IhsAdke.com

पति की जेल से कैसे निपटें

एक पति या पत्नी की कारावास कई कारणों से परिवार के नियमित जीवन को बहुत प्रभावित कर सकती है। स्थिति को स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, जो इसमें शामिल हर किसी के लिए भ्रम पैदा करता है कई मामलों में, क्रोध, उदासी, हताशा, अपराध या शर्मिंदा महसूस करना आम बात है, भले ही आपके साथ इसमें कोई शक नहीं हो। इसके अलावा, आपकी ज़िम्मेदारी अचानक बढ़ जाएगी क्योंकि आपको थोड़ी देर के लिए दूसरे व्यक्ति द्वारा छोड़ी गई जगह पर कब्जा करना होगा। जब तक संक्रमण भ्रामक और दर्दनाक है, तब तक पता है कि यह आपके सिर को पकड़ने और इसके साथ सौदा करने के लिए संभव है!

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक परिवर्तनों के अनुरूप

क्रिए एंड ला इट ऑट आउट स्टेप 10 नामक चित्र
1
पता है कि रोना के साथ कुछ भी गलत नहीं है एक पति या पत्नी की कारावास शादी में बाधाएं पैदा करती है, जैसे अंतरंगता, परिवार की भागीदारी और वित्तीय योगदान की कमी। आप एक नुकसान और जीवन में एक महान बदलाव के माध्यम से जा रहे हैं। अभी उदासी, क्रोध, और निराशा महसूस करना ठीक है!
  • रो अगर आप चाहते हैं! अपनी भावनाओं को व्यक्त करें जैसा आपको जरूरी लगता है।
  • आप जो भी महसूस कर रहे हैं, उसके साथ एक डायरी तैयार करें। पेपर पर चीजें डालकर आप उन्हें बेहतर समझ सकते हैं।
  • चित्र एक नियोक्ता जिसे आप जेल में ले जा रहे हैं चरण 18 बताएं
    2
    आघात और शर्म के साथ डील आप महसूस कर रहे हैं आपको शर्म महसूस होने की संभावना है कि आपका पति जेल में है कई महिलाओं दोषी या जिस तरह के लिए जिम्मेदार महसूस prisão.Se`re को पति सोच आप ऐसी स्थिति को रोकने के लिए कुछ अलग किया सकता है, या उसके पति की अनुपस्थिति से उदास है, उन भावनाओं का सामना करके आगे बढ़।
    • याद रखें कि आपके पति अपने स्वयं के कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में खड़े हुए जीवित 17 चरण
    3
    वास्तविकता को स्वीकार करें कि जीवन अब अलग होगा यदि आप बच्चे हैं, तो आप घर की देखभाल, बिलों का भुगतान, और बच्चों की देखभाल करने के लिए जिम्मेदार हैं स्वीकार करें कि दलों और समारोहों में आपके पति की उपस्थिति नहीं होगी - अतीत और अच्छी यादों के बारे में सोचने के लिए ठीक है, लेकिन समय बिताने के लिए बहुत समय बर्बाद मत करो। चूंकि यह आपके नियंत्रण में नहीं है, चूंकि जगह ले चुके परिवर्तनों को स्वीकार करना सबसे अच्छा है।
    • स्वीकार करें कि आपका जीवन नाटकीय रूप से बदल चुका है और बदलाव के साथ सिर पर नहीं मारा। मेरा विश्वास करो, वह मदद नहीं करेगा
    • स्थिति में शामिल परिस्थितियों के प्राकृतिक भाग के रूप में अपनी भावनाओं को स्वीकार करें।
    • क्या आप महसूस कर रहे हैं के बारे में किसी से बात करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, चाहे आप एक करीबी दोस्त या चिकित्सक हो
  • चित्र शीर्षक से लड़के को आपसे बात करने के लिए चरण 2 का शीर्षक दें
    4
    तय करें कि आप दूसरों को बताएंगे। यदि आप यह बताने के लिए शर्मिंदा हैं कि आपका पति जेल में है, तो आपको उसकी अनुपस्थिति के लिए बहाने बनाने की आवश्यकता होगी हाथों से अपने पैरों को बदलने से पहले, आप दूसरों को बताना चाहते हैं, इसके बारे में अच्छी तरह से सोचना अच्छा है। उन लोगों के बारे में सोचो जिनको पता होना चाहिए कि क्या हुआ और जिनको कुछ भी जानने की जरूरत नहीं है फिर यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप दूसरों को क्या बताना चाहते हैं। क्या आप उन्हें यह जानना चाहते हैं कि आपके पति के लिए कैद किया गया था या वह कब तक दूर रहेगा?
    • हमेशा याद रखें कि आपको जो कुछ भी नहीं चाहिए उसे साझा करने की आवश्यकता नहीं है।
    • गिरफ्तारी पर चर्चा करते हुए, यह स्पष्ट करें कि क्या आप चर्चा को गुप्त रखना चाहते हैं: "यह हमारे बीच है, मुझे आशा है कि मैं अपने परिवार की गोपनीयता का सम्मान कर सकता हूं।"
  • भाग 2
    परिवार की देखभाल

    जेल में कुक नामक चित्र शीर्षक 7
    1
    आवश्यक परिवर्तन करें घर पर पति / पत्नी के अभाव से होने वाले सभी परिवर्तनों के कारण, आपको अपने जीवन, अपनी आदतों और यहां तक ​​कि आपके व्यवहार को भी अनुकूलित करना पड़ सकता है यदि आपको घर का समर्थन करना या कार के लिए खुद का भुगतान करना मुश्किल हो जाता है, तो आपको दूसरी नौकरी देखने या वाहन को बेचना पड़ सकता है। घर पर काम करने या चाइल्डकैअर की आदतों को बदलने में आपको घर पर अधिक समय बिताने की आवश्यकता हो सकती है। आप किस नई जिम्मेदारियों को ग्रहण करेंगे और आप उनके साथ कैसे व्यवहार करेंगे, इसके बारे में सोचें।
    • आपको अपना काम पूरा करने के लिए अपने दिन और सप्ताह का आयोजन करना शुरू कर सकता है टू-डू सूचियां इकट्ठा करें और परिवार और दोस्तों से मदद करें
  • चित्र शीर्षक से लड़के को आप से बात करने के लिए शीर्षक 11
    2
    अपना ख्याल रखना आप शायद अपने पति की देखभाल करने के लिए महसूस करते हैं और उसे पूरे समय का समर्थन करते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना महत्वपूर्ण है, आपको खुद का ख्याल रखना नहीं भूलना चाहिए। सामाजिक जीवन बनाए रखें, बहुत आराम करो, स्वस्थ भोजन खाएं और व्यायाम करें। अक्सर हम दूसरों की देखभाल करने में इतना निवेश करते हैं कि हम खुद को भूल जाते हैं।
    • आप महसूस कर सकते हैं कि कोई भी उस स्थिति को नहीं समझता है जिसे आप पार कर रहे हैं और खुद को अलग करना शुरू कर सकते हैं याद रखें, हालांकि, लोगों को अपने जीवन में रखना महत्वपूर्ण है, भले ही सामाजिक मंडल अपेक्षाकृत छोटा है।
    • तनाव के साथ निपटने का तरीका जानने के बजाय इसे समय के साथ बनाने का तरीका जानें चलने के लिए बाहर निकलें, एक डायरी में लिखो, संगीत सुनें, स्नान करें या कुत्ते के साथ खेलें - अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करें!
  • एक आत्मकथात्मक बाल चरण 3 के नाम पर चित्र
    3
    अपने बच्चों से बात करें अपने बच्चों की गिरफ्तारी के बारे में अपने बच्चों से बात करने में भयभीत हो सकता है, क्योंकि उन्हें आपके जैसे ही चीजें महसूस होने की संभावना है: भय, भ्रम, क्रोध, या उदासी छोटे लोगों के साथ उचित चर्चा करें, उन्हें सूचित करें कि चीजें घर पर अलग होंगी, लेकिन ये कि वे अभी भी फोन पर और कुछ यात्राओं पर अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं।
    • अपने बच्चों को अगर उनके पिता के बारे में पूछते हैं तो उन्हें यह कहते हुए एक अच्छा विचार हो सकता है कि आपके बच्चों को क्या कहना चाहिए। यह आपकी पसंद है, चाहे जो भी हो।



  • एक फोकस ग्रुप चरण 41 को चलाएं
    4
    सहायता समूह में शामिल हों परिवर्तनों के माध्यम से जा रहे हैं और "सामान्य" जीवन बनाए रखने की कोशिश करना बहुत मुश्किल है, खासकर उन लोगों के लिए जो परिवार और दोस्तों के साथ समस्याओं की चर्चा करना पसंद नहीं करते हैं ऐसे मामलों में, समान स्थितियों में दूसरों के साथ एक समर्थन समूह बहुत उपयोगी हो सकता है आप इस समस्या से निपटने के लिए सुझावों को साझा कर सकते हैं, और आपको निश्चित रूप से सुना होगा।
    • एक स्थानीय सहायता समूह को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें जो आपकी ज़रूरतें पूरी करता है
  • छवि का प्रयोग करें क्रोध उत्पादकता चरण 7 का उपयोग करें
    5
    अपने पति या पत्नी के व्यवहार में परिवर्तन की अपेक्षा करें वह शायद पिता, पति और पेशेवर कैदी के लिए भूमिका के बीच में बदलाव करने में कठिनाई होगी। इस तरह के बदलावों से निपटने के दौरान, वह उदास, क्रोधित, उदास, चिंतित या गुस्से में भी हो सकता है। परिवार में सत्ता हासिल करने के प्रयास में, वह पिकदार हो सकता है या खतरे बना सकता है। याद रखें कि वह एक विशाल परिवर्तन से गुजर रहा है और दया है।
    • याद रखें कि वह मुसीबत में है और कई स्वतंत्रताएं हैं - "मुझे उस के लिए खेद है" या "मैं आपकी सहायता करने के लिए यहां हूं" जैसे चीजें कहकर दया और सहानुभूति दिखाएं।
    • गिरफ्तार पुरुषों कभी-कभी पत्नियों से पूछते हैं कि वे चीजों को जेल में तस्करी के लिए या आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। यदि आप ऐसी स्थिति में खुद को ढूंढते हैं, तो मानना ​​नहीं मानना ​​जरूरी है। हमेशा आपकी सुरक्षा को याद रखें और आपको धमकी दी जाने पर सहायता के लिए पूछें।
  • जब आप बेहद परेशान हो जाते हैं तो तस्वीर को रुकने का शीर्षक चरण 1
    6
    आगे बढ़ो! आपका जीवन आपके पति की गिरफ्तारी खत्म नहीं करेगा! समय के साथ रचनात्मक तरीके से रहना, जीवन के साथ आगे बढ़ना और अपने पति की वापसी का इंतजार करना।
  • भाग 3
    संचार बनाए रखना

    पटकथा शीर्षक से किसी को आप स्वयं नुकसान चरण 12
    1
    उम्मीदों पर चर्चा करें शुरूआत में, अपने बीच के संचार से क्या अपेक्षा की जाती है, इस बारे में बात करें। अगर वह घर से पांच घंटे दूर फंस जाता है, तो साप्ताहिक यात्राओं की अपेक्षा करना अनुचित है। इस बारे में सोचें कि आप श्रृंखला में शारीरिक रूप से बिना कैसे उपस्थित रह सकते हैं। अपने पति को उपलब्ध होने के लिए अपने सामाजिक जीवन का त्याग न करें।
    • आप अपना समर्थन देना चाहते हैं, लेकिन आपको यथार्थवादी होना चाहिए।
  • जेल के चरण 2 में जबकि जेल के लिए व्यवस्थित चित्र शीर्षक
    2
    अपने मतलब के भीतर संवाद आप के बारे में सोचें कि आप क्या खर्च कर सकते हैं और कितनी बार आप अपने पति या पत्नी के साथ संवाद कर सकते हैं आप हर दिन फोन पर बात कर सकते हैं, लेकिन लागत का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। एक अच्छा विचार है तस्वीरें और थोड़ा पैसा के साथ संकुल भेजने के लिए, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना। यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि शादी गिरफ्तारी का सामना कर सकती है, ठीक है, लेकिन पूरे दिन एक फोन कॉल के लिए खुद को सज़ा नहीं दे।
    • हमेशा अपने समय के बारे में सोचो अगर आप काम से समय पर बातचीत करने के लिए नहीं ले सकते, तो कुछ सप्ताहांत को अपने पति से मिलने और उससे बात करने के लिए अलग रखें।
    • कभी-कभी उपलब्धता और वित्त के आधार पर एक मध्यम आधार खोजने के लिए आवश्यक होगा। आपका पति समझ जाएगा
  • एक गलत फोन लाइन की रिपोर्ट करें शीर्षक चित्र 8
    3
    फ़ोन के पास एक नोटबुक छोड़ें जेल से फोन कॉल आम तौर पर कम है और इतने कम समय में कहा जाने वाला बहुत है। दिन के दौरान, उन चीजों को लिखिए जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं और इसे कॉल समय पर छोड़ दें। तो आपको कुछ महत्वपूर्ण भूलने का खतरा नहीं है
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में 11 जीवित बचाव चरण 11
    4
    यात्राओं को व्यवस्थित करें दूसरे व्यक्ति को आमने-सामने देखे बिना शादी बनाए रखना मुश्किल हो सकता है एक महीने में कुछ यात्राओं के लिए प्रयास करें, अगर समय और धन की अनुमति दें नियुक्ति के बाद आप दोनों के लिए अच्छा है!
  • चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप अपने पति के संपर्क में रहें, तो आप क्या कहें, क्योंकि उसके शब्दों का इस्तेमाल उसके खिलाफ हो सकता है।
    • अपने पति के नजदीकी पक्षों को कभी भी अपने बच्चों के लिए न गिना, चाहे कितनी भी उम्र में वे हों अपने पिता को नापसंद करने से रोकने के लिए सकारात्मक या तटस्थ बातचीत रखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com