IhsAdke.com

कैसे Shamanism अभ्यास करने के लिए

शमनवाद एक ऐसा शब्द है, जो दुनिया भर में कई संस्कृतियों के अनुष्ठानों का वर्णन करता है। पश्चिमी दुनिया में, इस शब्द का उपयोग अक्सर हाल की परंपराओं का वर्णन करने के लिए किया जाता है, जो कई संस्कृतियों से उधार लेता है या अपनी प्रथाओं का आविष्कार करता है। बहुत से लोग इस सब प्रकार के शमनवाद के माध्यम से दूसरों की मदद करने की पूर्ति, ज्ञान या क्षमता पाते हैं, लेकिन जानते हैं कि परंपरागत और गैर पारंपरिक शाम हमेशा सहमत नहीं होते हैं।

चरणों

भाग 1
Shamanism के प्रकार के बारे में सीखना

पिक्चर शमनिज्म चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
Shamanism का इतिहास जानें शब्द "शामन" साइबेरियाई भाषा से भी उत्पन्न होता है, लेकिन उसका सटीक अर्थ स्पष्ट नहीं है। इस अस्पष्ट शुरुआत से, मानवविज्ञानी कई संस्कृतियों के आध्यात्मिक अभ्यासकों का वर्णन करने के लिए इस शब्द को फैलाते थे, और कई अमेरिकी भारतीयों और अन्य समूहों द्वारा "शमनवाद" शब्द को अपनाया गया था अब भी दुनिया भर में प्रचलित परंपरागत शर्मिमानवाद के प्रकार की अविश्वसनीय विविधता है।
  • पिक्चर शमनिज्म चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पश्चिमी संस्कृति में नेक्सानिज़्म को समझें बीसवीं सदी में, इतिहासकार Mircea Eliade और मानव विज्ञानी माइकल हार्नर अलग तर्क दिया कि दुनिया भर के आध्यात्मिक परंपराओं की कई किस्में सभी विभिन्न प्रथाओं और विश्वासों के दिल में मूल सिद्धांतों के साथ "shamanism" के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। यह सीधे नई परंपराओं, सबसे "परमाणु shamanism" और "neoshamanism" के कई प्रकार के रूप में या कोकेशियान पश्चिमी देशों द्वारा शुरू करने के लिए नेतृत्व "न्यू एज shamanism।"
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विवाद को समझें पारंपरिक shamanism, अलग अलग तरीकों के अपने सैकड़ों में, अभी भी जिंदा आज और इसके चिकित्सकों (और साथ ही धार्मिक विद्वानों) नवीनतम shamanic परंपराओं को प्रतिक्रियाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है। इस बहस के लिए कई पहलू हैं, और shamanism या अलग-अलग shamans के सभी प्रकार इन सभी पक्षों के साथ सहमत नहीं है, लेकिन यह पता करने के लिए के रूप में आप shamanism का पता लगाने के लिए शुरू अच्छा है:
    • हालांकि शिमैन सेवाओं के लिए चार्ज करने के लिए असामान्य नहीं है, लेकिन कुछ नए "शामिनिक सौदों" को अक्सर सनकी माना जाता है।
    • अधिकांश नए-शैली वाले शैमन्स अन्य संस्कृतियों से परंपराओं का उपयोग करते हैं। यह सम्मान और ज्ञान के साथ या एक बेहिचक और गलत तरीके से किया जा सकता है जो कई आक्रामक पाते हैं।
    • पश्चिमी shamanism अक्सर एक आत्म सुधार तकनीक के रूप में पढ़ाया जा रहा है, जबकि कई पुरानी परंपराओं "घातक" या "फजी" प्रथाओं सहित जादूगर, नुकसान, या समुदाय की मदद करने पर ध्यान केंद्रित।
  • पिक्चर शमनिज्म चरण 4 नामक चित्र
    4
    अध्ययन पश्चिमी नेक्सैनिज्म यदि आप तय करते हैं कि आप शमनवाद की एक आधुनिक परंपरा के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आपको बहुत सारे सामग्रियां ऑनलाइन या बड़े पैमाने पर प्रकाशित पुस्तकों में मिल सकती हैं इन परंपराओं में से अधिकांश एक व्यक्ति द्वारा विकसित अद्वितीय सिद्धांत और प्रथाएं हैं, लेकिन नीचे सूचीबद्ध कुछ सूत्र विशेष रूप से प्रभावशाली आवाजों के उदाहरण हैं। आप neoxamanism के अभ्यास पर अनुभाग में इन आंदोलनों के सामान्य प्रवृत्तियों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।
    • शैमानिक अध्ययन के लिए फाउंडेशन "परमाणु shamanism" को बढ़ावा देता है, दुनिया भर में shamanic परंपराओं के मूल में आवश्यक सिद्धांतों को पढ़ाने का दावा है
    • क्लेगरीन शामिल बीसवीं शताब्दी के एक मैक्सिकन छद्म-शमामानवाद का अभ्यास करता है, जिसे "त्सेंसग्रीिटी" कहा जाता है
    • टेरेंस मैककेना 1 99 0 के दशक में शमनवाद का एक प्रभावशाली अधिवक्ता था, इसे कई नए युग सिद्धांतों और साइकेडेलिक प्रयोगों के लिए बांधना था।
  • पिक्चर शमनिज्म चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पारंपरिक shamanism का अध्ययन परंपरागत जादूगर बनने की विधि संस्कृति से संस्कृति में भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर अचानक अलौकिक घटना, स्थिति का उत्तराधिकार, या प्रशिक्षु के रूप में प्रशिक्षण शामिल होता है यदि आप शायनिक परंपराओं के साथ किसी संस्कृति से संबंधित नहीं हैं, तो आपको एक जादूगर या समान भूमिका वाले किसी व्यक्ति के साथ अध्ययन करने के लिए स्वदेशी समुदाय का दौरा करना पड़ सकता है। आप इन परंपराओं के बारे में मानवविज्ञानी और अन्य लोगों द्वारा लिखी गई पुस्तकों को पढ़कर भी और अधिक सीख सकते हैं, जो कि एक सिस्पेसिफिक संस्कृति के शमन प्रथाओं का वर्णन करते हैं:
    • यह साक्षात्कार और विवरण पूर्वोत्तर चीन में एक ओरोकन का जादू
    • किताब "प्राचीन भूमि, पवित्र व्हेल", टॉम लोवेंस्टीन द्वारा, अकीस्क व्हेल-शिकार वाले लोगों, तिकिगक के अनुष्ठानों और मिथकों का वर्णन करता है।
    • यह आलेख नेपाल में पनपने वाली शमनिक परंपराओं का वर्णन करता है और यह बताता है कि वे अन्य रस्म प्रथाओं से कैसे अलग हैं।
  • भाग 2
    शामनीवाद का अभ्यास करना

    पिक्चर शमनिज्म चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    टक्कर के साथ एक ट्रान्स प्रेरित करें। आध्यात्मिक दुनिया में प्रवेश करना या हमारे पास एक नई वास्तविकता की खोज करना सबसे आम शैमानिक प्रथाओं में से एक है ऐसा करने के कई तरीके एक ट्रान्स में जा रहा है। अपनी आंखों को पट्टी करने की कोशिश करें और कई मिनटों तक स्थिर हरा के साथ ड्रम ड्रम करें या जब तक आप अलग-अलग चेतना में न जाएं
  • पिक्चर शमनिज्म चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    ध्यान. एक ट्रान्स में आने का एक और तरीका है, या अपने अंदरूनी आत्म के साथ संपर्क में जाना, ध्यान से है बहुत से लोग इसे किसी भी आध्यात्मिक पथ के लिए एक ठोस नींव के रूप में देख रहे हैं और स्वस्थ्य लाभ के एक स्रोत हैं जो स्व सुधार के बारे में शैमानिक परंपराओं के कुछ संदेशों के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। ध्यान के कई स्कूल हैं, लेकिन यह आपकी आँखों को बंद करने और शांत स्थान पर बैठकर शुरू होता है।
  • पिक्चर शमनिज्म चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने सपनों को सुनो वे अक्सर शामानिक अनुष्ठान के चिकित्सकों के लिए महत्वपूर्ण हैं इसमें महान सत्य, रहस्योद्घाटन, या अन्य आध्यात्मिक महत्त्व शामिल हो सकते हैं। एक सपना पत्रिका रखें, ताकि जब आप जाग सकें, तो आप कुछ चित्रों को लिख सकते हैं या आकर्षित कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा चित्रित की गई छवियों में शक्ति हो सकती है सावधान रहें यदि आपको नहीं पता कि वे किसके लिए खड़े हैं।
  • पिक्चर शमनिज्म चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आत्माओं और अन्य संस्थाओं के साथ बातचीत करें इन संस्थाओं को खोजने का कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है, लेकिन कई परंपराओं में ऐसा करने के बिना एक जादूगर होना संभव नहीं है। ट्रान्स, ध्यान या अचानक और अप्रत्याशित अनुभव के दौरान, किसी अन्य को खोजने के लिए संभव है। यह प्रकृति की भावना हो सकती है, बाद में जीवन में आत्मा या कुछ देवताओं के रूप में विचार कर सकते हैं। कोई एक सब देवताओं का मंदिर या एक वैश्विक नजरिया व्याख्या कर सकते हैं कि आप क्या मिल जाएगा, लेकिन एक अनुभवी जादूगर उन्हें पहचान कर सकते हैं और उन्हें कैसे के साथ करार करने के लिए सिखाने, उन्हें सेवा या वश में उन्हें, परंपराओं है कि आप का पालन पर निर्भर करता है ।
    • ध्यान दें कि इन संस्थाओं में से कुछ ईर्ष्यापूर्ण या जटिल हो सकते हैं जिनसे निपटने के लिए अक्सर, ऐसी दवाएं, बलिदान, और शक्ति के अन्य स्रोतों से जुड़े रस्में में खतरनाक संस्थाओं को आकर्षित करने की क्षमता होती है।
  • पिक्चर शमनिज्म चरण 10 नामक चित्र
    5
    एक शिक्षक खोजें यद्यपि आप अपने खुद के shamanic प्रथाओं को विकसित कर सकते हैं, लगभग हर कोई एक शिक्षक का मार्गदर्शन पाता है या एक यात्रा साथी मददगार यह एक जादूगर हो सकता है जो अपनी संस्कृति के परंपरागत शमनवाद का अभ्यास करता है या "नव-हिस्पैनिक" परंपरा का एक जादूगर है। यह कदम नीचे दिए गए चरणों में से किसी भी प्रयास करने से पहले या यदि आपके पास आत्माओं के साथ एक खतरनाक या भयावह मुठभेड़ है
  • पिक्चर शमनिजम चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    दवाओं से सावधान रहें आतंक, या पदार्थ जो कि "भीतर के दिव्य को पैदा होते हैं," हमारी चेतना को प्रभावित करने के लिए शक्तिशाली सहयोगी हो सकते हैं, लेकिन वे हमेशा आवश्यक नहीं होते हैं अपने अभ्यासों के साथ एकीकरण करने और उन्हें भरोसेमंद मानव व्यक्तियों की देखभाल करने के साथ सीखने के लिए अपने कौशल को एक जादूगर व्यवसायी के रूप में कैसे हासिल करना सीखें
    • कई वैधानिक पदार्थों का इस्तेमाल शमनिक परंपराओं में किया जाता है, जैसे तम्बाकू कुछ दवाएं, जैसे कि पीयोट और एयहुआस्का, कानूनी या धुंधली क्षेत्र में हैं, जब लोग यह साबित कर सकते हैं कि वे एक पारंपरिक संस्कृति का हिस्सा हैं।
  • पिक्चर शमनिजम चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    आचरण चिकित्सा अनुष्ठान कई अनुभवी शामियों का मुख्य कर्तव्य हीलिंग है सटीक अनुष्ठान भिन्न होता है और अक्सर शिक्षकों द्वारा पारित किया जाता है इसमें कई तकनीकों को शामिल किया जा सकता है:
    • आत्माओं को आकर्षित करने के लिए नृत्य, गाना या वाद्य यंत्र
    • आत्माओं को भोजन, पेय, तम्बाकू, और अन्य पदार्थों की पेशकश करें। कभी-कभी आत्माएं पहले आपके शरीर में ली जाती हैं
    • शरीर के बाहर और एक जानवर, वस्तु या प्रतीक में रोग निकालना
    • बीमार व्यक्ति की ओर से आत्माओं के साथ मध्यस्थता करने के लिए एक और वास्तविकता की यात्रा करें
  • चित्र प्रैक्टिस शमानिवाद चरण 13
    8
    प्रैक्टिस फ़िबीन कई नए युग के शिमाओं कंडोम की छड़, भावनात्मक बैठकों, क्रिस्टल, और अन्य दैवीय औजारों का उपयोग करते हैं। कुछ भविष्य को देखने की कोशिश करते हैं, जबकि अन्य इन उपकरणों का उपयोग अपने जीवन के लिए मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए करते हैं या फिर जीवन काल में आत्माओं के साथ संवाद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दूसरों की मान्यताओं और प्रथाओं का आदर करना समझें कि आपके पास हो सकते हैं दूरदर्शी अनुभवों को दूसरों के द्वारा इतनी आसानी से नहीं समझा जा सकता है या उनकी सराहना नहीं की जा सकती है।

    चेतावनी

    • अधिकांश समाजों में, shamans अधिकार के आंकड़े नहीं हैं व्यक्तिगत स्थिति या प्रसिद्धि हासिल करने की अपेक्षा न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com