IhsAdke.com

मांस नरम कैसे करें

पकाया जाता है, जब स्टेक पत्थर के रूप में नरम या कठोर हो सकता है स्टेक को नरम करने से संयोजी ऊतकों को क्षतिग्रस्त और टूटा हुआ होता है, जो खाना पकाने से पहले मांस नरम छोड़ देता है। एक मांस हथौड़ा या एंजाइमों के साथ एक अचार के साथ, स्टेक जिस तरह से आप पसंद करते हैं पकाया जा सकता है। यदि आप तैयारी छोड़ना पसंद करते हैं और सीधे खाना पकाने के लिए जाते हैं, तो ब्रेडिंग सबसे अच्छा विकल्प है

चरणों

विधि 1
सही कट का चयन करना

स्टेक चरण 1 को टेंडरैज शीर्षक वाला चित्र
1
तैयारी के अनुसार कट चुनें। बार्बेक्यू और पैन अलग कटौती और तकनीकों की मांग करते हैं, उदाहरण के लिए। मांस तैयार करने के लिए उपलब्ध समय भी चुनाव को प्रभावित करता है।
  • उदाहरण के लिए, एक त्वरित भोजन के लिए, समान समय में एक रिब स्टेक बनाने की कोशिश करने के बजाय पैन में स्टेक बनाएं।
  • टेंडरिज़ स्टेक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    महान कटौती और दूसरी कटौती के बीच अंतर जानें मांस की कोमलता सीधे पेशी अभ्यास की मात्रा से संबंधित होती है जो कि बैल का एक विशेष भाग अपने जीवन के दौरान ग्रस्त होता है तो एक टुकड़ा जो थोड़ी मांसपेशियों के प्रयास के माध्यम से पीठ की तरह चला, नरम हो जाता है, जबकि पैरों के हिस्से को बहुत मुश्किल होता है। कमर, रिब और आसन्न क्षेत्र में मांसपेशियों को सबसे ज्यादा निविदा है और इसलिए उन्हें महान माना जाता है।
    • महान कटौती फ़िले मिग्नॉन, बतख, स्टेक, स्कर्ट और रैंप में शामिल हैं
  • स्टेक स्टेप 3 में टेंडरैज शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझे कि वसा दोनों कोमलता और मांस स्वाद दोनों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मांस के कटौती को कोमलता और वसा पेश की मात्रा के आधार पर मूल्यांकन किया जाता है। पहले कटौती से लेकर, जो 42 हफ्तों के तहत जानवरों में वसा की अच्छी मात्रा में चली जाती है, चुने हुए कटौती, चयनित कटौती और दूसरे कटौती
    • आदर्श वसा एक है जो मांस के तंतुओं के बीच झुका हुआ है, जैसे कब्रों की तरह दिख रहा है। अधिक सफेद मांस मांस है, बेहतर वसा वितरण।
    • वसा न केवल कोमलता को प्रभावित करता है, बल्कि स्वाद भी होता है स्टेक के तंतुओं के बीच अधिक वसा, नरम होगा। लेकिन लोगों के तालियां अलग हैं और कुछ लोग पाते हैं कि तंतुओं में पर्याप्त वसा वाले मांस के पास बहुत मजबूत स्वाद है।
  • विधि 2
    हथौड़ा के साथ मृदुकरण

    टेंडरैज स्टीक चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक सपाट सतह पर स्टेक रखें। वे जमे हुए नहीं जा सकते हैं, सिर्फ रेफ्रिजरेटर में जब कोई सतह चुनते हैं, तो याद रखें कि सभी को ठीक से साफ नहीं किया जा सकता है
    • मांस के साथ संपर्क के बाद कई बोर्ड ठीक से साफ नहीं किए जाते हैं। यदि आप प्राकृतिक फाइबर बोर्डों को छोड़ नहीं देते हैं, जैसे कि बांस, मांस पर उपयोग के लिए एक और सामग्री का बोर्ड छोड़ दें। मांस के साथ संपर्क के बाद प्लास्टिक या ग्लास बोर्ड पूरी तरह से साफ होते हैं।
    • सामग्री के लिए न केवल सपाट चुनें, बल्कि प्रतिरोध के लिए भी। हथौड़ा के साथ स्टेक्स नरम करते समय, आप बल बना देंगे एक पतली कांच बोर्ड हथौड़ा के साथ स्टेक्स नरम करने का सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • टेंडरैज स्टेक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्लास्टिक की थैली में स्टेक्स रखो या उन्हें प्लास्टिक की चादर में लपेटें। प्लास्टिक कवर के दो कार्य हैं: पार-संदूषण और रस के नुकसान को रोकने। अच्छी तरह से कवर स्टेक को छोड़कर मांस और बोर्ड के रस के बीच संपर्क को कम किया जाएगा।
    • प्लास्टिक की चादर के साथ मांस लपेटते समय याद रखें कि नरम होने के बाद इसका विस्तार होगा। प्रक्रिया के दौरान स्टेक को फैलाने के लिए पर्याप्त स्थान छोड़ दें।
  • टेंडरिज़ स्टेक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मांस मारो ताल में मारो, बीच में शुरू होकर और किनारों पर जा रहे हैं। बहुत मुश्किल मारने के बजाय, इसे कुशलतापूर्वक और दृढ़ता से हराकर, अंत में बाहर खींचते हुए। हथौड़ा का उपयोग सही ढंग से स्टेक मांसल और सुंदर रखता है, पतली और पहना देखने के बजाय। सभी स्टेक मारो, इसे चालू करें और दोहराएं।
    • क्या मांस के लिए हथौड़ा नहीं है? कोई भी समस्या नहीं है लोहे के बर्तन, पास्ता का एक रोल या शराब की एक बोतल का उपयोग करें।
    • पता लगाने के लिए हथौड़ा का किनारा है। तेज त्रिकोणीय युक्तियों से भरा पक्ष मुख्य है जब मांस में ड्रिलिंग, फाइबर गर्मी की उपस्थिति में अलग होती है, जिससे यह बहुत नरम हो जाता है। हथौड़ा का सपाट पक्ष ठीक-ठाक कटौती करता है, खाना पकाने को आसान बना देता है।
    • नरम होने के बाद, मांस कमजोर दिखाई देगा। इसे छुपाने के लिए कुछ कवर रखें
  • विधि 3
    एंजाइमों के साथ मृदुकरण

    टेंडरिज़ स्टेक चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    नरम करने के लिए सही अखरोट चुनें। नहीं सभी marinades मांस नरम। ऐसे marinades के लिए देखो जो कि अम्लीय सामग्री, जैसे सिरका या फलों का रस। इसके अलावा अपनी पसंद के मसालों और जायके पर विचार करें। आप या तो एक तैयार खरीद सकते हैं या घर पर कर सकते हैं।
    • अनानस का रस में ब्रोमेलैन होता है यह पदार्थ शरीर की कठोरता को तोड़ने में उत्कृष्ट है दुर्भाग्य से, यह गर्म होने पर इसका प्रभाव खो देता है, इसलिए यदि इसे नरम करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो रस को ताजा होना चाहिए



  • स्टेक चरण 8 को टेंडरैज शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने अचार को मिलाएं जब एक अचार बनाना होता है, तो लक्ष्य एक सजातीय मिश्रण प्राप्त करना है। यदि एंजाइमों द्वारा अनानास या कीवी जैसे सामग्री का उपयोग करना, अचार के समान और चिकनी रखने के लिए भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें। यदि आपको अचार को पकाने की ज़रूरत है, तो इसे मांस पर इस्तेमाल करने से पहले इसे पूरी तरह से शांत कर दें। यह खाना पकाने से स्टेक के कुछ हिस्सों को रोकता है।
    • जब मैरीनडे में मांस को डुबो देते हैं, तो उसे सभी मांस को कवर करना चाहिए।
    • चूंकि marinades में अम्लीय सामग्री होती है, इसलिए धातु के कटोरे का उपयोग करने से बचें। एसिड धातु के साथ प्रतिक्रिया कर सकता है, जो मांस के लिए एक अजीब स्वाद देता है।
  • स्टेक चरण 9 में टेंडरैज शीर्षक वाला चित्र
    3
    नारियल के बाकी समय को अधिकतम करें यहां तक ​​कि मांस के नरम कटौती के लिए केवल दो घंटे की आराम की आवश्यकता होती है, कठिन कटौती में कई घंटों या एक रात में रहने की आवश्यकता होती है। मांस लंबे समय तक नारियल में रहता है, नरम होता है। एक सामान्य नियम के रूप में, अल्पावधि के लिए फल म marinades बेहतर होते हैं और रात भर रहने के लिए तेल या सिरका पर आधारित होते हैं।
  • टेंडरिज़ स्टेक चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    हमेशा रेफ्रिजरेटर के निचले शेल्फ पर स्टेक छोड़ दें कच्चे मांस को रेफ्रिजरेटर से न छोड़ें, क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। इसे नीचे शेल्फ पर रखकर, आप नारियल के नीचे अन्य खाद्य पदार्थों को छिड़कने या दूषित करने से रोकते हैं।
  • विधि 4
    नरम करने के लिए कदम

    टेंडरैज़ स्टेक चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्टेक के सभी पक्षों को सील करें एक ढक्कन के साथ एक गहरी पैन गरम करें। नीचे कुछ तेल डालें, जैसे जैतून का तेल तेल गरम होने के बाद, अनुभवी मांस को रखें। एक बार जब मांस सभी पक्षों पर सुनहरे भूरे रंग के होते हैं, तो इसे पैन से हटा दें, जब तक कि आप अधिक से बचने के लिए आगे बढ़ने से आगे नहीं बढ़ सकते।
    • यदि आप मिश्रण में सब्जियां डालना चाहते हैं, तो यह समय है। क्यूब्स में गाजर, अजवाइन, लहसुन या नारियल को जोड़ने का प्रयास करें। काटते समय, छोटे टुकड़े बनाते हैं जिन्हें बाद में कटौती करने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • स्टेक चरण 12 में टेंडरैज शीर्षक वाला चित्र
    2
    पैन के बाहर जूस ले लो यह प्रक्रिया एक तरल रखकर किया जाता है, जबकि पैन अभी भी गर्म है, मांस के किसी भी टुकड़े को दूर करने के लिए या जैसे उन्हें तैरने के लिए पैन से सरेस से जोड़ा जाता है। यह आमतौर पर शोरबा या शराब के साथ किया जाता है, या दो के संयोजन। तरल डालने के बाद, पैन के नीचे मांस के caramelized टुकड़े को ढीला करने के लिए निचोड़।
    • शराब व्यापक रूप से इसकी अम्लता के कारण प्रयोग किया जाता है अम्लता मांस में पाए गए प्रोटीन को तोड़ने में मदद करती है, जिससे इसे और भी अधिक मज़बूत किया जाता है। यह भी इसका स्वाद बढ़ाता है। यदि आप शराब विशेषज्ञ नहीं हैं, तो इस प्रक्रिया के लिए एक पिनोट नोयर एक अच्छा विकल्प है।
    • यदि आप गैर-मादक भोजन पसंद करते हैं, तो सेब साइडर सिरका के साथ शोरबा का उपयोग करें सिरका अम्लता देता है जो शराब देता है, और शोरबा एक अच्छा स्वाद देता है
  • टेंडरिज़ स्टेक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    350 डिग्री सेल्सियस और कवर पर मांस, सब्जियों और तरल उबलते चलो। सभी वांछित सब्जियां और पैन में मांस रखो। पैन स्टोव पर बने रह सकते हैं या ओवन में जा सकते हैं। इसका उद्देश्य तरल बुलबुला बनाना है और तापमान को कम करने के लिए इसे उबाल लें।
    • यह आदर्श है कि पैन को पूरी तरह से छोडो, ताकि ज्यादातर मांस तरल के साथ आच्छादित हो। यदि आवश्यक हो, तो खाना पकाने के किसी भी स्तर पर अधिक तरल जोड़ें। तरल को सुखा हुआ परिणाम सूखे मांस में दें।
  • टेंडरिज़ स्टेक चरण 14 शीर्षक वाले चित्र
    4
    कम गर्मी पर स्टेक को धीरे से दबाएं। आदर्श बनाए रखने के लिए अक्सर द्रव स्तर की जांच करें फोड़ा के माध्यम से तरल गुजारें मत देना। एक लंबे समय के लिए कम तापमान पर ब्रेकिंग रखने से, यह पूरी तरह से नरम हो जाएगा।
    • ब्रेकिंग प्रक्रिया तीन घंटे तक चल सकती है। जब मांस तैयार हो जाता है, तो जब आप एक कांटा डालेंगे तो यह काफी नरम होगा। यदि आप इस बिंदु से परे पकाना, मांस बासी और कठोर हो सकता है
  • टेंडरैज स्टीक फाइनल शीर्षक वाला चित्र
    5
    तैयार!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com