IhsAdke.com

चैनल कैसे करें

प्रबोधन के साथ, अवचेतन दुनिया की छिपी दुनिया को चलाना एक शक्तिशाली और चलती अनुभव हो सकता है। आप अपने स्वयं के स्वभाव के बारे में अपने ज्ञान को गहरा करने के लिए चाहते हैं, या यदि आप परे साथ संचार के लिए बाहर की दुनिया तक पहुँचना चाहते हैं, तो आप अपनी जांच के दायरे को सीमित करने, जान सकते हैं ट्रान्स के एक राज्य तक पहुंच गया और एक गाइड है कि आप मदद कर सकते हैं खोजने अपनी यात्रा पर, इसे सुरक्षित और उत्पादक रखने में मदद करते हुए अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
अपने शोध शुरू करें

  1. 1
    निर्णय लें कि क्या आत्मा की दुनिया के साथ अपनी जागरूकता या सहभागिता का पता लगाना है। अलग परंपराओं में अलग-अलग तरीकों से "चैनलिंग" शब्द का उपयोग किया जाता है। कुछ चैनल या माध्यम स्वयं के बारे में जानने के लिए, दूसरों से संपर्क करने की कोशिश में या भीतर की दुनिया में बाहरी दुनिया की तलाश करते हैं। इस निर्णय से, कई विभिन्न परंपराओं, रीति-रिवाजों और प्रथाओं के लिए ले हालांकि पाइपलाइन के विभिन्न प्रकार के समान प्रक्रियाओं को शामिल, पहले एक ट्रान्स राज्य उत्प्रेरण और इस तरह कुछ "अन्य" के साथ संचार स्थापित करने कर सकते हैं।
    • लक्ष्य में "आध्यात्मिक या अलौकिक चैनलिंग" में आत्माओं की दुनिया को स्पर्श करना और उनके साथ संवाद करना है मरीज़ों के साथ संपर्क स्थापित करने के बजाय चिकित्सक अक्सर मृतक रिश्तेदारों या प्रसिद्ध ऐतिहासिक आंकड़ों से संपर्क करना चाहते हैं। आध्यात्मिक Channeling आज हम जानते हैं के रूप में, क्रिस्टल और Ouija बोर्ड की गेंदों के साथ, उन्नीसवीं सदी की दूसरी छमाही में intellectualized मनोगत हलकों में बहुत लोकप्रिय था। हालांकि लाभ के लिए मीडियम के इस प्रकार के बड़े पैमाने पर, scientistic संशय करने वालों को खारिज कर दिया है के रूप में एक अभ्यास अपने प्रतिभागियों के खिलाफ ऑर्केस्ट्रेटेड, अक्सर शानदार, आध्यात्मिक channeling ऐतिहासिक जड़ों कि विक्टोरियन लकीर के फकीर से परे जाना है।
    • "सचेत चैनलिंग" एक हालिया घटना है कुछ नए युग के आंदोलन से जुड़ा हुआ दर्शन में, channeling चिकित्सकों ध्यान और ठेठ आंकड़े अपने ही अवचेतन की अभिव्यक्ति, "पिछले जन्मों" या कुछ मनोवैज्ञानिक आघात का प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व के आंकड़े हो सकता है कि कल्पना करने के लिए प्रयास करें। ये आंकड़े प्रतिभागियों को भावनाओं को ठीक करने और खुद के बारे में जानने के लिए विभिन्न इंटरैक्शन और संचार के माध्यम से निर्देशित करेंगे।
  2. 2
    अजीब घटना का सामना करने के लिए खुला रहो। यदि आप एक ओरेकल से परामर्श करके, या जीवन और मृत्यु की गहन समझ प्राप्त करने के लिए आराम और समझ पा रहे हैं, तो अपने लक्ष्यों को चैनलिंग के लिए सेट करना महत्वपूर्ण है और उनके बारे में यथार्थवादी होना चाहिए। जब चैनलिंग की यात्रा शुरू होती है, तो आपको प्राप्त संदेशों के पूछताछ और रहस्यमय व्याख्या के एक फार्म के लिए प्रतिबद्ध होना महत्वपूर्ण है।
    • "इसके रहस्य को गले लगाओ।" कोई भी जो कभी भी एक आईचिंग से सलाह लेता है या टैरो के बारे में जानने की कोशिश करता है, वह जानता है कि चैनलिंग एक जटिल और निराशाजनक प्रक्रिया हो सकती है। यह हमेशा एक फिल्म की तरह काम नहीं करता है, जहां मोमबत्ती का प्रकाश हिलाता है और आप लंबे समय से मृत रिश्तेदार की आवाज सुनते हैं। एक विशिष्ट प्रश्न को ध्यान में रखें - एक विशिष्ट चीज जिसे आप सीखना चाहते हैं - और इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपको जवाब देने की इच्छा नहीं मिल सकती है।
    • "इसे गंभीरता से लें।" यदि आपका लक्ष्य एक Ouija बोर्ड को पकड़ना और afterlife में farts की गंध के बारे में एक भूत पूछना है, तो आप शायद कुछ अधिक रचनात्मक करने के लिए अपने समय समर्पित करना चाहिए चैनलिंग केवल तब ही काम करता है जब भागीदार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और अपने बारे में कुछ सीखने की संभावना के लिए खुला है और यह भी पता है कि विश्वास करना या समझना मुश्किल हो सकता है।
    • "गूढ़ प्रतीकों और प्रतीकों के बारे में पढ़ें।" क्योंकि प्रक्रियाओं में अक्सर प्रतीकों की व्याख्या शामिल होती है, चैनल में सिर में कूदने से पहले थोड़ा शोध करना महत्वपूर्ण है ताकि आप उस अनुभव के बारे में अधिक जान सकें। यूसुफ कैम्पबेल की "एक हज़ारों चेहरे का हीरो" और कॉलिन विल्सन की "द हिडन वन" उन विचारों और छवियों पर उत्कृष्ट प्राइमर हैं जिन्हें आपको परिचित होना चाहिए। एक अन्य महत्वपूर्ण काम में जेम्स मेरिल ने ईफ्रैम नामक आत्मा के साथ अपने संचार का वर्णन अपने आधुनिक महाकाव्य कविता "द नॉर्थन्स ऑफ़ लाइट इन सैन्डओवर" में किया।
  3. 3
    एक बहुत विशिष्ट प्रश्न लिखें सभी चैनलिंग विधियों के लिए आपके मार्गदर्शक की भावना के लिए या अपने स्वयं के अवचेतन के लिए आपके पास एक बहुत विशिष्ट प्रश्न है। यह असंभव है कि एक मार्गदर्शक भावना - आंतरिक या बाहरी - एक चंचल, बेईमान या तुच्छ प्रश्न का उत्तर देने के लिए आएगा, इसलिए एक उपयुक्त मुद्दे के बारे में थोड़ा सोचें जो एक विस्तृत उत्तर के योग्य है।
    • "एक विशिष्ट प्रश्न पूछें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।" जैसे कि "क्या विधेयक सचमुच मुझे नफरत करता है जब मुझे काम के लिए देर हो जाती है?" जैसे कि मैजिक 8 बॉल के लिए शायद सबसे उपयुक्त है आप चाहते हैं कि आपका प्रश्न एक विस्तृत, निजी प्रतिक्रिया के लिए अनुमति देने के लिए पर्याप्त हो, तो ऐसा कुछ होना चाहिए, "मैं अपनी नौकरी में एक बेहतर व्यक्ति कैसे बन सकता हूं?"
    • "एक मुद्दे को एक दूसरे के आगे ले जाएं।" यदि आप काम पर अपने व्यक्ति के बारे में चिंतित हैं, तो इस मुद्दे को और अधिक करने दें, ताकि आप अपने शोध में संभावित उत्तर देख सकें। मैं कौन हूँ जब मैं काम करता हूँ? मेरा काम मेरा क्या मतलब है? मुझे अपना काम कैसे करना चाहिए? एक कार्यकर्ता क्या है? ये सभी प्रासंगिक प्रश्न हैं, जो प्रारंभिक प्रश्न के आसपास प्रसारित होते हैं। उन सवालों के जवाब देखें जिन्हें आपने नहीं पूछा है
  4. 4
    एक स्वप्न पत्रिका रखकर शुरू करें। जब आप अपने मन में इस यात्रा पर चलते हैं, तो आप सपने और जागृत जीवन के बीच अंतर करने के लिए इसे और अधिक कठिन लग सकते हैं। प्रतीक अनोखा बार दिखाई देंगे और प्रकट होंगे। यह एक अच्छी बात है! आप को आगे विस्तृत विश्लेषण के लिए उन्हें पकड़ने के लिए तैयार रहना होगा, अपने शोध के लिए एक सपना पत्रिका या डायरी बनाना।
    • बिस्तर से एक छोटी नोट बुक रखें जब आप किसी भी सपने से जागते हैं, भले ही वह उबाऊ हो या नीरस हो, तो इसके बारे में आपको याद रखने वाली हर चीज को तुरंत लिख दें। तुमने क्या देखा? आपको क्या लगता है? कौन था? इस प्रकार की व्याख्या और विस्तार पर ध्यान आपके चैनलिंग प्रयोगों के लिए बहुत उपयोगी होगा।

भाग 2
ट्रांस में जाओ

  1. 1
    अपने सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें, गहरा ध्यान दें। एक शांत और ध्यान देने योग्य जगह खोजें जहां आप आरामदायक और शांत महसूस करते हैं। एक आरामदायक स्थिति में, फर्श पर या सीधे पीठ की कुर्सी पर बैठो, अपने शरीर को खड़ा करना और अपनी पीठ गठबंधन रखना। प्राकृतिक, नरम रोशनी और शांत वातावरण चुनें अपनी आंखों को बंद करें या बीच की दूरी पर कहीं फोकस करें - एक सफेद दीवार या शांत जगह सबसे अच्छा काम करेगी।
    • इस ध्यान के लिए अपने इरादों को स्पष्ट, कुछ मंत्र के माध्यम से ध्यान केंद्रित कर, उदाहरण के लिए: "मैं समाधि तक पहुँचने और मेरे सारे अनुभव के सामान्य सचेत और के साथ पूर्ण स्मृति में लौट जाएँगे। मैं अभ्यास के साथ ट्रान्स की एक गहरी अवस्था तक पहुंच जाएगा। "
    • आपको कमल की स्थिति में, चौराहे के बीच में, आधी रात को बैठने की ज़रूरत नहीं होती है या एक बकरी की खोपड़ी और मोमबत्तियों के सामने एक चैनलिंग करने के लिए पश्चाताप करने की ज़रूरत नहीं है। आपके आराम पर ध्यान दें और ट्रान्स स्टेट तक पहुंचें, फिल्मों से ली गई सतही जानकारी पर नहीं।
  2. 2
    अपने श्वास पर ध्यान लगाओ अभी भी बैठो और एक गहरी साँस लें। अपने श्वास को अपने शरीर में आने और बाहर आना हवा को अपने फेफड़ों में प्रवेश करते हुए, इसे ऑक्सीजन पोषण के साथ भरने और दुनिया में बाहर जाने में महसूस करें। श्वास और साँस छोड़ें कुछ मिनटों के लिए कुछ भी नहीं सांस लें विचारों को आते हैं और उनमें से किसी पर ध्यान केंद्रित किए बिना चलें। सिर्फ सांस पर ध्यान केंद्रित करें
  3. 3
    अपने शरीर के लय को कम करने के लिए सुझाव की शक्ति का उपयोग करें एक गहरी सांस में प्रवेश करने के लिए, उदाहरण के लिए, अपने शरीर के एक विशिष्ट हिस्से से, आपके बाएं हाथ से शुरू करें। जब आप साँस लेते हैं, तो महसूस करें कि हवा आपके शरीर में प्रवेश करती है और आपके बाएं हाथ में जाती है। अपनी चेतना को अपने बाएं हाथ तक ले जाएं और अपनी ऊर्जा को आराम देने पर ध्यान दें। कहो, "मेरा बाएं हाथ शांत है, मेरा बाएं हाथ शांत है।"
    • "धीरे-धीरे इसे अपने बाएं हाथ में ले जाएँ," तो अपने दाहिने हाथ पर, अपने दाहिने हाथ को, और अपने पैरों को उसी तरह से। आपके शरीर के हर हिस्से पर 30 से 60 सेकंड खर्च करें, आपकी सभी जागरूकता और विश्राम पर ध्यान केंद्रित करें। रुको जब तक आपको लगता है कि आपके शरीर के उस हिस्से को आगे बढ़ने से पहले आराम मिलता है।
    • "आपके शरीर को आराम देने के बाद, इसे वजन दें।" एक बार जब आप अपने शरीर को आराम कर देते हैं, तो आप वजन की भावना पेश करेंगे, जैसे आपके शरीर को कई कंबल से ढक दिया गया या रेत में दफन किया गया। इसी तरह, अपने बाएं हाथ से सचेत कनेक्शन स्थापित करें, उस पर अपनी सारी ऊर्जा केंद्रित करें उसे आराम से रहना चाहिए कहो, "मेरा बाएं हाथ भारी है।" उसी तरह से अपने शरीर के प्रत्येक भाग पर ध्यान केंद्रित 30 से 60 सेकंड खर्च करें
    • "अपने शरीर को वजन देने के बाद, यह गर्मी दे।" इसी प्रकार, अपने शरीर पर ध्यान दें, इसे शब्दों से गर्म करके, "मेरा बाएं हाथ गर्म है।" एक गर्म राज्य तक पहुंचने पर अपनी ऊर्जा पर ध्यान दें, जैसे कि आप गर्म स्नान में थे, या आपके शरीर के हर हिस्से पर एक गर्म पाउच के साथ। आपके शरीर को बेहद आरामदायक होना चाहिए, लेकिन आप नींद महसूस नहीं कर सकते हैं।
  4. 4
    प्रत्येक ध्यानशील ट्रान्स धीरे से समाप्त करें जब आप अपने सामान्य चेतना की स्थिति में लौटने का निर्णय लेते हैं, उंगलियों और पैर की उंगलियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उन्हें मिलाते हुए और उन्हें सामान्य रूप में लौटते हैं। अपने शरीर को धीरे-धीरे ठंडा लगता है और कमरे के चारों ओर देखिए, अपना दिमाग अपने सामान्य स्थिति की सोच में वापस चला जाता है। उठो और कमरे के चारों ओर घूमो, जैसा कि आप थोड़े से बाहर निकलते हैं
    • आपको अचानक खड़े नहीं होना चाहिए और चलना शुरू करना चाहिए - यदि आप लंबे समय तक बैठे हैं, तो कुछ अंग सुन्न हो सकते हैं और आप टखने को घुमाते हुए जोखिम उठा सकते हैं। जो सचेत ध्यान के लिए एक बुरी शख्स है
  5. 5
    अभ्यास के माध्यम से धीरे-धीरे अपनी तरफ गहरा। ट्रान्स का उद्देश्य आपके शरीर, अपनी चेतना और अपने आस-पास की दुनिया के बीच विभाजन रेखा को धुंधला करना है। पिछले चरणों में वर्णित चरणों के माध्यम से जाओ, ट्रान्स धीरे धीरे पहुंचते हुए, अपने शरीर को शांत करने पर केंद्रित। अपने ट्रान्स, या पाइपलाइन को गहरा करने के लिए किसी भी तरह से प्रयास करने से पहले अपने शरीर को ट्रान्स स्टेट में कई दिनों से पेश करने का अभ्यास करें। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए आपको बहुत अधिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, यदि आप परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं
    • यह पहले धीमा हो सकता है, लेकिन आपकी प्रगति के साथ, आप देखेंगे कि पहला कदम आसान और आसान हो गया है जब आप अपने बाएं हाथ के वार्मिंग पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आपके बाएं हाथ को एक ही समय में गरम करना चाहिए या दोनों हाथ गर्म यह एक अच्छा संकेत है कि आप ट्रान्स राज्य को तेजी से प्राप्त करने के लिए अपने शरीर और मन को प्रशिक्षण दे रहे हैं।
    • जब आप सोचते हैं कि आप चेतना के गहरे राज्यों तक पहुंचने के लिए तैयार हैं, तो अपने ट्रान्स के लिए एक और कदम जोड़ें: अपने माथे शांत को महसूस करें कई परंपराओं में, माथे पर स्थित "तीसरी आंख", अवचेतन या जादुई दुनिया के साथ अपने संबंध का प्रतीक है अपने शरीर के इस हिस्से को अलग करके कहो, "मैं अपने माथे कूलिंग महसूस करता हूं।"
  6. 6
    अपनी चेतना की ताकत का परीक्षण करें यदि आप परिणामों को देखना शुरू करना चाहते हैं और जादुई दुनिया से अपने कनेक्शन की तीव्रता से अधिक जागरूक बनना चाहते हैं, तो एक प्रयोग करें: एक विशिष्ट समय चुनें, जिसे आप जागते रहना चाहते हैं और उस समय के बीज को रोपाने के लिए जिसे आप अपने ट्रांस के अंत में चुना है ध्यान। अपनी तीसरी आंख को ठंडा करने के बाद, आपके द्वारा चुने गए समय पर ध्यान केंद्रित करें, कह, "मैं कल सुबह 06 बजे जगाऊँगा।" अलार्म समायोजित न करें और सामान्य रूप से सोएं।
  7. 7
    विज़ुअलाइज़ेशन का अभ्यास करें ट्रान्स स्टेट पर पहुंचने के बाद आप बहुत सारा अभ्यास प्राप्त कर लेते हैं, तो आप इसे से बाहर और बाहर आराम से महसूस कर सकते हैं। यदि आप लगातार विकसित हुए हैं, तो खोज करने के लिए अधिक समय समर्पित करने का समय आ गया है। यह सच चैनलिंग की शुरुआत है हालांकि, आपको बताए जाने के लिए एक मार्गदर्शक या स्रोत खोजने से पहले, चेतना के गहरा और अधिक immersive परतों को देखने और खोज करने के लिए कुछ समय व्यतीत करें।
    • वस्तुओं और रंगों को विज़ुअलाइज़ करें आपके तीसरी आंख को ठंडा करने के बाद, अपने अवचेतन को रंग का सुझाव दें। कहते हैं, "मैं नीला दिखाई देता हूं," और जब तक आपके मन में रंग सेट नहीं हो जाता तब तक इसे दोहराएं और आप वास्तव में नीला देखते हैं सबसे पहले, आप रंगों की विविधता देख सकते हैं, लेकिन जब तक आप इसे स्थापित नहीं कर पाते और "दिमाग" देख सकें, जो आपके दिमाग में आपको देखने के लिए कहता है।
    • एक सुझावित रंग ऑब्जेक्ट, जैसे पेन या कार को देखने में सहायक हो सकता है नीली पेन देखें इसे देखो अपने हाथ में अपना वजन महसूस करें और "इसका उपयोग करें" करने का प्रयास करें आगे बढ़ने से पहले कई रंगों और वस्तुओं को देखने में समय व्यतीत करें।
  8. 8
    अपने आप को गहराई से उजागर करें। माध्यमों और प्लंबर व्यायाम की एक किस्म का उपयोग गहराई से खुदाई करने के लिए और अवचेतन नियंत्रण रखना। यह गुप्त दुनिया के साथ अधिक से अधिक संपर्क स्थापित करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है, और यह बहुत रोमांचक हो सकता है क्योंकि आप अपने ट्रान्स स्टेट
    • "एक सीढ़ी से अंतरिक्ष में पतन हो।" अपने आप को अंधेरे में एक सीढ़ी पर चढ़ने की कल्पना करो आपके शरीर को गर्म और आरामदायक होना चाहिए थोड़ी देर के लिए सीढ़ी पर चढ़ो और फिर इसे जाने दो। अपने आप को गिरने लग रहा है यदि आप दंग रह गए या अव्यवस्थित महसूस करते हैं, तब तक अपने शरीर की जागरूकता पर ध्यान केंद्रित न करें जब तक आप गर्मी और आराम की सनसनीखेज पुन: प्राप्त न करें।
    • "लिफ्ट लें।" कुछ चिकित्सकों ने एक लिफ्ट को देखने से सफलता हासिल की जो चट्टान की अंतहीन दीवार के माध्यम से यात्रा कर रही है। एक गिलास दरवाजे के साथ एक एलीवेटर की कल्पना करें जो आपको बाहर देखने की अनुमति देता है: तीन तरफ केवल अंधेरा है, लेकिन उनमें से एक में चट्टानों और छोटी खामियों के साथ एक चट्टानी छल है। इसे यथासंभव जितना संभव हो सके और हमेशा यात्रा करना जारी रखें।
    • "अपना पतन कस्टमाइज़ करें" कल्पना करने का कोई सही तरीका नहीं है, इसलिए जो भी आपके लिए सहज है वह करें। कुछ चैनलरें खुद को गिरने वाले पंख, धुएं की अंगूठी के रूप में देखते हैं, या जैसे वे रस्सी के माध्यम से उतरते हैं।

भाग 3
दृश्य के साथ एक गाइड या स्रोत खोजें

  1. 1
    अपने विचारों को ट्रैक करना रोकें ध्यान देने योग्य ट्रान्स में आपकी प्रगति के साथ आप अपने विज़ुअलाइज़ेशन को "नियंत्रण" करने में कठिनाई महसूस कर सकते हैं, और यह महसूस कर सकते हैं कि आप उन्हें रोकना नहीं चाहते हैं। इसे होने दो। यह एक संकेत है कि आपने अपनी जांच के लिए एक मार्गदर्शक ढूंढने के लिए काफी गहरी जानकारी दी है। यह चैनलिंग है
    • विभिन्न परंपराएं इस तरीके से अलग-अलग तरीकों से गर्भ धारण करती हैं: यदि आप इसे "मसीह की चेतना तक पहुंचने", "प्रबुद्धता प्राप्त करने" या "दुनिया की भावना में प्रवेश" के रूप में संदर्भित करना चाहते हैं, तो यह सभी परिभाषाओं में सही होगा। आपको जरूरी नहीं कि इसका नाम देना है, लेकिन आपको जो चाहें कॉल करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  2. 2
    एक स्थान को विज़ुअलाइज़ करें एक सीढ़ी के नीचे गिरने या अन्यथा आपकी चेतना की गहराई में उतरने के बाद ध्यान साधना के माध्यम से, कहीं आराम से बैठकर इसे एक्सप्लोर करने के लिए समय निकालें। ध्यान दें कि इस जागृत सपने में कितने स्पर्शपूर्ण विवरण संभव हैं। इस अंतरिक्ष में रहने और वास्तव में "जीवित" में अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखें।
    • नई आयु आंदोलन से जुड़ी कुछ परंपराओं में यह सुझाव दिया जाता है कि आप अपनी जगह सभी प्रकार के गूढ़ क्रिस्टल और सुनहरा पैड के साथ भर दें, जबकि अन्य परंपराओं से आप सुझाव दे सकते हैं कि टोल्किन के कामों से ली गई मोसी ट्रंक चित्रित करें। इसे करो कोई सही जगह नहीं है



  3. 3
    लोगों को वहाँ में चलो जिस व्यक्ति को आप जानते हैं उसकी कल्पना करें और उसका कार्य देखें, जैसे वह आपकी जगह पर आ रहे हैं उसे कार्य करने दें और उसके व्यवहार का पालन करें। यदि आपका अवचेतन उन लोगों को सूचित करता है जिन्हें आप नहीं जानते, या नहीं पहचाना, विशेष रूप से उनके बारे में जानते हैं और उनके चेहरे और आंदोलनों को याद करते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आप नलिका के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं जब आप उन लोगों के साथ बातचीत शुरू करते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
    • लोगों द्वारा किए जाने वाले आंदोलनों, चीजें जो वे कहें, या अन्य छवियों पर विशेष ध्यान दें। जब आप अपनी ट्रांस से निकलते हैं, तो "इन विवरणों को तुरंत लिख दें।" जो चीजें जो आपके लिए "समझ में" नहीं कर सकती हैं, वे अब लगातार होने की संभावना हैं और आगे के विश्लेषण और विचार की आवश्यकता होगी। यह चैनलिंग है
    • एक बार फिर, यह ठीक है अगर आप इन आंकड़ों को "आयामी पुरातत्व", "स्वर्गदूत" या "अपने डीएनए की आवाज़" के रूप में सोचना पसंद करते हैं। प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व चुनें जो आपके लिए सबसे अधिक समझदारी बनाता है और इन आंकड़ों को स्वयं को कहने के लिए कहें। जब आप अवचेतन और मनोगत से निपटते हैं तो यह सही या गलत का प्रश्न नहीं है।
  4. 4
    एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं, जो आपके साथ बात करने को तैयार है। तेजी से, आपको पता चल जाएगा कि आपके चैनलिंग के आंकड़े आपको संबोधित करेंगे। यह तुरंत हो सकता है, या बहुत समय ले सकता है उन्हें आपसे संपर्क करें और उनके साथ बातचीत करें। उनसे बात करो
    • "अपने इरादे पर स्पष्ट हो।" तस्वीर को बताएं कि आप यहां क्यों हैं और आप क्या ढूंढ रहे हैं। सवाल है कि उनके दिल में सबसे अच्छा इरादा है और क्या वह आपकी जांच में मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हैं या नहीं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो उसे जाने और उसे अभ्यास जारी रखने के लिए कहें।
    • "आपसी समझौते की स्थापना" केंद्रीय प्रश्न या उस विषय पर पूछें, जिस पर आपने ध्यान किया है, या उसे आपको वह दिखाने के लिए अनुमति दें जो आप चाहते हैं। एक साथ, तय करें कि आप कैसे संवाद करेंगे। गाइड अपनी नौकरी करते हैं: आपको मार्गदर्शक। कुछ भी मत करो जो आपको असुविधाजनक बनाता है, लेकिन मार्गदर्शक को यह दिखाने की भूमिका पर चलें कि आप क्या सीखना चाहते हैं।
  5. 5
    व्याख्या करने के लिए प्रतीकों और मूलरूपों की तलाश करें आपके प्रश्नों का उत्तर पहले से ही हो सकता है, और दिखाया जा रहा है कि क्या ध्यान देने का आपका काम है। जितना अधिक समय आप जादू के सामान्य प्रतीकों की जांच करना सीखते हैं और आप सभी आर्किटेक्टल अभ्यावेदन के बारे में सीख सकते हैं, उतना ही महत्वपूर्ण आपके अवलोकन और अवचेतन संचार होंगे। यह मोटे तौर पर दृश्य हो सकता है
    • यदि आपका स्थान अकड़ने वाले लबड़े झुंडों या शेरों के द्वारा अपने सिर के साथ आमंत्रित किए बिना वापस लौट आए, तो आप अपनी तरफ से बाहर निकल सकते हैं और सोच सकते हैं, "वाह, क्या यात्रा है!" लेकिन इसे वहां खत्म नहीं होने दें। लॉबस्टर चंद्रमा के लिए टैरो कार्ड पर दिखाई देता है, जिसका अर्थ है चंद्र और अवचेतन ऊर्जा, जबकि शेर शक्ति के चार्टर में प्रकट होता है। महत्वपूर्ण है? आप तय करते हैं

भाग 4
संचार के माध्यम का चयन करें

  1. 1
    एक Ouija बोर्ड का उपयोग करें। यदि आप आध्यात्मिक दुनिया या अपनी खुद की चेतना के लिए गहन और व्यावहारिक ध्यान के बाद एक गाइड मिल जाए, तो आप घंटों पर ध्यान न पाने के लिए या इसे ढूंढ़ने के बिना इस दुनिया के साथ संचार करने के अधिक प्रत्यक्ष और सरल तरीकों को खोजना चाह सकते हैं। Ouija बोर्ड त्वरित संचार और ट्रांसमिशन की अनुमति देता है। यह अन्य प्रतिभागियों को आपके शोध में लाने, उन्हें अपने मार्गदर्शन में पेश करने और आपसी भाषण की अनुमति देने का एक बढ़िया तरीका है।
    • अपने विशिष्ट प्रश्न या प्रश्न पर ध्यान केंद्रित करके अपने इरादों को स्पष्ट करके संपर्क स्थापित करने की अनुमति दें। सभी प्रतिभागियों को बोर्ड के केंद्र में लकड़ी के गेज पर अपने हाथ रखना चाहिए, और फिर इसे अपने सवालों के उत्तरों को स्थानांतरित करने और उसके बारे में लिखने की अनुमति दें।
  2. 2
    अनुभवहीनता, मानसिकता (मृतकों का त्याग) और भविष्यवाणी के अन्य तरीकों का अनुभव करें। सदियों से, अनुभवी मनोचिकित्सक ने अपने आध्यात्मिक गाइडों के साथ वस्तुओं के हेरफेर के माध्यम से संचार करने के विभिन्न तरीकों का प्रयास किया है, जिनमें क्रिस्टल, चट्टानों, धुएं और हड्डियों के उपयोग भी शामिल हैं। चुनने के लिए सैकड़ों विभिन्न तरीकों से हैं, और आपकी आध्यात्मिक मार्गदर्शिका इनमें से एक संचार विधियों को अपनी प्राथमिकता के रूप में सुझा सकती है
    • "Capnomancy" आध्यात्मिक दुनिया के संदेश की व्याख्या करने के लिए धूम्रपान के आंदोलन के पैटर्न के परामर्श से संदर्भित करता है परंपरा और रुचि के आधार पर चमेली या ऋषि, बे पत्तियों, या पवित्र धूप जलाने, और अपने ध्यान के हिस्से के रूप में धुएं का निरीक्षण करें। प्रतीकों खुद को प्रकट करते हैं।
    • "मनोचिकित्सा" छाया और आकृतियों के प्रतीक के रूप में अध्ययन है। हेडलेस छाया आम तौर पर धमकी के रूप में व्याख्या की जाती हैं, फिर भी उनके भयावह चरित्र उन्हें संचार की इस पद्धति से विचलित नहीं करना चाहिए। अपनी ध्यान का एक मोमबत्ती हिस्सा बनाओ और प्रतीकों और संदेशों के लिए दीवारों पर छाया की आकृतियों को देख सकते हैं।
    • भविष्यवाणियों और प्रतीकों की तलाश में क्रिस्टल बॉल के चिंतन के लिए "द्रष्टा" तकनीकी शब्द है। अप्राकृतिक व्यवहार के लिए आपको क्रिस्टल बॉल बहुत महंगा होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह पानी के कटोरे, दर्पण या अन्य पारदर्शी और चिंतनशील सतहों पर विचार करने के लिए बहुत आम है।
    • FVE (इलेक्ट्रॉनिक वॉयस ईवेंट), आध्यात्मिक तुरही, या अन्य ध्वनि विधियों की कोशिश करें यदि आप आत्मा की दुनिया से उत्पन्न ध्वनियों को सुनने में रुचि रखते हैं, तो संचार की ध्वनि पकड़ने के तरीके आपकी पूछताछ के लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं
    • "आध्यात्मिक तुरही" के माध्यम से चैनलिंग में, "सीधे आवाज" नामक एक घटना परामर्श के वांछित परिणाम है। तुरही मूल रूप से एक शंकु है जो एल्यूमीनियम से बना है, जो कि 30 से 60 सेंटीमीटर के बीच का मापता है और आध्यात्मिक मार्गदर्शिका के एक्टोप्लाजिकिक स्पंदन को व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
    • "इलेक्ट्रॉनिक आवाज घटना (एफवीई) में," आप अपने आध्यात्मिक गाइड के लिए सवाल पूछते हुए एक डिजिटल या टेप रिकॉर्डर पर कमरे में सफेद शोर रिकॉर्ड कर सकते हैं चुपचाप रुको और अपने रिकॉर्डर को ध्यान से सुनें कि क्या टेप पर अनावश्यक प्रतिक्रियाएं कैप्चर की गई हैं।
  3. 3
    मनोचिकित्सा की कोशिश करो कुछ प्रतिभागियों के लिए, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो अवचेतन की गहराई को चलाने में रुचि रखने वाले, मनोचिकित्सक का अनुभव अज्ञात के साथ संचार करने का एक प्रभावी साधन है। अपने मनोचिक ट्रान्स से शुरू करो और अपने सवालों के जवाब लिखिए। आपको केवल एक कलम और एक कागज का एक टुकड़ा है, और जो भी आप लिख रहे हैं, उस पर ध्यान न देने या ध्यान देने के बिना अचेतन तरीके से लिखते हैं।
    • यह अपने खुद के संदेशों से जुड़ने और एजेंसी और आत्म-विश्वास को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है। आपके पास अपने स्वयं के उत्तर होंगे और मनोचिकित्सा के माध्यम से उनके साथ संपर्क स्थापित कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा अपने ट्रान्स स्टेट से वापस लेने के बाद यह आपके आध्यात्मिक गाइड के साथ सभी संचार लिखने के परिणाम भी लाता है। समानांतरों और प्रतीकात्मक गूंज की जांच के लिए बाद में इन संचारों को ट्रैक करना महत्वपूर्ण है।
  4. 4
    मौका देने पर विचार करने से आपकी क्वेरी प्रभावित होती है। टैरो और आईसिशिंग क्वेरी औपचारिक क्यू एंड ए पद्धतियां हैं जो प्रतिसाद एजेंसी को मौका प्रदान करती हैं। इन विधियों के बारे में सोचने के लिए आप अपने आप को समर्पित करने और तैयार करने के आधार पर कैसे देखते हैं, वे समानांतर या अधिक जटिल और चेतन चैनल विकल्प में काम कर सकते हैं।
    • टैरो को इसके उपयोग करने के लिए एक बहुत ही जटिल मैनुअल या एक विधि की आवश्यकता नहीं है एक डेक प्राप्त करें और प्रत्येक कार्ड का विश्लेषण करने के लिए समय व्यतीत करें, मूल्यों को सेट करें कार्ड ले लीजिए और अपने प्रारंभिक अंतरंग प्रतिक्रियाओं को उनके प्रतीकात्मक अर्थों के रूप में सुराग दें। यह आपके प्रश्नों को संबोधित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • एसिडलल जवाबों के लिए iChing देखें आप तीन सिक्कों का इस्तेमाल करते हुए एक हेक्साग्राम (छः टूटी और अटूट रेखाएं) बना सकते हैं, जो एक विशिष्ट आईआईएसिंग प्रविष्टि प्रतीक के अनुरूप होता है, जिसे "उत्परिवर्तन की पुस्तक" कहा जाता है। प्रत्येक हेक्साग्राम में एक संक्षिप्त प्रतीकात्मक कार्यक्रम है, जिसे आप ध्यान देने वाले प्रश्न के रूप में एक रूपक के रूप में पढ़ा जा सकता है।

भाग 5
सुरक्षित संचार

चित्र शीर्षक चैनल चरण 4
1
चैनल खोलने से पहले खुद को रिसेप्शन में शुद्ध करें अपनी रुचियों और आपकी परंपरा के आधार पर, आप अपने चक्र को संतुलित करने और अपने ऊर्जा चैनलों को समाशोधन के एक तरीके के रूप में, आपके चैनल से पहले ही शुद्ध करना आवश्यक हो सकते हैं। दूसरी ओर, आप प्रार्थना करने, मंत्र पढ़ने या अन्यथा शारीरिक और भावनात्मक रूप से ध्यान केंद्रित करने के लिए इसे और अधिक प्रभावी पा सकते हैं।
  • यद्यपि आप अपनी जांच के लिए स्वयं को शुद्ध करना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने आध्यात्मिक मार्गदर्शन के साथ आपसी समझ और सम्मान स्थापित करें। सीमाओं की स्थापना करना और अपनी इच्छाओं को स्पष्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • चित्र शीर्षक चैनल चरण 5
    2
    स्रोत के साथ एक गहन और व्यक्तिगत संबंध विकसित करना ध्यान देने योग्य ट्रान्स के लिए पर्याप्त मात्रा में समय निर्धारित करें, इससे पहले कि आप जीवन के रहस्यों के बारे में जवाब मांगना शुरू करें, अपने मार्गदर्शन से अपने विकास को विकसित करना। इसमें एक व्यक्ति या नाम, छवि या आवाज के साथ उपस्थिति के रूप में स्रोत को चित्रित करना शामिल हो सकता है, अगर यह आपको पहले से ही ऐसी विशेषताओं के साथ प्रकट नहीं हुआ है। विश्वास है कि स्रोत आपके भीतर है, आप अपने और अपने विचारों, भावनाओं और आदतों से ज्यादा सतर्क होकर शामिल होते हैं।
    • एक सकारात्मक नोट के साथ प्रत्येक सत्र समाप्त करें सम्मान और प्रशंसा प्रदान करके, अपने मार्गदर्शन में सहायता के लिए अपने मार्गदर्शन का धन्यवाद करें। निराश या नाराज को खत्म करने की कोशिश न करें
    • सब कुछ रिकॉर्ड करें अपनी मार्गदर्शिका के साथ प्रस्तुत सत्रों को लिखकर या रिकॉर्ड करके स्ट्रीम को सार्वजनिक करें दोनों तरीकों से आपके मानस से ट्रांसमिशन को दूर करने के लिए और अगले संदेश प्राप्त करने के लिए आपको तैयार किया जाता है। आपके अवचेतन को अवरुद्ध या घूमने के बिना आपके माध्यम से संचार जारी रखें।
      चित्र शीर्षक चैनल चरण 7
  • युक्तियाँ

    • स्रोत को संचारित करने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें तैयार हो जाओ और सही समय तक प्रतीक्षा करें।
    • जब आप इसे जरूरी समझते हैं तो चैनल को बंद करने का अधिकार बातचीत करें संक्षेप में, सुनिश्चित करें कि आप नियंत्रण में हैं।
    • जब ट्रांसमिशन तब होता है, वह है, दिन का क्षण या मनोदशा / विशिष्ट स्थिति जिसमें आप हैं, के बारे में सतर्क रहें। यह अवधि (या राज्य) आपके प्रवेश द्वार बन जाती है, जब चैनलिंग प्रक्रिया पहले से आसान और प्राकृतिक होती है
    • संदेश बदलने या चैनलिंग के दौरान इसकी व्याख्या करने का प्रयास न करें। ऐसा करने के लिए सत्र के समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें।

    चेतावनी

    • प्रसारण का वास्तविकता परीक्षण आप की तरह, स्रोत कभी-कभी कुछ गलत करता है, या कुछ मामलों में धोखा देती है (यानी, आप परीक्षण करते हैं)।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com