IhsAdke.com

कैसे Skewer पर एक पूरी सुअर बेक करने के लिए

रोस्ट पोर्क कई संस्कृतियों में एक आम परंपरा है, साथ ही दोस्तों और पड़ोसियों को इकट्ठा करने और आनन्द लेने का एक तरीका है। चूंकि परंपरागत तरीके से सुअर को सेंकने के लिए लंबे समय लगता है, इस अवसर पर हर किसी के साथ एक साथ मिलना और पूरे दिन पार्टी का अवसर होता है। लेकिन एक पूरी सुअर खाना पकाना आसान नहीं है। सावधानीपूर्वक तैयारी, धैर्य और निरंतर सतर्कता आवश्यक है। यह सुनिश्चित करने के लिए सही निर्देशों का पालन करें कि प्रक्रिया के सभी चरणों सही तरीके से किए जाएं और जो कि मांस का उपयोग खपत के लिए सुरक्षित है।

चरणों

विधि 1
जमीन में छेद बनाना

कूक एक होल पिग चरण 1 नामक चित्र
1
कोयले लगाने के लिए एक छेद बनाओ एक आरक्षित जगह खोजें जहां आप आग बनाने के लिए छेद खो सकते हैं। एक फ्लैट और खुले क्षेत्र आदर्श है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक उथले खाई खुदाई और इसे भरने या बजरी या पत्थर समान आकार के साथ चारों ओर जाना है, बीच जहां लकड़ी आप लकड़ी का कोयला बनाने के लिए के लिए जला होगा में जगह खाली छोड़ने। तुम भी पत्थर के साथ फर्श पर एक फ्लैट की जगह रेखा और फिर लकड़ी को आग लगा सकते हैं।
  • यदि आपके पास बहुत अधिक स्थान नहीं है या आप अपने यार्ड में आग बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो एक बारबेक्यू ग्रिल का उपयोग करें
  • एक फ्लैट क्षेत्र में कैम्प फायर बनाने से उस पौधे को नुकसान होगा जो पत्थरों को रखा जाता है।
  • कुक एक पूरे पिग चरण 2 नामक चित्र
    2
    खाई के दोनों छोर पर कोष्ठक रखें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक कटार को इकट्ठा कर लेंगे या अपना स्वयं का बना लेंगे, तो आपको पकाने का समय होने पर आग पर पोर्क रखने का एक तरीका होना चाहिए। खाई के दोनों छोर पर क्षैतिज रूप से इन कोष्ठक रखें। कुछ लोग "वाई" के आकार वाले skewers का उपयोग करते हैं जो "वी" अंतरिक्ष में कटार को पकड़ते हैं अन्य लोग लम्बे या अंतर सीमेंट ब्लॉकों का उपयोग करके अधिक विस्तृत योजनाएं बनाना पसंद करते हैं। जब तक धारक सूअर का मांस और skewer के वजन रखती है, यह अच्छी तरह से काम करेंगे।
    • लकड़ी के समर्थन का उपयोग करते समय, उन्हें जमीन पर चिपकाएं ताकि वे फर्म हों।
    • चयनित वाहक खाई से 30 से 60 सेमी तक की कटार को पकड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • कूक एक होल पिग चरण 3 नामक चित्र
    3
    रोस्टिंग के लिए आग शुरू करें परंपरागत रूप से, लकड़ी से बने लकड़ी का कोयले का उपयोग किया जाता है, जब इस तरह से कुछ काटा जा सकता है। आग बनाने के लिए लकड़ी का उपयोग करें ज्यादातर लोग नीलगिरी और सेब के पेड़ों जैसे साफ जलने के लिए सामान्य प्रकार की लकड़ी का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो मांस को भुनाते हुए स्वाद देते हैं। खनी में पत्थरों पर लकड़ी रखो, एक झुंड के गठन। आग शुरू करो, लकड़ी की खपत करने के लिए इंतजार करें और उसे सूखना पड़े, जब तक कि केवल कोयले जलाई जाए। लकड़ी के साथ घंटों से बने कोयला लंबे समय तक बहुत अधिक तापमान तक पहुंचता है। उसकी लगातार गर्मी पूरी तरह से सुअर भुना जाएगा
    • खाड़ी के माध्यम से उन सभी को तितर बितर करने के लिए यह लकड़ी के पांच या अधिक गांठ ले जाएगा।
    • यदि आप चाहें, तो आप कोयले प्रतिस्थापन कर सकते हैं। यह खाई में आग को और अधिक सुसंगत रखेगा और अधिक समय तक टिकेगा। हालांकि, लकड़ी का कोयला लकड़ी की तुलना में बहुत अधिक धूम्रपान करता है और मांस के स्वाद को प्रभावित कर सकता है।
    • पूरे सुअर को सेंकने के लिए पूरे दिन की आवश्यकता होती है। एक मध्यम आकार की सुअर (34 से 45 किग्रा) की तैयारी में करीब 12 घंटे लगते हैं।
  • कुक एक पूरे पिग चरण 4 नामक चित्र
    4
    कोयला को सही तापमान पर जाने दें। कई अनुभवी रसोइयों धीमी भुनाते के लिए 121 डिग्री सेल्सियस की सिफारिश करते हैं। खाई को गर्म रखने की ज़रूरत है कि कोयल्स की गर्मी पोर्क के मांस को घुसना करती है, लेकिन बहुत ही गर्म नहीं है, केवल कुछ हिस्सों या बहुत तेज़ पकाएं। वर्दी पकाने के तापमान को बरकरार रखने के लिए सूअर का मांस बरस रही है, जबकि चारकोल को स्थानांतरित किया जाना चाहिए और इसे ढक दिया जाना चाहिए - जब भी खाई गर्मी खोना शुरू होती है, तो इसके लिए भी अधिक लकड़ी की आवश्यकता होगी।
    • खाल के तापमान को एक रसोई थर्मामीटर को अधिक या कम रखने से टेस्ट करें जहां सुअर हो जाएगा।
    • तापमान सटीक नहीं होना चाहिए, क्योंकि समय और एकरूपता आकार, मोटाई और सुअर की स्थिति पर बहुत निर्भर करेगा। इसे 107 और 121 डिग्री सेल्सियस के बीच रखें, अधिक या कम कम तापमान खाना पकाने के समय में बहुत ज्यादा बढ़ेगा।
  • विधि 2
    भुना हुआ पोर्क की तैयारी

    कुक एक पूरे पिग चरण 5 नामक चित्र
    1
    सेंकना करने के लिए तैयार पोर्क खरीदें एक कसाई की दुकान, एक खेत या खेत में सुअर खरीदें यदि संभव हो तो, कसाई को घर ले जाने से पहले समस्या वाले अंगों और ऊतकों को हटा दें। सुअर की आंतरिक गुहा पूरी तरह से खाली होने के लिए गर्मी का संचालन करने के लिए पूरी तरह से होना चाहिए या आप इसे पसंद कर सकते हैं, अगर आप चाहें अपनी हिम्मत साफ करने से कीमतों में मदद मिल सकती है, लेकिन पता है कि इससे सुअर की तैयारी का काम बहुत बढ़ जाएगा।
    • सूअरों के अलग-अलग वजन और आकार हैं जाहिर है, सूअर का मांस बड़ा, अब यह सेंकना करने के लिए ले जाएगा। यदि आप इसे भुनाते हुए पूरे दिन नहीं बिता सकते या यदि आपको बहुत से लोगों की सेवा नहीं है, तो एक छोटी सी सुअर खरीद लें।
    • कसाई से मालूम हो कि सुअर कैसे पहुंचा जा सकता है। आम तौर पर वे एक ज़िपेप्रिड प्लास्टिक बैग प्रदान करते हैं, जो मांस को अपनी कार में फिसलने से बचाएंगे, साथ ही साथ मांस को हवा में उजागर न करें।
    • यदि आपने पूरी जमे हुए पोर्क खरीदा है, तो आपको खाना पकाने से पहले इसे पिघलना चाहिए। खोल को ढंकने के लिए, इसे बर्फ-ठंडे पानी के नहाने में डूबा और बर्फ धीरे-धीरे गर्म हो जाता है जैसे बर्फ पिघला देता है। यदि दिन की सूअर बड़ी है तो इसमें दिन लग सकते हैं।
  • कुक एक होल पिग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसमें सूअर का मांस साफ करें और नमक डाल दें। पोर्क शवों को आम तौर पर गंदगी, मल और जीवाणुओं के साथ कवर किया जाता है, इसलिए पाक से पहले पोर्क साफ करना आवश्यक है। एक नम और ठंडे तौलिया के साथ समाप्त होने और कसाई द्वारा बनाई गई किसी भी चीरा या खोलने को साफ करें। यदि आप एक बाहरी क्षेत्र में हैं, तो नली का उपयोग करके सफाई की गति बढ़ाएं मोटे नमक के बहुत सारे रखें और त्वचा में मालिश करें आंतरिक गुहा में भी यही करें
    • सुअर को धोया जाना चाहिए, भले ही यह पहले से ही कस्तूरी की दुकान से साफ हो गया हो जहां आपने इसे खरीदा था।
    • मसाला के अलावा, नमक में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो शेष रोगाणुओं को मारते हैं।
  • कूक एक होल पिग चरण 7 नामक चित्र



    3
    अन्य मसालों, अचार या मैरीनडे जोड़ें इस बिंदु पर, यदि आप चाहें तो सुअर में अधिक मसाला डालना संभव है काली मिर्च, लाल मिर्च, केसर, पेपरिका या अनुभवी नमक जैसे सीज़न त्वचा पर पारित हो सकते हैं या त्वचा पर एक मजबूत अचार या जड़ में इंजेक्ट किया जा सकता है। यह मांस के खाना पकाने के दौरान अधिक स्वाद देगा। आंतरिक गुहा को भी गुस्सा करना मत भूलना, अगर यह पहुंच योग्य है
    • पोर्क को सेंकना डालने से पहले त्वचा पर पाउडर सीज़िंग का मिश्रण पार करने की कोशिश करें।
    • मांस में अचार और marinades इंजेक्शन लगाने से अधिक जूसकता आती है, जो इसे जलाने से रोकता है, साथ ही मांस के स्वाद को बढ़ाता है जब यह तैयार हो जाता है।
  • कुक एक होल पिग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सूअर का मांस एक skewer पर रखो आग पर सूअर का मांस अच्छी तरह से सेंकना करने के लिए, यह थूक पर रखा जाना चाहिए - मांस के बीच में एक लंबा सीधा छड़ी जो भुना हुआ भुना हुआ है बिग स्क्यूवर महंगे और भारी प्रकार के होते हैं, और वे किसी तरह के घर में नहीं होते हैं, लेकिन कभी-कभी खेतों या बीबीक्यू दुकानों पर उन्हें किराए पर दिया जा सकता है। आप समस्या को हल करने के लिए एक धातु रोलर भी खरीद सकते हैं, या यदि आप एक मृदु मूड में हैं, तो अपना नक्काशीदार और खुली लकड़ी बना सकते हैं। कटार को ध्यान से पीछे के उद्घाटन में या सुअर के गुदा में मुंह तक रखो। इस कार्य के लिए दो या तीन लोगों के लिए आवश्यक हो सकता है
    • खाई के किनारे के समर्थन पर पहुंचने के लिए स्कवायर को काफी लंबा होना चाहिए और उसे 45 किग्रा या उससे अधिक का समर्थन करना चाहिए।
    • सुअर की पैरों और पेट को टायर करने के लिए तार या स्ट्रिंग के साथ स्कूवर को गिरने या कोसने पर लटकने से रोकने के लिए उन्हें टाला दें।
  • विधि 3
    सुअर को बरस रही है

    कुक एक पूरे पिग चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    डुबकी के दोनों किनारों तक पहुंचने तक सुअर उठाएं। एक बार सूअर का बच्चा थूक पर फंस जाता है, इसे ऊपर उठाओ और खड़ा पर रखें ताकि यह खाई से अधिक हो। सुअर को केन्द्रित किया जाना चाहिए, और चारकोल से 30 से 60 सेमी ऊपर यदि यह करीब हो जाता है, तो अग्नि त्वचा को झुलस सकता है स्किड स्लाइड या बढ़ते जाने के बाद आगे बढ़ें न जाएं।
    • सुअर की मदद करने के लिए पूछें वह वास्तव में भारी है!
  • कुक एक होल पिग शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सूअर का मांस दोनों तरफ कई घंटे के लिए पकाना चलो। इसे आग से एक सामान्य दूरी पर भुनाएं। याद रखें कि सुअर को प्रत्येक 5 किलोग्राम के बारे में एक घंटे के लिए खाना बनाना पड़ता है - औसत वजन वाले जानवर (34 से 45 किलो) हर तरफ चार से छह घंटे की आवश्यकता होती है। इस बीच में बैठकर कुछ पेय लें। जब आधे समय में आता है, तो सूअर का मांस दूसरी तरफ खाना बनाना बंद करो। आग रखने के लिए खाई जलाया, और अधिक लकड़ी प्रावधिक रख दिया और यदि सुअर के किसी भी भाग में तेजी से दूसरों की तुलना में खाना पकाने है अंगारों की व्यवस्था।
    • विशेषज्ञों की सलाह है कि पूरी सूअर तैयार करने के लिए खाना पकाने को धीमा और आग में बंद रखा जाए। इसमें समय लगता है और लगातार ध्यान देने की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक-साथ-साथ मिलकर एकदम सही है।
    • बार्बेक्यू सॉस की एक परत ब्रश करें या टर्की सिरिंज का प्रयोग करें ताकि खाना पकाने के दौरान जानवर पर नमकीन अचार को लगाया जा सके। यह स्वाद को बढ़ाता है और त्वचा को कुरकुरा और रसदार रखता है
  • कुक अ होल पिग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कई बिंदुओं पर सुअर के तापमान को मापें। जब यह लगभग तैयार है, त्वचा सुनहरा और उत्साह से भरा हुआ पाने के लिए शुरू हो जाएगा, लेकिन एक ही तरीका जानना चाहते हैं कि मांस के अंदर यह परीक्षण कर रहा है के लिए तैयार है। सुअर के विभिन्न भागों में आंतरिक तापमान की जांच करने के एक पेशेवर कैंडी थर्मामीटर का उपयोग करें। पेट और बेकन के कुछ भागों (पीठ में वसा ऊतकों) के नरम भाग 63 डिग्री सेल्सियस के लिए अच्छे हैं, जबकि इस तरह के कंधे और कूल्हे के रूप में सबसे कठिन और रेशेदार भागों, होना चाहिए कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस के लिए सुरक्षित खपत।
    • आपको खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान कई बार तापमान को देखना होगा। यदि कोई हिस्सा 63 डिग्री सेल्सियस से कम है तो पोर्क की सेवा न दें।
    • यदि कोई हिस्सा बहुत धीरे धीरे पक रहा है, तो गर्मी को बढ़ाने के लिए इसके नीचे के कोयले रखें।
  • कुक एक होल पिग चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    काटें और मांस की सेवा। 10 से 12 घंटे बाद, सूअर का मांस कुरकुरा, सुनहरा और बिंदु के अंदर के तापमान होगा - यह खाने का समय है! सूअर का मांस आग से निकालें, कटार को हटा दें और सभी को बुलाएं। आप टुकड़ों में कटौती कर सकते हैं, यह सब एक साथ दबाने या लोगों को अपने हाथों से सबसे अच्छा पसंद का हिस्सा उठा सकते हैं। अगर ठीक से पकाया जाता है, तो मांस इतना निविदा होगा कि जब खींच लिया जाए तो वह ढीली आ जाएगी। मांस पर अपने पसंदीदा सॉस डालें और कुछ शानदार संगतों के साथ काम करें।
    • मांस को रसदार होना चाहिए जब पूरी तरह से पकाया जाए, लाल या खून नहीं होना चाहिए। यदि आप इसे काटते समय पहले से ही नहीं है, तो इसे कुछ और मिनटों की आवश्यकता होती है।
    • ग्रील्ड सब्जियां, चावल, सेम या सलाद और फलों के रूप में सूअर का मांस के लिए सहायक बनायें
  • आवश्यक सामग्री

    • पूरे सुअर (आकार बदलता है)
    • मध्यम पत्थरों
    • लकड़ी जलती हुई लॉग
    • चारकोल BBQ
    • लंबी रैक या चखने वाले पत्ते (कोयले को स्थानांतरित करने के लिए)
    • थूक और अन्य उपकरण
    • मोटे नमक
    • सीजनिंग और मैरिनडे (स्वाद)

    युक्तियाँ

    • यदि धन (और भंडारण स्थान) कोई समस्या नहीं है, तो एक विशेष पोर्क रोलर खरीदें यह पूरे मीट की तैयारी के लिए बहुत सुविधाजनक है।
    • एक औसत सुअर 50 लोगों या उससे अधिक फ़ीड करता है
    • अपने पसंदीदा मसालों, सॉस और मसाले का उपयोग करके स्वाद बढ़ाएं, लेकिन थोड़ा सा डालें भुना हुआ पोर्क का स्वादिष्ट स्वाद स्वयं ही अच्छा है
    • थूक पर सूअर का मांस डालने के बाद, मुंह खोलें, अंदर प्रवेश करने और प्रसार करने के लिए गर्मी के लिए खुला। इससे तेजी से खाना पकाने में मदद मिलती है
    • लकड़ी के साथ लकड़ी का कोयला मिलाकर गड़बड़ी की आग को लंबे समय तक गर्म रखना।
    • एक बार जब यह भुना हुआ होता है, तो पूरे सुअर पैरों, थूथन, कान और त्वचा सहित, नरम और स्वादिष्ट होगा। कुछ भी बर्बाद मत करो!

    चेतावनी

    • पोर्क माल्कोज़िडा की खपत कई स्वास्थ्य जोखिमों से जुड़ी है, जैसे कि ट्रिचिनोसिस, साल्मोनेला और ई। कोलाई। मांस का आंतरिक तापमान कम से कम 63 डिग्री सेल्सियस तक होना चाहिए, इससे पहले यह काम किया जा सकता है।
    • मीठे भरने, सॉस और अन्य अवयवों को बाहर के बजाय पोर्क के अंदर रखो। अन्यथा, शर्करा पोर्क खत्म खाना पकाने से पहले जला कर सकते हैं।
    • संभावित आग से बचने के लिए तैयारी के दौरान खाई की आग पर नजर रखें।
    • खाई में कोयले का संचालन करते समय गर्मी संरक्षण दस्ताने पहनें
    • जस्ती धातु के skewers, या किसी अन्य उपकरण का उपयोग न करें। जब गरम हो जाता है, तो यह धातु विषाक्त जस्ता धुएं को मिटता है जो मांस को दूषित करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com