IhsAdke.com

कैसे जीवन में सफल हो

क्या आप यह महसूस करने से डरते हैं कि आप जीवन में गलत रास्ते का पालन कर रहे हैं? क्या आप एक लंबी, सुखी और संतुष्ट जीवन जीने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं, क्या करना चाहते हैं? कैसे अपने जीवन को सफल और बेहतर बनाने के बारे में कुछ बुनियादी सलाह के नीचे पढ़ें

चरणों

विधि 1
अपने लिए जिम्मेदारी मानते हुए

चित्र शीर्षक में आपका जीवन चरण 01 में सफल है
1
दूसरों को दोष देने और बहाने बनाने से रोकें। यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है अगर आपके जीवन की समस्याओं किसी और की वजह से हुई थी यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपके जीवन में परिस्थितियों ने सफलता प्राप्त करने का कार्य कठिन या लगभग असंभव बना दिया आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो आप पर भरोसा कर सकते हैं कि आप अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। यदि आप चीजों को बेहतर करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें बेहतर बनाने की आवश्यकता है।
  • डी स्ट्रेस इन वर्क चरण 03
    2
    Procrastinating रोकें अपने आप से यह बताने न दें कि आप अगले साल स्कूल वापस जा रहे हैं या कल का अध्ययन करने जा रहे हैं या अगले हफ्ते उस नौकरी के लिए आवेदन करने जा रहे हैं। चीजों को एक तरफ रखकर यह सुनिश्चित करने का एक निश्चित तरीका है कि चीजें नहीं की गईं या गलत नहीं हुई हैं। देरी के बिना समस्याओं और कार्यों को सुलझाने, ताकि आपके पास उन्हें ठीक से और उत्कृष्टता के साथ करने का अधिक समय हो।
  • चित्र शीर्षक प्रभाव लोग चरण 10
    3
    अपने कौशल का निर्माण स्कूल में मेहनत की पढ़ाई करें, और फिर अपना शेष जीवन अपने आप को जो कुछ भी करने के लिए निर्धारित किया गया है, उसे बेहतर और बेहतर बनाने के लिए समर्पित करें। आप जो काम करते हैं उसे अच्छे होने के नाते आप सफल हो सकते हैं और परिस्थितियां बना सकते हैं जहां आप अपने जीवन को सुधार सकते हैं।
    • कैरियर चुनते समय, अपने कौशल को अपग्रेड करने और नवीनतम तकनीकों और प्रथाओं को जानने के लिए अतिरिक्त सबक और प्रशिक्षण लें।
    • कार्य वातावरण के बाहर अपने काम के कौशल का अभ्यास करें, और उपयोगी तकनीकों और चालें खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें।
    • उपयोगी सलाह के लिए स्वामी से बात करें और अपने अनुभव से सीखें।
  • एक लाइफ चरण 15 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने शरीर की देखभाल करें आप अपने आप को इतनी ज्यादा परेशान नहीं करना चाहते हैं और तब कुछ भी करने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि आपको स्वास्थ्य समस्याओं से पीछे रखा जाता है। अपने शरीर का ख्याल रखना, सही खाना, व्यायाम करना और साफ रहना जब आपको समस्याएं होती है तो चिकित्सक से परामर्श करें और निवारक देखभाल करें। इससे समस्याओं को ठीक से दूर रखने में मदद मिलेगी, या इससे पहले कि वे नियंत्रण से बाहर निकलने से पहले समाधान की मदद कर सकते हैं, उनसे निपटें।
  • विधि 2
    दूसरों की देखभाल

    छवि शीर्षक प्रथा रैंडम एक्ट्स ऑफ दयानेस स्टेप 01
    1
    दूसरों के प्रति दया करो कभी-कभी यह देखना कठिन है कि दूसरों के लिए दयालु और उपयोगी क्यों हो रहे हैं, यह भी मदद करता है। हमारी संस्कृति में सब कुछ हमें बताता है कि आगे बढ़ने के लिए, हमें केवल खुद के लिए लड़ने और अन्य सभी लोगों के बारे में भूलने की ज़रूरत है। लेकिन दूसरों की सहायता से, हम न केवल व्यक्तिगत पूर्ति की गहरी समझ पैदा करते हैं, बल्कि यह भी सुनिश्चित करते हैं कि दूसरों को भी हमारी मदद करना चाहता हूं। आप यह जानकर हैरान होंगे कि आप कितने लोग आपकी सहायता करने के इच्छुक हैं जब आपको एक अच्छा, सहायक और निस्वार्थ व्यक्ति के रूप में व्यापक रूप से जाना जाता है
  • चित्र शीर्षक में आपका जीवन चरण 06 में सफल है
    2
    कनेक्शन का विकास करें नेटवर्किंग दुनिया भर में जाने और अपने जीवन के लिए जो चीजें आप चाहते हैं, उसे प्राप्त करने का एक बढ़िया तरीका है। बहुत सारे दोस्त बनाएं उन वातावरणों में अच्छी स्थिति में रहने वाले लोगों से मिलो, जहां आप काम करना चाहते हैं। सबको दिखाएं कि आप जानते हैं कि आप कितना मुश्किल काम करते हैं और आप दूसरों के साथ कितने अच्छे हैं उन्हें आपके द्वारा विकसित अविश्वसनीय कौशल दिखाएं। हर कोई आपको उठने वाले अवसरों की सिफारिश करने के लिए उत्सुक होगा।
  • एक बेहतर पति बनो चित्र 04
    3
    अपने परिवार के साथ खुश और स्वस्थ जीवन बनाएं विवाह और बच्चे हर किसी के लिए नहीं हैं, लेकिन अधिकांश लोगों को किसी तरह के साहचर्य के बिना पूर्ण महसूस नहीं होगा। खासकर जब हम बड़े हो जाते हैं, अकेलापन करना आसान होता है, क्योंकि मित्रता समय के साथ गायब हो जाती है, क्योंकि उनके दोस्त भी अपने परिवार के साथ अधिक संलग्न होते हैं। एक समर्थन नेटवर्क बनाएं, यह एक पति या पत्नी, जीवन साथी, बच्चों, पालतू जानवर या मजबूत भाई रिश्ते हों।
  • विधि 3
    भविष्य की योजना




    चित्र शीर्षक बताओ अगर कोई लड़का आपको किसी मित्र से ज्यादा पसंद करता है तो चरण 12
    1
    सबसे अच्छे के लिए योजना, सबसे खराब के लिए योजना सकारात्मक सोच हमेशा आपको दूर ले जाएगी आप निश्चित तौर पर, हमेशा सबसे अच्छे के लिए खुश होंगे। आपको अद्भुत चीजें आपके साथ होने की अपेक्षा करनी चाहिए, क्योंकि अक्सर वे करेंगे हालांकि, अच्छी चीजों के लिए भी कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है, और आगे की योजना जानने के लिए कि किस तरह की कठिनाइयों या गलत तरीके से होने वाली योजनाओं का सामना करना है। बुरी चीजों के लिए तैयार होने में कुछ भी गलत नहीं है - यह केवल आपको उन स्थितियों से निपटने में अधिक सक्षम बनाता है जो उत्पन्न हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में आपका जीवन चरण 09 में सफल है
    2
    अपने आप को कैरियर पथ में रखें। यह जीवन में सफल होने का एक महत्वपूर्ण पहलू होगा। अस्थायी रूप से अस्थायी काम से कूदना इससे बड़ी और बेहतर चीजों को प्राप्त करना कठिन होगा - इसलिए जितनी जल्दी हो सके कैरियर योजना पर खुद को स्थापित करने का प्रयास करें। अपनी योग्यता के अनुरूप कुछ चुनिए, जो आपको एक आरामदायक जीवन प्रदान कर सकती है, और यह आपको दुखी नहीं बनाती है आप शायद एक रॉक स्टार नहीं हो सकते, लेकिन आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप एक ध्वनि तकनीशियन होने का कितना आनंद लेंगे
  • मूवीज़ पर एक महान तिथि (लड़कियों के लिए) चरण 05 पर जाने वाला चित्र
    3
    पैसे के बारे में चतुर रहें ज्यादातर समय, पैसे के बारे में गलत निर्णय लेने से हमें सिर दर्द आती है। बड़े कर्ज से बचें, केवल वही खरीद लें जो आपको चाहिए और कुछ और नहीं, और संदिग्ध निवेश से बचें। किराए पर ली गई संपत्ति खरीदने के लिए, उदाहरण के लिए, एक नई कंपनी के शेयरों की खरीद की तुलना में अधिक विश्वसनीय निवेश है वह $ 400 सेल फोन? एक सस्ता फोन आज़माएं और क्रेडिट कार्ड का भुगतान करने के लिए सहेजे गए धन का उपयोग करें।
  • चित्र का शीर्षक सॉर्ट आउट आपका लाइफ चरण 15
    4
    एक घर, एक कार इत्यादि के लिए काम करना सफल होने और आराम से रहने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक संभव है कि जितना संभव हो उतना आर्थिक रूप से सुरक्षित हो। अपनी खुद की कार के मालिक होने और कुछ क्रेडिट कार्ड ऋण का भुगतान करने के बजाय किराए पर लेने के बजाय घर का मालिक बनने की कोशिश करें। आपको कम मासिक भुगतान करना पड़ता है (या, एक अपार्टमेंट किराए पर देने के मामले में, कम भुगतान जो आपको कोई रिटर्न देने नहीं देते हैं), बेहतर है कि आप अपनी ज़रूरत पर पैसे खर्च कर सकें या दुबला समय के लिए बचा सकें।
    • यह मत सोचो कि आप अपनी आर्थिक स्थिति के कारण घर नहीं खरीद सकते। यहां कई सरकारी और बैंक कार्यक्रम हैं, जो हर किसी के लिए सुलभ बनाने के लिए डिजाइन किए गए हैं। मैना कासा मिन्ह विडा कार्यक्रम या लोकप्रिय बैंकों से अन्य वित्तपोषण का अध्ययन करें, जैसे काइक्सा और बैंको दो ब्राजील, जो अपने पहले घरों के खरीदारों की मदद करते हैं।
  • विधि 4
    कड़ी मेहनत करें

    चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ता 16 कदम
    1
    आगे बढ़ो और सिर्फ अपने दायित्वों से अधिक मत करो नौकरी विवरण में फिट होने के लिए यह पर्याप्त नहीं है-यह उसके गुणों और क्षमताओं से परे है। क्या आप से अपेक्षा करते हैं, कि आप सक्षम और समर्पित हैं, यह जानने के लिए कि लोग आपके से क्या अपेक्षा करते हैं। इससे प्रोन्नति और सिफारिशें मिलने की संभावना बढ़ जाएगी
    • एक किशोरी के रूप में, आप एक धर्मार्थ संगठन शुरू करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग कर सकते हैं। एक कारण चुनें जो आपके लिए महत्वपूर्ण है और धन जुटाने शुरू करें
    • यदि आप एक किशोरी हैं जो एक निश्चित विषय पर विशेष रूप से अच्छा है, तो अपने सहपाठियों को मदद करते हैं, जब उन्हें एहसास होता है कि उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें दिखाएं कि आप समस्याओं का समाधान कैसे करते हैं या ट्यूशन सत्र शुरू करने के लिए व्यवस्थित होते हैं। कभी-कभी लोग अपने साथियों से बेहतर सीख सकते हैं क्योंकि वे अपने शिक्षकों के मुकाबले उन्हें आसानी से संवाद करते हैं, और आप एक महान काम कर सकते हैं।
    • वयस्कों को ऐसी स्थितियों का विश्लेषण करके आसानी से ऐसा किया जा सकता है जिसमें वे सोचते हैं या आमतौर पर कहते हैं, "यह मेरी समस्या नहीं है।" इस स्थिति से निपटने की जिम्मेदारी आपकी नहीं हो सकती, लेकिन किसी भी तरह से मदद करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक कार्यवाहक हैं और आप किसी को खो गए हैं, तो उनकी मदद करें, भले ही आपको उनसे बात करने की आवश्यकता न हो।
  • चित्र शीर्षक प्रभाव लोग चरण 09
    2
    अधिक जिम्मेदारियों को स्वीकार करें जब आप और आपके सहपाठियों या सहकर्मियों को अतिरिक्त काम के लिए स्वयंसेवक करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, स्वयंसेवक बनने वाले पहले व्यक्ति बनें। उन अवसरों की तलाश करें जहां कोई भी जिम्मेदारी नहीं ले रहा है और जहां चीजों की उपेक्षा की जा रही है। उसी तरह जब आप रोज़गार में अपने कर्तव्यों से ज्यादा कुछ करते हैं, यह दूसरों को दिखाएगा कि आप केवल सक्षम और समर्पित नहीं हैं बल्कि यह भी साबित करेंगे कि आप एक नेता हैं।
    • यदि आप एक किशोरी हैं, तो जितनी जल्दी हो सके नौकरी पाएं। यह कई घंटों के लिए होना ही नहीं है, बस इसे फिर से शुरू करने के लिए जोड़ने के लिए पर्याप्त है। पहले से भरा हुआ फिर से शुरू करने के बाद भविष्य के नियोक्ताओं को दिखाया जाएगा कि आप मेहनती हैं: भले ही आपको काम करना न हो।
    • शिक्षक भी सहायक सहायक बनकर अधिक जिम्मेदारियों को ले सकते हैं। कई विद्यालयों में छात्रों को "कक्षा" करने की अनुमति मिलती है, जहां वे कक्षाओं में मदद करने के लिए नौकरियों को ठीक करते हैं, सबक व्यवस्थित करते हैं, और अन्य काम करते हैं। यह कॉलेजों और भविष्य के नियोक्ताओं के साथ अच्छे नज़रों के साथ भी देखा जाएगा।
    • एक वयस्क के रूप में, एक प्रोग्राम का सुझाव दें जो कि आपके कार्यस्थल की मदद कर सकता है, और प्रोग्राम को प्रबंधित करने के लिए स्वयंसेवक, साथ ही आपके द्वारा पहले से किए गए काम को भी प्रबंधित कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप सुझाव दे सकते हैं कि हर छह महीने, पूरे कार्यालय एक साथ मिलकर एक टीम, डेस्क या ऑफिस स्पेस को सुशोभित करने और संगठित करने के लिए मिलते हैं। यह चीजों को व्यवस्थित रखेगा और तनावग्रस्त कार्य सहयोगियों को मदद करेगा लेकिन आपके मालिक को भी दिखाएगा कि आप एक जन्मस्थल नेता हैं।
  • एक बारटेंडिंग जॉब चरण 08 प्राप्त करें
    3
    बेहतर नौकरियों और सौदों में देखें क्या करें कि आप अपने पथ के ऊपर से लड़ने और जीतने के लिए क्या कर सकते हैं। बेहतर स्थिति में होने के कारण आपको अपने और आपके परिवार के लिए बेहतर चीजें मिलेंगी। जब आप अपनी कंपनी में खुले स्थान देखते हैं, तो उनके लिए आवेदन करें। कुछ वर्षों के लिए नौकरी में रहने के बाद, कहीं और नौकरी के लिए आवेदन करें और आवेदन करें क्योंकि इससे आपको अपने करियर में आगे ले जाएगा। विफलता से डरो मत: यदि आप कोशिश नहीं करते हैं तो आपको नौकरी मिल सकती है, आपको कभी पता नहीं चलेगा!
  • युक्तियाँ

    • कभी नहीं, हार न दें दूसरा जो आप छोड़ देते हैं वह क्षण बहुत ही क्षण है जब आपका जीवन आगे बढ़ना बंद हो जाएगा।

    चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि आप अपने सपने तक पहुंचने में नाकाम रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपका जीवन खत्म हो गया है। कभी-कभी हम सोचते हैं कि हमें विशेष रूप से हमें खुश करने की ज़रूरत है, और हम उन सभी चीजों को भूल जाते हैं जो हमें खुश करते हैं अगर एक सपने काम नहीं कर रहा था, तो एक नया पता लगाएं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com