IhsAdke.com

अपने जीवन में परिवर्तन से निपटना

ज्यादातर लोगों के लिए, अपने जीवन की स्थितियों को बदलने का एकमात्र तरीका है अपने जीवन को बदलना। लगभग कोई भी कट्टरपंथी परिवर्तनों को पसंद नहीं करता है, क्योंकि अधिकांश अज्ञात से डरते हैं। हालांकि, जो आपके लिए अज्ञात है वह दूसरों के लिए कुछ आम हो सकता है

चरणों

अपने जीवन में परिवर्तन को संभालने वाला शीर्षक चित्र 1
1
समझें कि परिवर्तन हमेशा बचे होंगे हमारे जीवन में नियमित अंतराल पर परिवर्तन होते हैं, लेकिन अधिकतर समय हम उन्हें नहीं जानते हैं, क्योंकि वे हमें किसी भी तरह से सीधे प्रभावित नहीं करते हैं। कई सालों से पड़ोस में एक दुकान खोलने वाले मालिकों को बंद कर सकते हैं या बदल सकते हैं - एक नई परियोजना के लिए रास्ता बनाने के लिए एक पुरानी इमारत को तोड़ दिया जा सकता है- या फिर परिवार के गढ़ में एक नई सड़क बनाई जा सकती है। ये परिस्थितियां उनके अस्तित्व को प्रभावित कर सकती हैं या हो सकती हैं, लेकिन वे उन परिस्थितियों में अभिव्यक्त परिवर्तन हैं जो परिधीय रूप से शामिल हैं या उनके द्वारा व्यक्तिगत रूप से प्रभावित किया गया है।
  • अपने जीवन में परिवर्तन संभाल लेते हुए शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    आप कुछ बदलावों को पसंद करेंगे। कुछ बदलावों का सबसे स्वागत है: कोई आपको एक आइपॉड दे सकता है, जो संगीत को सुनने के तरीके को बदल देगा। आप सभी नवीनतम तकनीक के साथ एक सेल फोन खरीद सकते हैं, जिससे आप लोगों के साथ संवाद करने के तरीके को बदल सकेंगे। ये ऐसे परिवर्तन हैं जो सीधे आपके या आपके जीवन के कुछ पहलू को प्रभावित करते हैं, लेकिन अभी भी आनंददायक हैं आपका पड़ोसी स्थानांतरित करने का फैसला कर सकते हैं, और नए लोग दिखाई दे सकते हैं। यदि आपके पूर्व पड़ोसियों के साथ आपका संबंध सौहार्दपूर्ण था, तो आप नए लोगों को झिझक या अविश्वास के साथ देख सकते हैं हालांकि, एक क्षण के बारे में सोचें कि वे आपके बारे में कैसे महसूस कर सकते हैं। जिम रीव्स का एक गीत है जिसमें निम्नलिखित वाक्यांश शामिल है: "अजनबी सिर्फ एक मित्र है जिसे आप नहीं जानते।" इसलिए सभी लोग संभावित मित्र हैं उन्हें जानने के लिए चिंता का कोई कारण नहीं, खोज की यात्रा होना चाहिए।
  • अपने जीवन में परिवर्तन को संभालने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    ध्यान दें कि कुछ बदलाव बहुत अप्रत्याशित होंगे। यह सभी के लिए लागू होता है - एक नया मालिक या कोई व्यक्ति जो आपकी कोने में मिलने पर फुटपाथ में आपकी किराने की खरीदारी फैलता है आपको पता चल सकता है कि आपके पास उनके साथ समान रुचियां हैं, या आप कुछ ऐसी चीज में रुचि रखते हैं जो आपको नहीं पता है। सबसे बड़ी तारीफ में से एक यह है कि "कृपया मुझे सिखाएं" किसी के लिए, भले ही आप इस विषय पर विशेषज्ञ हो। यह व्यक्ति को पढ़ाने की संभावना देता है और शायद दूसरों के जीवन के अनुभव को भी बढ़ाता है। यदि आप इस विषय के बारे में कुछ भी समझ नहीं पा रहे हैं, तो ध्यान दें, सीखें और उन सभी को ऋण दें जो आपको इस नए ज्ञान या कौशल के बारे में पेश करते हैं। यदि आप उससे अधिक तेजी से ले जाते हैं, तो उसे अनुभव के इस नए स्तर को प्राप्त करने में मदद करें ताकि रिश्ते दोनों के लिए फायदेमंद हो सकें।
  • आपके जीवन में परिवर्तन को संभालने वाली छवि चरण 4
    4
    कुछ बदलाव चुनौतीपूर्ण होंगे आप नौकरियों को बदल सकते हैं या परिचित स्थान से दूर जाने के लिए मजबूर हो सकते हैं। ये चुनौतियां हैं जिनमें आप सफल या विफल हो सकते हैं नई स्थिति के प्रति आपका रवैया अत्यंत महत्वपूर्ण है। यदि आप डर में प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप जो भी आवाज सुनते हैं उस पर कूदेंगे और जल्दी ही नसों का एक ढेर बन जाएंगे। हालांकि, यदि आप इसे एक साहसिक के रूप में देखते हैं और खोज की भावना के साथ पहुंचने वाली सब कुछ प्राप्त करते हैं, तो आप निश्चित रूप से अंत में जीत लेंगे, भले ही आप शुरुआत में कुछ गलतियां करते हों जब तक आप सीखना चाहते हैं, तब तक आप गलत नहीं जा सकते।
  • आपके जीवन में परिवर्तन को संभालने वाला शीर्षक चित्र 5
    5
    परिवर्तनों के साथ बढ़ो प्रौद्योगिकी उन क्षेत्रों में तेज़ी से आगे बढ़ रहा है जिन्हें हमने कभी नहीं सुना है या यहां तक ​​कि कल्पना भी नहीं की है। हममें से जो आधे से ज्यादा सदी पहले पैदा हुए थे उन्हें कम्प्यूटर के आगमन के साथ प्रतिस्पर्धा करना पड़ा। कुछ लोग इसे अनदेखा करना चाहते हैं ताकि उनके शब्दों में, जबकि अन्य दोनों हाथों से पकड़ा और अवसर को देखकर बहुत खुश इस नई मशीन नए कौशल सीखने के लिए उन्हें दे दिया है कि "यहां तक ​​कि इसे कैसे चालू करते पता नहीं है" का फैसला किया और जानकारी के लिए इंटरनेट सर्फिंग, लेकिन केवल पुस्तकालयों और खोज में जाकर, व्यर्थ में अक्सर, विश्वकोषों के लिए जो कभी खत्म नहीं हुई थी।



  • अपने जीवन में परिवर्तन संभाल लेते हुए चित्र शीर्षक 6
    6
    इसे अपने जीवन के एक नए अध्याय के रूप में स्वीकार करें कुछ नए क्षेत्र में ज्ञान या अनुभव प्राप्त करने का एक नया अवसर, या नए लोगों, कौशल और स्थानों को खोजने का मौका।
  • अपने जीवन में परिवर्तन संभाल शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    परिवर्तन को स्वीकार करने की कुंजी एक खुले दिमाग को रखने और चीजों को स्वीकार करते हैं जैसे ये आते हैं। ऐसे विषयों हैं जिन पर आप मजबूत व्यक्तिगत राय, जैसे कि समाज के उपसमुच्चय - धर्म और अन्य दर्शन - सक्रिय (जैसे खेल) और निष्क्रिय (इंटरनेट पर जानकारी के लिए खोज) - सट्टेबाजी के खेल - राजनीतिक पदों आदि। इन मुद्दों पर आप कैसे निर्भर करते हैं यह निर्भर करते हुए, यह एक बुरी बात नहीं है कुछ लोग रचनात्मक आलोचना स्वीकार कर सकते हैं, जबकि अन्य किसी भी तरह की आलोचना को अस्वीकार करते हैं। यदि आप दूसरे समूह में होते हैं, तो आपके पास परिवर्तनों को समायोजित करने में एक कठिन समय होगा दूसरी ओर, जो लोग इस मामले में रचनात्मक आलोचना को अग्रिम रूप से स्वीकार करते हैं सुनिश्चित करें कि आप जो आलोचना कर रहे हैं वह रचनात्मक है और यह एक गैर-विच्छेदनशील तरीके से प्रस्तुत किया जाता है ताकि यह दूसरों के लिए अधिक स्वीकार्य हो। अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो पूछिए, और प्राप्त उत्तरों पर ध्यान दें - आप बेहतर शिक्षित हो सकते हैं।
  • अपने जीवन में परिवर्तन संभाल शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    यदि आप एक उपसंस्कृति, पंथ, पूजा, आदि से संबंधित हैं कि लोगों को स्वीकार करने में कठिनाई होती है, उनके तर्कों को एक सुसंगत तरीके से प्रस्तुत करने का प्रयास करें. शायद तुम बैठना चाहिए, संबद्ध हो सके और अपनी भावनाओं को, स्पष्टीकरण बारे में और इतने पर, ताकि आप उन्हें एक तरीका है कि आप की तरह एक कविता पुनर्नवीनीकरण पाठ कर रहे हैं नहीं लगती में पेश कर सकते हैं। अपने विशेष रूप से सुनकर प्रवृत्ति की प्रवृत्ति अच्छी तरह से बदल सकती है जिससे श्रोताओं ने इसके बारे में सोचा। इस तरह से उन्हें लगता है कि और बातें याद में एक परिवर्तन जरूरत पर जोर देता है, और वे इस समझाया जा करने के लिए इतना है कि वे समझ सकते हैं की जरूरत है।
  • आपके जीवन में परिवर्तन को संभालने वाली छवि चरण 9
    9
    दूसरों के सहिष्णु रहें बहुत से लोग, सदस्य बनने या संस्थाओं है कि विचारों और आदर्शों है कि आप नहीं समझ सकते है लगता है का पालन करना अपने विश्वासों या परंपराओं के गलत या कि रन काउंटर बारे में सुना है, लेकिन है कि उन्हें बुरा नहीं है। आप सोच सकते हैं कि कुछ संप्रदायों के सदस्यों का सामना करना पड़ा "डिमाग धोनेवाला" है, लेकिन याद करने के लिए है कि आप भी क्या आप आज कर रहे हैं उनके माता-पिता, सहकर्मियों, नेताओं और अन्य जो आपके द्वारा किए गए के हाथों में डिमाग धोनेवाला का एक रूप माध्यम से चला गया है । लगभग सब कुछ हम "शिक्षा" कॉल डिमाग का एक रूप है, यह एक निश्चित दिशा में शिक्षार्थियों का निर्देशन और उन्हें केवल एक ही नजरिए से आने वाले संदिग्ध कौशल सिखाता है। कुछ "तथ्य" प्रस्तुत किए जाते हैं, जबकि अन्य, जैसा कि प्रासंगिक है, लेकिन संघर्ष में, शिक्षक या अधिकारियों के सिद्धांतों को नजरअंदाज कर दिया गया है या कवर किया गया है। यह दिमागी धोखा दे रहा है आप विश्वास करने के लिए एक ऊर्जा संकट है कि वहाँ brainwashed, लेकिन फिर भी, आविष्कार है कि बहुत कम ऊर्जा का उपयोग या आत्मनिर्भर समूह या निजी हितों के साथ व्यक्तियों द्वारा दबा दिया गया हैं के हजारों। आपको पैसा दान करने के लिए कैंसर अनुसंधान नींव से ब्लैकमेल किया जाता है, लेकिन पिछले तीस वर्षों में कैंसर के उपचार में काफी प्रगति नहीं हुई है। कैंसर होने वाले सभी लोगों में से 96% का मृत्यु हो जाएगा, क्योंकि पारंपरिक उपचार इतने कमजोर है कि यह उनकी हत्या कर देता है। आप यह स्वीकार करते हैं, लेकिन शायद जल्दी से एक `मायावी निंदा "समाचार पत्र में कहना है कि वे" मारा "दो लोग हैं, जो अपने अपरंपरागत उपचार किया, भले ही वह दूसरों के हजारों जो पारंपरिक चिकित्सा द्वारा मदद नहीं कर रहे थे ठीक हो गया है।
  • आपके जीवन में परिवर्तन को संभालने वाला शीर्षक चित्र 10
    10
    एक बदलाव की आवश्यकता है कि आप कुछ चीजें हैं जो परिचित आज नहीं हो सकता है स्वीकार करते हैं, लेकिन जिसके साथ आप जब उन्हें अवगत कराया आरामदायक हो सकता है, के बारे में अधिक और शायद यह भी उन्हें में भाग लेने के बारे में जानें।
  • अपने जीवन में परिवर्तन को संभालने वाला शीर्षक चित्र 11
    11
    मन में रखने के लिए एक अच्छी मकसद एक पुरानी कहावत हिप्पी है: "कोशिश करने से पहले हार न दें।"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com