखें। जब आपको कुछ मिल जाए, तो कार्डबोर्ड बॉक्स उस स्थान पर रखेगा और इसे बाद में आपको इसकी आवश्यकता होगी।
    • समय निकालें इस बारे में सोचें कि आप प्रत्येक स्थान का उपयोग कैसे करेंगे, अंतरिक्ष में फर्नीचर, रिक्त स्थान के माध्यम से और आसपास के आंदोलन, और प्रत्येक स्थान के बारे में सबसे महत्वपूर्ण क्या है। फर्नीचर और मंत्रिमंडलों के उपायों के साथ कागज आकार कट और देखना चाहते हैं कि वे अंतरिक्ष के माध्यम से खिड़कियां, दरवाजे और आंदोलन के साथ काम करेंगे उन्हें परीक्षण करें।
    • एक और विचार एक अच्छा पार्किंग स्थल है, जहां आप बाहर जाने के लिए और अपने घर के एक चाक अनुमानित आयाम, सभी कमरों, दरवाजे और गलियारों सहित आकर्षित कर सकते हैं मिल रहा है। यह आपको अपने भविष्य के घर के माध्यम से चलने का अवसर देता है और वास्तव में महसूस करता है कि रिक्त स्थान एक दूसरे से कैसे संबंधित हैं। बेशक, आपको दीवारों और दरवाजों की कल्पना करना होगा, लेकिन सीमाओं के बावजूद, यह एक मजेदार अभ्यास है जो नए विचारों को जन्म दे सकता है।

    चेतावनी

    • प्रक्रिया की शुरुआत के लिए योजनाओं की प्रतियां लाने की गलती से बचें। अपनी परियोजना की सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस प्रक्रिया में शामिल लोगों को देना है, ताकि आप सब कुछ छुटकारा पा सकें। हर कोई इस से अधिक या परियोजना में चाहता है। शुरुआत में गलत चीजों पर ध्यान केंद्रित करके अपने विचारों, उम्मीदों और इच्छाओं पर कब्जा करने का मौका बर्बाद मत करो। इस स्तर पर आप क्या चाहते हैं!
    • सभी स्थानीय और राज्य या प्रांतीय कोडों का पालन करने के लिए अपने चित्रों के लिए पेशेवर के साथ देखें यही है, बिल्डिंग कोड, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, प्लंबिंग कोड और फायर कोड। बिल्डिंग परमिट प्राप्त करने के लिए कोड के साथ अनुपालन आवश्यक है।
    • बहुत दूर जाने से पहले सिटी हॉल पर जाएं। पता लगाएँ कि आप अपनी संपत्ति पर क्या बना सकते हैं, असफलता कहां हैं, आप कितनी ऊंची जा सकते हैं, और इसलिए आपको विचरण की ज़रूरत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com