IhsAdke.com

शीत से परिचित होना

कोई भी ठंड महसूस नहीं करना पसंद करता है, लेकिन कभी-कभी कोई विकल्प नहीं होता है ठंड के मौसम में शारीरिक असुविधा, बीमारी और उन लोगों में एक सुस्त महसूस हो सकती है जो इसके साथ निपटने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ठंडा मौसम वाले स्थान पर जा रहे हैं या बस सर्दियों में आराम करना चाहते हैं, तो कुछ ऐसी तकनीकें हैं जो आपकी मदद कर सकती हैं!

चरणों

विधि 1
शरीर के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है

चित्र का शीर्षक जीवन में सफल होना चरण 3
1
ठंड में निकल जाओ यदि आप मौसम में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको इसका सामना करना होगा! चाहे देर से गिरावट, सर्दियों या एक साल के ठंडे मौसम हो, बाहर सड़क पर कुछ घंटों खर्च करने का प्रयास करें। सिर्फ पर्याप्त कपड़े का प्रयोग करें हाइपोथर्मिया ग्रस्त नहीं करने के लिए और, के रूप में ठंड के लिए इस्तेमाल किया, अनावश्यक परतों लेना शुरू। समय के साथ, आप तापमान से ज्यादा प्रभावित न होने के कारण ठंड में अधिक समय बिताने में सक्षम होंगे।
  • जब आप ठंड का सामना करने के लिए बाहर जाते हैं, दस्ताने, जूते और टोपी डालते हैं, लेकिन घर पर जैकेट छोड़ दें। ऊपरी ठंड से अधिक पीड़ित हैं - उंगलियों या कान की सुन्नता आप आवश्यक से ज्यादा जल्दी दे सकते हैं
  • कार से बाहर निकलें और हीटर को चालू न करें। यदि आप एक बड़ी चुनौती चाहते हैं, तो खिड़कियां खोलने की कोशिश करें।
  • स्टेप 15 में वापस जाएं
    2
    ठंडा स्नान ले लो प्रत्येक दिन सामान्य से कम तापमान पर शॉवर चालू करें। के रूप में असहज यह है के रूप में, ठंडा स्नान एक शानदार तरीका ठंडे तापमान में विसर्जन करने के लिए शरीर की सहनशीलता का निर्माण करना है और हम में से सबसे करीब कई आर्कटिक में गोते है, जो शरीर ठंड को शारीरिक रूपांतरों बनाने में आपकी मदद मिल जाएगा है ।
    • धीमा हो जाओ शावर के तापमान को कम करके शुरू करें, थोड़ा सा करके। गर्म से ठंडा होने पर एक घंटे से अगले दिन तक अधिक कठिन हो सकता है
    • यदि आप चाहें, तो तेजी से तापमान में परिवर्तन के आदी होने के लिए स्नान में गर्म और ठंडे पानी के बीच स्विच करें। यह प्रक्रिया उसी के समान है जब घर को ठंडे सड़क पर छोड़ते हुए।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 13
    3
    लाभ वजन ऊर्जा निर्माण के लिए कैलोरी की निरंतर आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए हमारे शरीर में वसा को भंडारित किया जाता है और शरीर के आंतरिक अंगों की रक्षा के लिए, एक निरंतर तापमान बनाए रखना जितना ज्यादा यह एक बहुत ही आकर्षक विकल्प नहीं है, थोड़ा वसा प्राप्त करने से आपको ठंड में गर्म रहेंगे।
    • वजन बढ़ाने के लिए इसे ज़्यादा मत करो एक संतुलित और स्वस्थ आहार का उपभोग करने के लिए आदर्श है, जिसमें कैलोरी की मात्रा में आपको थोड़ी वृद्धि होती है।
    • इस तरह दुबला मांस, डेयरी उत्पाद, स्टार्च साबुत अनाज और वनस्पति तेलों के रूप में - - प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ वसा में युक्त खाद्य पदार्थ खाने के दिल और पाचन तंत्र पर अनावश्यक दबाव डाले बिना वजन बढ़ाने के लिए।
  • चित्र की स्थिति आपके शरीर को नींद की जरूरत है स्लीप 1
    4
    नियमित रूप से व्यायाम करें हफ्ते में कई बार हृदय और प्रतिरोध प्रशिक्षण अभ्यास करें। चयापचय, जो कि कैलोरी को तोड़ने और ऊर्जा जारी करने के लिए जिम्मेदार है, शरीर के तापमान को विनियमित करने में मदद करता है और गहन अभ्यास के प्रभाव के तहत आदतन करते समय अधिक कुशल बन जाता है। दूसरे शब्दों में: शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास शरीर को गर्म कर देगा, क्योंकि चयापचय एक स्वस्थ और त्वरित स्थिति में प्रवेश करेगा।
    • मांसपेशियों को बढ़ाने से आपको गर्म रहने में भी मदद मिलेगी, आखिरकार, यह आपके शरीर के अंदर अधिक गर्म ऊतक बनाता है।
    • कार्डियोवास्कुलर अभ्यास शरीर में ऑक्सीजन युक्त रक्त परिसंचरण की क्षमता में मदद करते हैं।
  • विधि 2
    अपनी आदतों का अनुकूलन

    पिक्चर शीर्षक से बेबी को स्लीप ऑन स्लोपि 16 में ले जाओ
    1
    थर्मोस्टैट बंद करें जैसे ही घर के बाहर सर्दी के लिए इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है, उसी तरह घर में ठंड के मौसम में आदी होने का प्रयास करना चाहिए। बहुत से लोग घर के अंदर तापमान 21 डिग्री सेल्सियस पर रखने की कोशिश करते हैं, चाहे प्रशंसकों, हीटर और एयर कंडीशनिंग के उपयोग के साथ। तापमान को धीरे-धीरे कम करने की कोशिश करें जब तक कि आप ठंडा वातावरण का सामना न करें।
    • घर के अंदर ठंडा होने के लिए इस्तेमाल करना सर्दियों के दौरान ऊर्जा बचत में बहुत मदद कर सकता है, चूंकि तापमान नियंत्रण में उपयोग किए जाने वाले बर्तन बहुत खर्च करते हैं। जाहिर है, उन लोगों से बात करें, जो कोई बदलाव करने से पहले आपके साथ रहते हैं।
  • एक बुखार चरण 16 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपने आप को कवर बंद करो अगली बार जब आप ठंड महसूस करते हैं और आपको कंबल में उस कंबल को लेने के लिए रवाना हो जाते हैं, तो खुद को नियंत्रित करें! इसके बजाय, यदि आवश्यक हो तो ठंड से अपना सिर पकड़ और विचलित करें। यह विचार हमेशा ठंडा होने पर कवर करने की आवश्यकता को समाप्त करना है। अपने खुद के ठंडे तापमान को कैसे संभालना जानें! यदि आप घर के बाहर ठंडे वातावरण में आदी हो गए हैं और ठंडे बारिश ले रहे हैं, तो कंबल से छुटकारा पालना आसान होना चाहिए।
    • यदि आपको कंबल और ड्यूवेट्स के आराम का विरोध करना मुश्किल हो जाता है, तो उन्हें एक कठिन स्थान में रखें। जब आप ऐसा करते हैं तो उन्हें बहुत कम काम करना पड़ता है।
    • नींद के दौरान शारीरिक तापमान स्वाभाविक रूप से गिरता है, इसलिए यदि आप अपनी इच्छा शक्ति को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो अपने आप को कंबल के बिना सोने के लिए मजबूर करो!
  • कोपेनहेगन डायट चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक



    3
    सर्दियों के सबसे ठंडा होने पर भी हमेशा ठंडे पानी पीते हैं। कोल्ड ड्रिंक्स का सेवन आंतरिक शरीर के तापमान से थोड़ा कम करती है, शरीर के अनुकूली प्रतिक्रियाओं के लिए मजबूर कर बदलाव के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए। जितना कई लोगों को, कॉफी और हॉट चॉकलेट का सहारा को गर्म करने के विपरीत करते हैं और समय के साथ, इस तरह के एक इच्छा महसूस नहीं होगी।
    • ठंड के लिए सहिष्णुता को बनाने में मदद करने के अलावा, बर्फीले पानी अक्सर सस्ता होता है और कहीं भी पाया जाता है।
  • फ्री स्टाइल स्की चरण 6 नामक चित्र
    4
    ठंडे मौसम के लिए विशिष्ट गतिविधियों का लाभ उठाएं। ठंड की अप्रियता एक कठिन काम नहीं है। आप बर्फ के साथ एक बेहद ठंडे जगह में रहते हैं, इस तरह के स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग के रूप में खेल गतिविधियों की कोशिश या मनोरंजन के लिए बढ़ाव, जबकि बाकी सब घर के अंदर cowering है। आप ठंड के मौसम के लिए उपयोग किया जाएगा और अभी भी मजा गतिविधियों जब तक गर्मी वापस आता है।
    • जल्दी सर्दियों में शिविर के लिए बाहर निकलना जब आप कहीं नहीं के बीच में हैं, तो आपको ठंड जमीन पर और पवन की दया पर सोते रहने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। आपका शरीर आपको समय में धन्यवाद देगा!
    • आप कुछ घंटों के लिए स्कीइंग के बाद पसीना शुरू कर सकते हैं, जो दर्शाता है कि आप स्वयं को कितना गर्मी उत्पन्न कर सकते हैं इस तरह के ज्ञान को ठंड से दूर करने के लिए अपनी क्षमताओं में कुछ विश्वास देना चाहिए
  • विधि 3
    मन को प्रशिक्षण देना

    चित्र एक मजेदार स्प्रिंग ब्रेक चरण 13 है
    1
    वास्तविक तापमान महसूस करें घर छोड़ने के बारे में सोचने के बजाय, पर्यावरण के सटीक तापमान को महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करें। आम तौर पर एक अलग अंतर है: दुनिया शायद ही उतनी ही ठंडा होगी जितनी आपको लगता है। आसपास ठंड को सही तरीके से मापने की कोशिश करें ताकि उसकी प्रतिक्रिया आपके ऊपर ज़्यादा न हो।
    • पर्यावरण के वास्तविक तापमान की खोज से आपको शरीर के बेहोश प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण में मदद मिलेगी।
  • पिक्चेंट हाइपोथर्मिया चरण 16 को रोकें
    2
    कल्पना कीजिए कि यह वास्तव में है की तुलना में यह ठंडा है। मौसम आप जितना चाहें उतना ठंडा हो सकता है, लेकिन क्या अगर यह भी ठंडा होता है? ये चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए एक मानसिक चाल है जो आपको यह देखने में मदद करेगा कि वर्तमान स्थिति इतनी बुरी नहीं है यह याद करते हुए कि ऐसे लोग हैं जो बहुत ठंडे स्थानों में रहते हैं और इसके बारे में शिकायत नहीं करते हैं, आपके घर का मूड इतना चरम नहीं होगा
  • चित्र का शीर्षक हैट हाइपोथर्मिया चरण 1
    3
    झटके और ठंड लगना को नियंत्रित करें। जब भी आप खुद को कांपते हुए पकड़ लेते हैं, अपने आप को रोकना बंद करो। भूकंप गर्मी पैदा करने के लिए शरीर की प्राकृतिक प्रतिक्रियाएं हैं, लेकिन हो सकता है वास्तव में जरूरत है, अत्यधिक ठंडा होना चाहिए यदि मौसम ठंड है, लेकिन ठंड नहीं है, और आप बेतहाशा हिला रहे हैं, यह शायद एक overreaction है
    • कर्कश शरीर की एक स्वचालित प्रक्रिया का प्रतिनिधित्व करते हैं जो व्यायाम के प्रभावों के समान मांसपेशियों के तेजी से संकुचन के माध्यम से गर्मी का उत्पादन करती हैं।
    • कई अध्ययनों से पता चला है कि गैर-चरम स्थितियों में झटके अनावश्यक हैं और जब हल्के ठंड से लड़ने की बात आती है तो इसका बहुत प्रभाव नहीं पड़ता।
  • हॉप फन ऑन ए हिम डे स्टेप 2 नामक चित्र
    4
    याद रखें कि ठंड आमतौर पर एक खतरा नहीं है यह असुविधा महसूस करने के लिए सहज है, लेकिन आप खतरे से असुविधा को भ्रमित नहीं करना चाहिए। आम तौर पर, एक ठंडे वातावरण में कोई खतरा नहीं है, जब तक कि तापमान शरीर के तापमान को कम करने के लिए पर्याप्त नहीं है और जोखिम लंबे समय तक नहीं है।
    • जब तक आंतरिक शरीर का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक सर्दी का जोखिम घातक नहीं होता है। अगर ऐसा होता है, तो गर्व को निगलने और गर्मी की तलाश करना बेहतर होता है!
  • युक्तियाँ

    • पहली बात करने के लिए बस स्वीकार करते हैं कि यह ठंड है यदि आप मौसम बर्बाद करना चाहते हैं तो समय बर्बाद होता है, तो आपको ठंड के मौसम में आराम नहीं होगा।
    • कभी-कभी आपको रोकना और मजबूर करना पड़ता है, न कि ठंड को महसूस करना। कुछ समय बाद, कम तापमान को संभालने की क्षमता स्वत: होगी।
    • घर छोड़ते समय पहनने वाली परतों की संख्या को न्यूनतम करें
    • बर्फ के स्नान के विकल्प के रूप में, ठंडे पानी की एक टब में जाओ और जब तक आप कर सकते हैं तब तक रहें।

    चेतावनी

    • अगर तापमान होता है बेहद कम और खतरनाक स्तर तक पहुँचने, मूर्ख मत बनो: ठंड के संपर्क में बहुत अधिक समय व्यतीत मत करो! कारकों को जानें जो हाइपोथर्मिया को जन्म दे सकती हैं और स्मार्ट रह सकती हैं। आपके स्वास्थ्य और सुरक्षा को जोखिम के लिए कोई कारण नहीं है
    • सर्दी के लंबे समय तक होने वाले प्रदर्शन में तंत्रिका और ऊतक क्षति हो सकती है, खासकर हाथियों में। चरम स्थितियों से अवगत होने वाले लंबे समय के दौरान हाथ, पैर और संवेदनशील अंगों को कवर करें।
    • कम तापमान के लंबे लम्बे समय तक प्रदर्शन के लिए शरीर की बहुत अधिक आवश्यकता होती है, प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर सकते हैं और रोग की संवेदनशीलता बढ़ सकती है। इसे याद रखें जब आप शरीर को सर्दी के आदी होने के लिए प्रशिक्षित करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com