IhsAdke.com

परिवर्तन के साथ लेनदेन

किसी भी रिश्तेदार की मौत के कारण किसी दूसरे मित्र को, किसी दूसरे स्थान पर जाकर, किसी दूसरे रिश्ते को तोड़ने से, कभी भी नौकरी या किसी चीज का नुकसान होता है, जो आपके लिए बहुत अच्छा लग रहा था, लेकिन अंत नहीं हुआ ऐसा करना चाहिए। परिवर्तन आसान नहीं हैं, लेकिन वे विकास के लिए एक अवसर हैं। आप इससे निपटने में सक्षम होंगे और यहां आप सीखेंगे कि कैसे।

चरणों

विधि 1
तैयारी

  1. 1
    तैयार रहें जीवन में कई अप्रत्याशित आश्चर्य हैं यह एक सबक न होने पर आप सीखना मना कर देंगे मौत, नुकसान, और अजीब स्थितियां आपके जीवन का एक हिस्सा होगी, भले ही आप बचने या अपने आप को बचाने की कोशिश करें। परिवर्तन से निपटने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वास्तविकता और इसकी अनिवार्यता को स्वीकार करना शुरू करना है।
  2. 2
    संकेतों की सूचना दें कई बार हम यह देखने से इनकार करते हैं कि हमारे सामने क्या है किसी प्रियजन की प्रतिबद्ध स्वास्थ्य, कार्यस्थल के पुनर्गठन, उन चीजों पर समय-समय पर टिप्पणी जो परिवर्तित होने की आवश्यकता है अंतिम क्षण में आश्चर्य या झटके से बचने के लिए, सतर्क रहें, आसन्न परिवर्तन के संकेतों को सुनें और रिकॉर्ड करें। यदि आप एक आसन्न परिवर्तन देखते हैं, तो आप अधिक तैयार हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि सबकुछ ठीक हो जाएगा तो यह मदद नहीं करेगा, यह हो सकता है, लेकिन यह या तो नहीं हो सकता है। परिवर्तन से निपटने के लिए विकल्पों के बारे में सोचकर आपको न केवल इसके साथ सौदा करने में मदद मिल सकती है, बल्कि इसे दूर भी कर सकती है।
    • कार्यस्थल पर छंटनी के बारे में कोई भी बातचीत पर विचार करना चाहिए। अपने फिर से शुरू को अद्यतन करना शुरू करें, नौकरी की तलाश शुरू करें और रजिस्टर करें यहां तक ​​कि अगर आप प्यार करते हैं, जहां आप काम करते हैं, तो यह अन्य विकल्पों को देखने के लिए स्मार्ट है आप हमेशा एक प्रस्ताव को अस्वीकार कर सकते हैं और यदि आप जानते हैं कि अन्य कंपनियां आपको एक कर्मचारी के रूप में चाहें तो आप अपनी स्थिति में और भी अधिक मूल्यवान हो सकते हैं
    • किसी बीमारी के बारे में पढ़िए, अगर कोई किसी से प्यार करता है तो उससे पीड़ित है अगले चरण को समझें और समझें, जिसमें स्थिति तेजी से बिगड़ जाती है जब क्या करें यदि बीमारी टर्मिनल है, तो जानने के लिए कि आप उस व्यक्ति के शेष समय का लाभ उठाने के लिए क्या कर सकते हैं और अपने दिन आराम से कैसे और दर्द से मुक्त बनाने के लिए ऐसे फैसले होंगे जो आपको करना होगा और यह अच्छी तरह से सूचित किया जाना सबसे अच्छा होगा।
    • यदि आपको किसी अन्य शहर, राज्य या देश में स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो वहां जाने से पहले जितना भी हो उतना सीखें। नए स्थान के बारे में पढ़ने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें और आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह पता करें। एक घर या समुदाय जिसे आप प्यार करते हैं, उन्हें छोड़ना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन आपको परिवर्तन की अपेक्षा करना कठिन नहीं होता है
  3. डैल विद चेंज चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके लिए एक बहुत ही उपयोगी प्रश्न पूछें: "क्या बदतर है कि हो सकता है?" यह प्रश्न आपको सबसे बुरी स्थिति के बारे में सोचने और उसके साथ काम करने में मदद करेगा। आप अपने आप को यह सोचने के लिए बाध्य करेंगे कि गलत क्या हो सकता है और अपनी पूरी कोशिश करने के लिए रणनीतियों को ढूंढें और इससे बचें।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपने सुना है कि आपको अन्य विभाग में स्थानांतरित किया जाएगा। आपको लगता है कि यह काम नहीं करेगा क्योंकि आप क्षेत्र के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं। सबसे बुरा क्या हो सकता है? आप अपना काम खो सकते हैं अब, उस पर कार्य करें: अपने मौके को सुधारने के लिए, आप क्या कर सकते हैं? प्रशिक्षण के लिए पूछें, किताबें पढ़ने के लिए पूछें, एक पाठ्यक्रम ले लो, आदि। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आपकी चिंताएं एक विश्वसनीय पर्यवेक्षक को व्यक्त करने में कोई समस्या नहीं होगी। इसके बारे में सोचने के लिए जो कुछ भी समाधान किया गया है, आपको पहले से सबसे खराब संभावनाएं हैं और अब आपके पास ऐसा होने से रोकने के लिए विचार हैं।
    • एक और उदाहरण दो परिवारों में शामिल होने के कारण हो सकता है क्योंकि उनकी मां ने दूसरे व्यक्ति से विवाह किया था आप सोच सकते हैं कि उसे आपके लिए और अधिक समय नहीं मिलेगा या वह आपको अस्वीकार कर देगा अपने आप से पूछो: क्या सबसे बुरा है जो हो सकता है? हो सकता है कि वह और उसके नए पति ने दुनिया के अधिकांश वर्षों के लिए यात्रा करने का निर्णय लिया हो या नया परिवार आपसे क्या हासिल होगा, उसका वारिस होगा। अब सोचें कि आप क्या कर सकते हैं आप शुरू में उसे अपनी चिंता दिखा सकते हैं और आप या तो नियमित रूप से बात करने की व्यवस्था कर सकते हैं या उसे आपके लिए इच्छा स्पष्ट कर सकते हैं

विधि 2
परिवर्तन से निपटने के लिए एक रणनीति के रूप में स्वीकृति

डैल विद चेंज स्टेप 4 नामक चित्र शीर्षक
1
पहचानें कि जीवन में आप केवल एक चीज को नियंत्रित कर सकते हैं: अपने आप को। परिवर्तन आपकी दुनिया को उल्टा कर सकता है, लेकिन आप जिस तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं, वह जानने या काम नहीं कर रहा है। दूसरों को दोषी मानना ​​एक मानक प्रतिक्रिया है, लेकिन यह आपको और भी कड़वा और शक्तिहीन बनाने में सक्षम होने के अलावा कुछ भी हल नहीं करेगा
  • स्वीकार करें कि आप अन्य लोगों को नहीं बदल सकते हैं आपको अपने कार्यों को प्रतिबिंब के रूप में भी लेना पड़ता है कि आप कौन हैं या आपकी व्यक्तिगत कीमत?
  • शक्ति साझा करने का प्रयास करें एक सम्मानित तरीके से परिवर्तन से निपटने के लिए यह आवश्यक है। आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आप अपनी प्रतिभा और उन लोगों के बारे में भरोसा कर सकते हैं जो आपके बारे में परवाह करते हैं। आप परिवर्तन के माध्यम से जाने में सक्षम होंगे।
  • चिंतनशील 4 एएसएफ शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको प्राप्त सलाह से सावधान रहें यदि सलाह की जरूरत नहीं है या स्वागत नहीं है, तो आपको इसके बारे में विचार करने की जरूरत नहीं है। तो क्या अगर एक्स केवल अपने पति से एक हफ्ते का सामना करना पड़ा और यदि व्यक्ति को नौकरी छोड़ने के सिर्फ दो हफ्ते बाद एक नौकरी मिल गई? आपको यह नहीं पता कि उन्होंने इसके साथ कैसे व्यवहार किया। उन्होंने बहुत अधिक दवा ले ली है, नौकरी पाने के लिए रिश्तेदार की कंपनी का बहुत ज्यादा खाया या लाभ उठाया हो सकता है लोगों की सलाह से सावधान रहें, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आपकी असली प्रेरणा क्या है।
    • यदि बोर्ड गलत लगता है, नियंत्रित या जोड़ तोड़, अपने भीतर की आवाज सुनो। मदद और विचारों के लिए लोगों को धन्यवाद, लेकिन कुछ भी मत करो उन्हें बताएं कि आप पहले ही इसके साथ काम कर रहे हैं या कि आप पहले ही मदद प्राप्त कर रहे हैं यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको इसके बारे में जानकारी देने की आवश्यकता नहीं है।
    • पता है कि बहुत से लोग वास्तव में जानना नहीं चाहते हैं। परिवर्तन या दूसरों की हानि सुनना कुछ लोगों को डरता है और उन्हें संक्रमित होने के डर से वापस लेने का कारण बनता है। जीवन आमतौर पर उन चीजों को लाता है जो लोगों को सबसे ज्यादा डरते हैं। सहायक, देखभाल करने वाले लोगों की तलाश करें, जो सुनना पसंद करते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको एक मनोचिकित्सक के लिए भुगतान करना पड़ता है, तो इससे मदद मिल सकती है
  • विधि 3
    समय देना ठीक है

    डैल विद चेंज चरण 6
    1
    स्वीकार करें कि बदलाव ने आपको बहुत कुछ ले लिया है यह जानकर कि आप इस से निपटना नहीं चाहते हैं, काम करने और फिर से उठने के लिए पहला कदम है। कई प्रकार के बदलावों में कई भावनात्मक दर्द शामिल हैं, नौकरी हानि से एक से अधिक को एक प्यार करता था हर भावनात्मक बदलाव बहुत व्यक्तिगत है और इसे किसी और के द्वारा मापा नहीं जा सकता, जो भी हो। इस चरण से बाहर निकलने के तरीके खोजने के लिए समय निकालें। यदि आप परिवर्तन के साथ आने वाली पीड़ा को नहीं जानते हैं, तो एक जोखिम है कि आप यह बताते हुए खत्म कर देते हैं कि आप कुछ भी नहीं जा रहे हैं। आप भावनात्मक बम विस्फोट के जोखिम को भी चला सकते हैं जब आप इसके साथ सौदा नहीं कर सकते।
    • उदाहरण के लिए, आपने अपनी नौकरी खो दी हो और अचानक आपके पास और कोई पैसा न हो, और नहीं उठना और कुछ भी नहीं करना है इस प्रकार का परिवर्तन पैसे की कमी के बारे में नहीं है, यह समाज में एक स्थान की कमी है जो मानता है कि यह कौन करता है। यह संभावित रूप से, आपके लिए शरण और गरिमा का नुकसान होने की आपकी क्षमता का नुकसान है। अपने डर और आपके दर्द को अच्छी तरह जानते हुए, आप उन्हें समझने में सक्षम होंगे क्योंकि आप जिस नए वास्तविकताओं का सामना करना पड़ेगा उन्हें सामना करना होगा। अपनी भावनाओं से धैर्य रखें, लेकिन निराश मत बनो। बैंक को बताए कि आपको अधिक समय चाहिए, एक सख्त मासिक बजट बनाना, घर पर भोजन करना, अन्य चीजों के साथ भोजन करना जैसे कदम उठाएं। आप को भी व्यावहारिक समस्याओं से बचने की ज़रूरत है क्योंकि भावनात्मक लोग आपको घुट कर रहे हैं।
  • डैल विद चेंज चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    रहने के नए मानकों की अपेक्षा करें परिवर्तन एक सदमे है क्योंकि यह जीवन को अस्थिर कर देता है यदि वह लक्ष्य था और उन्हें हासिल किया गया था, तो चेहरे पर एक थप्पड़ की तरह लग सकता है बदलाव। जब सभी परिवर्तनों में हस्तक्षेप होता है, तब सभी आदतों और दिनचर्या पर सवाल उठाया जा सकता है, इसलिए धीमा और शांत हो जाओ परिवर्तन से निपटने के लिए यह एक आवश्यक रणनीति है
    • समय निकालने के लिए समय निकालें उदाहरण के लिए, यदि आप मौत के बाद पीड़ित हैं, चाहे वह व्यक्ति या पालतू हो, तो यह पहचान लें कि आपको कितनी देर तक पीड़ित किया जाएगा, यह निर्णय केवल आप कर सकते हैं। कोई भी आप पर भीड़ नहीं कर सकता, भले ही वे आग्रह करें समय बहुत ही व्यक्तिपरक है और केवल आप ही बता सकते हैं कि आपका दु: ख खत्म हो गया है या नहीं हालांकि, यह सबूत हैं कि जो लोग किसी भी समय समस्याओं से निपटने में अनियंत्रित और असमर्थता का सामना करते हैं,
    • सौदा करने के लिए निराशा के लिए आत्मसमर्पण नहीं है जैसा कि पहले ही सुझाव दिया गया है, अपनी भावनाएं हैं, लेकिन दिन-प्रतिदिन के व्यावहारिक निर्णयों से निपटना जारी रखें। इस प्रकार, आप नियमित रूप से अपने जीवन में पुन: प्रवाहित करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका दिनचर्या अनिर्णय और आत्मसंतुष्टता से प्रभावित नहीं हुआ है।
  • डैल विद चेंज चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी यादों को समृद्ध करें, लेकिन साथ ही साथ भविष्य को पसंद करें। मृत्यु के लिए पीड़ित होने के साथ, आपके दिल में हमेशा कुछ याद होगा, लेकिन अगर आप इसे स्वीकार करते हैं और आप चाहते हैं कि यादें अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए हर्षित हों, तो आप जो भी हुआ उसे स्वीकार करने में सक्षम होंगे। अगर यह नौकरी या मौत के अलावा कुछ और की हानि है, तो आपको अब तक अपने दुःख और दुःख को दूर करने के लिए शोक की ज़रूरत होगी, जिससे आपके जीवन का सबसे ज्यादा नुकसान होगा। शायद एक विदाई समारोह आपको यह समझने में मदद कर सकता है और उसे आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है।
  • विधि 4
    आपका जीवन संतुलित होना

    डैल विद चेंज चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    परिवर्तन से उबरने के लिए एक निश्चित दृष्टिकोण लें अपने जीवन में परिवर्तन को समझने या अंत में खोजना एक शक्तिशाली तरीका हो सकता है। प्रारंभ में, आप इस विचार को प्रतिरोध महसूस कर सकते हैं, लेकिन परिवर्तन हमें यह समझने में सहायता कर सकता है कि वास्तव में क्या मायने रखता है। इसे अपने जीवन के उद्देश्य को नवीनीकृत करने का मौका दें।
    • क्या आप अपने जीवन में सच हैं? कभी-कभी आप यह पाते हैं कि आप वास्तव में क्या मायने रखते हैं और आप किसी और के सपने या अपेक्षाओं का पालन कर रहे हैं, इस तरीके से बाहर निकल गए हैं।
    • क्या इस परिवर्तन से पता चला है कि आपके पास सपने या लक्ष्यों में खामियाँ हो सकती हैं? आप जो भी चाहें हासिल कर सकते थे, लेकिन यह पता चला कि जीत खाली थी। क्या आपको उस तरीके से वापस लौटने के लिए सिखाया जा सकता है जो आपको भरने के अनुसार है?
    • क्या आप अभी भी अपने आप में विश्वास करते हैं? किसी प्रियजन को खोना, एक नौकरी या एक घर इसके साथ गड़बड़ कर सकते हैं। याद रखें कि जो लोग कहते हैं या करते हैं, आप कौन हैं यह परिभाषित नहीं करता है। आपको याद रखना कि आपके जीवन में क्या महत्वपूर्ण है और इसे प्राप्त करने के लिए व्यावहारिक तरीके से सोचकर अपने आप में अपने विश्वास को फिर से बनाने की आवश्यकता है।
    • कोई भी आपसे नहीं कह रहा है कि आप कौन हैं। परिवर्तन केवल एक पल में से एक है जब आपका असली चरित्र प्रकट होता है। लेकिन देखें कि क्या यह चरित्र पॉलिश और स्वस्थ है जैसा आप चाहते हैं कि यह होना चाहिए। अपने आप को जांचें, ईमानदार रहें, और आप जो भी कर सकते हैं उसे सुधारने का प्रयास करें।
  • डैल विद चेंज 10 चरण के शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक अवसर के रूप में परिवर्तन देखें। बदलें जीवन है कि साकार करने के लिए आप सही चुनाव कर रहे हैं, बहुत ज्यादा (समय, पैसा, प्रयास) एक जीवन शैली है कि आप को खुशी लाने नहीं है के लिए भुगतान करने के लिए प्रेरित किया है की समीक्षा करने के एक अवसर है। हालांकि वे बहुत मुश्किल हैं, निम्न प्रकार के परिवर्तनों में से प्रत्येक आपके लिए कुछ अच्छा ला सकते हैं:
    • दुख से जन्म चक्र से जीवन चक्र की बेहतर समझ हो सकती है। आपके जीवन की एक नई भावना हो सकती है और आपकी मौत का कम भय हो सकता है। आप परिवार और दोस्तों के साथ अपने समय में बेहतर निवेश कर सकते हैं
    • आप नौकरी भी खो आप लोग हैं, जो भी अस्तित्व में नहीं पता है और अपने कौशल और रचनात्मकता के साथ क्या करना नई बातें पता चला पता कर सकते हैं। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आपने अपने काम का कितना आनंद लिया और आप केवल उसके अस्तित्व के लिए ही थे। एक नौकरी के नुकसान से बार लाभ एक आश्चर्य है जब आप यह है कि आप बहुत सी बातें अपने आप को ऐसा करने से धन की बचत कर सकते हैं की खोज हो सकता है। यह एक चुनौतीपूर्ण समय भी हो सकता है, आप अपने आप को एकदम सही कर सकते हैं, जो आप वास्तव में प्यार करते हैं, उस पर काम करते हैं।
    • एक अलग स्थान पर ले जाने से आपको नए लोगों से मिलना पड़ सकता है और नए अवसर मिल सकते हैं। आप लोगों और स्थानों की अपनी समझ को विस्तारित कर सकते हैं, ताकि आप उन नई गतिविधियां कर सकें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं समझा।
  • विधि 5
    पर चल रहा है

    कभी भी आशावादी शीर्षक वाली छवि
    1
    शिकायत करना बंद करो और दूसरों को दोष दें। जब कुछ बदलाव आपको निरंतर शिकायत करने की ओर ले जाता है, तो यह एक निश्चित अवधि के लिए समझा जा सकता है। मित्र और परिवार आपको शुरुआत में मदद कर सकते हैं हालांकि, समय के साथ, निरंतर शिकायत बिल्कुल भी मदद नहीं करेगी। तुम भी लोग हैं, जो आपकी सहायता करने में यदि आप एक व्यक्ति जो सोचता है कि वह उनकी समस्याओं के लिए हर किसी का शिकार है बन खुशी होगी रख सकते हैं।
    • शुरुआत में थोड़ा क्रोध सामान्य है, लेकिन आपको एक उबाऊ व्यक्ति नहीं बनना चाहिए, जो अलग हो जाएगा। यह आपके साथ होने न दें
    • आशावादी बनने की कोशिश करें जो सबसे खराब स्थिति में जीवित है, लेकिन अभी भी यह जानती है कि जीवन जारी रहेगा। चीजें बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं, और याद रखें कि आपको समस्याओं से निपटना होगा
  • डैल विद चेंज चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जो कुछ हुआ है उसे पीछे छोड़ दें और आगे बढ़ें। आप वर्तमान या अतीत में फंस नहीं सकते। परिवर्तन आपके भाग में बदलाव की भी मांग करता है और आपको पिछली बार वापस जाने से बचने की आवश्यकता होगी और आप जो भी पहले जी रहे थे उसे पुनर्जीवित करने की कोशिश करनी होगी। भविष्य का सामना करें इसका प्रयोग करें जो आपने यह करने के लिए सीखा है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भावनाओं का सामना और देखभाल करें यहां तक ​​कि अगर अपने जीवन में बड़ा परिवर्तन एक शादी या एक जगह है जहाँ आप हमेशा रहना चाहते थे करने के लिए एक कदम की तरह कुछ खुश होने के लिए, स्वीकार करते हैं कि वहाँ नुकसान का सामना करने के लिए भावनात्मक हो जाएगा। इस बारे में उन लोगों के बारे में पूछें जो इस के माध्यम से चले गए हैं और समझते हैं कि उन्होंने कैसे अनुकूलित किया है।
    • जब आप चीजों को आपके लिए सही बनाने की कोशिश करते हैं, तो धीमी गति से चलें। कुछ छोटी चीज़ों को कुछ भी नहीं करना बेहतर होता है उदाहरण के लिए, आप एक नई नौकरी की तलाश करते समय थोड़ा पैसा कमा सकते हैं। आप इंटरनेट पर कुछ कपड़े बेच सकते हैं, लेकिन फ़ोटो, विवरण, शिपिंग और सूचना की पूरी प्रक्रिया से निराश महसूस कर सकते हैं। तो एक आइटम बेचने का प्रयास करें फिर दो फिर तीन एक समय में अधिकतम 10 वस्तुओं के साथ काम करें। मत सोचो कि आपको सबसे लोकप्रिय विक्रेता होने की ज़रूरत है। एक असली और दूसरा आपकी मदद करेगा अचानक, आपको पता चल जाएगा कि बैंक में आपके पास 100 रीएस हैं। आपको धीरज रखने की ज़रूरत होगी
    • कभी-कभी आपके जीवन में एक कठोर और अचानक बदलाव होता है जो आपके द्वारा हमेशा से बदलना चाहते थे। चूंकि सब कुछ अलग है, यह आदतों को बदलने का एक अच्छा समय है। तीन हफ्तों के लिए कुछ नया प्रयास करें, यदि यह काम करता है, तो आप खुद को बदलने के लिए तैयार हो सकते हैं
    • यदि आप हमेशा दूसरों को दोष देते हैं, तो रोकना सीखें। कुछ शब्दों को लिखिए, जैसे लोग जो आपको परेशान करते हैं, उन समस्याओं के नाम और भावनाओं को जो आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं जब आप लड़ाई लड़ते हैं। इन शब्दों को रोकने, श्वास और फिर से सोचने के लिए एक चेतावनी के रूप में उपयोग करें। आपको थोड़ा अभ्यास करने की आवश्यकता होगी, लेकिन प्रयास से क्षतिपूर्ति होगी।
    • ऐसे लोगों से इंटरनेट सहायता प्राप्त करें, जो आपके जैसे ही परिवर्तनों से गुजर चुके हैं इसके बारे में मंचों को देखें, तलाक, मौत, परिवर्तन या रोजगार हो।

    चेतावनी

    • सभी के लिए परिवर्तन मुश्किल है कभी-कभी, कई बदलाव तब होते हैं जब आप दूसरे परिवर्तनों से पहले ही हिलते हैं। इस मामले में, मदद के लिए पूछने में संकोच न करें, ज़बरदस्ती या गर्व न करें।
    • परिवर्तन में अच्छी चीजों को खोजने के लिए अपने आप को बहुत मुश्किल मत धक्का। कभी-कभी परिवर्तन बहुत नकारात्मकता लाता है जो इसके साथ काम करना बहुत मुश्किल हो सकता है आनंद और पुष्टि के बारे में उन वाक्यांशों को मदद नहीं मिल सकती है उस मामले में, अन्य चीज़ों की तलाश करें परिवार के सदस्यों, दोस्तों और मनोवैज्ञानिक मदद करने में सक्षम होंगे।
    • अपने पास के लोगों के साथ दुर्व्यवहार नहीं करने के लिए सावधान रहें इसलिए यदि आपको दीर्घकालिक सहायता की आवश्यकता हो तो एक पेशेवर स्कूल सर्वश्रेष्ठ हो सकता है। यदि आपके पास कई भावनात्मक समस्याएं हैं, तो मनोवैज्ञानिक आपकी मदद करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हो सकता है। याद रखें कि जो लोग करीब पहले से ही कर रहे हैं बदलने के लिए मदद कर रहे हैं और साथ ही साथ उनके अंतरतम समस्याओं को संभाल नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com