IhsAdke.com

कैसे देखें

विज़ुअलाइज़ेशन जीवन के रास्ते में विजेताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक है। यदि आप वास्तव में कुछ करना चाहते हैं, तो अपने विचारशील मन को काम करने के लिए रखें परिणाम आपके सामने सामने आओ, मानसिक रूप से खेल में खेला जा रहा है या अपने आप को कॉलेज में डिग्री स्वीकार करते हैं। केवल सीमा आपके मन है

आप नई आदतों को प्राप्त करने के लिए दृश्यता का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि अतिशयोक्ति और मोटापा से बचने के लिए बेहतर या धीमा - क्या आपने कभी हवाई जहाज के पायलट को अपने हाथों और उसकी कल्पना का उपयोग करके अपने हवाई पथ्युलम को देखा है? कभी आपके दिमाग में नौकरी की साक्षात्कार का उत्तर दिया?

चरणों

चित्र शीर्षक चरण 1 देखें
1
गतिविधि, घटना या आप चाहते हैं परिणाम देखें। सोचें कि "आपकी दृष्टि आपकी वास्तविकता होगी" और सेवा की देखभाल करने के लिए रचनात्मकता और मानसिक संश्लेषण की क्षमता के लिए तैयार रहें। यदि आप सौर-संचालित ट्रेन बनाना चाहते हैं, तो यह आविष्कार मानसिक रूप से देखें - इसकी चमकदार बाहरी और सौर पैनलों की उम्मीद की गति पर यात्रा के साथ। इसका सपना, मानसिक रूप से कार्य करें और चित्रों से खुद को छूने दें।
  • चित्र शीर्षक चरण 2 की कल्पना करें
    2
    इमेजरी को वास्तविक दुनिया में स्थानांतरित करें एक क्षण, एक दिन, एक महीने या कुछ साल बाद संभावनाओं को देखने के बाद फ़ोकस मोड चालू करें जिस क्षण आप गतिविधि, कार्य या घटना का प्रदर्शन करते हैं, जो आपके लक्ष्य की ओर परिणाम उत्पन्न करेंगे (या आप इसे पूरा करेंगे), उस रवैया की छवि पर स्पष्ट रूप से ध्यान केंद्रित करें जो आप ले रहे हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक गेंद को मारने की कोशिश कर रहे हैं, तो उस कार्य की सफलता को अपने मन में स्पष्ट रूप से देखें, कदम से कदम, सही ऊंचाई और गति पर। गेंद को अपने उपकरण से मारा, हवा के माध्यम से उड़ान भरने और सही जगह पर लैंडिंग देखें। इस अनुभव में सभी इंद्रियों का उपयोग करें: गेंद को आना सुनो - प्रभाव को सुनें और महसूस करें - घास की गंध। तो यह सब सच हो।
  • चित्र शीर्षक चरण 3 देखें
    3
    अपनी मानसिकता को ठीक करें जब तक आप अपने बारे में और अपने अवसरों के बारे में नकारात्मक न रहें, तब तक कुछ भी बेहतर नहीं होगा। एक सकारात्मक मानसिकता दुर्भाग्य के किसी भी काल को मिटा देगा। यह आधा खाली गिलास में एक आधा खाली ग्लास बना देगा- बरसात के दिन चांदी के रंग का आसमान बदल जाएगा। बदलने और आगे बढ़ने की संभावनाएं लें।



  • चित्र शीर्षक चरण 4 देखें
    4
    दीर्घकालिक सोचो कोई भी जो दिन-रात में बदलना चाहता है, निराश हो जाएगा। यहां तक ​​कि लॉटरी को एक विशेष सुबह भी जीतना, यदि आप कोई लक्ष्य नहीं मिल पाए तो अगले छह महीनों में आप अपने जीवन से असंतुष्ट हो सकते हैं। लंबे समय में अपनी आशाओं और सपनों को महसूस करने की योजना बनाएं कल्पना करें कि आप अगले पांच, 10 और 15 वर्षों में कब देखेंगे और आपके इच्छित परिणाम देखेंगे। पोर्श के अंदर अपने आप की एक छवि को कल्पना न करें, एक विशाल घर, विशाल हिरे और चापलूसी वाले दोस्तों से घिरा हुआ है। यह सभी कृत्रिम है और लंबे समय में स्वस्थ या संतोषजनक नहीं होगा। इसके बजाए, कल्पना करें कि आप एक इंसान के रूप में कैसे जीतना चाहते हैं और विरासत जो आपके समुदाय और दुनिया को छोड़ दी जाएगी
  • चित्र शीर्षक चरण 5 देखें
    5
    धीमा करने के महत्व को याद रखें दृश्य केवल तभी काम करता है जब आप शांत, चुप रहें और तत्काल चिंताओं से मुक्त होने पर शांति पर ध्यान देने के लिए अपना समय दें। विज़ुअलाइज़ेशन एक तकनीक है जो ध्यान के समान है, हालांकि यह अधिक सक्रिय और जीवंत है विज़ुअलाइज़ेशन में, आपको संभावनाओं के बारे में सक्रिय रूप से सोचने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जिससे आपके सपनों और लक्ष्यों को प्रभावित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक चरण 6 देखें
    6
    उस स्थिति के लिए आवश्यक व्यक्तिगत विशेषताओं को विज़ुअलाइज़ करें, जिसे आप लेना चाहते हैं। राष्ट्रपति होने के नाते पर्याप्त नहीं है आपको उन गुणों के बारे में सोचने की ज़रूरत है जो आपके लक्ष्य को हासिल करने में आपकी सहायता करेंगे। एक अध्यक्ष के कौशल की कल्पना करें: स्पष्ट रूप से संवाद करें, प्रेरक, मुस्कान, साझा करें, सुनो, चर्चा करें, कौशल और सम्मान के साथ आलोचना समझने के लिए उपयुक्त हो। ऐसे कौशल होने की संभावना है जो विकसित किए जाने की आवश्यकता है - इसलिए उन कौशलों पर अलग से ध्यान केंद्रित करने और उन्हें प्रकट करने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • विज़ुअलाइज़ेशन की आवश्यकता है किसी को भी यह करने की शक्ति है, लेकिन इसमें हर कोई विश्वास नहीं करता है। आप अपने आप को यह समझना चाह सकते हैं कि यह समय की बर्बादी है यदि आप संदेहपूर्ण हैं इस प्रलोभन का पालन न करें, क्योंकि सब, संदेह सहित, दृश्य से लाभ उठा सकते हैं। यह सब हमारे मस्तिष्क से जुड़े परिणामों को संश्लेषित करने की क्षमता से जुड़ा हुआ है - और यह एक वैज्ञानिक रूप से सिद्ध तथ्य है
    • दृश्य सिखाओ बताया जा सकता है कि सबसे अच्छा उपहार में से एक बेहतर दिन के लिए कल्पना और इंतजार करने की क्षमता है। दूसरों को सिखाओ कि आपको ऐसा करने के लिए आत्मविश्वास लेने के बाद कैसे कल्पनाएं। इस तरह, आप आशा के टुकड़े साझा करेंगे
    • भावनाओं को मत भूलना आपको विज़ुअलाइजेशन का सही उपयोग करने के लिए खुश और आभारी रहना होगा।
    • मैक्सवेल माल्ट्ज के "साइको-साइबरनेटिक्स" के बारे में पढ़ें यह एक ऐसा कौशल है जिसे "धीमा खाना" जैसी आदतें प्राप्त करने के लिए लागू किया जा सकता है, जो अति खामियों और मोटापे को रोकने में मदद करता है।

    आवश्यक सामग्री

    • "साइको-साइबरनेटिक्स", मैक्सवेल माल्ट्ज़ द्वारा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com