IhsAdke.com

एक बदलाव के तनाव से निपटना

चाहे आप उत्सुकता से एक नए अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हों या तलाक या अन्य जीवन में परिवर्तन के साथ काम कर रहे हों, आगे बढ़ना सबसे ज़्यादा तनावपूर्ण बदलावों में से एक है, जो लोग आगे बढ़ते हैं। इस तरह के तनाव के तहत लोग अक्सर अभिभूत और परेशान महसूस करते हैं थोड़ी तैयारी और परिप्रेक्ष्य के साथ, आप अपने परिवार के लिए और आपके लिए थोड़ा आसान स्थानांतरित करने की प्रक्रिया बना सकते हैं।

चरणों

चित्रा 1 9
1
व्यवस्थित रहें कठिनाइयों के निराशा से निपटने में बहुत आसान है, जब आपके पास सब कुछ उचित योजना है इससे आपको नियंत्रण की भावना को बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • चित्र के चरण 2 के स्थानांतरण के साथ कोप शीर्षक
    2
    सूचियां बनाने, अपॉइंटमेंट्स शेड्यूल करने, फ़ोन नंबरों को सहेजने, पते और किसी अन्य चीज को याद रखने के लिए नोटबुक को आसान रखें यह रसीद के लिए जेब के साथ एक पुस्तक रखने में मदद करता है और इसी तरह।
  • चित्र के चरण 3 के चलते तनाव के साथ कोप शीर्षक
    3
    नए स्थान के नामित कमरे के अनुसार बक्से को पहचानें।
  • चित्र शीर्षक के साथ चलने के तनाव के साथ कोप शीर्षक 4
    4
    असाइनमेंट वितरित करें और मददगारों को किराए पर ले जाएं जब भी संभव हो मित्रों और परिवार की मदद के लिए पूछें, चाहे वे बच्चों की देखभाल करें, आप चीजों को पैक करने में मदद करें, या नए घर का अध्ययन करें। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो सफाई या सफाई कंपनी को किराया
  • चित्र शीर्षक के साथ कदम उठाने के तनाव के साथ कोप शीर्षक 5
    5
    को प्राथमिकता दें। तय करें कि पहले क्या करें, और देखें कि क्या उन्हें पूरा करने के अधिक प्रभावी तरीके हैं। विचार करें कि क्या कोई भी गतिविधियों है जो सबसे अराजक समय के दौरान स्थगित या समाप्त हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक के साथ कदम उठाने के तनाव के साथ कोप शीर्षक
    6
    भावनात्मक जरूरतों को पूरा करें भले ही बदलाव के इरादे सकारात्मक हो, भले ही उदासी और चिंता का क्षण हो।
  • चित्र 7 के स्थानांतरण के तनाव के साथ कोप शीर्षक



    7
    अपने जाने से पहले अपने आप को स्थानों और लोगों से स्पष्ट बनाएं पड़ोस में स्थानों की यात्रा करने और वहां बिताए गए क्षणों को याद रखने के लिए समय निकालें।
  • स्टेप ऑफ मूविंग चरण 8
    8
    आपकी भरोसा रखने वाले किसी के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें यद्यपि कुछ लोगों को इसे अनदेखा करना और सभी कार्यों को एक बार में करना बेहतर होता है, लेकिन उनकी भावनाओं के बारे में बात करने से उनके कुछ तनाव दूर हो सकते हैं और अगले कुछ दिनों के लिए उन्हें अधिक तैयार कर सकते हैं।
  • चित्र 9 कदम के चलते तनाव के साथ कोप शीर्षक
    9
    बच्चों को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें उन्हें यह जानना होगा कि उनकी भावनाएं सामान्य हैं, और उन्हें उन्हें अनुभव और संसाधित करने की आवश्यकता है।
  • स्टेप ऑफ मूविंग चरण 10 के साथ कोप विथ टिप शीर्षक
    10
    अपना ध्यान रखें
  • चित्र शीर्षक के साथ चलने के तनाव के साथ कोप शीर्षक 11
    11
    जहां संभव हो वहां दिनचर्या बनाए रखें परिवर्तन के अराजक दिनों के दौरान, लोग अक्सर नींद खो देते हैं और सही खाने को भूल जाते हैं। नियमित रूप से यथासंभव लंबे समय तक रहने का प्रयास करें, खाएं और अच्छी तरह आराम करें ये बातें अभी बहुत आवश्यक हैं
  • स्टेप 12 के स्थानांतरण के तनाव के साथ कोप शीर्षक से चित्र
    12
    अगर आपके पास पूर्व-किशोर या किशोर हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके लिए हर दिन कुछ करना है, जैसे कि चलना, तैराकी, फिल्म देखना, विशेषकर तलाक में - अनावश्यकता अंक प्रदान करके उन्हें अपनी भावनाएं दें।
  • चित्र 13 चरण के चलते तनाव के साथ कोप शीर्षक
    13
    अपने आप को समय दें
  • युक्तियाँ

    • जैसे ही आप नए घर पर आ सकते हैं, जैसे ही नए दिनचर्या स्थापित करें जरूरत के अनुसार बॉक्स से बाहर चीजें लें, या इसे एक बार में करें, आप क्या पसंद करते हैं इसके आधार पर। एक नए समय क्षेत्र में इस्तेमाल करने और विभिन्न स्थानों, जिन्हें आप नियमित रूप से देखेंगे जैसे बाजार, चर्च, स्कूल, काम का पता लगाने की कोशिश करें। तेजी से आप इन नई आदतों को स्थापित कर सकते हैं, और अधिक आरामदायक हो जाएगा। जब तक आप ऐसा नहीं करते, आप नियमित कार्यों को स्वचालित रूप से नहीं करेंगे, और यह थकाऊ हो सकता है।
    • परिवर्तन सकारात्मक आदतों का अधिग्रहण करने का एक अच्छा समय है जिसे आप हमेशा अपने जीवन में शामिल करना चाहते थे, जैसे कि बेहतर भोजन करना, नियमित रूप से व्यायाम करना और अन्य सुधार करना सभी आदतों में बदलाव आते हैं, इसलिए यह एक नया एक शुरू करना आसान है। अपने आप को अधिभार न करें, एक ठोस तरीके से नई आदत को सुधारने और स्थापित करने के लिए एक क्षेत्र चुनें।
    • जब आप नए स्थान पर आते हैं तो आपके पास कई अलग-अलग भावनाएं होंगी पता है कि आपको नये जीवन को समायोजित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी दूसरे देश में जा रहे हैं, तो अध्ययन और सांस्कृतिक सदमे की तैयारी करिए।
    • तनाव को दूर करने के तरीके के रूप में ध्यान का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com