IhsAdke.com

सौना के लाभों को तीव्र कैसे करें

मूल रूप से पारंपरिक फिनिश स्नान से, आधुनिक सौना एक गर्म कमरे है जो चिकित्सकीय कारणों के लिए पसीने लाती है। कई प्रकार के सौना हैं, जिनमें अवरक्त, गीला, भाप, सूखी और धुआं शामिल हैं। शैली के बावजूद, वांछित प्रभाव शरीर को गर्म करना है जिससे कि कोई भी शारीरिक और मानसिक लाभ का लाभ उठा सके। इन लाभों को तेज करने के लिए, आप सॉना का उपयोग करने से पहले और सॉना के अंदर खींचने से पहले और बाद में व्यायाम कर सकते हैं। इससे रक्त परिसंचरण हो जाएगा, और सॉना में अपना समय छोड़कर अधिक आत्म-संयोजक होगा।

चरणों

एक सौना चरण 1 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाला चित्र
1
सौना पर जाने से पहले व्यायाम करें चूंकि सॉना शरीर के माध्यम से रक्त के प्रवाह के संचलन को बढ़ावा देती है, यह कसरत के जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द से उबरने में मदद करेगा।
  • एक सौना चरण 2 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    जब आप कसरत से आराम करते हैं तो उस दिन सौना करने की योजना बनाएं अभ्यास के साथ संयोजन के रूप में फायदेमंद होने के दौरान, एक 15-20 मिनट सौना सत्र को 1-2 घंटे के त्वरित चलने के बराबर कहा जाता है। यह हृदय की दर में वृद्धि के कारण है, जो चलने के दौरान क्या होता है।
  • एक सौना चरण 3 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाले चित्र
    3



    सॉना करने के बाद व्यायाम करें यहां तक ​​कि अगर आप एक सॉना करने से पहले अभ्यास करने का इरादा है, यह भी पहले सौना करने के लिए सहायक हो सकता है। एक छोटा सत्र की मांसपेशियों को गर्म करने में मदद मिलेगी, जिससे चोटों को रोकने में मदद मिलेगी और हृदय पर तनाव कम हो जाएगा। आपका दिल ठीक से काम करेगा क्योंकि रक्त वाहिकाओं को फैलाना होगा।
  • एक सौना चरण 4 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    सौना सत्र के दौरान अपने आप को बढ़ाएं जब आपकी मांसपेशियों को गर्म और आराम मिले। कसरत से पहले टूटने से मांसपेशियों को पोषक तत्वों को भेजने के दौरान रक्त प्रसारित करने में मदद मिलती है। खींचने में मदद करता है गले की मांसपेशियों को ठीक और अनावश्यक उत्पादों को खत्म करने में मदद करता है मांसपेशियों को मालिश करना भी इसी प्रभाव का उत्पादन कर सकता है
  • एक सौना चरण 5 के लाभों को तेज करें शीर्षक वाले चित्र
    5
    सर्दी के पहले संकेत पर सॉना का उपयोग करें जब आप सॉना का उपयोग अपने शरीर के तापमान बढ़ता है, तो बुखार का अनुकरण करते हैं। जब आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली किसी बीमारी के खिलाफ संघर्ष कर रही है, तब ये बुखार जाते हैं और यह आपके प्राकृतिक उपचार प्रक्रिया का हिस्सा है। ठंड से जूझते समय, भाप सॉना सूखा सौना के लिए बेहतर होता है क्योंकि यह ठंड की शुरुआत को प्रभावित करता है सॉना के लिए नीलगिरी जोड़ना ठंड से जुड़े भीड़ को ढकने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सौना को अपने स्वस्थ जीवन शैली में एक नियमित दिनचर्या में शामिल करें। यह छिद्रों को खोलता है, जो शरीर से विषाक्त पदार्थों और अन्य अशुद्धियों को हटाने की सुविधा देता है, साथ ही तनाव को दूर करने और विश्राम को बढ़ावा देने के लिए यह कहा जाता है कि यह वजन घटाने के साथ भी मदद करता है।
    • हमेशा सत्र समाप्त होने के तुरंत बाद मॉइस्चराइज करना याद रखें।

    चेतावनी

    • सॉना का उपयोग करने से पहले आपको शराब पीने से बचना चाहिए इस सत्र के दौरान बहुत अधिक निर्जलीकरण के परिणामस्वरूप हो सकता है
    • बच्चों को सावधानी से देखा जाना चाहिए कि जब वे सॉना में होते हैं, तो गर्मी ने संचलन के नियमन पर डाल दिया है।
    • यदि आपको कोरोनरी समस्याएं हैं, तो आपको दिल का दौरा पड़ने का खतरा हो सकता है, खासकर यदि आप सॉना के तुरंत बाद शांत हो जाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com