IhsAdke.com

कैसे चिकन जमे हुए सुरक्षित रूप से कुक?

यदि आप जल्दी में हैं, तो आपके पास भोजन तैयार करने के लिए चिकन को पिघलना करने का समय नहीं है। सौभाग्य से, समय बचाने और जमे हुए चिकन को सुरक्षित रूप से पकाने के लिए संभव है आप एक बड़े बैच के लिए एक पूरी जमे हुए चिकन सेंकना या एक छोटे भोजन के लिए पेट और जांघों सेंकना कर सकते हैं। मात्रा के बावजूद, खाद्यजनित बीमारी से पूरी तरह से खाना बनाना और बचने के लिए हमेशा सुरक्षा मानकों का पालन करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
पूरे जमी हुई चिकन को भुना हुआ

जमे हुए चरण 1 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
1
एक जमे हुए चिकन खाना पकाने पर सावधान रहें आप एक चिकन है कि अभी भी जमे हुए है के किसी भी भाग खाना पकाने रहे हैं, तो वहाँ खाद्यजनित बीमारी का अधिक खतरा होता है। रोगज़नक़ों को मारने के लिए, चिकन को पकायें जब तक कि आंतरिक तापमान कम से कम 75 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंच जाता। हमेशा एक सामान्य नियम के रूप में ओवन में या चूल्हे पर एक जमे हुए पक्षी तैयार करने और, दो बार समय अगर आप thawed गया यह ले जाएगा के लिए खाना बनाना।
  • उदाहरण के लिए, 180 डिग्री सेल्सियस पर एक 2.5 किलो चूर्ण चिकन सेंकना करने में लगभग दो घंटे लग सकते हैं। यदि जमे हुए होते हैं, तो समान तापमान के एक पक्षी को एक ही तापमान पर पूरी तरह से पकाने के लिए लगभग तीन घंटे लग सकते हैं।
  • एक थर्मामीटर को छाती के मोटे हिस्से में और जांघ और पंख के अंदरूनी हिस्से में डालकर पक्षी के अंदर के तापमान की जांच करें। यदि थर्मामीटर 75 डिग्री सेल्सियस से संकेत नहीं करता है, तो खाना पकाना जारी रखें।
  • धीमी कुकर में फ्रोजन चिकन पकाने की कोशिश मत करो। यह साधन मांस रोगजनकों को मारने के लिए पर्याप्त रूप से गर्म नहीं होता है, साथ ही इसे असुरक्षित तापमान पर लंबे समय तक छोड़ देते हैं।
  • फ्रोजन स्टेप 2 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहले से गरम 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन यह हीटिंग है, जबकि, एक बड़े पका रही डिश में ऊपर उठते हुए स्तन के साथ जमे हुए चिकन जगह। यह सुनिश्चित करेगा कि पक्षी का घने मांस पूरी तरह से पकाया जाता है।
    • आकार के आधार पर, आप एक बेकिंग डिश के बजाय लोहे के बर्तन का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • जमे हुए चरण 3 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    3
    पत्रिका चिकन अगर पक्षी बंद नहीं होता है, तो वसारा हटाने का प्रयास करें। हटाने के बाद, चिकन को अपनी पसंदीदा सामग्री जैसे, नींबू, प्याज, रोज़मिरी और अजवायन के फूल के साथ सामान भरें। फिर, जैतून के तेल के साथ बाहर सेट लें और नमक और काली मिर्च छिड़क दें।
    • यदि आप अंदर तक पहुंच प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो 45 मिनट के लिए आंत को निकालने की उम्मीद करें। बच्चों को हटाने और आप चाहते हैं कि सामग्री डालने के लिए हैंडल और एक रसोई दस्ताने का उपयोग करें।
  • फ्रोजन स्टेप 4 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिकन कुक। ओवन में पका हुआ पक्षी इसे कवर किए बिना रखो और लगभग 90 मिनट के लिए सेंकना। फिर तापमान बढ़ाकर 230 डिग्री सेल्सियस और एक और 15 से 30 मिनट के लिए थोड़ा सा और भूरे रंग की त्वचा के लिए पकाना। ओवन से पका रही शीट निकालें और जब चिकन के कई हिस्सों में थर्मामीटर ने डाला जाता है, तो तापमान 75 डिग्री सेल्सियस
    • खाना पकाने का समय 2 किलो चिकन पर आधारित होता है। अपने खुद के चिकन के वजन के अनुसार समय समायोजित करें
    • पक्षियों को काटने से पहले शांत करने के लिए 10 से 15 मिनट तक आराम करें।
    • अगर कोई गुलाबी या लाल हिस्सा है, ओवन में malcozidas पूरे चिकन या भागों डाल जब तक वे सफेद होते हैं और वहाँ के रस में कोई लाल हिस्सा है।
  • विधि 2
    जमे हुए ब्रेडेड चिकन स्तन की तैयारी

    फ्रोजेन चरण 5 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    1
    चिकन स्तन व्यक्तिगत रूप से रुकें। जब सुपरमार्केट से चिकन स्तन खरीदते हैं, उन्हें एक परत में एक बैग में रखें और प्रत्येक स्तन के बीच एक स्थान छोड़ दें। अगर वे एकजुट हो जाते हैं, तो उन्हें अलग करना मुश्किल होगा और आपको हर चीज को असर करना पड़ेगा।
    • एक और विकल्प स्तनों को एक डिश में या एक ट्रे पर फ्रीज करना है और उन्हें फ्रीजर बैग में स्थानांतरित करना है।
    • चिकन के किसी भी व्यक्तिगत भाग को फ्रीज करने की यह एक अच्छी रणनीति है।
  • फ्रॉजन चरण 6 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र



    2
    220 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन जबकि ओवन हीटिंग है, हल्के ढंग से जैतून का तेल, वनस्पति तेल या किसी अन्य तेल या अपनी पसंद के वसा का उपयोग कर एक बेकिंग डिश करें। और फिर थाली पर चार त्वचा रहित, कमजोर चिकन स्तन रखो।
    • यदि आप चिकन के स्तनों को खाना बना रहे हैं जो रोटी नहीं हैं, तो ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस से पहले गरम करें।
  • फ्रॉजन चरण 7 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    3
    आटा जोड़ें जबकि ओवन हीटिंग है, हलचल 1/3 कप (115 ग्राम) सूखी रोटी के टुकड़ों, आधा चम्मच (3 जी) नमक, ¼ चम्मच (1.5 ग्राम) काली मिर्च राज्य की, ¼ 1 चम्मच (15 मिलीलीटर) खाना पकाने के तेल के साथ चम्मच (1.5 ग्राम) लहसुन पाउडर। लगभग 1 चम्मच (5 मिलीलीटर) सरसों के जमे हुए चिकन स्तनों पर फैलाएं। फिर चिकन पर आटा का मिश्रण छिड़कें, सरसों में अच्छी तरह से चिपके हुए।
  • जमे हुए चरण 8 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिकन स्तनों को सेंकना ओवन में पकवान डालें और लगभग 20 से 40 मिनट तक पकाना। एक थर्मामीटर को छाती के मोटे हिस्से में डालें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह पूरी तरह से पकाया जाता है। तापमान 75 डिग्री सेल्सियस से नीचे है या अगर कोई शरीर में किसी भी गुलाबी या लाल हिस्सा है, चिकन स्तनों ओवन में वापस ले और खाना बनाना जब तक वे पूरी तरह से सफेद होते हैं और रस पारदर्शी है।
    • आप चार ब्रेडक्रंब बिना खाना पकाने के जमे हुए चिकन स्तनों 30 ग्राम कर रहे हैं, 45 20 मिनट के लिए 180 डिग्री सेल्सियस पर पकाना। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि खाना पकाने का समय चिकन के आकार पर निर्भर करता है।
  • विधि 3
    जमे हुए चिकन जांघों को बरस रही है

    जमे हुए चरण 9 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन का शीर्षक चित्र
    1
    ठंड से पहले अपने जांघों का मौसम चूंकि यह मसाला मिलना मुश्किल है, क्योंकि जमे हुए चिकन की त्वचा को चिपक जाता है, यह ठंड से पहले जांघों को मौसम में आसान हो सकता है। यह त्वचा पर मसाला को छूटेगा और फ्रीजर से निकालने में आसान होगा और इसे ओवन में डाल दिया जाएगा, जब यह पकाने का समय आ जाता है
    • यह ठंड से पहले चिकन के अलग-अलग टुकड़ों के मौसम के लिए एक अच्छा तरीका है।
  • जमे हुए चरण 10 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन का शीर्षक चित्र
    2
    पहले से गरम 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन ओवन हीटिंग है, जबकि फ्रीजर से जांघों को हटा दें और उन्हें एक बेकिंग डिश में रखें। आप कुछ सब्जियां एक साइड डिश के रूप में जोड़ सकते हैं, जैसे कि गाजर और प्याज या आलू के कुछ स्लाइस
  • फ्रोजेन चरण 11 से सुरक्षित रूप से कुक चिकन शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुक जांघों ओवन में बेकिंग डिश रखें और चिकन जांघों को लगभग 50 से 60 मिनट तक पकाना। समय समाप्त होने पर, थर्मामीटर को अपनी जांघ के सबसे मोटे हिस्से पर रखें, यह देखने के लिए कि क्या यह पूरी तरह से पकाया जाता है। यदि यह 75 डिग्री सेल्सियस से कम है या कोई गुलाबी या लाल भाग है, तो इसे ओवन में वापस ले लें और सफेद तक पकाना और रस साफ हो।
    • जब आप जांघ के तापमान को मापते हैं, तो अस्थि में थर्मामीटर को छूने की कोशिश न करें क्योंकि यह आपको गलत नंबर देगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com