IhsAdke.com

अनुकूलन कैसे करें

परिवर्तन हर किसी के जीवन का एक हिस्सा है। यह किसी नए स्थान पर जाने से कुछ भी हो सकता है, एक रिश्ते से निपटने के लिए आप को परेशान कर रहा है (बीमारी या मृत्यु की तरह)। परिवर्तन के अनुकूल होने के लिए सीखने से आपको नियंत्रण में अधिक महसूस हो रहा है और जीवन के साथ अधिक आश्वस्त होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
अनुकूलन करने के लिए अनुकूल

चित्र शीर्षक 3 927853 1
1
अपने आप को परेशान महसूस करने की अनुमति दें आप अपने आप को उस भावनाओं से बचने का प्रयास नहीं करेंगे, जो परिवर्तन के कारण होंगे। आप शायद अपने पुराने जीवन को पीछे छोड़ने के बारे में चिंतित, चिंतित, तनावग्रस्त, दुखी हैं। यह सब प्राकृतिक है, और कोई समस्या नहीं है!
  • एक ब्रेक ले लो जब यह सब बहुत ज्यादा लगता है यह एक कॉफी की दुकान में एक शांत कमरे में 15 मिनट बैठे या पार्क में एक बेंच पर बैठे के रूप में सरल हो सकता है।
  • जब आपको अपने पुराने जीवन की याद दिला दी जाती है, तो उन भावनाओं को दूर मत करो। उनके साथ बैठने के लिए समय ले लो, भले ही यह रोना मतलब है अपनी भावनाओं को कार्य करने से आप अपने नए निवास स्थान में बेहतर जीवन प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 3 9 27853 2
    2
    अपनी उम्मीदें छोड़ दें आपके विचार हैं कि आप अपना नया जीवन कैसे चाहते हैं ऐसा लगता है कि आपका जीवन ऐसा नहीं होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपका नया जीवन बुरा या गलत है आपको इन अपेक्षाओं को जारी करना होगा और उन्हें ये होना चाहिए कि वे क्या करेंगे।
    • वर्तमान में रहें नियोजन के बजाय कि आप भविष्य को बेहतर कैसे छोड़ेंगे या याद रखेंगे कि अतीत कितना अच्छा था, नए स्थान पर बिताए हर पल का आनंद लें। जल्द ही, सब कुछ इतना परिचित होगा कि आप भी नोटिस नहीं करेंगे। इस तथ्य का आनंद लें कि आप नई चीजें और नए स्थानों को देख रहे हैं
    • यह नया स्थान और यह नया जीवन पुराने लोगों से अलग होगा। आप जो कुछ भी कर रहे थे, उसके पुनर्गठन नहीं कर सकते। जब आपको पता चलता है कि आप पुराने स्थान के साथ नई जगह की तुलना कर रहे हैं, तो बंद करो! खुद को याद दिलाएं कि चीजें अलग हैं, और अलग-अलग जरूरी बुरा मतलब नहीं है नई जगह को आप के लिए अच्छा होने का मौका दो।
    • याद रखें कि आप शायद तुरंत फिट नहीं होंगे इसे आपके मित्र होने के लिए कुछ समय लगेगा। नए इलाके को जानने के लिए, नए रिवाजों को जानने के लिए, अपना नया पसंदीदा बेकरी, अपनी नई किताबों की दुकान, अपना नया जिम खोजने के लिए कुछ समय लगेगा
  • चित्र 3 9 27853 3 शीर्षक
    3
    नई जगह से मिलो एक नए स्थान के अनुकूल होने का एक हिस्सा वास्तव में आपको पता चल रहा है यदि आप अपने घर या अतीत के बारे में सोचने वाले अपार्टमेंट में फंस जाते हैं, तो आप नए दोस्त नहीं बनेंगे और नए तरीके खोजने होंगे। सड़क पर जाओ!
    • आपको पसंद एक संगठन में शामिल हों यह लाइब्रेरी रीडिंग क्लब या स्वयंसेवकों का एक समूह है जो आप का समर्थन करते हैं। यदि आप धार्मिक हैं, तो धार्मिक संगठन एक नए समुदाय को खोजने के लिए शानदार जगह हैं। अन्यथा, राजनीतिक संगठनों या कलात्मक समूहों (जैसे गायन, बुनाई, रजाई, स्क्रैपबुकिंग, आदि समूह) अच्छे दांव हैं
    • अपने सहकर्मियों के साथ बाहर जाओ यदि आप एक नई नौकरी के कारण नए स्थान पर चले गए हैं, तो अपने सहकर्मियों से पूछिए कि शहर में सबसे अच्छी जगह क्या है, और उन्हें आपके साथ आने के लिए आमंत्रित करें। यहां तक ​​कि अगर आप स्थायी दोस्ती नहीं बनाते हैं, तो आप कभी नहीं जानते कि आप किससे मिलेंगे या आप किससे मिलेंगे।
    • लोगों से बात करें बाजार में कैशियर के साथ इसे फेंको, उस व्यक्ति के साथ बस स्टॉप पर प्रतीक्षा कर रहे हैं, काउंटर के पीछे लाइब्रेरियन के साथ, कैफेटेरिया बरिस्ता के साथ। आप जिस जगह पर रहते हैं, उसे जानने के लिए आप लोगों को जान सकते हैं और उनके परिवेश के साथ सहज महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 3 9 27853 4
    4
    एक संस्कृति सदमे के लिए तैयार रहें यहां तक ​​कि अगर आप एक शहर से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं, तो यह अलग होगा यह और भी सच है यदि आप एक नए देश में जा रहे हैं, देश के दूसरे हिस्से से, शहर से, और इसके विपरीत। स्थान केवल अलग हैं, और आपको इसके लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।
    • नए पर्यावरण के साथ अपने कदम का पालन करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप बस एक बड़े शहर से एक छोटे शहर में चले गए हैं, तो आप पाएंगे कि जीवन की गति और लोग बहुत अलग हैं
    • कभी-कभी, ऐसा लगता है कि नए स्थान पर मौजूद लोग पूरी तरह से अलग भाषा बोलते हैं (भले ही यह तुम्हारा ही है!)। इसके लिए आपको एक नई बोली, नया संक्षिप्त और नई भाषा सीखने की आवश्यकता हो सकती है। गलती करने और स्पष्टीकरण के लिए पूछने के लिए तैयार रहें।
  • छवि शीर्षक 3927853 5
    5
    अपने पुराने जीवन के संपर्क में रहें ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि आपके पास एक नया जीवन है, जिसे आप जीने के लिए सीख रहे हैं कि आपको पुराने जीवन को एक तरफ अलग छोड़ देना चाहिए। सबसे पहले यह दुखी, पुरानी यादों और अफसोस की भावना पैदा कर सकता है, लेकिन पुराने जीवन के कनेक्शन भी आपको नए जीवन में ताकत देने में मदद कर सकते हैं।
    • संपर्क में रखने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करें। आप एक ऐसे युग में रहते हैं जहां दूर स्थानों से लोगों के संपर्क में रखना आसान है। संदेश भेजें, सोशल नेटवर्क्स, स्काइप आदि का उपयोग करें। अपने पुराने दोस्तों और अपने परिवार के साथ मौजूदा रहने के लिए
    • किसी मित्र से एक अच्छा संदेश प्राप्त करना अकेलेपन की भावनाओं को कम करने में मदद कर सकता है कि आप अनिवार्य रूप से एक नए स्थान पर महसूस करेंगे।
    • लेकिन अपने पुराने जीवन को अपने नए जीवन को डूबने न दें। यदि आप अपना समय व्यतीत करते हुए वापस देख रहे हैं, तो सिर्फ परिवार और पुराने दोस्तों से बात करते हुए, आप अपने नए जीवन और नए दोस्तों से मिलेंगे जिन्हें आप मिल सकते हैं। यही कारण है कि नए स्थान के लोगों की सहायता प्राप्त करना इतना महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक 3927853 6
    6
    बाहर काम करते हैं। अपने स्वास्थ्य और अपने मस्तिष्क को खुश रखने का एक अच्छा तरीका होने के अलावा (उन सभी आराध्य एंडोर्फिन के साथ), यह शहर और नए लोगों को जानने का एक अच्छा तरीका है
    • पैदल चलें पता लगाने के लिए एक नया क्षेत्र चुनें ताकि आप अपने नए घर में इस्तेमाल कर सकें।
    • एक व्यायाम समूह में भाग लें जो लोग सुबह में भाग लेना चाहते हैं, या योग कक्षा में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें खोजें। आप लोगों से मिलना शुरू कर देंगे
  • छवि शीर्षक 3927853 7
    7
    अकेले रहना सीखें परिवर्तन के साथ रहने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अकेले होना सीख रहा है। चाहे आप कितने दोस्ताना हों, आप कितने समूहों में शामिल हो सकते हैं और आप कहां जा रहे हैं, आप कई बार अकेले और अकेले पाएंगे ठीक है! यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा।
    • अनुमोदन और समर्थन के लिए अन्य लोगों पर भरोसा मत करो
  • छवि शीर्षक: 3927853 8
    8
    अपने आप को समय दें इसमें कुछ भी करने के लिए अनुकूलन करने में समय लगता है, और जिसमें चलती है आप अपने आप को तनाव महसूस करेंगे, उदासीन और अलग-अलग समय पर अकेले महसूस करेंगे। यह बिल्कुल सामान्य है आपकी नई जगह के अनुकूल होने के लिए एक समय सीमा है जो मदद कर सकता है:
    • परिवर्तन के पहले चरण को आमतौर पर हनीमून चरण कहा जाता है। ऐसा तब होता है जब सबकुछ नया और रोमांचक और अलग-अलग (और कभी-कभी भी डरावना) लगता है आम तौर पर लगभग तीन महीने तक रहता है
    • हनीमून चरण के बाद, बातचीत का चरण आता है, जब आप वास्तव में नए स्थान और अपने पुराने घर के बीच अंतर देखते हैं। यह आमतौर पर जब अनिश्चितता, एकाकीपन और लालसा की भावनाएं घुसने लगती हैं यद्यपि यह चरण आमतौर पर हनीमून चरण के बाद आता है, कभी-कभी यह इस पर ठीक से शुरू होता है
    • अगला चरण अनुकूलन चरण होता है, जो नए स्थान पर लगभग 6 या 12 महीने बाद शुरू होता है। यह तब होता है जब नए दिनचर्या विकसित किए गए हैं और व्यक्ति को घर पर और अधिक महसूस होता है।
    • जब आप नए घर में सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो महारत के चरण तक पहुंचने के लिए आमतौर पर इसे 1 वर्ष तक लग जाता है। लेकिन कभी-कभी यह बहुत अधिक समय लग सकता है याद रखें, प्रत्येक व्यक्ति अलग है
  • विधि 2
    एक महान घटना के लिए अनुकूल

    छवि शीर्षक 3927853 9
    1
    एक समय में एक दिन या एक पल स्थिति के साथ डील करें। कोई बड़ी बात नहीं है कि क्या बड़ी घटना (बीमारी, परिवार के किसी सदस्य की मौत, नौकरी या शादी छोड़ने), अगर आप इसे एक बार में करने की कोशिश करते हैं, तो आप इसके साथ सौदा नहीं कर सकते। जितना अधिक आप आगे देख रहे हैं, उतना कम है कि आप यहाँ और अब पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और इससे ज्यादा चोट लगी होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने अपना काम खो दिया है या यदि आपको निकाल दिया गया है, तो सबकुछ एक ही बार से निपटने से बचें। आप अभिभूत और भ्रमित होंगे। इसके बजाय, हर पल के रूप में यह आता है रहते हैं अपने फिर से शुरू को अपडेट करने के लिए एक पल का उपयोग करें, इंटरनेट या क्लासिफाईड को खोजने के लिए या एक नई नौकरी पाने के बारे में लोगों से बात करें।
    • अतीत के लिए पुरानी यादों में या भविष्य के बारे में चिंतित रहना अवसाद या चिंता विकारों के लक्षणों में से एक है। सुनिश्चित करें कि आप मदद चाहते हैं यदि आप वर्तमान में एक भारी चिंता या अवसाद के कारण रहने में असमर्थ हैं। जिन लोगों के पास जीवन में गहन परिवर्तन हुआ है या इनमें से एक समस्या पहले से है, वे उदास या चिंतित हो सकते हैं या मामले को बदतर बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक: 3927853 10
    2
    अपना ख्याल रखना एक बात जो कि बहुत से लोग भूल जाते हैं कि वे स्वयं की देखभाल करें और सुरक्षित महसूस करें। यह एक गहरी घनिष्ठ तरह की देखभाल की आवश्यकता है जो वास्तव में आपको आराम करने और देखभाल करने में संलग्न करती है, जैसे कि बड़े, गर्म कंबल में लपेटा जाना
    • आपको पता चलेगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, लेकिन कुछ सुझावों में आप अपने आप को एक कप चाय बनाने और पीने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं (भाप को साँस लेना, आपके गले के नीचे गर्मी गुदगुदी लगना, और पेट में गिरना) गर्म कंबल या एक गर्म पानी के बैग का प्रयोग करें, योग का अभ्यास करें और अपने शरीर की सांस और आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करें।
    • यदि आपको अपने पल में घुसपैठ करने वाले नकारात्मक या परेशान विचार मिलते हैं, तो उन्हें स्वीकार करें और उनमें से छुटकारा पाएं। अपने आपको बताएं कि आप बाद में इन विचारों से निपटेंगे, लेकिन अब आपको आराम पाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक: 3927853 11
    3
    अपने आप को महसूस करने की अनुमति दें कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस प्रकार का परिवर्तन है, यह भावनाओं से भरा होगा यदि आप इन भावनाओं को अनदेखा करते हैं और उनसे बचने की कोशिश करते हैं, तो वे केवल बाद में मजबूत और अधिक दर्दनाक रूप में आएंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आप को अपने आप को शोक और क्रोध में विसर्जित करने की आवश्यकता है, इसका मतलब है कि आपको अपने आप को गुस्सा और शोक में महसूस करने की आवश्यकता है।
    • आप भावनाओं से आगे बढ़ेंगे, जैसे कि इनकार, क्रोध, उदासी और स्वीकृति हर बार जब आप उनके साथ काम करते हैं तो उन्हें अगली बार तेज़ी से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।
    • "दर्द निवारक" का सहारा न लें: इसका अर्थ दवाओं या अल्कोहल की तरह कुछ हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप टीवी को बहुत अधिक पसंद कर लें, भोजन का आनंद न लें, लेकिन यह आपके अंदर कुछ नरम करने में मदद करता है या किसी रिश्ते में तल्लीन करने में भी मदद करता है रोमांटिक। ये "दर्द निवारक" आपकी भावनाओं से निपटने के बजाय आपको सुन्न होने में मदद करते हैं
  • छवि शीर्षक 3927853 12



    4
    परिवर्तन पर विचार करने के लिए समय निकालें। परिवर्तन अलग-अलग लोगों को अलग-अलग चीज़ों का मतलब है, यहां तक ​​कि उनके जीवन में अलग-अलग समय पर एक ही व्यक्ति को भी। आपके विचारों को ध्यान में रखते हुए, क्या बदल गया है और आप परिवर्तन की वजह के रूप में आने वाली भावनात्मक अशांति से निपटने में सहायता क्यों कर सकते हैं।
    • पत्रिका में लेखन परिवर्तन पर प्रतिबिंबित करने का एक और शानदार तरीका है। यह न केवल आपकी भावनाओं को बाहर करने में मदद करता है बल्कि बदलाव के माध्यम से आपकी यात्रा को भी रिकॉर्ड करता है। जब एक और परिवर्तन होता है, तो आप पीछे देख सकते हैं और देख सकते हैं कि आपने पिछले परिवर्तन के साथ कैसे निपटाया और आपने क्या महसूस किया।
  • छवि शीर्षक 3 927853 13
    5
    किसी के साथ बात करने के लिए खोजें चीजों के बारे में किसी से बात करना बहुत ही सुखद नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपको परिवर्तन और खुद के बारे में अधिक ज्ञान पाने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो अन्यथा आपके पास नहीं है।
    • उस व्यक्ति को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो पहले से गुजर रहा है। यह व्यक्ति आपके लिए एक तरह का संरक्षक होगा, कोई ऐसा व्यक्ति जो आपको यह देखने में मदद कर सकता है कि जिस तरह से आप परिवर्तन से निपटते हैं वह सामान्य है, आपकी भावनाएं मान्य हैं यह ज्ञान की पेशकश भी कर सकता है और आपको उपचार के पथ पर बने रहने में मदद कर सकता है।
    • सहायता समूहों और धार्मिक संगठन महान हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो बीमारी से निपटते हैं, किसी प्रियजन की मृत्यु, और इस तरह के परिवर्तन किसी व्यक्ति से मिलने वाला यह एक अच्छा स्थान है जो आप के माध्यम से जा रहे हैं और कौन आपका मार्गदर्शन करने में सहायता कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक: 3927853 14
    6
    भविष्य के बारे में सपना यद्यपि आप भविष्य के साथ जुनूनी बनना नहीं चाहते हैं या इसके बारे में चिंता करने में बहुत समय बिताते हैं, आप कुछ के लिए उत्सुकता से इंतजार करना चाहते हैं इसका मतलब यह तय करना है कि आप अपना भविष्य कैसे चाहते हैं और इसे पुन: उत्पन्न करने के लिए काम करना चाहिए।
    • काल्पनिक परिदृश्यों की कोशिश करने और आप क्या करना चाहते हैं, यह जानने के लिए डेड्रीमिंग एक शानदार टूल है। अपना मन इस बात को देखने के लिए मुफ़्त में घूमता है कि आप इस जीवन में सबसे अधिक बदलाव कैसे करना चाहते हैं।
    • ऐसे विचारों को इकट्ठा करें जैसे इंटरनेट या पत्रिकाएं आप आवास, रोजगार के विचारों और योजनाओं की तलाश कर सकते हैं कि आप इन चीजों को अपने जीवन में कैसे शामिल करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 3927853 15
    7
    छोटे सुधार करें छोटे चरणों पर काम करना आसान है I एक ही बार में बहुत ज्यादा करना आपको डूब सकता है अनुकूलन के लिए काम करते वक्त आपको क्या करना चाहिए, यह आपके जीवन को थोड़ा बेहतर बनाना है, थोड़ा आसान है
    • छोटे समायोजन ऐसी चीजें हो सकते हैं: यदि आप बेहतर भोजन करते हैं (विशेषकर यदि आप किसी बीमारी के साथ काम कर रहे हैं), उन रसायनों को बढ़ाने में मदद करने के लिए काम करें जो हमें खुश कर दें और स्वस्थ रहें, अपने समय का बेहतर उपयोग करें (प्लान करें और छड़ी दें वे एक ही दिन में अधिक कर सकते हैं)।
  • चित्र शीर्षक: 3927853 16
    8
    विश्राम की तकनीक को अपने जीवन में शामिल करें योग, ध्यान, और यहां तक ​​कि लंबे समय तक चलने की तरह विश्राम तंत्र, आपके तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं और अपने जीवन में किए गए बदलावों के लिए आपको आसानी से अनुकूलन करने में सहायता कर सकते हैं।
    • ध्यान विश्राम तंत्र का एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह आपके मन को शांत करने और आपके तनाव को कम करने में मदद करता है, और लगभग कहीं भी किया जा सकता है। यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं, तो एक शांत स्थान चुनना अच्छा है, इसे 15 मिनट के लिए घड़ी पर सेट करें (यदि आप घड़ी से निपटना नहीं चाहते हैं तो आप साँस लेंगे) और आराम से बैठें। एक गहरी सांस लें अपने श्वास पर ध्यान देना, श्वास और श्वास पर यदि आप अपने विचारों से विचलित हो जाते हैं, तो उन्हें स्वीकार कर लें और अपना ध्यान अपनी सांस लेने के लिए वापस करें।
    • योग एक और महान विश्राम तकनीक है न केवल यह आपके स्वरूप में ध्यान को शामिल करता है (श्वास पर फ़ोकस), लेकिन यह व्यायाम करने, अपने शरीर को स्थानांतरित करने और अपनी मांसपेशियों या पीठ में किसी भी मोड़ को बाहर करने का भी एक शानदार तरीका है।
  • छवि शीर्षक 3927853 17
    9
    समझें कि वहाँ और हमेशा परिवर्तन होंगे। जीवन परिवर्तन के बारे में है कोई बात नहीं आप कितने तैयार हैं, हमेशा ऐसे परिवर्तन होंगे जो आपको आश्चर्यचकित करके पकड़ेंगे यदि आप अपने वर्तमान जीवन में रहने की कोशिश करते हैं और काम करने की आपकी वर्तमान पद्धति को देखते हैं, तो आप बाद में इन परिवर्तनों को अनुकूलित करने में कठिनाई महसूस करेंगे।
    • फिर, यह परिवर्तनों के बारे में अपनी भावनाओं को नकारने के लिए नहीं है, क्योंकि वे डरावना हो सकते हैं, लेकिन परिवर्तन के हिस्से के रूप में आपको उन भावनाओं को स्वीकार करना चाहिए।
  • विधि 3
    रिश्ते में अनुकूल

    चित्र शीर्षक: 3927853 18
    1
    एक नए रिश्ते के लिए अनुकूल एक नए रिश्ते की शुरुआत नशे में उत्तेजना से भरी हो सकती है। हालांकि, यदि आप चाहते हैं कि रिश्ते कहीं न कहीं चलें, तो शांत रहना महत्वपूर्ण है।
    • धीमा हो जाओ आप सिर में नहीं जाना चाहते हैं और एक साथ रहते हैं, पहले से ही अपने भविष्य की योजना बना रहे हैं कि आपने डेटिंग शुरू कर दिया है। यदि आप खुद को अपने बच्चों के नामों को भटकने और तय करने के लिए कुछ महीनों के लिए डेटिंग कर लेते हैं, तो बंद करो और याद रखें कि वर्तमान में रहने के बारे में सोचने के बजाय
    • चबाने वाली गम बनने से बचें यह स्वाभाविक है कि आप इस सुंदर नए व्यक्ति के साथ अपने सभी समय बिताना चाहते हैं, लेकिन यह स्वस्थ नहीं है। फोन न करें और एक संदेश भेजें और उस व्यक्ति के साथ हर समय खर्च करें। तो रिश्ते पर चार्ज किया जाएगा और आपको इतनी जल्दी से एक दूसरे से ऊब नहीं होगा
    • अपने जीवन का प्रबंधन करें अपने दोस्तों, अपने काम और अपनी आदतों के संपर्क में रहें बेशक आपको एक साथ काम करना चाहिए, लेकिन अलग चीजें करने के लिए भी समय दें। तो फिर भी आप के बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ होगा, और आप दूसरे को ध्यान में रखते हुए नहीं भरेंगे
  • चित्र शीर्षक: 3927853 19
    2
    रिश्ते में बदलाव के साथ डील करें यह अनिवार्य है कि रिश्तों को बदलना है। आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते, लेकिन आप परिवर्तन को संभाल सकते हैं परिवर्तन कुछ भी हो सकता है, क्योंकि जब उसका साथी साफ हो जाता है, तो उसके साथी अचानक मैला हो जाता है, या उसके पति का फैसला करता है कि वह चाहे बच्चे चाहते हों, भले ही वह चाहें।
    • जितनी जल्दी हो सके समस्याओं की चर्चा करें, खासकर यदि वे छोटी चीजें हैं जो बाद में बड़ी हो सकती हैं उदाहरण के लिए: यदि आपका साथी मैला हो गया है और अपनी गंदगी को साफ नहीं करता है, तो उससे बात करें और हमेशा "I" का उपयोग करें कहते हैं, "मुझे लगता है कि मैं उन सभी व्यंजनों को साफ करता हूं, हालांकि मैंने किसी भी तरह का प्रयोग नहीं किया है" या "जब मुझे अपने सारे कपड़े निकालते हैं तो यह मेरे लिए बहुत निराशाजनक है।"
    • बदलने के लिए आदतन में महत्वपूर्ण कुछ एक समझौते में प्रवेश या अंतर को स्वीकार करना है। इसका मतलब यह हो सकता है कि इस समस्या में अपने साथी की भावनाओं के साथ जा रहा है, लेकिन अगली समस्या में अपनी भावनाओं के साथ या फिर एक मध्य जमीन खोजना।
    • अपने रिश्ते पर होने वाले बदलाव के प्रभाव की चर्चा करें और यह निर्धारित करें कि यह समस्या रिश्ते के लिए कितनी महत्वपूर्ण है। यदि आप बच्चे चाहते हैं और आपके पति नहीं चाहते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप में से कोई भी बच्चा नहीं होने के लिए सहमत होना होगा या रिश्ते को खत्म करना होगा और आप दोनों को अपने रास्ते का पालन करना होगा।
  • छवि शीर्षक 3927853 20
    3
    अपने रिश्ते को लंबी दूरी रखें यह लोगों के लिए अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह पहले से कहीं ज्यादा आसान था। लंबे समय तक संबंधों के अनुकूल होने के लिए समय और प्रयास लग सकते हैं, और आपको इसमें अपना समय निवेश करने के लिए तैयार रहना होगा।
    • एक दूसरे के साथ संवाद लंबी दूरी के रिश्तों में यह सबसे बड़ी समस्या है। सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों के बारे में बात करते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, जो आपके संबंधों और आपके जीवन में उत्पन्न होने वाली समस्याओं और आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • संदेह के साथ डील आपको डर होगा कि दूसरे व्यक्ति क्या कर रहा है, कभी-कभी आप इसे भरोसा नहीं करेंगे, कभी-कभी आप इसमें संदेह करेंगे। सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं, जब तक कि आपके पास सबूत नहीं है कि कुछ बेईमानी चल रहा है, स्थिति के बारे में आपकी निराशा के बारे में बात करना या किसी मित्र के साथ अपने संदेहों के बारे में बात करना है
    • एक साथ समय व्यतीत करें। सुनिश्चित करें कि आप एक-दूसरे के लिए समय अलग करते हैं अजीब पत्र और पोस्टकार्ड एक दूसरे को भेजें, और फोन पर और इंटरनेट पर बात करें तिथियां निर्धारित करें और स्वयं को देखने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक: 3927853 21
    4
    एक साथ रहने के लिए अनुकूलित करें यह एक रिश्ते में एक बड़ा बदलाव हो सकता है और इसलिए देखभाल के साथ संबोधित किया जाना चाहिए। कुछ अपरिहार्य बाधाओं के बावजूद आपको आसानी से महसूस करना चाहिए इसके अलावा, ध्यान रखें कि आप अपने मस्तिष्क को एक साथ रहने के बारे में बदल देंगे, संभवत: आपके द्वारा यह करने के लगभग 2 दिन बाद, क्योंकि परिवर्तन डरावना है
    • एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करने का एक महत्वपूर्ण पहलू शोषक या उस भयंकर अंडरवियर के रूप में अपमानजनक और आवश्यक चीजों को छिपा नहीं रहा है। आपका साझेदार इन चीजों को वैसे भी ढूंढ लेगा, और आप उनसे अधिक खुले होंगे, और अधिक आरामदायक होंगे।
    • दिनचर्या बदल जाएगी। ऐसा कुछ है जिसे आपको तैयार करना होगा। आपको ऐसी चीजों को हल करना होगा, उदाहरण के लिए, कौन सा घर का काम करता है, जहां हर एक की चीजें संग्रहीत की जाती हैं और इसी तरह। वहाँ बहुत बातचीत और परिवर्तन हो जाएगा
    • एक-दूसरे के लिए जगह बनाएं एक साथ रहने के लिए आदत डाल के भाग में भावनाओं और भावनाओं से निपटने के लिए दूसरे कमरे को दे रहा है जो उस बदलाव से पैदा होगा।
  • चित्र शीर्षक: 3927853 22
    5
    एक रिश्ता समाप्त होने के साथ सौदा सबसे पहले, आपको रिश्ते के अंत में शोक करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी, भले ही यह आप ही था जो इसे खत्म कर दिया। पृथक्करण दोनों के लिए कठिन हैं, और पर काबू पाने में समय लगता है। यदि आप अपनी नई एकल स्थिति में फिट करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको कुछ महत्वपूर्ण बातें करनी चाहिए:
    • दूसरे व्यक्ति से कुछ समय निकालें इसका मतलब यह है कि फेसबुक से हटाना (या कम से कम उसे पोस्ट अवरुद्ध करना), इसे अपने फोन से हटाने, अपने पसंदीदा स्थानों से दूर होने आदि। जितना अधिक आप उस व्यक्ति से बात करते हैं, जितना कम आप इसे दूर कर सकते हैं।
    • खुद को खोजें आप एक रिश्ते में कर रहे हैं, विशेष रूप से एक लंबे समय के लिए, आपको व्यक्तिगत पहचान को भावना खो देते हैं करने के लिए शुरू और एक जोड़ी का हिस्सा बन जाता। जब अलगाव होता है, आपको पता होना चाहिए कि आप उस व्यक्ति के बिना कौन हैं मज़े की बातें करें, निकल जाएं और नई चीजों का प्रयास करें। यह आपके मन को व्यक्ति से दूर रखेगा और नए लोगों से मिलने में आपकी सहायता करेगा
    • नए रिश्तों के बारे में सावधान रहें आपको तत्काल प्रक्रिया के लिए समय न लेते हुए और अंतिम रिश्ते का अंत पूरी तरह से ख़त्म करने के साथ दूसरे रिश्ते में प्रवेश नहीं करना चाहिए। किसी नए अधिकार के साथ शामिल होना, आपको और इस नए व्यक्ति को चोट पहुंचाने का एक अचूक तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • सभी विभिन्न प्रकार के अनुकूलन की एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि इसके लिए समय देना चाहिए। अनुकूलन तत्काल नहीं होता है और आप इसे ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। खुद को अपने समय में नई स्थिति में इस्तेमाल करने की अनुमति दें

    चेतावनी

    • आप परिवर्तन से बच नहीं सकते हैं, चाहे आप कितना मुश्किल कोशिश करें। परिवर्तनों से निपटने के लिए तैयार रहना अच्छा है क्योंकि वे उनसे बचने की कोशिश किए बिना आते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com