IhsAdke.com

जुड़वाँ के जन्म के लिए तैयार कैसे करें

गर्भावस्था किसी भी माता-पिता के लिए एक रोमांचक समय है। उत्तेजना, खुशी और चिंता की भावनाएं मिश्रित होती हैं। सबसे बड़ी चिंताओं में से एक बच्चे को प्राप्त करने के लिए घर की तैयारी कर रहा है। यह जुड़वाँ की बात आती है, तैयारी भी बड़ा है और कभी कभी अधिक दबाव लगते हैं। औसत पर, जुड़वां बच्चों को पहले से कुछ ही हफ्तों का जन्म, तो यह तीसरी तिमाही में जल्दी अपनी प्राथमिकताएं, अपने घर और अपने वित्त के आयोजन शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण है। एक छोटे से योजना और कुछ सरल चाल के साथ, आप के रूप में वे हकदार दो छोटों प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएगा।

चरणों

विधि 1
खुद के लिए देखभाल

जैसा कि आप कर सकते हैं, आराम से और अच्छी तरह पोषित होने के नाते, सबसे अच्छा संभव गर्भावस्था के लिए। आने वाले आने के लिए आपको बहुत तैयार होना चाहिए, इसलिए इसे भूलना नहीं है।

चित्र के शीर्षक के लिए तैयारियों का जुड़वां चरण 1
1
जितना संभव हो उतना आराम करो यदि आप थके हुए महसूस कर रहे हैं, बैठ जाओ और अपने पैर ऊपर डाल जुड़वा बच्चों के साथ, आप एक गर्भावस्था में दो बार परेशानी से ग्रस्त हैं एक गर्म स्नान लेने, बाथटब में आराम करने, एक अच्छी किताब पढ़ने और खोलने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक के लिए जुड़ें के जन्म के लिए शीर्षक तैयार करें चरण 2
    2
    अपने साथी के साथ संवाद करें उसे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपके शरीर के परिवर्तनों को समझता है, दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से। जब आप एक ही समय में इतनी सारी चीजें महसूस कर रहे हों, तो एक कंधे का दोस्त एक बहुत अच्छा आराम है।
  • चित्र के शीर्षक के लिए तैयारियों के जुड़वाँ चरण 3
    3
    अच्छा खाओ एक जुड़वां गर्भावस्था के दौरान आपके शरीर को अच्छी तरह से पोषित होने की आवश्यकता होगी दूध या ब्रोकोली जैसी खाद्य पदार्थ खाने से कैल्शियम का सेवन बढ़ाएं अधिक प्रोटीन खाने से भी बहुत महत्वपूर्ण है। प्रोटीन में रासायनिक प्रतिक्रियाओं के विनियमन के लिए जरूरी एंजाइम होते हैं, जो कि आपके बच्चों के विकास के दौरान आपके शरीर को ठीक से काम करता है। सुनिश्चित करें कि आप लोहे की एक पर्याप्त राशि लेते हैं क्योंकि कई गर्भधारण के दौरान एनीमिया के मामलों में आम होती है। इससे बचने के लिए, कई लोहे युक्त खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं। हर दिन, विटामिन ले लो जो आपके शरीर के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्वों को शामिल करता है
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों के जुड़वाँ चरण 4 का शीर्षक
    4
    अपने चिकित्सक से नियमित रूप से जांच लें समझें कि यह गर्भावस्था का एक सामान्य हिस्सा है, खासकर जब आप गुणकों की अपेक्षा कर रहे हैं
  • विधि 2
    आपके खर्चों को दोबारा देना

    बच्चों के आने से पहले अपने बजट का अध्ययन करें अधिक और कम जरूरी जरूरतों को पहचानें अब अपने खर्चों को कम करने के तरीकों पर विचार करें, ताकि आपके जीवन में होने वाले बदलावों में अचानक ऐसा न हो।

    चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों के जुड़वा चरणों का शीर्षक 5
    1
    रेस्तरां में जाने के बजाय घर पर खाएं जैसे कि यह बाहर खाने के लिए आकर्षक है, खासकर जब आप गर्भवती हों, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि भोजन शिशुओं के लिए स्वस्थ है, घर पर खाने से। पैसे बचाने के लिए भी यह एक अच्छा तरीका है
  • पेंटर शीर्षक के लिए तैयारियों का जन्म जुड़वाँ चरण 6
    2
    एक बड़ी कार खरीदने की सोच के बाद से परिवार बढ़ रहा है? अपने मौजूदा वाहन को स्वैप करने और इस्तेमाल किए गए किसी एक को खरीदने पर विचार करें। कई डीलरशिप ने गुणवत्ता का इस्तेमाल किया है और वारंटी प्रदान की है।
  • विधि 3
    प्रारंभिक खरीदारी करना

    बच्चों की सबसे अधिक आवश्यक वस्तुओं की सूची बनाएं व्यावहारिक बनें - मत सोचो कि बाजार में सब कुछ बेचने की आवश्यकता होगी। संभवत: उस का आधे भाग वास्तव में जरूरी नहीं होगा

    चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों के जुड़ें चरण 7
    1
    एक मूल trousseau खरीदें सभी मूलभूत वस्तुओं को शामिल करें, जैसे पजामा, कपड़े, मोज़े, टोपी आदि। जितनी अधिक बुनियादी खरीद, कम कपड़े जिन्हें आपको धोने की आवश्यकता होगी कई कपड़े खरीदने के बजाय बस कुछ कपड़े खरीदने पर विचार करें जुड़वाओं को वही पोशाक नहीं करना पड़ता है - यदि उनकी कई अलमारी हैं तो उनकी अलमारी बड़ी दिखती है
  • स्प्रैड फॉर द बर्थ ऑफ़ ट्विन्स स्टेप 8
    2
    एक उपहार सूची बनाएं एक लोकप्रिय डिपार्टमेंट स्टोर पर जाएं या अपनी सूची ऑनलाइन रजिस्टर करें। इससे परिवार और दोस्तों को आने वाले बच्चों की महत्वपूर्ण ज़रूरतों के बारे में संवाद करना आसान हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए जुड़ें के जुड़ें चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक



    3
    जब भी संभव हो, कुछ उधार आइटम प्राप्त करें यह वास्तव में उपयोगी है, खासकर जब आपका बजट सख्त हो। नवजात शिशुओं के प्रयुक्त कपड़े उतने ही अच्छे होते हैं जितने दुकानों में खरीदे जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों का जुड़वा चरण 10
    4
    एक गाड़ी खरीदें जुड़वा होने की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक उनके साथ घर छोड़ रहा है। बाजार पर जुड़वा बच्चों के लिए बहुत से स्टॉलर हैं, दूसरों की तुलना में कुछ और अधिक व्यावहारिक हैं अपने स्थानीय डिपार्टमेंट स्टोर पर जाकर इनका प्रयास करें। स्टोर के आसपास कुछ स्ट्रॉलर्स को धक्का देने की कोशिश करें, और आप उन दोनों के बीच अंतर को जल्दी से नोट करेंगे। निर्णय लें कि आपको और आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा कौन सा सूट
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों का जुड़वा चरण 11
    5
    स्टॉक डायपर अपने स्थानीय गोदाम में जाओ और बड़ी मात्रा में डायपर और पोंछे खरीदें यह अनुमान लगाया गया है कि जुड़वाएं एक सप्ताह में 140 डायपर खर्च करते हैं। बड़ी मात्रा में खरीदना आपको कम पैसे खर्च करने और दुकान में कम समय बिताने की अनुमति देता है।
  • विधि 4
    भोजन और आवास की देखभाल

    तय करें कि शिशुओं के पास अलग बेडरूम होंगे या नहीं जुड़वा बच्चों के कई माता-पिता मानते हैं कि एक ही कमरे में दो बच्चों को छोड़ना अधिक सुविधाजनक है बच्चों को बदलने, डायलॉग स्टोर करने और डायपर को स्टोर करने के लिए एक अलग जगह बनाने के लिए यह अधिक व्यावहारिक है। जुड़वाँ आमतौर पर एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं, जो माता-पिता के लिए बहुत सुविधाजनक है।

    स्प्रिफेर फॉर द बर्थ ऑफ ट्विन्स स्टेप 12
    1
    निर्धारित करें कि क्या आपके बच्चे एक पालना साझा करेंगे या यदि आपके पास दो अलग क्र्रिब होंगे बाजार पर डबल क्रिब्स हैं, लेकिन वे बहुत महंगा हैं। यदि आप केवल एक पालना का उपयोग करना चुनते हैं, तो आप एक डिवाइडर खरीद सकते हैं जो प्रत्येक बच्चे को अपना स्थान देगा, लेकिन यह एक आवश्यकता नहीं है। कुछ माता-पिता बच्चों को एक ही पालना में रखते हैं, जब तक कि उनके लिए बहुत बड़ा नहीं होता।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों के जुड़वा कदम 13
    2
    दोनों बच्चों के लिए सब कुछ एक ही खरीदने के बजाय बिस्तर मिलान करके बेडरूम को सजाने के लिए। यह प्रत्येक जुड़वां कमरे में एक एकीकृत थीम रखने के लिए, एक अलग स्थान रखने की अनुमति देता है। आप कमरे को दो अलग-अलग रंगों में भी पेंट कर सकते हैं या अलग-अलग दीवार decals के साथ प्रत्येक जुड़वां के क्षेत्र को सजाने के लिए कर सकते हैं। यह खासकर तब उपयोगी होता है जब एक लड़का और लड़की एक कमरे का हिस्सा होती है।
  • स्प्रैड फॉर द बिर्थ ऑफ़ ट्विन्स स्टेप 14
    3
    निर्धारित करें कि जुड़वां बच्चों को स्तन या बोतल के लिए खिलाया जाएगा स्तनपान न केवल स्वस्थ है - यह भी मुफ़्त है सभी पैसे के बारे में सोचना इसके अलावा, स्तनपान करने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलती है। यदि आप इस विकल्प को पसंद करते हैं, तो एक स्तनपान तकिया खरीदें जो आपको एक ही समय में बच्चों को खिलाने की अनुमति देगा। यदि आप जुड़वा बच्चों को बोतलों के साथ खिला रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कई बोतल हैं या डिस्पोजेबल टिप्स के साथ संस्करण हैं। यह आपके द्वारा निस्तब्धता वाली बोतलों का समय कम कर देगा।
  • विधि 5
    जानकारी और सहायता मांगना

    चित्र के शीर्षक के लिए तैयारियों का जुड़वा चरण 15
    1
    संसाधनों से कनेक्ट करें जो आपकी स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं। जुड़वा बच्चों के माता-पिता से मिलने वाले मंचों या समूहों की तलाश में, अपनी स्थानीय पुस्तकालय या इंटरनेट पर देखें खुद को शिक्षित करें और प्रश्न पूछें जल्द ही आपको एहसास होगा कि आप अकेले नहीं हैं, और इसी तरह की स्थितियों में अन्य माताओं की कहानियों और सलाह से आपको दिलासा मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों के जुड़वा कदम 16
    2
    सहायता प्राप्त करें जब लोग जुड़वा बच्चों के साथ हाथ देने के लिए स्वयंसेवक होते हैं, तो इसे ले लो! कई पड़ोसियों, परिवार और दोस्तों को मददगार होने में खुशी होगी। इन अवसरों का लाभ उठाएं क्योंकि वे लंबे समय तक नहीं रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत से एक नियमित विकसित करें कई माता-पिता कहते हैं कि एक सख्त दिनचर्या उस युवती का सबसे अच्छा दोस्त है जिसने जुड़वा बच्चों को उठाया।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने खाने की आदतों में कोई भी बदलाव करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • कभी भी अपनी कार में दूसरी हाथ की कार की सीट का उपयोग न करें - यह सुरक्षा विनिर्देशों को पूरा नहीं कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com