IhsAdke.com

कैसे घर पर गरम तेल के साथ फूया फूड्स

गर्म तेल में भूनना खाद्य पदार्थ बहुत आसान है और इस तकनीक को माहिर करके आप अपने घर में कई खाद्य पदार्थ तैयार कर सकते हैं जिन्हें हम आमतौर पर तैयार करते हैं। इस तरह, आप सोडियम और वसा की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं, एक स्वस्थ भोजन प्राप्त कर सकते हैं। कैसे एक कुकी, केक, codfish, चिकन और चिप्स बनाने के बारे में?

चरणों

भाग 1
तैयारी

डीप फ्राई होम होम चरण 1 नामक चित्र
1
एक गहरी फ्राइंग पैन लें, पैन, पैन wok या फ्रायर कुछ लोग यह कसम खा रहे हैं कि गर्म तेल में डूबा हुआ खाना खाने में आसान होता है, मूल रूप से क्योंकि यह कम गंदगी बनाता है - उच्च खड़ी दीवारों से तेल छींकने से बाहर निकलता है और यदि आवश्यक हो तो गर्म तेल के विस्तार के लिए अधिक जगह दे। लेकिन कम से कम 10 सेमी की ऊंचाई वाली कोई पैन संदेश देता है।
  • इस अनुच्छेद में, हम विचार करेंगे कि आप फ्रायर का उपयोग नहीं कर रहे हैं यदि इसका उपयोग किया जाए, तो अनुदेश पुस्तिका पढ़ें, जो शायद कुछ ऐसा कहेंगी: "कॉल करें अंकन भरें खाना रखो। "" यह बहुत आसान है!
  • चित्र डीप फ्राई ए होम पर चरण 2
    2
    अपने भोजन थर्मामीटर, संदंश, फ्राइंग टोकरी, लकड़ी के चम्मच और / या स्किमर का उपयोग करें अगर आपके पास एक है लेकिन अगर आपके पास नहीं है, तो आतंक न करें, वे उपयोगी होते हैं लेकिन आप बिना चारों ओर घूम सकते हैं।
    • कुछ लोग कहते हैं कि थर्मामीटर एक है अति आवश्यकता. आदर्श रूप से तेल 150 डिग्री सेल्सियस (नुस्खा के आधार पर) होना चाहिए और यह पता करने का एकमात्र तरीका यह थर्मामीटर के साथ मापने के द्वारा होता है। लेकिन अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप लकड़ी के चम्मच का उपयोग कर सकते हैं। टिप को तेल में रखो और यदि यह चम्मच के आसपास बुलबुले बिंदु पर है
      • लेकिन यदि आप पर्याप्त फ्राइंग करने की योजना बनाते हैं, तो थर्मामीटर में निवेश करें।
    • संदंश, फ्राइंग टोकरी और स्किमर आपकी सुरक्षा के सामान हैं। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं कि वह अपने आप को गर्म तेल से जला दें और ये उपकरण एक कुशलता से इंकार करने की जगह की गारंटी देते हैं, हालांकि वे इस प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी नहीं हैं।
  • चित्र डीप फ्राई ए होम होम चरण 3
    3
    अपना तेल चुनें आपको "तटस्थ", उच्च धुआं तेल की जरूरत है सबसे अच्छा विकल्प सोयाबीन, सूरजमुखी और मूंगफली हैं कौन सा बेहतर है? यह एक निजी पसंद है
    • क्या मैं जैतून का तेल इस्तेमाल कर सकता हूं? बेशक - यदि आप स्वाद को ध्यान नहीं देते हैं और जब तक आप 150 डिग्री सेल्सियस से अधिक तेल नहीं गरम करते हैं क्योंकि यह अन्य तेलों की तुलना में कम धूम्रपान बिंदु है, अर्थात यह अधिक आसानी से जलता है
    • कैनोला तेल और अन्य वनस्पति तेल अच्छे विकल्प भी हैं
    • यदि फ्राई आटा या ब्रेड किए हुए भोजन में फ्राइंग हो, तो सब्ज़ियों को छोटा या चरबी का प्रयोग करें - डिश क्र्रिपर और कम चिकनाई मिलेगा यदि आप, गैर-हाइड्रोजनीकृत पोर्क चरबी या बीफ़ का उपयोग कर सकते हैं, तो वे प्रथम-दर विकल्प हैं।
  • भाग 2
    अपने भोजन को भरना

    चित्र डीप फ्राई ए होम पर चरण 4
    1
    तेल के साथ इस्तेमाल होने वाले पैन को भरें। यह राशि उस चीज़ पर निर्भर करती है जो आप फ्राइंग और कंटेनर के आकार के होते हैं। अंगूठे का एक अच्छा नियम है: कम से कम आधे भोजन को न्यूनतम में कवर करने के लिए पर्याप्त तेल का उपयोग करें। लेकिन अगर आपके पास पर्याप्त स्थान और तेल है, तो पूरे भोजन को फिसलने की कोशिश करें।
    • यदि आपका पैन उथला है, जैसे फ्राईिंग पैन, उदाहरण के लिए, इसे केवल आधे रास्ते में भर दें ताकि गर्म तेल को छींक के लिए कुछ स्थान की अनुमति मिल सके।
  • चित्र डीप फ्राई ए होम पर चरण 5
    2
    150-190 डिग्री सेल्सियस के बीच वांछित तापमान पर तेल को गरम करें यदि इस बारे में नुस्खा में कोई संकेत नहीं है, तो तेल के साथ 160-175 डिग्री सेल्सियस के बीच काम करें - मध्यम और मध्यम उच्च गर्मी के बीच। यदि आप उस से कम तापमान पर भूनें, तो भूनें कुरकुरे नहीं बनें और तेल गर्म हो जाएंगे, इससे बाहर जाने से पहले अंदर तैयार होने के करीब आ जाएंगे।
    • यदि आपके पास थर्मामीटर नहीं है और लकड़ी के चम्मच विधि पर भरोसा नहीं करते हैं, तो कुछ अन्य विकल्प हैं। आटा का एक चुटकी कड़क जाएगी और जला नहीं जाएगा अगर तापमान अच्छा है। यदि आप तेल में एक मकई पॉपकॉर्न फेंक देते हैं, तो आप फट जाएगा यदि आप बिंदु पर हैं आप भूनें खाने के एक टुकड़े के साथ एक परीक्षण भी कर सकते हैं, यह थोड़ा सिंक कर देगा और फिर शीर्ष पर लौट आएगा यदि तेल बहुत ठंडा है, तो भोजन डूब जाएगा और नीचे रहने के लिए और यदि यह बहुत गर्म है, यह सतह को पार नहीं करेगा
      • लेकिन थर्मामीटर का इस्तेमाल करना बेहतर है क्योंकि ये विधियां सही नहीं हैं।
  • चित्र डीप फ्राई ए होम पर चरण 6
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका खाना तेल में डालने से पहले सूखा है गर्म तेल में पानी डालने के लिए यह एक भयानक, बहुत बुरा विचार है क्योंकि यह तड़का हुआ और छींक पा सकता है, और सबसे खराब में, पैन के बाहर उबालें। इसके अलावा, भून हटाना भोजन का पानी, तो आवश्यक से ज्यादा पानी डालना प्रक्रिया में बाधा आती है और नतीजा एक गीला भोजन है फिर इसे फ्राइंग से पहले अच्छी तरह से खाना सूखा।
  • चित्र डीप फ्राई ए होम पर चरण 7
    4
    टुकड़ों को तेल में सावधानी से रखो, एक समय में थोड़ा। छिड़काव के तेल से बचने के लिए चिमटी या टोकरी का उपयोग करना अच्छा है, लेकिन अगर आपके पास इन बर्तन नहीं हैं, तो बस धीरे-धीरे और धीरे-धीरे काम करें लंबे या बड़े खाद्य पदार्थों को तलना करने के लिए, तेल में नीचे रखें और बाकी को आप से दूर करने के लिए दूसरी तरफ छींक दें।
    • कई शुरुआती डर गए हैं और ऊपर से पैन में भोजन को खटखटाते हैं। नहीं! यह हर जगह तेल छप कर देगा आपको भोजन में गिरावट आने की जरूरत है संभव के रूप में कम के रूप में. यदि आपके पास एक लंबा टुकड़ा है, तो इसे धीरे धीरे डुबकी, इसे जारी है जब यह ज्यादातर तेल में पहले से ही है।
    • यदि आप एक बार में सभी भोजन डालते हैं, तो तेल का तापमान काफी कम हो जाता है तो धीरे-धीरे, टुकड़े टुकड़े करके।
  • चित्र डीप फ्राई ए होम पर चरण 8
    5
    खाना चलते रहें और उन्हें सब एक साथ रखो, agglomerated। भोजन के सभी पक्षों पर तेल होना चाहिए - अगर टुकड़े सभी एक साथ हैं, तो वे समान रूप से नरम नहीं होंगे। फिर, भोजन को अच्छी तरह से फैलाने के लिए, पूरी तरह से अधिक स्वादिष्ट और कुरकुरे बनने के लिए छोड़ दें।
    • आपको खाना आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि वे कमरे के तापमान पर हैं और जब वे तेल में रखे जाते हैं और कूलर तेल की जेब बना सकते हैं यदि आप टॉस नहीं करते या टुकड़ों को नहीं बदलते हैं
  • चित्र डीप फ्राई ए होम होम चरण 9
    6
    थोड़ी देर रुको, लेकिन ज्यादा नहीं। कुछ खाद्य पदार्थ भूनें और कुछ और मिनटों के लिए 30 सेकंड लेते हैं। यदि आप एक सॉकर बॉल फ्राइंग कर रहे हैं, तो इसमें अधिक समय लगेगा - लेकिन चिकन, कुकी और आलू के चिप्स जैसे पारंपरिक खाद्य पदार्थ बहुत लंबा नहीं लेते हैं। यह जानने के लिए कि भोजन तैयार है, तो आप निम्न कर सकते हैं:
    • देखें कि क्या यह सुनहरा है, इसलिए यह पहले से ही पकाया गया है लेकिन सुनिश्चित करें कि अंदर पर्याप्त रूप से पकाया गया है, खासकर यदि आप भोजन के बड़े टुकड़े फ्राइंग कर रहे हों
    • उसमें एक थर्मामीटर छड़ी। कुछ उत्पाद भी आंतरिक तापमान गेज के रूप में आते हैं, जो आपको बताते हैं कि जब विभिन्न खाद्य पदार्थ तैयार हैं।
    • यह देखने के लिए कि यह पहले से ही आप जिस तरह से चाहते हैं, नरम है, इसलिए यह संभवतः तैयार है। कुछ खाद्य पदार्थों को इस की तुलना में अधिक परीक्षण की आवश्यकता है
    • साबित करने के लिए यदि स्वाद अच्छा है तो यह अच्छा होना चाहिए। लेकिन सावधान रहें और केवल सुरक्षित खाद्य पदार्थों के साथ ऐसा करें - अंडे और सूअर का मांस जैसे खाद्य पदार्थ खाए जाने से पहले पर्याप्त पकाया जाना चाहिए।
      • यदि यह स्वाद है, तो ठंडा होने की उम्मीद करें! यदि आप अपनी जीभ जलाते हैं तो आप उस स्वादिष्ट स्वाद का स्वाद नहीं ले पाएंगे जो आपको इंतजार कर रहे हैं।
  • डीप फ्राई होम होम चरण 10 नामक चित्र
    7
    जब आप तैयार हों, तो कागज के तौलिये के साथ एक प्लेट में तेल और जगह से भोजन को ध्यान से हटा दें। स्किमर इन समय उपयोगी है, लेकिन आप चिमटे या चम्मच भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस अपने हाथों का उपयोग नहीं करते!
    • स्टोव को बंद करना याद रखें! वसा आग पर पकड़ सकता है और यह बिल्कुल बिल्कुल नहीं है। लेकिन अगर ऐसा होता है, तो आप बेकिंग सोडा, एक गीला तौलिया या आग बुझाने की कल के साथ आग बुझ सकती हैं। कभी बर्तन ले लो और उसके साथ घर से बाहर भागो।



  • भाग 3
    अतिरिक्त तेल और सफाई हटाने

    चित्र डीप फ्राई इन होम चरण 11
    1
    फ्राइंग के बाद, कागज के तौलिये से युक्त डिश में खाना रखकर अतिरिक्त तेल निकाल दें। आप एक ग्रिड का उपयोग कर सकते हैं और तेल को अपने दम पर चला सकते हैं, लेकिन कागज तौलिये को अवशोषित करने की शक्ति अधिक है
    • जगहों पर गीला होने से भोजन को रोकने के लिए सभी पक्षों को सूखा। सभी पक्षों पर टैप करें, भोजन को बदल दें, और आवश्यक होने पर पेपर टॉवेल को बदलें।
    • यदि भोजन शांत है, तो आप इसे गर्म रखने के लिए निचले तापमान (65-90 डिग्री सेल्सियस) पर ओवन में डाल सकते हैं। यह भी एक अच्छा विचार है यदि आप बाकी व्यंजन तैयार होने के लिए इंतजार कर रहे हैं।
  • चित्र डीप फ्राई पर होम स्टेप 12
    2
    यह अभी भी गर्म है, जबकि स्वाद के लिए मौसम। अपनी सभी रचनात्मकता का उपयोग करें आप क्या पसंद करते हैं? साल? काली मिर्च? जीरा, पेपरिका, डिल, करी, लहसुन, नींबू? आप यह हिस्सा भी छोड़ सकते हैं! लेकिन अगर आप गुस्सा करना चाहते हैं, अब समय है, क्योंकि गर्म भोजन बेहतर स्वाद को अवशोषित करेगा।
  • चित्र डीप फ्राइ पर होम स्टेप 13
    3
    तेल बचाओ! नाली में तेल डाल मत करो! यह नलसाजी और पर्यावरण के लिए घटिया है और आप अगली बार उपयोग करने के लिए तेल बचा सकते हैं! छानने वाले ठोस कचरे को दूर करने के लिए एक फिल्टर या स्किमर का उपयोग करें (इसे फेंक दो) एक कप में तेल (अगर सुपर गर्म न हो) को स्थानांतरित करें और फिर एक कंटेनर में रखने के लिए एक फ़नल का उपयोग करें। रेफ्रिजरेटर में रखें आप कई बार उसी तेल का उपयोग कर सकते हैं और आपका भोजन स्वादिष्ट बने रहेंगे
    • क्या आपको शक है अगर यह एक अच्छा विचार है? रहना मत आप 100% निश्चित होंगे जब तेल खराब हो जाएंगे, यह भूरा हो जाएगा और भयानक गंध करेगा। ऐसा होने पर, कंटेनर में इसे बाहर फेंक दें
    • किसी प्लास्टिक कचरा बैग में गर्म तेल कभी नहीं फेंक दें क्योंकि आप इसे जला सकते हैं या पिघल सकते हैं। हमेशा इसके साथ कुछ भी करने से पहले तेल ठंडा होने तक प्रतीक्षा करें
  • भाग 4
    प्रयोग!

    पटकथा का नाम डीप फ्राई ए होम होम चरण 14
    1
    फ्राइज़ करें इस पद्धति का उपयोग करने के लिए सबसे आसान चीजों में से एक फ्रेंच फ्राइज़ है भयानक चिप्स बनाने के लिए बहुत मुश्किल है और महान मात्रा आपके रणनीति को सही करने का एक शानदार अवसर है। आप अलग-अलग आलू भून सकते हैं, जैसे कि आलू की आलू, स्लाइस या पुआल में!
    • आम आलू के साथ झुका? मीठे आलू के आलू बनाने के बारे में कैसे?
  • चित्र डीप फ्राई एट होम चरण 15
    2
    तेल में डूबा टर्की का फ्राइंग करने का प्रयास करें आप गर्म तेल में डूबा टर्की को तलना कर सकते हैं और यह 45 मिनट तक तैयार हो सकता है। यदि आप क्रिसमस या सप्ताहांत के लिए एक अलग नुस्खा बनाना चाहते हैं, तो यह एक महान विचार है!
  • चित्र डीप फ्राई एट होम चरण 16
    3
    तली हुई आइसक्रीम बनाओ आपने संभवतया रेस्तरां देखा है जो इस मिठाई का विज्ञापन करते हैं और हमेशा आश्चर्यचकित होते हैं वे यह कैसे करते हैं?. अब आप भी अपने सुपर गर्म और ठंडे शक्तियों के साथ किसी भी पार्टी की सफलता बना सकते हैं और हो सकते हैं।
    • यह आइसक्रीम और किसी भी तरह की कवरेज के किसी भी स्वाद के साथ किया जा सकता है!
  • चित्र डीप फ्राई इन होम चरण 17
    4
    भून पनीर की कोशिश करो यदि आप चाहते हैं तो आप यह ठाठ और परिष्कृत विकल्प बना सकते हैं आप घर का बना मोत्ज़ारेला स्ट्रिप्स पर साधारण पनीर बारी या फ्रेंच चीज के साथ एक पेटू विकल्प बनाने के लिए और सबसे आधुनिक क्षुधावर्धक के समय छोड़ सकते हैं। तला हुआ पनीर: शैली आप चुनते हैं के बावजूद, प्रतिक्रिया हमेशा एक ही है? Delíííícia!
    • आप टमाटर पर आधारित सॉस का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जेली भी बहुत अच्छा लग रहा है!
  • चित्र डीप फ्र्री एट होम स्टेप 18
    5
    चॉकलेट फ्राइड स्निकर बनाएं ठीक है, यह आपके कोलेस्ट्रॉल का परीक्षण करने का समय है। आप इंटरनेट पर इसके बारे में सुना हो सकता है, लेकिन अभी तक यह सिर्फ एक मिथक था। आप अपने घर के आराम में तली हुई चॉकलेट बार खा सकते हैं! सप्ताहांत में एक पार्टी को फेंकने का यह सही बहाना है हर कोई अपने पसंदीदा चॉकलेट बार को फ्राइड चॉकलेट पार्टी में ला सकता है! प्रौद्योगिकी प्रभावशाली है
    • अगर इसे टॉपिंग में लपेटा जा सकता है, तो यह तला हुआ हो सकता है। आपको खुद को चॉकलेट बार में सीमित करने की ज़रूरत नहीं है! फ्राइड nutella? फ्राइड पिज़्ज़ा तांग तले हुए? नूडल्स? लज़ान्या? स्ट्रॉबेरीज़?! आप खतरनाक पानी में प्रवेश कर रहे हैं, मेरे दोस्त - आप कल्पना कर सकते हैं सब कुछ तलने का प्रयास करें!
  • युक्तियाँ

    • डालने या भोजन को दूर करने और विराम समझौते की स्थापना या, बेहतर अभी तक के बाद समय पर तेल समय के तापमान की जाँच, एक खाना पकाने थर्मामीटर का उपयोग आप तेल तापमान लगातार के बारे में सूचित रखने के लिए।
    • तेल से भोजन को हटाने के बाद सीजन
    • हमेशा पैन में कमरे से बाहर जाने के लिए जब आप भोजन जोड़ने के तेल रिसाव को रोकने के लिए और यह bubbled (बर्तन भरने के केवल आधे रास्ते अगर यह उथला है या खाली छोड़ के बारे में 7 सेमी अगर यह गहरी है)।
    • तेल की मात्रा जितनी ऊंची होती है, उतनी ही अधिक स्थिरता का तापमान और अधिक समय तक यह बहुत ठंडा या गर्म हो जाएगा।
    • यदि स्किमर का उपयोग तेल को साफ करने के लिए, एक दिशा में हलचल करें और फिर दूसरी दिशा में स्किमर को मिटा दें।
    • एक ही आकार के बारे में भी तलना, तलना के टुकड़े प्राप्त करने के लिए।

    चेतावनी

    • जब तेल के कंटेनर को भरते हैं, तो यह भोजन की मात्रा पर विचार करें। यदि भोजन तेल को अतिप्रवाह करने का कारण बनता है, तो यह आग लग सकता है और आग लगा सकता है।
    • तेल और भोजन बहुत गर्म होगा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तेल के प्रकार के आधार पर, यदि आप सामान्य पैन का उपयोग करते हैं, तो तापमान में बहुत अधिक होने पर यह विस्फोट हो सकता है। यही है, यदि आप एक फ्रायर का उपयोग नहीं करेंगे, तो एक थर्मामीटर खरीदें
    • कभी भी पानी या गर्म तेल में बर्फ न रखें, इससे हिंसक प्रतिक्रिया हो सकती है
    • तेल में प्लास्टिक या रबर के उपकरणों का उपयोग न करें।
    • तेल छप कर सकते हैं और जला, फिर उस पर भोजन जगह धीरे, एक लंबे चम्मच का उपयोग करें और अपनी बाहों (तेल दाग ऊतकों) कवर किया।
    • धातु की वस्तुओं बहुत गर्म हो सकती हैं
    • खाने से अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए अखबार का इस्तेमाल न करें। रंग बाहर आता है और यह विषाक्त है यह अंग्रेजी बोलने वाले देशों में आम है, जिसमें व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में शामिल है और कानून द्वारा निषिद्ध है।
    • उस क्षेत्र के पास ज्वलनशील वस्तुओं की जांच करें जिसमें आप खाना बनाना और खतरनाक हो सकता है जो कुछ भी हटा दें।
    • पैन में ज्यादा भोजन न डालें यदि पैन भरा हुआ है, तो खाना सही नहीं होगा

    आवश्यक सामग्री

    • तेल (सोयाबीन, सूरजमुखी, सब्जी, कैनोला, मक्का)
    • तलने के लिए कंटेनर (की आवश्यकता नहीं हो एक fryer, एक बर्तन, पैन या wok धन हो सकता है)
    • फ्राइंग के लिए पाक थर्मामीटर (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)
    • जल निकासी के लिए पेपर तौलिये या धातु की झंझरी
    • स्वाद के लिए मसाला, जैसे नमक और काली मिर्च
    • स्किमर (वैकल्पिक)
    • फ्राइंग के लिए टोकरी (वैकल्पिक)
    • संदंश (वैकल्पिक)
    • लकड़ी का चमचा (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com