IhsAdke.com

आपके जीवन में अमिश संस्कृति के सिद्धांतों को कैसे अपनाना है

अमिश जीवन की सादगी और नियमितता आधुनिक जीवन की तीव्रता और डिजिटल तीव्रता का एक विकल्प प्रदान करती है। भले ही यह लेख कि सभी आधुनिक है के त्याग की वकालत नहीं करता है, यह अमिश सिद्धांतों में से कुछ है कि आप परिवार के एक और अधिक ध्यान केंद्रित देख सकते हैं और मूल्य के एक अधिक स्थायी रास्ता के माध्यम से जीवन के लिए एक स्वस्थ दृष्टिकोण दे सकता है पर प्रकाश डाला करना है हमारे दिन-दिन में बुनियादी। उसने कहा, कुछ अमिश सिद्धांत आपको अपनी जिंदगी और अपने परिवार का आनंद ले सकते हैं। अमिश सभी ईसाई हैं

चरणों

आपके जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाले चित्र चरण 1
1
सड़क पर अधिक समय व्यतीत करें। आधुनिक जीवन हमें घर पर टीवी, सेलफोन और कंप्यूटर के सामने, पूरे दिन पकड़ने का काम करता है। बाहरी गतिविधियों के छूट ने व्यायाम की कमी से संबंधित मोटापे और रोगों की दर में वृद्धि की है। इस चक्र को तोड़कर, आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बहाल कर सकते हैं, और स्वभाव का मूल्य सीख सकते हैं।
  • किसी भी प्रकार के बाहरी व्यायाम में दैनिक रूप से शामिल करें चाहे यह एक व्यस्त जंगल के माध्यम से पड़ोस या ट्रेल के माध्यम से टहल रहा हो, तो बाहर की कैलोरी को जलाने का रास्ता ढूंढें, जबकि गुणवत्ता के समय बाहर का खर्च करना।
  • एक पैडीमीटर खरीदें और हर दिन अधिक चलें। अमीश वे ड्राइव की तुलना में बहुत अधिक चलते हैं, और जो महान स्वास्थ्य लाभ लाते हैं इस जीवनशैली का पालन करने वाले पुरुष एक दिन में लगभग 18,000 कदम उठाते हैं, जबकि महिलाएं 14,000 तक पहुंचती हैं - यह मोटापा की बहुत कम दरों में अनुवाद करती है।
  • सम्मिलित होने के लिए पूरे परिवार को आमंत्रित करें स्वस्थ गतिविधियों में पूरे परिवार को शामिल करने की कोशिश करें, सबसे छोटे बच्चे से सबसे अनिच्छुक किशोर तक। वयस्क जीवन का आनंद लेने के लिए बच्चों को पढ़ाने के लिए उन्हें वयस्क जीवन में ऐसी आदतें बनाने में मदद करना महत्वपूर्ण है।
  • प्रकृति की उदारता को महसूस करने और स्वीकार करने के लिए समय ले लो। प्रकृति के प्रत्येक दिन हमें उपहार देने वाले कम से कम एक उपहार को ध्यान में रखते हुए प्रयास करें, और यह आपके मन और आत्मा को शांति और संतुलन लाएगा।
  • आपका जीवन चरण 2 में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाला चित्र
    2
    अपनी निजी स्वच्छता के साथ कम रहें हालांकि यह बहुत महत्वपूर्ण है हमेशा स्वच्छ और आकर्षक होने के लिए, सौंदर्य उत्पादों पर बहुत पैसा खर्च करते हैं उसे, उनकी उपस्थिति से असंतुष्ट अधिक "समाधान" उपभोक्तावादी के लिए भूख को छोड़ने के लिए एक निश्चित तरीका है। प्लास्टिक सर्जरी, बोटोक्स और महंगे कपड़ों के स्नोबॉल द्वारा हिट होने के बजाय, अधिक सरलीकृत दृष्टिकोण की कोशिश करें।
    • फैशन ट्रिक्स और "आवश्यक" ऑब्जेक्ट्स को चलाने के बजाय, आपको पता लगाएं कि आपको क्या उपयुक्त है कपड़ों को खरीदने के लिए सचेत बजट बनाएं, गुणवत्ता की गुणवत्ता को प्राथमिकता दें और उनको अच्छी देखभाल करके अपने टुकड़ों को अंतिम रूप दें।
    • विनम्र रहें एहसास करें कि कोई भी आपको अमीश महिलाओं की मानक पोशाक अपनाने के लिए नहीं कह रहा है। इसके बजाय, सिर्फ बहुत तंग, आकर्षक या खुलासा कपड़े पहनने से बचें। आरामदायक, स्टाइलिश और आकर्षक कपड़े पहनें जो आपकी जीवन शैली में फिट होते हैं।
    • एक हेयरस्टाइल चुनें जो आपको फिट बैठता है और इसके लिए छड़ी। "नवीनतम फैशन" की निरंतर खोज से बचें, जिससे आप अपने बाल काट और रंग डालेंगे जब तक आप अपने मूल रंग को याद न रखें।
    • गहने और सहायक उपकरण के उपयोग को कम करें या ये पूरी तरह से छोड़ दें आप समय, धन की बचत करेंगे, और अब उन्हें अपने कपड़े के साथ संयोजन करने, या उन्हें खोने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    • सामान और गहने से बचना पर विचार करें, जैसा कि अमीश करते हैं अधिक सरलता और कम श्रवण, बेहतर। सरल कपड़े पहने और रंग काला एक विस्तृत चैपल लुक को पूरक करता है, और आपके चेहरे पर पहुंचने से सूरज की किरणों को रोकता है।
  • चित्र आपके जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाने के चरण 3
    3
    कड़ी मेहनत, शारीरिक और मानसिक दोनों की संतुष्टिदायक भावना का पता लगाएं। अमिश ने कड़ी मेहनत को अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण योगदानों में से एक माना है, और यह मानना ​​है कि आप क्या पौधे लाते हैं। रात के दिन समृद्ध होने की तरह विचार अपने सिर के माध्यम से नहीं जाते हैं
    • प्रतिबद्धता और दक्षता के साथ कार्य करें कड़ी मेहनत का मतलब यह नहीं है कि आपको हर चीज को कठिन तरीके से करना होगा अपने समय को अधिकतम करने और अधिक कार्य पूरा करने के लिए अपने दिन में दक्षता, संगठन और नियोजन को एकीकृत करें पुस्तकों और इंटरनेट सामग्री को और अधिक प्रभावी ढंग से कैसे काम करें, और हर दिन एक अच्छा दिन का काम करने के लिए एक सचेत प्रयास करें।
    • कड़ी मेहनत से डरो मत। किसी भी अतिरिक्त प्रयास से बचने के लिए, बहुत से लोग आटा में अपना हाथ नहीं डालते जितना मुश्किल हो सकता है। इसे से दूर चलने के बजाय अधिक उपयोगी और उत्पादक बनने का अवसर स्वीकार करें। समाज के लिए आपके सबसे महत्वपूर्ण योगदान के रूप में अपने काम पर विचार करें।
    • काम से आपकी एकाग्रता को दूर करने वाले किसी भी विकर्षण से बचें। टीवी, रेडियो, संगीत, खेल आदि व्याकुलता के सभी स्रोत हैं, जो आपको अपने काम को पूरा करने से रोक सकते हैं। काम के दौरान इनमें से किसी भी का उपयोग न करें
    • जब वे अपने कार्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं दूसरों को बधाई। अगर आपका बच्चा स्कूल में या किसी खेल में अपेक्षित से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रयासों को पहचानते हैं।
  • आपके जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाला चित्र, चरण 4
    4
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की दुनिया पर निर्भर होने के बजाय, आप जो खाना खाते हैं और इसे खुद तैयार कर लें
    • जानें कि कैसे अपने कपड़े सिलाई और बुनिए, और इन कौशलों को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें जैसा कि आप इस शिल्प पर बेहतर प्राप्त करते हैं, सिलाई रजाई, चादरें और किसी भी अन्य आइटम को आपको अतीत में खरीदने की आवश्यकता होगी। उस सामग्री का उपयोग करने का प्रयास करें जिसे आपने फेंक दिया था।
    • अपनी खुद की ब्रेड, केक और कुकीज़ सेंकना ऐसा करने से, आप हमेशा और आपके परिवार का उपभोग करने वाले उत्पादों की सामग्री, स्वस्थ, स्वस्थ खाद्य पदार्थ को घर में लेकर आते हैं। इसके अलावा, पास्ता के साथ काम करना तनाव को दूर करने का एक शानदार तरीका है!
    • अपना फलों और सब्जियां बढ़ाएं अपने लॉन को अपने भोजन के बगीचे में बदल दें। सभी आवश्यक कार्यों को ताजा, विविध और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों से पुरस्कृत किया जाएगा। यदि आप किसी मकान में रहते हैं, तो रसोई घर की खिड़की या बालकनी में, पौधों की खोज करें जो घर के भीतर हो सकते हैं।
    • अपने फसल को सुरक्षित रखें सर्दी के दौरान उन्हें खाने के लिए फलों को निर्जलीकृत करें या उन्हें सुरक्षित रखें
    • अपना त्वरित भोजन करें उन्हें खरीदने के बजाय अपना खुद का नाश्ता करें, और उन्हें फ्रीजर में सहेजें। आप पिज्जा, पास्ता, गुणवत्ता वाले पनीर, करी, स्टॉज, तली हुई खाद्य पदार्थों आदि को बना और फ्रीज कर सकते हैं।
    • अपना स्वयं का ऊर्जा स्रोत बनाएं मोमबत्तियां बनाएं, सौर पैनलों को स्थापित करें, पुराने अख़बारों को फायरप्लेस में फेंक दें, और अपने घर में ऊर्जा बचाने के लिए जितने भी समाधान मिल सके।
    • अपना स्वयं का मनोरंजन बनाएं खिलौने, पहेली पहेली, किताबें, बोर्ड गेम्स आदि सहित कई चीजें अपने आप कर सकते हैं, रीसाइक्लिंग और जब भी संभव हो तो सामग्री का पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • आपके जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    आधुनिक उपकरणों से बचें जो आपके जीवन को किसी भी तरह से बेहतर नहीं करते हैं। यह कहना नहीं है कि आपको आधुनिक तकनीक को छोड़ देना चाहिए क्योंकि यह आधुनिक है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके जीवन में सकारात्मक क्या है और सिर्फ एक व्याकुलता क्या है। उदाहरण के लिए, घर में 3 टीवी आपके परिवार को एक समय में अलग रखा जा सकता है जब इसे संलग्न किया जा सकता है, जबकि माइक्रोवेव पदार्थ आपके स्वास्थ्य को कम कर सकते हैं सचेत उपभोक्ता बनें, यह जानकर कि कुछ डिवाइस अपने व्यवहार को कैसे नियंत्रित करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके घर में प्रत्येक आइटम में उपयोगिता है बस क्या जगह ले रही है से छुटकारा, और आपको अतिरिक्त चिंताओं को दे रही है।
    • यदि आप "अधिक, बेहतर" दृष्टिकोण का अभ्यास करते हैं, तो चीजों को जमा करने की प्रवृत्ति को कम करने का प्रयास करें। दूसरों की कंपनी और आत्म-प्रतिबिंब में अधिक गहराई और अर्थ ढूंढकर अपने जीवन को सरल बनाएं यह आपको अधिक स्पष्ट और खुशी से रहने में मदद करेगा
  • आपकी जीवनी में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाली छवि चरण 6
    6



    एक शांत जीवन जीने की संभावना बढ़ाएं अमीश संस्कृति का अंतिम लक्ष्य एक शांतिपूर्ण और मेहनती समुदाय में रहना है। हालांकि 24 घंटों में आने वाली खबरों की दुनिया में शांति प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, और अधिक विकसित हुए इलेक्ट्रॉनिक्स, आप हमेशा अपने आप को शांतिपूर्वक रहने में मदद करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।
  • 7
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उपयोग को कम करें टीवी या कंप्यूटर के सामने खड़े होने के बिना कुछ रातों खर्च करें, और एक अच्छी किताब को ध्यान या पढ़ना पर विचार करें।
    • हिंसा को अस्वीकार अमीश को हिंसा के किसी भी रूप में भाग लेने से मना किया जाता है। हिंसक कार्यक्रमों के दौरान टीवी बंद करना, यहां तक ​​कि उन परिस्थितियों से परहेज करना जो घूंसे और किक में खत्म हो सकते हैं, हमेशा एक ऐसा तरीका है जिससे आप एक ही सिद्धांत को अपनाने कर सकते हैं।
    • अभ्यास तकनीक जो शांतिपूर्ण व्यवहार को प्रोत्साहित करती है ध्यान या योग शांति और शांति के लिए अपना मन खोलें अहिंसक संचार तकनीक का उपयोग कैसे करें मध्यस्थता या वार्तालाप कौशल सीखें, जो बहुत सूखा मूड पर नियंत्रण रखने में मदद करते हैं।
  • आपके जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 7
    8
    अमीश संस्कृति में उतना जितना भी हो, मनुष्य और महिला की भूमिकाएं बहुत पारंपरिक हैं, फिर भी आप एक आधुनिक संबंधों में उसी सिद्धांत को लागू कर सकते हैं। साझेदारी के रूप में अपने रिश्ते का सामना करें, जिससे आप दोनों को प्रेम और लौ जलाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होती है। सकारात्मक संवाद करने के लिए तैयार है, और कुछ के रूप में समस्याओं को हल।
    • स्पष्ट रूप से प्रत्येक पति की भूमिकाओं को परिभाषित करें ताकि दोनों संतुष्ट हो सकें। यहां तक ​​कि अगर आप दोनों बाहर काम करते हैं, तो संचार संबंधी समस्याओं से बचने के लिए घर के काम को विभाजित करने का प्रयास करें आप उन लोगों को घर की ज़िम्मेदारी भी सौंप सकते हैं, जिनके साथ उनकी सबसे अधिक संबंध हैं, या फिर अगर कोई परवाह नहीं करता है, तो उनके कार्यों को भी घुमाएं!
    • अपने पति या पत्नी का आनंद लेने के लिए कुछ समय निकालें एक व्यस्त, व्यस्त दुनिया में, कुछ दंपनियों को रिश्ते का आनंद लेने के लिए समय मिलना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि इस युगल में प्रश्न में पहले से ही बच्चे हैं अमिश के उदाहरण का पालन करें, जिन्होंने अपने साथी के लिए प्यार और प्रशंसा दिखाने के लिए दिन का समय निर्धारित किया था, चाहे फायरप्लेस द्वारा रात के खाने के द्वारा या रात से। हमेशा अपने भोजन के साथ अपने परिवार के साथ मिलाने की कोशिश करो
    • बहुत आक्रामक चर्चाओं से बचें जब अमीश असहमत हैं, चर्चा की मात्रा एक कानाफूसी के रूप में श्रव्य है। कुछ लोग अपने पति या पत्नी से बात किए बिना दिन बिताते हैं, जब तक वे इस समस्या को अपने दम पर हल नहीं कर सकते। इससे पहले कि आप ऐसा कुछ करने की कोशिश करें, अपने पति या पत्नी के साथ इस पर चर्चा करें, क्योंकि आगे की समस्याओं और असंतोष से बचने के लिए आपको उसे समझने की आवश्यकता होगी। वैकल्पिक रूप से, समस्याओं को स्पष्ट करने और उनको दूर करने के तरीके खोजने के लिए मुखरता और अहिंसक संचार कौशल का उपयोग करें।
  • चित्र आपके जीवन में अमीश सिद्धांतों को अपनाने के चरण 8
    9
    अपने बच्चों को बिना शर्त प्यार करो, लेकिन उन्हें खराब मत करो। कई बच्चे खुद को अपने माता-पिता से अधिक या कम पसंद करते हैं, वे प्राप्त सामग्री के लाभ और विशेषाधिकारों के अनुसार। अमीश अपने बच्चों को समाज के उत्पादक सदस्यों में बदलने के लिए अनुशासन और निरंतरता के माध्यम से अपने प्यार को प्रदर्शित करता है। अमीश की जीवनशैली के लिए अंतिम प्रतिबद्धता बनाने से पहले कई अमीश अपने किशोरों को अपने जीवन में स्वतंत्रता का आनंद लेने के लिए अनुमति देते हैं। यद्यपि आप अपने बच्चों से अपने विश्वासों और पेशे को अपनाने के लिए नहीं पूछना चाहिए, आपको उन्हें सही मूल्यों को सिखाना चाहिए, जिससे उन्हें परेशान किशोरवजनों के माध्यम से मुक्त होने की अनुमति मिल सके।
    • सभी विशेषाधिकार अर्जित किए जाने चाहिए। अपने बच्चे को एक सेल फोन देने की बजाए, क्योंकि उसने इसके लिए पूछा, बताएं कि उसे इसके लायक कुछ करने की ज़रूरत है भोजन, आश्रय और कपड़ों के अपवाद के साथ, आपके बच्चे की इच्छाओं को अच्छे व्यवहार, अच्छे स्कूल के प्रदर्शन और घर के काम से अर्जित किया जाना चाहिए। यह आपके बच्चे को सिखाएगा कि कुछ भी स्वतंत्र नहीं है, उसे अधिक समझदार व्यक्ति बनाकर, जो उसके पास क्या है उसका बेहतर ख्याल रखना चाहता है।
    • बच्चों को दूसरों का सम्मान करना, खासकर वयस्कों का सम्मान करना वयस्क, विशेष रूप से, अमीश संस्कृति में सबसे बड़ा सम्मान के साथ व्यवहार किया जाता है। कम उम्र से, आपको अपने बच्चे को वह सम्मान देने के लिए सिखाना चाहिए जिससे वह बदले में उम्मीद कर सकता है।
    • नैतिकता और मूल्यों के बारे में अपने बच्चों से बात करें अपने बच्चे को हर दिन एक सबक सिखाना उसे एक बेहतर दोस्त बनने के लिए, सही काम करने के लिए जब किसी को सहायता की ज़रूरत होती है, उसे सही और गलत के बीच का अंतर दिखाएं और पारिवारिक जीवन में अधिक सामंजस्य लाएं।
    • एक उदाहरण बनें आपके बच्चे हर समय आपको देखते हैं - आपको अपने चरित्र को अपने द्वारा आकार देना चाहिए पुरानी शब्दजाल जो कहते हैं "जैसा मैं कहता हूं, लेकिन जो भी मैं करता हूं, उसे न करें" अपने परिवार के जीवन से समाप्त हो जाना चाहिए।
  • चित्र आपके जीवन में अमीश सिद्धांतों को अपनाने के चरण 9
    10
    नम्रता का अभ्यास करें एक आधुनिक समाज में, आमतौर पर अधिकतर सबसे अच्छा माना जाता है, साथ ही जो दूसरों के बारे में खुद के बारे में अधिक सोचता है। हालांकि, Amish अभ्यास बिल्कुल विपरीत। नम्रता के माध्यम से, वे दुनिया में उनकी भूमिका को बेहतर ढंग से समझते हैं, जो कि स्वयं के बारे में सोचने के बजाय, दूसरों के साथ सद्भाव में रहना है। याद रखें, आप एक समुदाय से संबंधित हैं
    • गपशप कभी नहीं मैला होने के अलावा, गपशप को अमीश समुदाय के खिलाफ एक अपराध माना जाता है।
  • 11
    गबा मत करो उतना जितना आप अपने बच्चे के ग्रेड 10 से खुश हैं, इसके बारे में ब्वैगिंग को कुछ बोल्ड और ऋणात्मक माना जाता है।
    • "बेजान" होने से बचें हॉलीवुड "नो" के ग्लिट्ज़ और ग्लैमर की सराहना की गई है अमिश ने। अपने कपड़े, कार या संपत्ति के माध्यम से अपने आप पर ध्यान खींचने से बचें
    • लगातार पूछताछ के साथ ही स्वयं नवीकरण की सराहना करते हैं आप आजकल जितना जानते हैं उसके बारे में आपको थोड़ी अधिक जानकारी मिल सकती है। किसी अन्य व्यक्ति को हमेशा आपको सिखाने के लिए कुछ होगा
    • एक आभारी व्यक्ति हो जब हम हमेशा किसी चीज़ पर कब्जा कर लेते हैं, तो हमारे जीवन के लिए विशेष रूप से हमारे आसपास के लोगों के जीवन के लिए आभारी महसूस करना मुश्किल होता है। सब कुछ गुजरता है
  • युक्तियाँ

    • सभी एम्िश सिद्धांतों को एकीकृत करें, जो आपको और आपके परिवार के लिए फायदेमंद हैं। यदि बगीचे में काम करना आपके लिए नहीं है, तो प्रकृति के साथ आनंद लेना और बातचीत करने के अन्य तरीके खोजने का प्रयास करें। इस आलेख के सिद्धांतों को उस तरीके से अनुकूलित करें जो आपके लिए सर्वोत्तम काम करता है
    • अपने परिवार में एक सहयोगी प्रयास के रूप में अमिश के सिद्धांतों पर विचार करें। परिवार को एकता में रहना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने पहल में अपने परिवार के सभी सदस्यों को शामिल करते हैं।
    • आप अंग्रेजी का अच्छा ज्ञान है, तो आप किताब पढ़ने के लिए दिलचस्प लगें "अपने परिवार के लिए अमिश मान: क्या हम सरल जीवन से सीख सकते हैं" (2011) सुजान वुड्स फिशर। इस पुस्तक का उद्देश्य आधुनिक परिवारों के पुराने सिद्धांतों को लागू करने में मदद करने के लिए किया गया था, और कई उदाहरण हैं जिनका उपयोग आप करना चाहते हैं।
    • अमीश मूल्य सभी ईसाई धर्म पर आधारित हैं, अमिश होने के लिए आपको एक ईसाई होना चाहिए वे ऐसे तरीके से जीते हैं जो प्रलोभन को अपने जीवन से दूर रखने में मदद करता है। हालांकि, आप एक जीवन शैली अभिविन्यास के रूप में अमिश के सिद्धांतों को अच्छी तरह अपनाने कर सकते हैं।
    • अपने परिवार के साथ जितना समय हो सके उतना खर्च करें

    चेतावनी

    • अमीश जीवन आसान नहीं है, यह सिर्फ अलग है
    • जैसे ही अमीश अपने बच्चों के साथ शारीरिक दंड का इस्तेमाल करते हैं, आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।
    • अमिश संस्कृति को रोमांटिक बनाना किसी भी संस्कृति की तरह, उन्हें धारणा के साथ संदर्भ में देखा जाना चाहिए कि उनकी जीवन शैली में कुछ अवांछनीय तत्व हो सकते हैं, जैसे कि महिलाओं के अधिकारों को कम करना, शाब्दिक और शारीरिक शोषण के रूप में अनुशासन, शिक्षा के निम्न स्तर आदि

    आवश्यक सामग्री

    • pedometer
    • सरल कपड़े और कम सामान
    • उन चीजों को रिकॉर्ड करने के लिए एक डायरी जिसमें आप आभारी हैं (वैकल्पिक, लेकिन उपयोगी)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com