IhsAdke.com

कन्फेक्शनर चीनी को कैसे छू लें

टुकड़े करना चीनी हवा से नमी को अवशोषित करता है, कड़े टुकड़े बनाने से आपके कन्फेक्शनरी परियोजनाओं की बनावट को प्रभावित कर सकता है। सिफटिंग की प्रक्रिया इन टुकड़ों को हटा देती है और मधु को जोड़ने वाली हवा को छोड़ देती है। किसी भी छलनी का इस्तेमाल किया जा सकता है, रसोई घर की छलनी या एक विशेष क्रैंक छलनी सबसे आम है।

चरणों

विधि 1
बेसिक सिवेविंग निर्देश

चित्र शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 1
1
यह पता लगाने के लिए नुस्खा को देखो कि क्या आपको सर्फिंग से पहले या बाद में चीनी का पता लगाना चाहिए। यदि नुस्खा "दो कप (480 ग्राम) चीनी, चटाई, कन्फेक्शनरों" के लिए कहता है, तो आपको पहले छानना चाहिए और फिर दो कप (480 ग्राम) का सेफ्टेड चीनी यदि नुस्खा "दो कप (480 ग्राम) टुकड़े करने वाली चीनी के लिए" कहता है, या बस "कन्फेक्शनर की शक्कर" को बाद में इसे निकालने के लिए निर्देशों के साथ, दो कप को मापें और झारना
  • यदि शर्करा में कई गांठ होते हैं, तो मापने से पहले हमेशा चावें।
  • यदि इसे वजन (जैसे कि किलो या ग्राम) से मापा जाना है, तो इससे पहले या बाद में छिद्रित होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 2 नामक चित्र
    2
    सबसे बड़ा कटोरा जिसे आप पा सकते हैं का प्रयोग करें शिफ्टिंग प्रक्रिया एक गड़बड़ कर सकती है। सफाई को कम करने के लिए एक बड़े, चौड़े पॉट का उपयोग करें यदि आपका पॉट चलनी से बड़ा नहीं है, तो आप पेपर तौलिया या नीचे के एक डिश को उड़ने वाले टुकड़ों को पकड़ने के लिए रख सकते हैं।
    • या आप मोम पेपर के एक बड़े टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। यह विधि एक समय में कुछ मात्रा में चीनी के साथ सर्वोत्तम है। कटे हुए चीनी का भी ढेर न करें, उसे कागज पर चिपकाने से रोकने के लिए और इसे लेने के लिए और इसे एक बर्तन में डाल दें।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    एक छलनी या जल निकासी में चीनी की एक छोटी राशि रखो। एक समय में छलनी करने के लिए कुछ चम्मच से अधिक न जोड़ें, छिलनी को 3 4 पूर्ण तक छोड़ दें। छलनी को भरने की कोशिश करने से समय की बचत नहीं होगी और चीनी को काउंटरटॉप पर गिरने और गड़बड़ करने का कारण बन सकता है।
    • एक किनारा क्रैंक के साथ एक टिनिड धातु चलनी एक सुविधाजनक उपकरण है। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप एक अच्छे ड्रेनेर का उपयोग कर सकते हैं, या सेविज अनुभाग में देख सकते हैं।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 4 नामक चित्र
    4
    धीरे से छलनी को हिलाएं या क्रैंक को चालू करें। एक कटोरा या कागज पर आगे पीछे हिलाओ यदि उसमें एक संभाल है, तो इसे अपने हाथ से बार-बार दबाएं ये आंदोलनों, चीनी की छलनी छलनी के माध्यम से ठीक कण भेजते हैं।
    • ऊपर और नीचे हिलाएं न रखें और आंदोलनों को चिकनी रखें यदि आप बहुत अधिक ताकत के साथ गड़बड़ कर रहे हैं, तो आप चीनी का एक "बादल" बना सकते हैं जो कि रसोई में बहुत गड़बड़ करता है।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 5 नामक चित्र
    5
    यदि शर्करा को जोड़ता है तो पक्ष को थप्पड़ मारना यदि चीनी ढेलेदार और वैक्यूम पैक किया जाता है, तो यह चलनी में फंस सकता है। यदि चीनी निशान बंद हो जाता है या गिरता रहता है, तो छलनी के किनारे पर आना या नरम हाथ आंदोलनों के साथ झारना। यह फंस कणों को विस्थापित करना चाहिए।



  • शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 6 नामक चित्र
    6
    जब तक सभी आवश्यक न हो जाएं, तब तक अधिक चीनी जोड़ें जब तक कि सभी आवश्यक न हो जाएं। यदि आपकी चीनी ने नमी और गठित गांठ को अवशोषित कर लिया है, तो वे छलनी के माध्यम से नहीं गिरेंगे। उन्हें छोड़ दें और फिर छलनी में अधिक चीनी जोड़ें। जब तक आप की ज़रूरत नहीं होती है, तब तक धीरे-धीरे हिलना जारी रखें।
    • यदि आप मापने से पहले छिटकते हैं, तो आपको समय-समय पर यह पता लगाना बंद करना होगा कि क्या आपके पास पहले से पर्याप्त चीनी है कटे हुए चीनी को एक मापने के कप में स्थानांतरित करें। चीनी पैक मत करो
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 7 नामक चित्र
    7
    जानिए कि जब सिफिंग वैकल्पिक है व्यावसायिक कन्फेक्शनरों आमतौर पर सभी व्यंजनों में चीनी और अन्य सूखी सामग्री के माध्यम से झारना करते हैं, लेकिन कई लोग जो एक शौक के रूप में कन्फेक्शनरी अभ्यास करते हैं, उन गन्दा और उबाऊ कदमों से बचने की कोशिश करते हैं। यदि आप अपने चीनी में कुछ छोटे गांठ को देख रहे हैं, या लगभग नहीं देखा, तो अगली बार जब आप एक केक, कुकीज़ या अन्य व्यंजनों को बनाते हैं, जहां चीनी मुख्य सामग्री में से एक है तो इसे छोड़ने पर विचार करें। जब आप टॉपिंग, मक्खन क्रीम या अन्य सजावटी टोपिंग बना रहे हैं, जिसमें पत्थर की शक्कर सबसे अधिक ध्यान देने योग्य है, तो शिफ्टिंग सबसे महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप चीजें जो वातित, प्रकाश और एक ही बनावट के साथ सेंकना चाहते हैं, तो आप उन्हें मिश्रण करने के बाद सूखी सामग्री को एक साथ छान सकते हैं। इस मामले में, आपको चीनी को अलग से छानने की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि कई स्पष्ट ढक्कन नहीं होते हैं जिन्हें मापने से पहले हटा दिया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    एक छलनी बिना खोजना

    स्टेफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक ठीक जाल झरनी का उपयोग करें बहुत से लोग कन्फेक्शनरी परियोजनाओं को नियमित रूप से एक क्रैंक के साथ एक छलनी के बजाय एक ठीक चलनी का उपयोग करते हैं एक छोटी झरनी बनाई गई गड़बड़ी को कम करता है। यदि आपके पास केवल एक बड़ा कोलंडर है, जैसे कि एक को सब्जियों में डालना, अंदर की बजाय कटोरे के चारों ओर गिरने से चीनी को रोकने के लिए केवल एक चमचा या दो का उपयोग करें।
    • ध्यान दें कि तार जाल के बदले छेद के माध्यम से चलने वाले स्ट्रेनर्स के पास गुंबदों से गुजरने से रोकने के लिए पर्याप्त छोटे छेद नहीं होते हैं।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अन्य अवयवों के साथ चीनी मिलाएं। यदि आपके पास एक झरनी या झरनी नहीं है, तो एक फाउन्ट या कांटा के साथ मिश्रण करने से आपको गांठ को खोजने में मदद मिल सकती है और मैन्युअल रूप से उन्हें निकाल सकते हैं, लेकिन यह बहुत प्रभावी नहीं होगा। हालांकि, अगर आपको सूखा नुस्खा तत्वों को एक साथ छानने का निर्देश दिया जाता है, तो उन्हें फौट या कांटा के साथ मिश्रण करना एक अच्छा विकल्प है। सिंचाई की तरह, सरगर्मी हवा को जोड़ती है जो मिश्रण को नरम बनाता है और सभी सामग्रियों को एक साथ मिश्रित करने में मदद करता है।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 10 नामक चित्र
    3
    सजाया बिस्कुट के लिए एक चाय की छलनी का प्रयोग करें। कभी-कभी कन्फेक्शनरों ने बिस्कुट या अन्य छोटे व्यंजनों को सजाने के लिए टुकड़ों में चीनी काट डालना है। एक तार चाय की छलनी इस के लिए एक साधारण चलनी से बेहतर काम कर सकती है क्योंकि यह एक छोटे से क्षेत्र में चीनी को फेंकता है।
    • सुनिश्चित करें कि चाय की झिल्ली साफ और सूखी है, बिना किसी मजबूत अरोमा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com