IhsAdke.com

हेयर बेनिफिट के लिए विटामिन ई ऑयल का उपयोग कैसे करें

विटामिन ई एंटीऑक्सिडेंट गुणों के साथ एक प्राकृतिक पोषक तत्व है यह त्वचा की सतह पर स्रावित और अच्छे स्वास्थ्य और dermatological बाल, सीबम की जा रही हिस्सा है, एक प्राकृतिक तेल पदार्थ त्वचा की ग्रंथियों के कोशिकाओं द्वारा स्रावित को बढ़ावा देता है है। विटामिन ई, सूर्य और धूप की कालिमा से सुरक्षा से पराबैंगनी विकिरण को अवशोषित त्वचा और खोपड़ी से खतरनाक पदार्थों को हटाने सहित कई लाभ प्रदान कर सकते, स्वस्थ बाल विकास, तारों के धीमा नुकसान और परिवर्तन प्रक्रिया को बढ़ावा देने सफेद या ग्रे आप एक कंडीशनर के स्थान पर विटामिन ई तेल का उपयोग कर सकते हैं यह केवल भंगुर सुझावों में चलाने के लिए या कंडीशनिंग का एक गहरा फार्म के रूप में इसका इस्तेमाल करते हैं।

चरणों

भाग 1
विटामिन ई तेल का इस्तेमाल करने की तैयारी

विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर स्टेप 1 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
1
विटामिन ई तेल का एक प्राकृतिक रूप चुनें शरीर को अवशोषित कर सकते हैं और प्राकृतिक रूपों कि nutriente- कृत्रिम रूप टोकोफ़ेरॉल एसीटेट कहा जाता है, जो कुछ सौंदर्य उत्पादों के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं का उपयोग, और अनुशंसित नहीं है। प्राकृतिक विविधताओं स्वास्थ्य खाद्य दुकानों में पाया जा सकता, एक अच्छा दुकान या ऑनलाइन से विटामिन की दालान में। सत्ता में उपयोग किए गए कुछ तेलों में भी इस तरह सूरजमुखी, बादाम और गेहूं के रूप में, विटामिन ई की है।
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेअर स्टेप 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    इसका उपयोग करने से पहले, आपकी त्वचा पर तेल की जांच करें। कुछ व्यक्ति विटामिन ई तेल के प्रति संवेदनशील होते हैं, इसलिए यह बाल पर लगाने से पहले आपकी त्वचा पर इसे ड्रिप करना बुद्धिमान है इसके अलावा, आप समय के साथ विटामिन ई तेल की संवेदनशीलता विकसित कर सकते हैं, कुछ दिनों के उपयोग के बाद त्वचा या खोपड़ी की उपस्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
    • तेल की जांच करने के लिए, कलाई के अंदर एक या दो बूंदें ड्रिप करें और उसे मालिश करें 24 घंटों तक प्रतीक्षा करें और लालिमा, सूजन, सूखापन या खुजली जैसी साइट में किसी भी बदलाव की जांच करें। यदि हां, तो तेल से बचें - अन्यथा, इसे सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सकता है
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर चरण 3 का शीर्षक
    3
    छोटी राशि का उपयोग करें चूंकि यह काफी मजबूत है, आपको प्रभाव की जांच करने के लिए मात्रा को अधिक नहीं करना पड़ता है - एक सिक्का का आकार एक अच्छा संदर्भ है, यदि आवश्यक हो तो थोड़ा अधिक जोड़कर। यह बाल किस्में की मोटाई और लंबाई के अनुसार भिन्न होता है।
  • चित्र शीर्षक नाम के लिए विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर स्टेप 4
    4
    बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए विटामिन ई की खुराक का विकल्प वैकल्पिक होता है यह साबित हुआ है कि यह पोषक तत्व यार्न के विकास को प्रोत्साहित करता है जब मौखिक पूरक के रूप में लिया जाता है। खाने के बाद प्रति दिन विटामिन ई के दो कैप्सूल खाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, नाश्ते के बाद एक और रात के खाने के बाद एक और लो।
    • किसी भी पूरक के साथ, इसे लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें
    • आहार में विटामिन ई के अन्य प्राकृतिक स्रोतों को शामिल करें नट, बीज, हरी सब्जियां और संयंत्र तेल और पत्तेदार - विशेष रूप से गेहूं के बीज का तेल और सूरजमुखी के बीज - उपयुक्त विकल्प हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक्सफ़ोलीएशन चरण 2 द्वारा छोटी तलाश वाली त्वचा प्राप्त करें
    5
    विटामिन सी जोड़ना एक अच्छा विकल्प हो सकता है विटामिन सी और ई, एक साथ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, क्योंकि वे बहुत अधिक त्वचा और पराबैंगनी विकिरण के खिलाफ बाल रक्षा करने में प्रभावी रहे हैं। सामयिक विटामिन ई का उपयोग करते समय, सी का प्रयोग भी मौखिक पोषक उपभोग करने के लिए उसी तरह tópico- होना चाहिए, विटामिन सी भी मौखिक रूप से प्रशासित किया जाना चाहिए। जब अकेले लेते समय दोनों की तुलना में अधिक सुरक्षा क्षमता होती है
  • भाग 2
    विटामिन ई तेल के साथ हेयर कंडीशनिंग




    चित्र शीर्षक के लिए विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर चरण 5
    1
    कंडीशनर के रूप में विटामिन ई तेल को लागू करें यह नरम और लुढ़का बाल रखने, दैनिक कंडीशनर है कि आप आमतौर पर उपयोग करने की जगह ले सकता। शैम्पू लागू करें और अच्छी तरह से बाल कुल्ला तो यह मरोड़ अतिरिक्त पानी को हटाने और एक सिक्का बनाने के लिए अपने हाथ की हथेली में विटामिन ई तेल की एक मात्रा डालना करने के लिए। यह तेल, ज्यादातर मामलों में, मोटी और चिकना है
    • एक कंडीशनर के रूप में उपयोग करने के बजाय, रात को एक क्रीम या न्यूरॉरिज़र के बजाय तेल भी लागू किया जा सकता है।
  • चित्र के लिए उपयोग करें विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर स्टेप 6
    2
    खोपड़ी में तेल की मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें यह सीधे खोपड़ी पर पारित किया जा सकता है, उंगलियों के माध्यम से बाल की जड़ में गहरा हो रहा है। धीमी, परिपत्र आंदोलन बनाओ ताकि यह अच्छी तरह से अवशोषित हो।
    • विटामिन ई को त्वचा के माध्यम से अवशोषित किया जा सकता है, जिससे कोशिकाओं को पोषक तत्वों को ले जाने का एक अधिक प्रभावी तरीका हो सकता है।
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    एक गर्म, नम कपास तौलिया लें और अपने सिर पर लपेटो। एक गहरी कंडीशनर उपचार बनाने के लिए, सिर पर एक गर्म कपास तौलिया का उपयोग करें, इसे एक घंटे तक छोड़ दें। गर्मी बाल और खोपड़ी द्वारा विटामिन ई के अवशोषण को बढ़ाती है।
    • तौलिया गर्म और नम बनाने के लिए, एक बड़े बेसिन भरें या गर्म पानी से सिंक करें और इसमें सोखें। तौलिया को अतिरिक्त पानी खींचना और फिर अपने सिर के चारों ओर लपेटें
  • चित्र के लिए उपयोग करें विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर 8
    4
    कुल्ला और विटामिन ई तेल हटा दें जब आप तैयार हो जाते हैं, तो आपके सिर से तौलिया को निकाल दें, यदि आपके पास है, और गर्म पानी का उपयोग करके अपने बालों से विटामिन ई तेल निकाल दें वांछित के रूप में सूखी और कंघी अपने बाल
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर चरण 9 का शीर्षक
    5
    विटामिन ई तेल के साथ भंगुर सुझावों का इलाज करें यह भी सुझाव के मरम्मत के लिए quebradiças- (एक चौथाई का आकार) अपनी हथेली पर तेल डालना और रगड़ के रूप में लपेट बाल हाथों से समाप्त होता है, तारों द्वारा अवशोषित हो करने के लिए पदार्थ के कारण काम करता है। इसे अपने बालों में छोड़ दें और इसे किसी भी तरह से आप चाहते हैं।
    • यह उपचार शुष्क और गीला बाल पर काम करता है-
    • विटामिन ई एक शक्तिशाली मॉइस्चराइज़र है, जो त्वचा को पानी में वापस लाने में मदद करता है। इस वजह से, भ्रामक युक्तियों को सुधारने में सहायक हो सकता है - अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो उन्हें ट्रिम करना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है
  • चेतावनी

    • यदि आपकी त्वचा की किसी भी समस्या (जैसे एक्जिमा, छालरोग, या मुँहासे) है, तो विटामिन ई का उपयोग करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ पर जाना अच्छा है।
    • याद रखें कि तेल स्थायी रूप से कपड़े दाग सकता है, इसलिए सूखी बालों के लिए इसे लागू करते समय बहुत सावधान रहें अधिक से अधिक निकालें ताकि कपड़े पर कुछ भी भरी न हों और यदि आप चाहें, तो गर्दन के चारों ओर एक तौलिया लपेटें और कंधे की रक्षा करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com