IhsAdke.com

कैसे एक बहुत ही स्वादिष्ट स्टीक तैयार करने के लिए

बहुत स्वादिष्ट स्टेक तैयार करना भाग कला और भाग विज्ञान है यह आश्चर्यजनक नहीं है कि स्टेक हड़ताल को नरमता, सुशीता और एक अच्छा रंग के बीच संतुलन को पीड़ा हो सकती है। लेकिन निराशा मत करो नीचे एक स्क्रैच के बिना एक महान स्टेक तैयार करने का एक तरीका है, इसे एक फ्राइंग पैन में फ्राइंग करके और फिर इसे ओवन में सेंकना। सभी की जरूरत है एक बड़े स्टेक, एक लोहे के फ्राइंग पैन और एक गर्म ओवन है। चलो रसोईघर में जाते हैं

चरणों

विधि 1
स्टेक बनाना

कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मांस का अपना कट चुनें सही प्रकार का स्टेक चुनना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, जो कि बहुत से लोगों ने ध्यान नहीं दिया। एक मोटा कट, कम से कम 2.5 सेमी मोटी, पसंदीदा है, लेकिन यह भी बड़ा हो सकता है इसके अलावा, यह भी एक अच्छी तरह से marbled टुकड़ा पसंद करते हैं, मांस के द्वारा वसा की छोटी नसों के साथ, है अंत में, पता है कि आप जिस चीज काट रहे हैं वह खरीद रहे हैं।
  • मोटा बेहतर है क्यों? एक पतली स्टेक अच्छी तरह से कुकने के लिए कठिन होता है: जब बाहर पर अच्छी तरह से पकाया जाता है, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि यह अंदर से पार हो गया है, क्योंकि यह बहुत पतली है लेकिन यह सब नहीं है जब यह पकाया जाता है तो स्टेक थोड़ा सिकुड़ता है- मांसपेशियों के तंतुओं को कसने (एक मुट्ठी की तरह) और कुछ तरल खो जाएंगे (हालांकि आप बहुत ज्यादा खोने की उम्मीद नहीं करते हैं)। एक मोटा टुकड़ा एक आदर्श परत और एक रसदार गुलाबी इंटीरियर पाने के लिए आसान बनाता है
  • मार्बलिंग लाल मांस के एक टुकड़े में अंतःस्रावी वसा की मात्रा है। अच्छा संगमरमर में कटौती आम तौर पर नरम, मोहक और स्वादिष्ट होते हैं। उदाहरण के लिए, वाग्यू या कोबे के मवेशियों से मांस, उनके मार्बलिंग और स्वाद के लिए दुनिया भर में मान्यता प्राप्त है। [2] सर्वोत्तम विशेषताओं के लिए इन विशेषताओं के साथ कटौती की तलाश करें। यह अधिक लागत है, लेकिन यह महान स्वाद के लिए इसके लायक है
  • कौन सा कटौती आप अपनी मेज पर ले जाएगा? यह सवाल केवल आप जवाब दे सकते हैं स्टेक के बारे में सोचते वक्त, स्टेक शायद दिमाग में आ जाएगा, जो पहले से ही एक महान प्रारंभिक बिंदु है। बिस्तिका, लंगड़ा स्टेक, फ़िल्ट माइग्नॉन और रैंप भी शानदार विकल्प हैं।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 2 नामक चित्र
    2
    उदारता से स्टेक लाओ और इसे कमरे के तापमान पर छोड़ दें मांस की कटौती जितनी अधिक हो, उतनी अधिक उदारता से आपको इसे नमक करना चाहिए। इसे कम से कम 40 मिनट के लिए नमक का स्वाद लेने दो। यदि आप नमक को तलना से पहले डालते हैं, तो मांस से नमी सतह पर आ जाएगी, स्टेक सूखी छोड़कर। नमक में 40 मिनट या उससे अधिक समय तक मांस को आराम करने के लिए नमी को सतह पर आने का कारण बनता है, लेकिन यह वापस आ जाता है, नरम हो जाता है और स्टेक को अधिक स्वाद देता है।
    • स्टेक कमरे के तापमान पर छोड़ दिया है सुनिश्चित करें तो यह अधिक नियमित रूप से पकाना और कम समय लगेगा।
  • कुक एक ग्रेट स्वाद स्टेक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहले से गरम करने के लिए ओवन ओवन और एक लोहे के फ्राइंग पैन में रखता है जब तक यह ऊपर उठता है। यह अच्छा है कि यह भूरे रंग के स्टेक से बहुत जल्दी गर्म हो जाता है सर्वोत्तम परिणामों के लिए, ओवन में दफ़्तर को कम से कम 20 मिनट तक छोड़ दें
    • अग्नि के ऊपर 10 से 15 सेंटीमीटर के ऊपर ओवन के उच्चतम ग्रिल रखें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 4 नामक चित्र
    4
    स्टेक कमरे के तापमान पर पहुंचने के बाद, सतह पर कैनोला तेल या अन्य वनस्पति तेल के एक बड़ा चमचा डाल दें। हालांकि तेल अन्य प्रकार के खाना पकाने के लिए अच्छा है, हालांकि इन कटौती के लिए कुछ हद तक मजबूत है तटस्थ तेल चुनना बेहतर है
  • कुक एक ग्रेट स्वाद स्टेक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    गर्मी प्रतिरोधी दस्ताने का उपयोग करके ओवन से फ्राइंग पैन निकालें और इसे उच्च गर्मी के ऊपर मुंह में डाल दें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक तरफ 30 सेकंड के लिए गर्म कढ़ाई में सावधानी से नमकीन और तेल से ढके हुए स्टेक को रखने के लिए एक पकड़ने का प्रयोग करें। यदि स्किलेट का एक छिद्र कम है, तो 15 सेकंड के लिए तिरछे मांस रखें और फिर क्रॉस पैटर्न प्राप्त करने के लिए अन्य विकर्ण पर रखें। हर तरफ 30 से अधिक सेकंड के लिए भून न रखें। तुम्हारी स्टेक को तुरन्त उगना शुरू करना चाहिए।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    एक बार जब दोनों पक्ष हल्के ढंग से भूरे रंग के होते हैं, तो दस्ताने का उपयोग करके ओवन में फ्राइंग पैन रखें। 2 मिनट के लिए प्रत्येक पक्ष को सेंकना पकड़ने वाला यंत्र का प्रयोग करें, न कि कांटा, क्योंकि यह मांस तरल पदार्थ को रिसाव करने के लिए कारण होगा। प्रत्येक पक्ष पर 2 मिनट एक मामूली खराब बुजुर्ग और पूरी तरह से तला हुआ स्टेक प्रदान करेंगे।
    • यदि आप एक बेहतर स्टेक चाहते हैं, तो ओवन में प्रत्येक तरफ एक मिनट के लिए इसे छोड़ दें। इसलिए, प्रत्येक पक्ष पर 3 मिनट का खाना पकाना।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    दस्ताने का उपयोग करके फ्राइंग पैन निकालें और ओवन बंद करें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 9 शीर्षक वाला चित्र



    9
    काली मिर्च के साथ दोनों तरफ सीज़न यह अब ओवन में डालने से पहले क्यों नहीं है? यह बहुत संभावना है कि जब स्टेक तैयार होने से पहले ओवन की बात आती है तो काली मिर्च जलाएगा, थोड़ा एसिड स्वाद ले आयेगा। कई पेशेवर रसोइये तैयार होने के बाद मांस को मौसम पसंद करते हैं।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 10 नामक चित्र
    10
    स्कीलेट से स्टेक निकालें, एक गर्म प्लेट पर रखें और कम से कम पांच मिनट के लिए पन्नी के साथ कवर करें। स्टेक अभी भी उसी समय के दौरान खुद को पकाना होगा इसके अलावा, खाना पकाने के दौरान मांस के केंद्र में केंद्रित तरल पदार्थ स्टेक के अंदर फैले होंगे, जब आप अंत में खाने के बाद एक अधिक रसदार टुकड़ा प्रदान करेंगे।
  • विधि 2
    मांस से फैट लेक का इस्तेमाल करते हुए एक त्वरित सॉस बनाना

    कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्टेक आराम कर रहा है, जबकि मध्यम उच्च तापमान में कुकर नलिका में से एक प्लग। सफाई से पहले इस फ्राइंग पैन में फ्राइंग पैन रखें। आप इस साधारण नुस्खा में स्टेक से चली गई वसा का उपयोग करेंगे।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कड़ाही में आधे से एक कप बीफ़ स्टॉक और रेड वाइन का आधा कप रखो।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मिश्रण फोड़ा होने दें
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 14 नामक चित्र
    4
    जैसे ही उबलते हैं, लौ को उबाल लें और तरल को आधे से कम कर दें। इस बीच, मांस के किसी भी शेष टुकड़े को लेने के लिए एक स्पॉटुला के साथ फ्राइंग पैन के नीचे निस्तराल।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जैसे ही यह सेवा दी जाती है, स्टेक पर इस सॉस को फेंक दें। सामान्य से कुछ के साथ अपने स्टेक का पालन करें - लहसुन के साथ मशरूम और उबले हुए ब्रोकोली, कौन जानता है?
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक परिचय नामक चित्र
    6
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • स्टेक को नरम करते समय, इसे ऊपर और नीचे दोनों करें और तिरंगी भी।

    चेतावनी

    • ओवन से फ्राइंग पैन हटाने पर सावधान रहें जलने से बचने के लिए हमेशा दस्ताने या कपड़े पहनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com