IhsAdke.com

Abado Gado कैसे करें

यह काफी स्पष्ट है कि स्टेक गोजाली मांसपेशियों का मांस है, लेकिन यह हमारे टेबल पर कैसे आता है? स्टेक के रूप में रात के खाने पर मांस की सेवा करने के लिए, उदाहरण के लिए, बलिदान की ज़रूरत होती है। दूसरे शब्दों में, हमारे टेबल पर मांस लगाने के लिए जानवरों के जीवन को लिया जाना चाहिए। यह उदास और भयानक लग रहा है, लेकिन यह वास्तविकता है मवेशी, जैसे सभी अनगलित, मारे गए और खाए जाने के लिए पैदा हुए हैं। हालांकि, जिस तरह से हम इंसान जानवरों को मारने और खाने के लिए करते हैं, वैसे ही भेड़ियों का एक पैकेट या शेरों का एक पैकेट इतना अलग होता है कि वे खा सकते हैं। मनुष्य से उम्मीद की जाती है कि जानवरों को उसी तरह से दया और सम्मान के साथ सामना करना पड़े, जब पशु का जन्म हुआ और उठ खड़ा होने के समय तक। जो लोग अपने भोजन के लिए जानवरों की देखभाल और उनकी देखभाल करते हैं, उनके लिए यह सच है हालांकि, कुछ कत्लेआम लोग इस बयान से सहमत नहीं हैं क्योंकि उनके विचार से सभी जानवरों को संरक्षित किया जाना चाहिए, और उनमें से किसी को भी इस बात को नहीं मारना चाहिए कि वह कोई भी आकार नहीं है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए, हालांकि, यह लेख नैतिकता के बारे में चर्चा करने या जानवरों को खाने के लिए हत्या करना गलत या सही है, इसके लिए नहीं बनाया गया था। यह एक अलग समय और स्थान पर छोड़ा जाना चाहिए, या इस लेख के चर्चा पृष्ठ पर चर्चा की जा सकती है शुरू करने से पहले, एक परिभाषा: मत्स्य उत्पादन मांस के उत्पादन के लिए जानवरों की हत्या, सफाई, स्किनिंग और तिमाही है। यह एक ऐसी प्रक्रिया है, जो तब शुरू होती है जब पशु कत्तल करने के लिए जगह में प्रवेश करती है और प्रशीतन कक्ष में समाप्त होता है।

हत्या तीन तरीकों से हो सकती है: वाणिज्यिक, गृह और धार्मिक धार्मिक वध वाणिज्यिक वध के बाद सबसे विवादास्पद है, लेकिन, इस लेख इस बारे में बात करने के लिए के दायरे से बाहर चला जाता है क्योंकि वहाँ धार्मिक वध के एक से अधिक प्रकार, और इसलिए आप यहाँ सब कुछ संभाल नहीं कर सकते। निम्नलिखित चरणों में केवल दो तरीके दिखाए जाएंगे, उनका वर्णन कैसे किया जाता है और विवरण, इस तरह के तरीके और कदम क्यों आवश्यक हैं।

चरणों

  • नीचे दिए गए अनुभागों में विवरण आमतौर पर मवेशियों के वध में किया जाता है। प्रत्येक हत्यारे, बड़े या छोटे, और घर पर प्रत्येक वध हमेशा एक दूसरे से अलग हो जाएगा। हत्या के अलग-अलग वातावरणों में हाथों में अलग-अलग उपकरण होंगे, और विभिन्न खेतों या अंदरूनी हिस्सों में क्रमशः उनके तरीकों और विनियम हैं, जो कत्ल करते समय इसका पालन किया जाना चाहिए। हालांकि, दो तरीकों की मूल अवधारणाएं समान हैं और समान प्रथाएं शामिल हैं।
  • नोट: मवेशियों को व्यावसायिक रूप से कत्ल किया जाता है, इस बारे में अधिक जानकारी अनुभाग Domesticated slaughter के बाद मिलती है।

विधि 1
घर का वध

चित्र शीर्षक 1749544 1
1
वध की प्रक्रिया को ध्यान से तैयार करें। यह आपको शांत रहने और जानवरों के लिए त्वरित और बेहद दर्दनाक वध को सुनिश्चित करने में मदद करेगा। आप एड्रेनालाईन जब जानवर मार दिया जाता है की एक मजबूत वृद्धि है, लेकिन इन भावनाओं को ड्राइव करने के लिए कैसे आदेश के रूप में सबसे अच्छा संभव के रूप में यह निष्पादित करने के लिए, बल्कि यह बर्बाद से में काम करने के लिए सीखने के लिए कोशिश करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 1749544 2
    2
    सुनिश्चित करें कि जिस पशु के बारे में आप वध करना चाहते हैं, वह इसके लिए सही उम्र पर है। फसह खास तौर पर मांस या मांस के उत्पादन के लिए उठाए गए बछड़ों के लिए विशेष रूप से मान्य है यदि आप उन्हें अनाज बनाते हैं, तो सबसे अच्छा समय होता है जब पशु पहले से 15 और 18 महीने के बीच हो। कुछ लोग 10 से 15 माह की आयु के बीच अपने जानवरों को मारना पसंद करते हैं। यदि उन्हें चारागाह के साथ उठाया गया था, तो सबसे अच्छा उम्र 24 और 30 महीने के बीच है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 3
    3
    सुनिश्चित करें कि वध वर्ष के सही समय पर होगा। मच्छर सीजन के दौरान मवेशियों या किसी अन्य जानवर को मारने से बचने की कोशिश करें, जो आपके रहने वाले क्षेत्र के अनुसार भिन्न होता है। ठंडे इलाकों में, जैसे कि दक्षिण में, किसी भी समय कत्लेआम किया जा सकता है, खासकर उन स्थानों पर जहां तापमान दिन के दौरान 10 डिग्री सीमा में रहता है।
    • वध करने से पहले 24 घंटों के लिए इसे खिलाने पर विचार करें। यह बिल्कुल जरूरी नहीं है, लेकिन पाचन तंत्र में कोई भोजन नहीं होने पर पशु को साफ करना आसान है। अगर आपको मारे जाने से पहले भूस्खलन करने के बारे में बुरा लगता है, तो आप कदम को छोड़ सकते हैं, लेकिन सफाई और त्वचा की प्रक्रिया शुरू करने के बाद आप अपना ध्यान दोहरा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1749544 4
    4
    उस जानवर के कुछ हिस्सों पर विचार करें जो आप वध से पहले रखना चाहते हैं। कुछ लोग विभिन्न चीजों के लिए पशु के हर हिस्से का उपयोग करना पसंद करते हैं। यदि आप अलग-अलग हिस्सों का उपयोग न करने का चयन करते हैं, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि सीखना और अनुभव है साथ ही साथ आप क्या बचा सकते हैं और इसका इस्तेमाल करने की संभावनाओं को जान सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1749544 5
    5
    वह स्थान ढूंढें जहां आप वध करेंगे। सबसे अच्छी जगह एक अधिक आरामदायक क्षेत्र होगी, और जहां आप पशु को स्थानांतरित करने के लिए ट्रैक्टर के साथ आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
  • 6
    बंदूक लोड करें और सुनिश्चित करें कि आपका चाकू तेज है आपका बंदूक कम से कम 41.5 एम / किलो के एक शटर गति बैल और पुराने गायों के लिए बछड़ों और गाय, और अधिक से अधिक 670 मीटर / किलो वध करने के लिए होना चाहिए। ठोस टिप बुलेट्स का उपयोग करें
    • एक छोटा .22 कैलिबर हथियार एक वयस्क गाय को मारने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन एक युवा टर्नर नीचे शूट करने का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। .44 मैग्नम या 0.30-30 शिकार राइफल सामान्य रूप से हिरण, भालू और मूस को गोली मार करने के लिए इस्तेमाल की तरह एक उच्च कैलिबर हथियार, एक दूरी से एक गाय को मारने के लिए पर्याप्त होना चाहिए जहां पिस्तौल और बन्दूक नहीं होगा इतना दक्षता होगी
    • शॉटगन का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन करीब सीमा पर (2 मीटर तक) निकाल दिया जाना चाहिए। 12 कैलिबर राइफल, 16 और 20 बलि वयस्क गायों और बैलों, आकार नहीं, 2, 4 या 6 के साथ भरी हुई कारतूस के लिए आदर्श हैं।
  • 7
    शॉट दो। यह दो क्षेत्रों में आप जल्दी से मारने और बिना दर्द मांस के लिए लक्ष्य कर सकते हैं: आंखों या गर्दन के ऊपर एक अदृश्य एक्स, जहां रीढ़ की हड्डी और मज्जा (मस्तिष्क है कि पशु के सभी भौतिक कार्यों को नियंत्रित का हिस्सा) स्थित हैं । उत्तरार्द्ध आदर्श है अगर जानवर बीमारी या चोट से कमजोर है और खड़े होने में असमर्थ है, और खोपड़ी में एक शॉट के लिए कोण कुशलतापूर्वक मारने के लिए बहुत तेज है। किसी भी तरह, महत्वपूर्ण बात यह है कि जानवर को कोई दर्द महसूस न करने के लिए पर्याप्त सटीक शॉट देना है आप पशु देना है, यह उसकी देखभाल, एक त्वरित और पीड़ारहित मौत के लिए किया गया था: कृपया, पहला शॉट शॉट दोहराने और पशु के लिए पीड़ित पैदा करने के लिए होने से बचाने के गिनती कर सकते हैं।
    • यह पता करने के लिए कि आपके पशु को अपनी इंद्रियों को कैसे खोना है, एक अदृश्य एक्स को देखना चाहिए। जानवर के सींग या कान के आधार के ऊपर से शुरू करो, और फिर सींग के आगे की तरफ आँख के केंद्र तक का पता लगाएं केंद्र जहां लाइनों को पूरा, (दायीं आंख, कान / सींग सही बाईं आंख के साथ साथ इस तरह से या यह के बारे में सोच :. कान / बाईं सींग) अन्य सींग और आंख के साथ भी ऐसा जहां गोली मारा जाना चाहिए।
    • जानवरों अप करने के लिए 6 माह के लिए, आप एक कान के शीर्ष और विपरीत आंख के भीतरी भाग के बीच करने के लिए लक्ष्य रखना चाहिए: बाएं कान, आंख दाएं दाएं कान, बाईं आंख।
      • उम्र के बावजूद, बंदूक के कोण को कान के मध्य और थूथन के बीच के कोण के लम्ब के समान होना चाहिए। यह सुनिश्चित करता है कि गोली की उछाल के कम से कम मौके के साथ आपको अधिकतम प्रभाव पड़ता है।
      • यदि जानवर की आंखों के बीच हथियार रखा जाता है, तो शॉट मस्तिष्क तक नहीं पहुंच जाएगा और तत्काल मौत के बदले पीड़ा का कारण होगा। ऐसा न होने दें।
    • यदि आपने गर्दन के पैरों पर शॉट देने का चयन किया है, तो खोपड़ी के शीर्ष पर गोलाकार भाग से नीचे देखो और थोड़ा ऊपर से जहां गर्दन समाप्त होता है। इसका उद्देश्य जानवर के चेहरे के कोण के समांतर होना चाहिए, या गर्दन की ऊंचाई पर 45 डिग्री कोण बनाना चाहिए। बस एक पशु झूठ बोल के लिए ऐसा करते हैं
    • यह वध की सबसे भावनात्मक तनावपूर्ण, अक्षम और अप्रिय भाग हो सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली बार ऐसा कर रहे हैं। यदि आप खुद को ऐसा नहीं कर सकते तो सेवा के लिए किसी और को देखने के लिए ठीक है
  • चित्र शीर्षक 1749544 8
    8
    जैसे ही जानवर गिरता है, गले को काट लें। एक बहुत बड़े और तेज चाकू (अधिमानतः एक चाकू हंट्समैन) के साथ,, इसके विपरीत दिशा में टिप और गले में कटौती जगह है, जिससे रक्त जमीन पर लीक। कभी भी बाल के साथ त्वचा काट मत करो, चूंकि ब्लेड स्लाइड कर सकता है और आप अपने आप काट कर सकते हैं, या उस जानवर का हिस्सा कट कर सकते हैं जिसे आप नहीं चाहते हैं। सभी प्रमुख रक्त वाहिकाओं को काट लें
    • बाल के बीच की त्वचा को कभी भी कट मत करो। आपको त्वचा के बीच काटने की जरूरत है यह चाकू को फिसलते हुए, आप को घायल करने या जानवर के किसी भी हिस्से को नुकसान पहुंचाने से रोकता है। चाकू की नोक डालें और उसे काटें।
    • टिप्पणीइससे पहले और इस प्रक्रिया के दौरान, कुछ लोग हैं जो वीडियो को देखा है या व्यक्तिगत रूप से एक जानवर वध देखा, ने कहा कि अपने पैर अभी भी बढ़ रहा है के रूप में उसके गले कट जाता है, और यह उन्हें विश्वास है कि पशु अभी भी शूटिंग के बाद जिंदा था ओर जाता है । यह सच नहीं है पैर आंदोलनों सिर्फ बेहोश सजगता कि, synapses कि मस्तिष्क से ही नहीं आते हैं के द्वारा शुरू कर रहे हैं क्योंकि मस्तिष्क नहीं रह कार्य कर रहा है, लेकिन रीढ़ की हड्डी हैं। यहां तक ​​कि शिरोमणि जानवर भी किक करेंगे।
      • यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कोई जानवर बेहोश हो गया है और उसकी कोई संवेदनशीलता नहीं है, तो पैर आंदोलनों को नजरअंदाज करना चाहिए। प्रतिक्षेप और झपकाए, मुखर और लयबद्ध श्वास, या पशु-पक्ष के आंदोलनों को मृत माना जाने वाला नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 1749544 9
    9
    सिर निकालें और, अगर जानवर बरकरार है, तुरंत अंडकोष ऐसा इसलिए है कि मांस सड़ांध नहीं करता है अंडकोष को हटाते समय सावधान रहें, क्योंकि जानवर अभी भी अनैच्छिक रूप से लात मार सकता है सिर को शिकार के चाकू से लिपटे हुए सभी हिस्से को काटने, त्वचा और मांस के बीच ब्लेड को ध्यान में रखते हुए, कभी भी बालों में काटने से हटा देना चाहिए हमेशा विपरीत दिशा में.
    • आपको रीढ़ की हड्डी में कटौती करने के लिए एक आकृति की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक 1749544 10
    10
    सामने के पैरों को निकालें। घुटने के जोड़ और बाहर काटने, चाकू रखने और आसपास उपास्थि काटने जब तक पैर पूरी तरह से हटा दिया जाता है में चाकू बिंदु रखें।
  • चित्र शीर्षक 1749544 11
    11
    ट्रैक्टर प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि उसके पास पहले एक फावड़ा है, अन्यथा आप बाकी की कत्तल प्रक्रिया नहीं कर पाएंगे, जब तक आप जंगली खेल शिकार (हिरण, लोमड़ियों, आदि) में जमीन पर सब कुछ कर सकें। यदि आप इस प्रक्रिया को चुनते हैं, तो ध्यान दें कि आप जानवरों के सामने त्वचा को चमका सकते हैं, लेकिन वसा और निकास के विभाजन को हटा नहीं सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1749544 12
    12
    स्नायुजाल और हमारे टखने / एड़ी के हड्डी बराबर के बीच में कटौती, और मवेशियों के लिए एक हुक डालें। हुक करें और इसे चार्जर पर सुरक्षित करें लोडर को एक आरामदायक ऊंचाई पर लिफ्ट करें ताकि जानवर का सिर जमीन पर नहीं खींच सके, और यह कि जानवर की पीठ को काम करना शुरू करने के लिए ऊंचाई पर्याप्त है।
    • यदि आप फर्श पर प्रक्रिया शुरू करना चुनते हैं, तो आपको जानवर को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी ताकि वह आपकी पीठ पर स्थित हो। रिब (कोहनी के नीचे) के किनारे पर एक छोटे से धारक को जगह में रखें
  • चित्र शीर्षक 1749544 13
    13
    शरीर को इस क्षेत्र में ले जाएं जहां आप बाकी प्रक्रिया को पूरा करेंगे। शरीर को एक स्थान पर होना चाहिए:
    • सूखी, धूल से मुक्त और अच्छी तरह से सूखा।
    • यह जनता के लिए दिखाई नहीं दे रहा है सड़कों की तरह, घरों के बगल में
    • अच्छी तरह से जलाया जाता है, जैसे एक क्षेत्र जहां सूरज उगता है या जहां आपके पास बिजली की पहुंच है अगर आप रात में काम कर रहे हैं
    • यह आपको और शरीर को हवा और बारिश जैसे तत्वों से बचाता है
  • चित्र शीर्षक 1749544 14
    14
    आपके पास पहले से एक विशिष्ट क्षेत्र है जहां ट्रैक्टर की जरूरत नहीं है, लेकिन केवल एक केबल और एक चरखी है। बिल्ली की खिचड़ीयां हैं जो जानवरों को आपके लिए काम करने के लिए सबसे सुविधाजनक ऊंचाई पर ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 15
    15
    जानवर को त्वचा के लिए शुरू करो आपको पैरों के पीछे से गर्दन के सामने और पीठ पर काम करने की आवश्यकता है। ऐसा करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
    1. मांस और त्वचा, शरीर के बीच करने के लिए प्रत्येक चरण में एक लाइन काटने के बीच चाकू, और साथ गर्दन या ठोड़ी पर स्क्रॉल करें।
    2. अपनी चाकू का चाकू का उपयोग करके, बीच कट के साथ पैर की कटौती को पार करने से शुरू करें मांस से त्वचा को अलग करने के लिए चाकू का उपयोग करते समय एक हाथ से त्वचा को पकड़ो और कठोर (बाहर और नीचे अगर शरीर फांसी, ऊपर और बाहर की तरफ) खींचें। चाकू के खिलाफ त्वचा के खिलाफ दृढ़ता से टिप के खिलाफ थोड़ा ओर इशारा करते हुए रखें। अपने हाथ से त्वचा खींचना जारी रखें और जब तक पेट और पसली पूरी तरह से चमड़ी नहीं हो जाती।
      • जारी रखने से पहले किसी भी गंदगी या अन्य संदूषण को दूर करने के लिए इस क्षेत्र में इस क्षेत्र को धोने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
    3. "वाई" के शीर्ष के पीछे के पैर, और ऊपर और गले में (स्क्वॉथ या स्तन ग्रंथियों) स्क्वैश को शुरू करना शुरू करें। त्वचा को बाहर बढ़ाया जाता है, इसलिए आप बेहतर सावधान रहेंगे यदि आप इसे बरकरार रखने की योजना बना रहे हों जैसे-जैसे आप पेट को चमड़ी करते हैं, काम करते समय तनाव पैदा करने के लिए त्वचा बाहर निकलते हैं। फैट स्किनिंग की सुविधा है, इसलिए जितना संभव हो उतना वसा शरीर में छोड़ दें।
    4. गुदा और कुक्कुट फ्लेमिंग जारी रखें। अपनी पूंछ को कशेरुक त्वचा के लिए मुश्किल से दबाएं। (यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो इसे केवल चाकू से काटने के लिए पर्याप्त है)
    5. अकेले त्वचा का वजन स्किनिंग के बाकी हिस्सों में सहायता करेगा। किसी भी जानवर पर काम जब तक यह शरीर के सामने तक नहीं पहुंचता।
    6. कंधों के करीब की कंधे को पैर की चोटी, पैर के बाहर से शुरू और आसपास और सामने काम करना। दूसरे चरण के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
    7. आंतरिक गर्दन और जांघों को रगड़ें इस बिंदु पर, त्वचा पूरी तरह से बंद होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक 1749544 16
    16
    पशु से विसरा निकालें। आपको पहले शरीर से बड़ी आंत को अलग करना होगा और इसे टाई करना होगा। फिर लिंग को हटा दें यदि कोई हो जैसा कि दिखाया गया है, बाकी आंतरिक अंगों को हटाने के लिए जारी रखें:
    1. पशु को कम करें ताकि आप पीठ पर आराम से काम कर सकें।
    2. गुर्दे के चारों ओर एक छोटे, इंगित चाकू के साथ काटें। आंत में छेद नहीं करने के लिए सावधान रहें क्योंकि इससे मांस को दूषित हो सकता है।
    3. एक अनुभाग निकालें ताकि आप इसे टाई कर सकें। जब तक आप हमें अच्छी तरह से नहीं जानते हैं और खींचने से पहले अपनी खुद की एक गाँठ बना सकते हैं, तब तक किसी को जानवरों के मलाशय को पकड़ने की आवश्यकता होगी, जब आप इसे टाई जाएंगे।
    4. अगर यह पुरुष है, तो पेट को काटने से पहले लिंग काट दें
    5. छाल के क्षेत्र में छाले के किनारों के किनारों को घुमाकर बाहर से पेट को काट लें। पेट के वसा को काटते समय चाकू ने उन्हें मारने के लिए दूसरे हाथ का प्रयोग करें ताकि वसा को पकड़ सके।
    6. आंत को पकड़ने के लिए नीचे एक बड़ा कंटेनर डालें, क्योंकि अब वे शरीर छोड़ना शुरू कर देंगे।
    7. स्क्रैप के माध्यम से वसा को काट लें और उदर गुहा से जुड़ने वाले किसी भी ऊतक को तोड़ दें। उस गुदा क्षेत्र को खींचें जिससे आप गुहा में कट गए और आंतरिक अंगों तक पहुंचने के लिए बाहर निकल जाएं। गुहा से आंत्र निकालने के लिए समय ले लो, क्योंकि आपको शरीर में सामग्री को फैलाना नहीं चाहिए मूत्राशय को तोड़ने के लिए भी सावधानी बरतें।
    8. आंत्र और मूत्राशय से शरीर और पेट से निकालें, क्योंकि यह भी मुक्त होना चाहिए। सभी सामग्री को निकालने के लिए, शेष मांस और ऊतक को काटने के लिए निकालें जो पेट को शरीर से जोड़ता है। इसमें उस हिस्से में एन्फेग्ज काटने का हिस्सा होता है जहां वह डायाफ्राम तक पहुंचता है।
      • यदि आपको कोई हिम्मत है जो आप रखना चाहते हैं, तो उन्हें रखने के लिए एक अलग कटोरा पाएं। इसमें गुर्दे और यकृत शामिल हैं आंत्र के बाद गुर्दे को हटा दिया जाना चाहिए, साथ ही पेट की वसा भी जो कटा हुआ और मुर्गियों को खिलाया जा सकता है (यदि आपके पास है)। जिगर निकालें और इसे गुर्दे के साथ कटोरे में रखें।
    9. डायाफ्राम को काटें और दिल और फेफड़ों को हटा दें। आपको हृदय और फेफड़ों को लेने और उन्हें आगे और नीचे खींचने की ज़रूरत है, रीढ़ की हड्डी से जुड़ी बड़ी रक्त वाहिकाओं काटने आप घुटकी और ट्रेकिआ के साथ हृदय और फेफड़ों को एक साथ हटा सकते हैं। यदि आप जिगर और गुर्दे के साथ हृदय को रखना चाहते हैं तो आपको उन दोनों के बीच संयोजी ऊतक को काटने की आवश्यकता होगी।
      • आपको दिल को थोड़ा निचोड़ने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि रक्त पूरी तरह से पंप नहीं हो सकता है।
    • आप को देखने के लिए ऑफल का निरीक्षण करना चाहिए कि मांस की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाली कोई असामान्यताएं हैं या नहीं। अगर आपको पता नहीं है कि क्या तलाश है, तो निरीक्षण करने के लिए एक चिकित्सक को बुलाओ।



  • चित्र शीर्षक 1749544 17
    17
    आधे भाग में शरीर को विभाजित करें अंदर की मधुमक्खी कशेरुकाओं का साइडिंग करना और श्रोणि जो कि श्रोणि की हड्डी से जोड़ता है एक बार पेल्विक क्षेत्र काट दिया गया है, आप पीठ को देख सकते हैं लेकिन कुछ लोग पीठ पर काटने की क्रिया जारी रखने के लिए पसंद करते हैं, क्योंकि कशेरुका पीठ से पीछे की तरफ देखने के लिए आसान है, विशेषकर अगर जानवरों की पीठ में बहुत अधिक वसा है। गर्दन काटने का कार्य जारी रखें आधा में रिब पिंजरे को काटने के लिए छाती के केंद्र में काटें।
    • आप इसे आसानी से निपटने के लिए शरीर को चौराहों में विभाजित करने पर विचार कर सकते हैं 12 वीं और 13 वीं पसलियों के बीच काटें और 13 वीं रिब बरकरार छोड़ दें ताकि हवा को गुर्दे पर फैल सकें और बैक्टीरिया को फैलाने से रोकने यदि शरीर को लंबे समय तक लटका दिया जाए।
  • चित्र शीर्षक 1749544 18
    18
    किसी भी अतिरिक्त रक्त और गंदगी को हटाने के लिए ठंडे पानी से शरीर को साफ करें आपको गंदा, दाग या खूनी मांस के किसी भी टुकड़े को काटने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 19
    19
    इसे परिपक्व करने के लिए शरीर लटका। समय हवा के तापमान, वसा और वांछित स्वाद पर निर्भर करता है। अक्सर, शरीर को ठंडे मौसम में 5 से 7 दिन (कुछ हफ्तों के लिए छोड़कर) के लिए फांसी रहनी चाहिए और जब पशु में अधिक वसा नहीं होता है। यदि शरीर वसा में शामिल है, तो उसे 10 दिनों से अधिक इंतजार करने की सलाह दी जाती है।
    • एक अच्छा तरीका पता करने के लिए यदि आप सही तापमान है पकाना करने के लिए यदि शरीर का तापमान वध के बाद 24 घंटे के भीतर 4-7 डिग्री तक गिर गया मांस है।
    • शरीर को उस क्षेत्र में लटका दें जहां कोई गंध नहीं है। खाद, गैस, पेंट या मोल्ड जैसे odors शरीर द्वारा आसानी से अवशोषित कर सकते हैं।
    • जहां यह फांसी है वह क्षेत्र ठंड और सूखा, धूल और गंध से मुक्त और अपेक्षाकृत निष्फल होने के अलावा होना चाहिए।
  • विधि 2
    वाणिज्यिक वध

    चित्र शीर्षक 1749544 20
    1
    मवेशी पशुधन क्षेत्रों में जमा की जाती हैं, और फिर वजन और निरोध शिविर में रखा जाता है। आम तौर पर 20 से 30 पशुओं के सिर के साथ इन क्षेत्रों, पशु इस तरह के रंग के रूप में गुणों से अलग कर दिया, उन्हें वध करने के लिए मिलता है। यह पशुवधियों की देखभाल के लिए पशुओं की देखभाल के लिए उनकी विशेषताओं के अनुसार आसान बनाता है
    • क्षेत्र लाइसेंसधारी पशु चिकित्सकों द्वारा मृत्यु से पहले उनका निरीक्षण करने के लिए एक विकल्प भी हैं यह रोग या विसंगति के किसी भी सबूत का पता लगाने के लिए है यदि ऐसा कोई जानवर पाया जाता है, तो एक धातु का टैग पशु पर रखा जाता है ताकि उसे मारने के बाद विशेष ध्यान प्राप्त हो।
      • वध से पहले परीक्षा निश्चित प्रमाण नहीं है कि पशु मनुष्यों द्वारा उपभोग नहीं किया जा सकता पाए जाते हैं, वह निंदा की है, और किसी भी पोस्टमार्टम परीक्षा बाहर नहीं किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 21
    2
    समूह जो वध करने के लिए तैयार है, एकाग्रता शिविर से हटा दिया जाता है और वध स्थल पर ले जाता है। यह महत्वपूर्ण है कि जानवरों को प्रेरित और शांत स्थिति में रखा जाता है ताकि मांस की गुणवत्ता को प्रभावित न करें। ऐसे मवेशी जो चिंता या आतंक की स्थिति में हैं, उन अपेक्षाकृत ढीले लोगों की तुलना में मांस अधिक गहरा है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 22
    3
    जब वे वध की साइट पर आते हैं, तो जानवरों को एक तस्वीर में बॉक्स की तरह खड़ा किया जाता है। यह समर्थन बॉक्स खोलने और मृत पशुओं के जारी करने के लिए व्यक्ति की अनुमति देता है और वध प्रक्रिया के बाकी पूरा करने के लिए उसके पैरों चेनिंग यह सीमित देखने के लिए क्या बाहर हो रहा है पशु को रोकने के लिए बनाया गया है,,।
    • बॉक्स शीर्ष पर खुलता है और पक्ष बहुत ऊंचा है कि जानवर उसके सिर को उठाने की कोशिश नहीं कर सकता है। मृत जानवर को छोड़ने के लिए बॉक्स के दाईं ओर खुलता है। यह उन्हें कफ के लिए पैरों तक पहुंच की अनुमति देता है।
  • स्टेली मवेशी चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    तत्काल अचेतन पैदा करना कैप्टिव डार्ट पिस्तौल एक मुख्य कारीगर है जिसका उपयोग वाणिज्यिक वध क्षेत्र में वध मवेशियों के लिए किया जाता है। यह उपकरण एक स्टील की छड़ी का उपयोग करता है जो पशु के माथे पर तुरन्त संचालित होता है। पिस्तौल का उद्देश्य माथे के बीच होता है, आंखों के बीच कभी नहीं, पशु को तुरंत प्रभावी ढंग से मारने के लिए।
    • कैप्टिव डार्ट बंदूक की स्टील रॉड, कॉम्प्रेस्ड एयर या खाली कारतूस द्वारा संचालित होती है, जिसे अगले जानवर के लिए पुनः आरंभ किया जाता है।
      • ठीक से रखरखाव के लिए बुलेट प्रभावी रहता है। कारतूस को सूखी स्थान में संग्रहित किया जाना चाहिए, और इस्पात की छड़ नियमित रूप से साफ हो जाती है। एक दर्द रहित मृत्यु सुनिश्चित करने के लिए पिस्टल को भी साफ किया जाना चाहिए।
    • बछड़ों अक्सर कार्बन डाइऑक्साइड के साथ मारे गए हैं
  • स्टेली कैटल स्टेप 24 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    मवेशी अपनी इंद्रियों को खो जाने के बाद, उन्हें स्थिरीकरण के स्थान से छोड़ दिया जाता है। जानवर के पैरों तक पहुंच की अनुमति देने के लिए साइड पैनल खुलता है। हिंद पैरों को जंजीर कर दिया जाता है और परिवहन व्यवस्था में एक हुक के साथ जुड़ा होता है जो पशु को ले जाता है। गोजाइन तब प्रक्रिया के क्षेत्र में जाता है जहां उसे ब्लिड, चमड़ी, आंत में कटौती और काट दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक 1749544 25
    6
    मवेशियों को खून बह रहा है इस प्रक्रिया में एक बहुत ही तेज चाकू का उपयोग किया जाता है: चाकू की नोक जानवर के गले में कटौती करता है और पेट को प्रवाह करने की अनुमति देने के लिए तुरंत जबड़े की रेखा के नीचे पेट, ट्रेकिआ, अन्नफिगस और गले नस को हटा देता है। कटाई के आधार पर कटौती गर्दन के सीधा या समानांतर हो सकती है। जानवरों को चमड़ी से पहले ब्लिड किया जाता है, क्योंकि यह ऊतकों में रक्त के थक्के को रोकता है और इस प्रकार मांस के कैंसर को रेंडर करता है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 26
    7
    Skinning। हिंद अंग छेड़छाड़ में लटक रहे हैं और हटा दिए गए हैं: झुंडों और टिबिआ की नोक पर रुकने वाले हुकों को रखा जाता है, जो उन जानवरों के एक पैरों में चेन जारी करता है जो जानवरों को ऊपर उठाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। पेट के शरीर के बीच के बीच त्वचा खुली होती है और इसे पेट और पक्षों से हटा दिया जाता है। हेडल्स का उपयोग त्वचा के बाकी हिस्सों को सिर के साथ त्वचा में करने के लिए किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 27
    8
    सिर और अंग निकालना जब तक कि त्वचा को पूरी तरह से हटाया नहीं जाता है, तब तक शरीर से सिर नहीं फेंक दिया जाता है। तभी, पैर, सिर, छाती और हड्डियों को शरीर से हटाया जाता है, बिजली का उपयोग करना या बिजली का उपयोग करना बिजली के समान देखा जाता था, सिवाय इसके कि यह देखा हड्डियों के लिए उपयुक्त है, न कि लकड़ी।
  • चित्र शीर्षक 1749544 28
    9
    विसरा या अपाली हटाने गुर्दे को छोड़कर सभी आंतरिक अंग निकाल दिए जाते हैं गुर्दे को काट दिया जाता है और एक कार में फेंक दिया जाता है जिसे छोड़ा जा सकता है।
    • अधिकतर वध करने वाले लोग आग्नेय, पैर, सिर, रक्त या त्वचा का निपटान नहीं करते क्योंकि यह लागत प्रभावी नहीं है। बड़ी संख्या में सुविधाएं कचरा सामग्री को कई अन्य कारखानों को बेचती हैं जो कॉस्मेटिक उत्पादों के उत्पादन, कार सीटों, घर के इन्सुलेशन और सड़कों के फ़र्श के लिए सामग्री का उपयोग करने के लिए बनी रहती हैं।
  • चित्र शीर्षक 1749544 30
    10
    शरीर को विभाजित करना और पूंछ को दूर करना। शरीर को रीढ़ की हड्डी के बीच में विभाजित किया जाता है, और पूंछ हटा दी जाती है। रीढ़ की हड्डी को भी इस प्रक्रिया के दौरान हटा दिया जाना चाहिए और इसे छोड़ दिया जाना चाहिए क्योंकि यह जोखिम सामग्री माना जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 31
    11
    शरीर को साफ करना शरीर के विभाजन को एक मजबूत दबाव का उपयोग करके ठंडे पानी से धोया जाता है और उन्हें सूखा रखा जाता है।
  • चित्र शीर्षक 1749544 32
    12
    कूलर को आधा भेजना वध करने के बाद, जानवर के दो हिस्सों को एक रेफ्रिजरेटर भेजा जाता है जहां उन्हें 24 घंटे की न्यूनतम अवधि के लिए लगभग 1 डिग्री सेल्सियस तापमान पर रखा जाता है। अक्सर, शरीर को फ्रिज में दो से तीन सप्ताह तक छोड़ दिया जाता है ताकि मांस को कई टुकड़ों में काटने से पहले इलाज किया जा सके।
  • युक्तियाँ

    • मच्छर के मौसम में मारे जाने से बचने और मौसम की स्थिति के बारे में ध्यान न दें।
    • अपने चाकू हर समय तेज रखें। अच्छे स्किनिंग और विसरा हटाने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। एक अंधे चाकू एक तेज चाकू से कहीं अधिक खतरनाक है, क्योंकि यह अधिक आसानी से स्लाइड कर सकती है। एक चाकू धारक या एक पत्थर रखें जो कि काम करते समय आप उपयोग कर सकते हैं।
      • स्किनिंग करते समय पशु में अधिकतम वसा रखें चर्बी त्वचा की प्रक्रिया में मदद करता है और त्वचा को हटाने की सुविधा प्रदान करता है।
    • अन्य जानवरों के सामने एक जानवर को मारने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आतंक पैदा हो सकता है।
    • घास को खिलाया गया जानवरों की निकायों उन खिलाड़ियों की तुलना में कम समय के लिए फांसी की जानी चाहिए जो अनाज को खिलाया गया था। आम तौर पर 2-3 से 5 दिनों के निलंबन के लिए छोटे वसा वाले शरीर पर्याप्त है: 5 से 7 दिन अधिक वसा वाले लोगों के लिए बेहतर होता है
    • जब भी संभव हो काम करने के लिए जाने के बजाय आप को काम ले आओ। यह आपको आरामदायक रहने में मदद करता है ऐसी स्थिति में काम करना अच्छा नहीं है जहां आपको असहज महसूस होता है।
    • वध करने से पहले 24 घंटे जानवरों को खिलाने से रोकें।
    • हमेशा मारने के लिए केवल एक शॉट देने का प्रयास करें अच्छा नज़र रखें ताकि आपको कई शॉट लेने की जरूरत न हो।
    • स्किनिंग करते समय हमेशा त्वचा पर तनाव बनाए रखें, खासकर प्रारंभिक अवस्था में।
    • शांत और शांति के साथ जानवरों के साथ सौदा, जैसा कि आप किसी भी दूसरे दिन उनके साथ सौदा होगा।
    • जब, कब, कैसे, किसके, क्यों और क्या करना है, की योजनाएं तैयार करके अलविदा कहने के लिए तैयार रहें

    चेतावनी

    • जानवरों की कत्तल हर किसी के लिए नहीं है! यदि आप इस तथ्य का सामना नहीं कर सकते हैं कि आपके पास एक जानवर है जिसे कत्तल करने की आवश्यकता है, और आप इसे अकेले नहीं कर सकते हैं, एक पेशेवर कार्य करने दें।
    • कत्ल से पहले पशु को बदलकर मत छोड़ो, क्योंकि यह मांस को काला हो सकता है या बुरा खून बह रहा हो सकता है, जो सामग्री को बर्बाद कर सकता है।
    • होना अत्यंत गुदा क्षेत्र में कटौती करने के लिए सावधान और जब यह आंतों और पेट बाहर ले जा रहा है आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप काट कर रहे हैं ताकि आपकी चाकू गलती से पेट या आंतों का पर्ची न करें और मांस को प्रभावित कर सके। एक चाकू जो तेज रखा गया है, वह भी ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करेगी।
    • होना अत्यंत सावधान जब पेट skinning! त्वचा के लिए यह सबसे मुश्किल क्षेत्र है क्योंकि त्वचा बहुत पतली है और चाकू के लिए पर्ची और पेट की झिल्ली काटना बहुत आसान है।
    • कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, एक अंधे चाकू के साथ काम करो !! आप अधिक चोटों को समाप्त कर देंगे और आप अपने काम में अधिक गलती कर लेंगे जितना आपके पास एक तेज चाकू के साथ होगा। हाथ से बाल को आसानी से काटने के लिए पर्याप्त तीव्र।
    • यह मच्छर के मौसम के दौरान एक जानवर को मार नहीं करता है। वर्ष के इस समय के दौरान आपके पास दूषित और खराब मांस होने की अधिक संभावना होगी।
    • "`आंखों के बीच कभी भी शूट न करें,` `हमेशा माथे के बीच में।
    • आपको एक जानवर से गंदे खून बह रहा होगा, जिससे पता होना चाहिए कि गले का कैसे और कैसे कष्ट करना और स्थिति महत्वपूर्ण है।
    • कभी कट मत करो जहां आपके बाल हैं यह ब्लेड को स्लाइड करने और संभावित रूप से इसे काट देगा। हमेशा त्वचा और मांस के बीच में कटौती

    आवश्यक सामग्री

    घर का वध

    • कैलिबर राइफल 22
    • हाइड्रोलिक लिफ्ट या फ्रंट-
      • या स्वयं-
      • या किसी भी चरखी-
    • पशु-
    • बड़ा शिकार चाकू (लगभग 20 सेमी पर्याप्त है) -
    • त्वचा के लिए चाकू-
    • छोटी टिप चाकू (15 सेमी) -
    • स्टोन या किसी भी अन्य sharpening टूल
    • 61 और 66 सेमी के बीच मांस के लिए देखा
    • खाद्य मांस (गुर्दा, यकृत और दिल) के भंडारण के लिए कटोरे -
    • शीतलक कक्ष या एक क्षेत्र जहां शरीर ठीक से प्रशीतित किया जा सकता है-
    • कत्तल क्षेत्र के लिए विशिष्ट क्षेत्र (दीवारों, आश्रय, अच्छी तरह से जलाया और धूल से मुक्त) -
    • ठंडे पानी की उचित आपूर्ति

    वाणिज्यिक वध

    • पेशेवर प्रशिक्षित और योग्य तकनीकी-
    • Abate- की स्थापना
    • रैंप, तराजू, एकाग्रता शिविर, कटाई करने वाले क्षेत्र के साथ उपयुक्त सुविधाएं
    • बड़े जानवरों के पशुचिकित्सा लाइसेंस प्राप्त-
    • परिवहन व्यवस्था को एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में ले जाने के लिए-
    • हत्या के लिए बॉक्स-
    • Roldana-
    • उपकरण जैसे कैप्टिव-
    • गोमांस के लिए हुक
    • कसाई के लिए चाकू, स्किनिंग और
    • ऑफल के काम के लिए कंटेनर या ट्रॉली-
    • मांस देखा
    • शीतलक कक्ष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com