IhsAdke.com

एक बच्चे के लिए स्तनपान के एक वर्ष को कैसे लें और स्टोर करें जो स्तनपान में स्तनपान स्वीकार नहीं करता है

अधिकांश स्वास्थ्य पेशेवरों केवल मां के दूध के साथ बोतल पर बच्चों को खिलाने के लिए माताओं की क्षमता कम। इस प्रक्रिया को एक साल से भी कम लेते हैं और असली विशेष रूप से दूध पाउडर के हजारों की बचत होगी, और डॉक्टर के पास संभव दौरा, जो बच्चों को मां के दूध लेने के बाद से आम तौर पर उन लोगों की तुलना स्वस्थ हैं औद्योगिक खिलाया। बेशक, आप दूध का एक छोटी राशि प्राप्त करने के लिए इन युक्तियों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जैसा कि तकनीक आसान होता जा रहा है, बढ़ती मांग एक वर्ष के लिए एक पर्याप्त स्टॉक है करने के लिए जारी करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक आहरण

पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` width=
1
दूध का प्रवाह शुरू होने तक निर्देशित अपने पंप का उपयोग करें। दूध के आगमन से पांच मिनट के लिए पम्पिंग एक महान लाभ लाता है। पंप करने से पहले, करीब एक बड़ी बाधा के साथ एक सस्ती बोतल छोड़ दो, जिसमें 60 मिलीग्राम कालोस्ट्रम होता है, स्तन दूध खरीदा / दान किया जाता है या बच्चे का फार्मूला।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    अपने स्तनपान के विशेषज्ञ से आपको और आपके साथी को दिखाने के लिए कहें कि बच्चे को स्तन को ठीक से लेने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें। जब तक आप कोलोस्ट्रम की पहली बूंद नहीं देखते हैं, तब तक पंप और फिर धैर्य से बच्चे को स्तन प्रदान करते हैं।
    • बस अपने बच्चे के साथ घोंसले का शिकार दूध के उत्पादन को प्रोत्साहित करेगा और आप यह देखकर हैरान होंगे कि निपल पंप द्वारा "तैयार" होने के बाद स्तनपान ठीक हो जाता है
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    यदि यह काम नहीं करता है, तो अपने साथी को बोतल भरने के लिए कहें ताकि बच्चे को अपने स्तन भोजन के साथ जोड़ सकें। पम्प तक 20 मिनट तक।
  • विधि 2
    दूध आना शुरू होने के बाद

    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    जब दूध प्रवाह शुरू होता है, तो लगातार एक समय में एक स्तन पंप करें।
    • निपल को सबसे अधिक उत्पादक स्तन में रखें और जब तक यह खाली न हो या 20 मिनट तक पंप करें, और तब कम से कम उत्पादक स्तन को कम से कम समय के लिए पंप करें। आपको पता चल जाएगा कि जब आप एक मिनट के लिए पंप करते हैं तो "खाली" होता है (कुछ विशेषज्ञ दो के लिए कहते हैं) नहीं छोड़ छोड़ा
    • उपकरणों स्तनों में नलिका ठीक करने के लिए मदद कर सकते हैं स्तन engorgement राहत देने के लिए पर्याप्त पंप करने के लिए विकसित की है, लेकिन वास्तव में खाली नहीं स्तनों के सबसे क्योंकि वे एक ही आराम से फिट आप हैं, वे नहीं बना सकते जब आप के साथ भीतर नोक पकड़ हाथ।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    जब आप स्तन को पम्पिंग करना शुरू करते हैं, तो अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग कठोर बिंदुओं को मालिश करने के लिए करें- वे भद्दे चैनल हो सकते हैं जिन्हें फ्लाई करने की जरूरत होती है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    इससे पहले कि आप एक स्तन पम्पिंग समाप्त करें, उसे मालिश करें और आखिरी मिनट में निचोड़ लें। आप स्तन से अभी भी अतिरिक्त दूध ले सकते हैं, इस बात से हैरान हो सकते हैं (यही वजह है कि शिशुओं ने स्तनपान करते समय स्तन या बोतल को सहज रूप से पकड़ लिया)। स्तनपान विशेषज्ञ आपको चेतावनी देंगे कि एक समय में एक स्तन पंप दूध के उत्पादन को कम करता है, लेकिन उनका क्या मतलब यह है कि यह उत्पादन पर निपल उत्तेजना के प्रभाव को कम करता है
    • इसके बारे में सोचो: एक स्तन पंप करने के लिए एक समय में आप मशीन सक्शन शक्ति का लाभ उठाने देता है और मालिश करने और स्तन सेक, रिमोट कंट्रोल का उपयोग कर, एक किताब पढ़ी, एक सैंडविच या बच्चे लोरी खाने खुली छोड़ देता है। केवल इस पद्धति के साथ आप दिन-प्रतिदिन चलने के लिए संतुलित रहेंगे।
      • भाग्य के साथ, आपका बच्चा आसानी से स्तन उठाएगा और आपको इन बाकी हिस्सों की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` width=
    4
    लेकिन अगर ऐसा लगता है कि यह काम नहीं करेगा, तो अपनी सस्ते बोतलों से छुटकारा पाएं और अन्य मानकीकृत और अच्छी गुणवत्ता वाली चीजें खरीद लें। आप उन लोगों को खरीद सकते हैं जो खराब होने से दूध को रोकने में मदद करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वे मानक नोक है क्योंकि विस्तृत गर्दन की बोतलें टोंटी 30 मिलीलीटर जो शिशु तक नहीं पहुंचता, खिला के लिए एक आरामदायक स्थिति में खड़े का एक अवशेष छोड़ सकते हैं।
  • विधि 3
    एक नियमित बनाना जो पंपिंग और दिन-प्रतिदिन को संतुलित करता है

    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    एक बार जब आप पम्पिंग को स्थिर कर लेते हैं और आप अपने बच्चे को खिलाने के लिए पर्याप्त दूध पा रहे हैं, तो आपका साथी अधिक जिम्मेदारियों को ले सकता है।
    • यदि आपके बच्चे को पंप करते समय आपका ध्यान देने की जरूरत होती है, तो इसे ख्याल रखना और फिर जब आप कर सकते हैं तब पंप को रोकने में संकोच न करें। यह पहली बार में निराशाजनक है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि जब तक आपके पास दूध पाने के लिए पर्याप्त समय (15-40 मिनट) न हो तब तक इंतजार न करें शिशुओं को अप्रत्याशित हैं और आप कई बार इतना समय नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    आपको पंप्सिंग अंतराल, प्लस या घटा 20 मिनट की स्थापना करनी चाहिए। कोई भिन्नता और आपके स्तनों को दूध देने से रोकने के लिए आपके शरीर को लंबे समय से संदेश भेजने होंगे।
  • विधि 4
    क्षमता बढ़ाना

    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    धीरे-धीरे पंपिंग अंतराल का विस्तार करके अपने स्तनों की उत्पादन क्षमता में वृद्धि करना शुरू करें। यदि आप यह ध्यान देने लगते हैं कि आपकी दैनिक आपूर्ति बहुत कम हो रही है, तो अंतराल को जिस तरह से आप कर रहे हैं उसे छोड़ दें। आप एक या दो दिन के लिए बहुत बार पम्पिंग करके एक "विकास की रफ्तार" का अनुकरण कर सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके स्तनों का उत्पादन स्थायी रूप से बढ़ जाएगा।

    विधि 5
    निकाले गए दूध को संग्रहित करना

    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    रोग नियंत्रण और रोकथाम वेबसाइट (सीडीसी) के केंद्रों और सूत्रों के खंड में सूचीबद्ध अपने दूध को संचय करने के निर्देशों से परिचित रहें।
    • बच्चों के अमेरिकन अकादमी की अनदेखी करें उनकी सलाह आपको प्रत्येक घूंट में पोषक तत्वों की एकाग्रता को अधिकतम करने के लिए अधिकतर दूध निकाल देगी। आपके भाग्यशाली बच्चे को अच्छी गुणवत्ता के मानकीकृत बच्चे की बोतलों के लिए बहुत आसानी से दूध मिलेगा।
    • दूध की गुणवत्ता 2% की कमी हुई है, तो है क्योंकि आप सीडीसी के बजाय आप के निर्देशों का पालन, अपने बच्चे की तुलना में पुरस्कृत एक ही प्रयास एक स्तन बच्चा करता है के साथ और अधिक दूध पी सकते हैं और अधिक हो जाएगा।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    जब आपके पास पर्याप्त ताजे दूध उपलब्ध हो जाए, तो थोड़ी देर तक फ्रीज करें। आप सीधे अपने मानक-आकार की बोतलों में पंप कर सकते हैं (इसीलिए उनका नाम है) या पाउच में जो कि आप रबड़ की सील के साथ बच्चे की बोतल से जोड़ते हैं।
    • जब यह 60 मि.ली. दूध के साथ अपने बच्चे को दूध पिलाने में पहले से ही संघर्ष कर रहा है, तो यह 300 मिलीलीटर या अधिक की एक बैग को पूरी तरह से भरने के लिए आकर्षक हो सकता है। लेकिन जब यह विगलन होता है, तो आप चाहते हैं कि यह दो छोटे बैगों में विभाजित हो। यदि आप 175 मिलीलीटर या उससे कम के बैग का उपयोग करते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा।



  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    दूध फ्रीज करने के लिए, पहले अपने फ्रीजर में बैग डालें। इस तरह, आप उभाड़ के साथ बैग छोड़ने के बजाय आप सीधे सीधा आयत के आकार में दूध का भंडारण करेंगे। जब आपको एक और थैले फ्रीज करने की आवश्यकता होती है, तो बैग को एक जूता बॉक्स या अन्य कंटेनर में स्थानांतरित करें और उसे फ्रीजर के नीचे रखें।
  • विधि 6
    पम्पिंग रूटीन की स्थापना

    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    धीरे-धीरे पम्पिंग के समय को कम करते रहें जब तक आप अपने लिए सही संतुलन नहीं पाते।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    जब आप एक लंबे समय के लिए एक पम्पिंग रूटीन लेते हैं, तो इससे छुटकारा पाने का लक्ष्य बताओ! अगर आप प्रति दिन 1200 मिलीलीटर ले रहे हैं, तो आपको 2 से 4 दिनों के भीतर एक अतिरिक्त दिन की आपूर्ति प्राप्त करने में सक्षम होगा। इसका मतलब यह है कि जब आपका बच्चा आठ महीने पुराना है और तब तक उसे दूध देने के लिए पर्याप्त दूध है तब तक वह रोक सकता है जब तक कि वह गाय का दूध न पी सकें। बेटियां छह बच्चों तक पहुंच सकती हैं, इसलिए यह संभावना है कि एक छोटी महिला के साथ एक समर्पित महिला को दो महीनों में एक वर्ष की आपूर्ति हो सकती है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    हाथ से अपनी आपूर्ति की अप-टू-डेट गणना रखें यह इस तरह याद रखना आसान होगा! आप अपने स्तन पंप के पास एक नोटबुक छोड़ सकते हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    जब एक जूता बॉक्स भरता है, तो इसे फ्रीज़र के तल पर रखें। इसका मतलब यह है कि स्टॉक में स्टॉक का इस्तेमाल करना मुश्किल होगा लेकिन इससे भी ज्यादा थैलों की जरूरत पड़ने वाली थैली ठंडा हो जाएगी। बॉक्स के बावजूद, 230 ग्राम घटाना और आपूर्ति की गणना के लिए परिणाम जोड़ें।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    अभी भी पम्पिंग करते समय, इससे पहले कि वह "बूढ़ी हो""दूध एक अलग फ्रीजर अपने बच्चे को एक सप्ताह पुराना है जब सबसे नीचे रखा जाता है, यह अभी भी अपने पहले जन्मदिन पर अच्छा है। आप सुना होगा कि मां के दूध बच्चे की आयु के लिए पूरी तरह से समायोजित करेगा, लेकिन वह सिर्फ है पहले कुछ हफ्तों में सच्चाई। उसके बाद, आप क्या "परिपक्व दूध" कहा जाता है जो उनके भोजन कि बच्चे की उम्र। ताजा दूध में थोड़ा बेहतर गुणवत्ता है, जो और अधिक प्रासंगिक अपने बच्चे है जब है के बारे में अधिक निर्भर करता है है, बहुत नया
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    6
    जमे हुए दूध न दें, जब तक कि आप ताजा एक नहीं लेते हैं, इन अपवादों के साथ:
    • सबसे पहले, अगर आपका दूध सूख जाता है या कुछ चीज आपूर्ति में गलत हो जाती है, तो दूध पिलाने से दूध का दूध बेहतर होता है।
    • दूसरा, आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बच्चे को स्वाद के लिए इस्तेमाल किया जाता है, समय-समय पर दूध को तलना दे सकता है
    • अन्त में, अगर आपको पता चलता है कि फ्रीजर में आपको जल्द ही कोई स्थान नहीं मिलेगा, तो आप पुराने दूध को दुबारा दूध देने के लिए शुरू कर सकते हैं और फिर से भरने के लिए पर्याप्त मात्रा में फ्रीज कर सकते हैं। मूल रूप से आप अपना बच्चा बना लेंगे, जब नया, थोड़ा कम गुणवत्ता वाले दूध के लिए इस्तेमाल किया जाए, ताकि जब आप थोड़ी उम्र में हों, तो थोड़ी बेहतर गुणवत्ता में से एक पीओ। आप भी फ्रीजर दूध से भरा जा सकते हैं और दूध लेना बंद कर सकते हैं जब आपको लगता है कि आपके पास इस वर्ष के लिए पर्याप्त समय है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    जब फ़्रीज़र पूर्ण हो जाता है, तो पम्पिंग पॉज़्स में वृद्धि होती है कई महिलाओं को दूध का उत्पादन जारी है, भले ही वे दिन में केवल एक बार स्तनपान कर रहे हों। हालांकि, आपको अंतराल धीरे धीरे बढ़ाना जारी रखना चाहिए यदि आपकी आपूर्ति आपके बच्चे की भूख पर ध्यान नहीं दे रही है, तो आप समस्या को ठीक करने की अधिक संभावना होगी यदि आपने नियमित रूप से बड़ा बदलाव नहीं किया है।
  • विधि 7
    आपूर्ति को पूरा करना

    1
    दूध (और कमरे में ठंड होने पर) को हटाने के लिए जारी रखें, जब तक आपके पास उचित मात्रा में दूध न हो। दूध के लिए आपके बच्चे की दैनिक आवश्यकता पहले वर्ष में तीन बार होती है: यह जीवन के पहले महीने के बारे में बढ़ जाती है, ठोस खाद्य पदार्थों की शुरुआत तक ही उच्च मात्रा में रहता है और फिर प्रति दिन कम से कम 590 मिलीलीटर की स्थिर मांग पर गिर जाता है , एक बार बच्चे को अन्य पूरक खाद्य पदार्थों के आदी रहे हैं यदि आप भाग्यशाली हैं और आपका बच्चा छह महीने पुराना है तो 110 एल (लगभग 590 मिलीलीटर प्रति दिन, 182 दिनों के लिए) जमे हुए हैं, तो मान लें कि वह प्रति दिन केवल 590 मिलीलीटर की अपेक्षा नहीं करेगा। इसके बजाय, जब तक आपका बच्चा हर दिन ठोस भोजन के दो छोटे भोजन नहीं कर लेता, तब तक इंतजार करें, और फिर इस तरह से शेष वर्ष के लिए उपयुक्त आपूर्ति की गणना करें:
    • (52 - हफ्ते में बच्चे की उम्र) प्रति दिन बोतलों की संख्या x बोतल आकार x 7 = पर्याप्त आपूर्ति
      पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    पंपिंग को रोकने के बारे में अपने प्रसूति या अन्य उपस्थित चिकित्सक से बात करें। आप अकस्मात आदत को रोक सकते हैं या मुंह से छुटकारा पाने के लिए पम्पिंग जारी रख सकते हैं, लेकिन अपने स्तनों को दूध से भरा रखने की कोशिश करें। उत्पादन का स्तर, पम्पिंग का इतिहास, स्तन की सूजन और लीक और असुविधाओं के लिए सहिष्णुता की संवेदनशीलता दूध का उत्पादन रोकने के निर्णय लेने पर विचार करने वाली चीजें हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    जब आपके पास अब ताजा दूध नहीं है, तो फ़्रीज़र से सभी जूता बक्से को तुरंत हटा दें, ताकि आपको बैग भरने के क्रम में उन्हें रखें। फ्रीज़र के निचले भाग में नए बक्से के साथ, उन्हें विपरीत क्रम में वापस डाल दें। पहले बैग ले लो और इसे ठंडे पानी में फ्रिज में रखें। यह हवा के मुकाबले पानी के संपर्क में तेजी से पिघलना होगा, लेकिन एक ही सुरक्षा के साथ।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    अगर अंत में आपके पास बेचने या दान करने के लिए अतिरिक्त दूध है, तो इस प्रस्ताव में यह सुनिश्चित कर लें कि आपको अपने बच्चे के लिए प्रत्येक बूंद लेना पड़ा और अभी भी उसे केवल स्तनपान के साथ एक पूरे साल खाना चाहिए। बस बेच या माताओं को अपने दूध दें, जो आपके बच्चे के आराम और स्वास्थ्य के लिए आपके द्वारा किए गए सराहनीय बलिदान को पहचानते हैं। बधाई!
  • युक्तियाँ

    • अपने स्तनपान विशेषज्ञ से आपको निपल्स देने के लिए कहें कि आप अपने निपल्स को नयी आकृति प्रदान करने के लिए ब्रा पर रख सकते हैं। आप बच्चे का जन्म लेने से पहले उन्हें उसी का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं ताकि बच्चे को स्तन चुनना आसान हो। नलिका द्वारा एकत्र किए गए किसी भी दूध को फेंक दिया जाना चाहिए, भले ही आपके पास कोई अन्य दूध न हो। लेकिन अगर आप डिशवॉशर में एक को संवारित करते हैं और पंपिंग (स्तन में आप पम्पिंग नहीं कर रहे हैं) के दौरान अपनी ब्रा में डालते हैं, तो आप कुछ दूध संचय कर सकते हैं जो अन्यथा लीक और अपनी जांघ पर गिर जाएगी।
    • कई स्तन निपल्स और सहायक उपकरण, साथ ही साथ बच्चे की बोतलें खरीदें, ताकि आप दिन में एक या दो बार डिशवॉशर में उन सभी को स्वच्छ कर सकें। आपको लगभग 300 एल दूध लेने की ज़रूरत है और अगर आपको हर बार जब आप पंप करते हैं तो आपको नसबंदी के साथ 5 मिनट खोना पड़ता है।
    • तारीख, मात्रा के साथ बैग और क्या आप पंपिंग से पहले खाया लेबल। इस तरह, यदि आप पाते हैं कि किसी विशेष भोजन को बच्चे द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया गया है, तो आप उपद्रव घटक के साथ दूध का विगलन करते समय अधिक सतर्क हो सकते हैं। लहसुन का अवशेष हो सकता है कि दूध को फेंक न दें, क्योंकि यह तीन महीने की उम्र में बच्चे के गैसे को छोड़ दिया था। नौ महीने में, उसे घटक के साथ समायोजित करने के लिए समय होगा। एक वर्ष के शैल्फ जीवन को फ्रेशर में रखा जाता है, तो आमतौर पर संवेदनशीलता या खाद्य एलर्जी को दूर करने के लिए काफी लंबा होता है, लेकिन यह जानना हमेशा बेहतर होता है कि बच्चे को खिलाने में क्या-क्या होता है।
    • बाद में स्तन दूध को स्टोर करने के लिए विशेष दूध पाउडर न दें। आपका बच्चा छोटा है, उतना ही अधिक संभावना है कि पाउडर के दूध में एक परेशान प्रतिक्रिया होगी। पूरक समय के लिए अच्छी तरह से काम करने वाले दूध पाउडर को खोजने के लिए आप समय, ऊर्जा और पैसा बर्बाद कर देंगे। इसके बजाए, यह ध्यान रखें कि आपका स्तन दूध दूध के पाउडर पर स्विच करने के लिए आपके बच्चे के सिस्टम को तैयार करेगा यदि यह सूख जाता है।
    • ऊपर की टिप के बावजूद, यदि आपका बच्चा गैस्ट्रोओसोफेगल रिफ्लक्स (जीईआरडी) है, तो आम तौर पर जीवन के चौथे महीनों के आसपास एक बैक्टीड दूध पाउडर पर स्विच करने के बारे में अपने बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें। घुटने वाले दूधियों को नियमित रूप से स्तनपान के रूप में एक ही पोषण संतुलन होता है। इस जानकारी के बावजूद, बाजार पर कुछ भी नहीं है जो पोषण संतुलन को और अधिक मीठा बनाने के लिए बिना स्तन के दूध को मजबूत करता है और स्तन का दूध, यहां तक ​​कि जमे हुए और thawed, एंजाइमों है कि मिनटों में पकाया thickeners शामिल भाटा के हल होने के बाद आपको वापस दूध के दूध में जाना चाहिए क्योंकि यह बच्चों को ठोस पदार्थों के लिए तैयार करने में मदद करता है। कई बाल रोग विशेषज्ञों का मानना ​​है कि मां जो मोटा दूध पाउडर का इस्तेमाल करते हैं, वे स्तनपान करने के लिए वापस जाने के लिए उत्पादन जारी नहीं रख सकेंगे। लेकिन जब आप पहले से ही अपने पंप से परिचित हैं, तो आपका आपूर्ति स्थिर रहेगी क्योंकि आपका बच्चा भाटा पर काबू पाता है
    • आप एक नए "भोजन" के लिए बोतलों में दूध नहीं रखने के बारे में पढ़ेंगे। लेखक के बच्चों ने शायद अधिकतम मात्रा में प्रतिदिन दूध का सेवन किया और अधिकतम दो महीने की आयु का उपयोग किया। बच्चे के होंठ को छूने के बाद एक घंटे में दूध की एक बोतल दूर करने के लिए बहुत निराशा होती है। लेकिन बाद में स्तन के दूध के लिए बच्चे की बोतलों को संचय न करने के निर्देश पुराने बच्चों की मां को निर्देशित किए जाते हैं जो दिन-देखभाल केंद्रों में रहते हैं। जीवन के पहले महीनों में, आपके बच्चे के मुंह में बहुत कम लार और कम बैक्टीरिया अधिक विकसित बच्चे की तुलना में होता है यदि उसकी भूख अप्रत्याशित है, तो आपका बाल रोग विशेषज्ञ शायद यह हास्यास्पद खोज करेगा कि आपको अपनी मां के दूध को दूर करना होगा, यह जानने के लिए आपका प्रयास जानने के लिए

    चेतावनी

    • इस अनुच्छेद ने कुछ पेशेवर सलाह को आपसे प्राप्त करने की संभावना पर ध्यान नहीं दिया। इससे आप अपनी स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट होने से पहले अस्पताल में कुछ इंटरनेट सुझावों और सामान्य चीजों को खारिज करने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं। वह आपको अपने प्रसूति या अपने बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ को अनदेखा करने के लिए नहीं बता रहा है एक बार जब आप एक वर्ष के लिए पर्याप्त दूध पंप और स्टोर करने का निर्णय लेते हैं, तो यह योजना अपने बच्चों के चिकित्सक को दिखाएं, उन संशोधनों की व्याख्या करें, जिन्हें आप करना चाहते हैं, और अपने विशिष्ट मामले की सलाह सुनें।
    • भूख वाले बच्चे को खाली स्तन देने से खाली बोतल देने से ज्यादा आश्वस्त होता है यदि एक नर्सिंग मां के बच्चे के विकास में तेजी आती है, तो वह केवल बच्चे को एक खाली स्तन दे सकती है और प्रकृति के लिए चीजों को संतुलित करने की प्रतीक्षा कर सकती है। आपको थोड़ा अधिक तैयार करना होगा। रेफ्रिजरेटर (जो आप वैधता के अनुसार उपयोग करते हैं!) में थोड़ा सा आपूर्ति रखें ताकि मांग में अचानक वृद्धि हो सके। विशेष रूप से 5 से 7 सप्ताह, 3 महीने और 6 महीनों के दौरान विकास में वृद्धि के लिए तैयार रहें।
    • अपने नवजात शिशु के लिए पंप (और दूध की बू आ रही) के लिए कुछ समय लग सकता है बिना पागलपन भूखे हो।
    • आप अलग-अलग समय से दूध का प्रयोग करेंगे: दोपहर के भोजन के लिए ताजे दूध, दोपहर के नाश्ते के लिए तीन दिन पहले रेफ्रिजरेटर से दूध, और शायद कुछ जमे हुए दूध जो किसी भी अधिक रात के खाने के लिए फ्रीज़र में फिट नहीं होंगे। इससे संभवतः एक संभावित खराब प्रतिक्रिया के कारणों को पहचानना मुश्किल हो सकता है ध्यान रखें कि ज्यादातर चीजें जो खराब प्रतिक्रिया की तरह लगती हैं, आपके बच्चे के विकास का एक हिस्सा हैं। लेकिन आपको स्तनपान करने वाली मां की तुलना में उनके साथ क्या होता है, इसके बारे में थोड़ा और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

    आवश्यक सामग्री

    • एक इलेक्ट्रिक डबल-
    • लम्बी बाल्टी बोतलें सस्ता-
    • सबसे अच्छी गुणवत्ता मानकीकृत बच्चे की बोतलें,
    • दूध के लिए खुद के भंडारण बैग (सबसे अच्छे लोग लैनसिओह से हैं - सस्ते ब्रांड दूध की वसा को बैग की दीवारों पर चिपकाने के लिए पैदा कर सकते हैं) -
    • जूता बक्से या अन्य आसानी से संभालने वाले कंटेनरों को भरे हुए बैग के संग्रहण के लिए-
    • एक अलग फ्रीजर (आपको अपने बच्चे के जीवन की दूसरी छमाही के लिए लगभग 100-200 लीटर स्तनपान की आवश्यकता होगी - चूंकि आप इसे जमे हुए विशालकाय ब्लॉक में स्टॉक नहीं कर सकते हैं, आपको अलग से अलग फ्रीजर की आवश्यकता होगी 200 एल की क्षमता का या स्टॉक का इस्तेमाल करते हुए आप जितना अधिक समय लगेगा)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com